GLIBS
03-07-2020
अहमद पटेल के घर ईडी भेजना सरकार की प्राथमिकताओं को दर्शाता है : प्रियंका गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ को लेकर शुक्रवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कोरोना महामारी के समय पटेल को ‘परेशान करने के लिए’ ईडी को भेजना सरकार की प्राथमिकताओं को दर्शाता है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कोरोना महामारी के बीच में अहमद पटेल को परेशान करने के लिए ईडी को भेजना यह दिखाता है कि इस सरकार की प्राथमिकताएं क्या हैं। प्रियंका ने कहा,‘हजारों लोगों की मौत हो रही है, हमारे स्वास्थ्यर्मी सहयोग से जुड़े कदम उठाए जाने के लिए परेशान हैं, अर्थव्यवस्था अप्रत्याशित संकट का सामना कर रही है, चीनी हमारे क्षेत्र में घुस रहे हैं, हमारे सैनिक मारे जा रहे हैं। यह सरकार अपना समय खर्च करने में कहां व्यस्त है।’उन्होंने कहा, ‘कहा जाता है कि संकट के समय लोगों का असली स्वभाव सामने आता है। ऐसे लगता है कि यह कहावत इस सरकार पर फिट बैठती है।’ गौरतलब है कि ईडी ने संदेसरा ब्रदर्स बैंक धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल से उनके आवास पर गुरुवार को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की।

 

28-06-2020
बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी को बड़ा झटका, पार्टी के उपाध्यक्ष विजेंद्र यादव ने छोड़ी पार्टी

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष व संदेश के पूर्व विधायक विजेंद्र यादव ने राजद से इस्तीफा दे दिया है। विजेंद्र यादव की भूमिका भोजपुर में किंगमेकर के तौर पर रही है। हालांकि, काफी दिनों से वो पार्टी से नाराज चल रहे थे। इस्तीफे का कारण पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि पार्टी में अब बुजुर्गों का सम्मान नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि लालू जी अब वो लालू जी नहीं रहे जो वे 1990 से 2000 के बीच हुआ करते थे।

उन्होंने कहा कि मैने 30 वर्ष से अधिक इस पार्टी की सेवा की है लेकिन मुझे अब नजरअंदाज किया जा रहा है। मुझे पार्टी में वह सम्मान नहीं मिल रहा जो पहले मिलता था। हालांकि सूत्र ने जानकारी दी है कि आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने का ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर विजेंद्र यादव ने इस्तीफा दिया है। यादव ने किसी अन्य पार्टी को ज्वॉइन करने के सवाल पर कहा कि हमने अभी किसी दल को ज्वॉइन नहीं किया है, जो भी दल सम्मान के साथ बुलाएंगे हम उनके साथ जा सकते हैं। हमने किसी भी दल के नेताओं से अभी तक बात नहीं की है।

आरा के संदेश से दो बार रहे विधायक :

विजेंद्र यादव, आरा के संदेश से दो बार विधायक रहे हैं। वर्तमान में उनके भाई अरुण यादव संदेश से आरजेडी के विधायक हैं। विजेंद्र यादव ने शनिवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह को अपना इस्तीफा भेज दिया। इसी के साथ आरजेडी से करीब तीन दशक पुराना नाता उन्होंने तोड़ने का ऐलान किया।

12-06-2020
भाजयुमो की वर्चुअल रैली 13 जून को, पार्टी के वरिष्ठ नेता भी होंगे शामिल

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा रायपुर शहर जिला की वर्चुअल रैली शनिवार 13 जून को होगी। रैली में भाजपा के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे। जिला अध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने बताया कि 13 जून को दोपहर 3 बजे भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में सोशल प्लेटफॉर्म पर वर्चुअल रैली होगी। भाजयुमो की वर्चुअल रैली में प्रमुख रूप से रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल,पूर्व मंत्री राजेश मूणत,पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी, नंदे साहू, भाजपा जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। भाजयुमो ने इसके लिए लिंक भी जारी की है।

 

03-06-2020
मेडिकल कॉलेज हॉस्टल की छत पर की गई पार्टी, मरीजों की परवाह नहीं

राजनांदगांव। जिले के पेंड्री स्थित मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल की छत पर जूनियर डाक्टर पार्टी मना रहे थे। इस पार्टी में डीजे फुल साउंड में बज रहा था। इस हॉस्पिटल को कोविड-19 हॉस्पिटल बनाया गया है तथा यहाँ लगभग 40 कोरोना पीड़ित मरीज भर्ती हैं। एक तरफ कोई जिंदगी की जंग लड़ रहा तो दूसरी ओर शराब और कबाब की पार्टी चल रही है,आखिर मानवता कहाँ गई। वही पुलिस का इस मामले में कहना है कि अस्पताल प्रशासन की रिपोर्ट आने के बाद ही हम कोई कार्यवाही करेंगे।

03-06-2020
अपने ही पार्टी के मुख्यमंत्रियों को पछाड़कर भूपेश बघेल बने सबसे लोकप्रिय

रायपुर। कांग्रेस संचार विभाग के सदस्य संदीप साहू ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सर्वाधिक लोकप्रिय घोषित किए जाने पर बधाई दी है। संदीप ने कहा है कि आईएएनएस-सीवोटर द नेशन 2020 के सर्वे में भूपेश बघेल कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़कर सर्वाधिक लोकप्रिय घोषित किए गए हैं। इस पर खुशी व्यक्त करते हुए संदीप ने कहा कि भूपेश बघेल ने वादे के अनुरूप 2500 क्विंटल में धान खरीदी की। अंतर की राशि राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 19 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 5700 करोड़ रुपए जमा करा रही है। बिजली भी अन्य राज्यों की तुलना में काफी कम दर में आम उपभोक्ताओं तक पहुंचा रही है। इसके अलावा सभी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे हितग्राहियों तक पहुंचा रही है। इससे न सिर्फ हितग्राहियों की आर्थिक स्थिति सुधर रही है, बल्कि गांव, गरीब, मजदूर और किसान समृद्ध हो रहे हैं।

न्याय योजना से भूपेश सरकार ने चुनाव में किया हुआ वादा पूरा किया तो वहीं कोरोना संकट के विपरीत समय पर आर्थिक संबल प्रदान किया। इससे मजदूर और किसान ही नहीं सभी वर्ग के लोग समृद्ध हो रहे हैं। मजदूर और किसानों के हाथों में पैसे आने से व्यापार व व्यवसाय बढ़ रहा है। इससे प्रदेश में आर्थिक गतिविधियां भी बढ़ रही है। मनरेगा के क्रियान्वयन में प्रदेश सरकार ने पूरे देश में कीर्तिमान स्थापित किया है। यहां 22 लाख 50 हजार मजदूरों को नियमित रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है। यह पूरे देश में सर्वाधिक है। इससे मजदूरों के हाथ में सीधा पैसा पहुंच रहा है। मनरेगा के भुगतान के लिए मजदूरों को भटकने से भी मुक्ति मिली है। इससे संकट के समय भी वे अपनी सभी जरूरतें पूरी कर रहे हैं। यही सब कारण है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इतने लोकप्रिय है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 81.06 प्रतिशत के साथ सर्वाधिक लोकप्रिय मुख्यमंत्री घोषित किया गया है।

02-06-2020
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने दी साय को बधाई

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त होने पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि साय के नेतृत्व में पार्टी को नई पहचान मिलेगी और हम और मजबूत होंगे। उनके सामाजिक और राजनैतिक जीवन के अनुभवों का लाभ पार्टी को मिलेगा।

 

21-05-2020
बस मामले पर प्रियंका से सवाल करना कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को पड़ा भारी, पार्टी ने किया निलंबित

नई दिल्ली। प्रवासी मजदूरों को लेकर बसों के इंतजाम पर कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा था। प्रियंका गांधी पर सवाल खड़े करने वाली रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को निलंबित कर दिया गया है। उन पर पार्टी विरोधी गतिविधि करने का आरोप है। इसके साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। दरअसल रायबरेली की सदर सीट से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस पर ही फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाते हुए कहा था कि यह कैसा क्रूर मजाक है? साथ ही विधायक ने सीएम योगी की तारीफ भी की थी। बता दें कि उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा था कि आपदा के समय इस तरह की निम्नस्तरीय राजनीति उचित नहीं है।

उस समय ये बसें कहां थीं जब कोटा में यूपी के विद्यार्थी फंसे थे। आपदा के वक्त ऐसी निम्न सियासत की क्या जरूरत है। एक हजार बसों की सूची भेजी, उसमें भी आधी से ज्यादा बसों का फर्जीवाड़ा है। 297 कबाड़ बसें, 98 ऑटो रिक्शा व एबुंलेंस जैसी गाड़ियां और 68 वाहन बिना कागजात के, ये कैसा क्रूर मजाक है। अगर बसें थीं तो राजस्थान, पंजाब और महाराष्ट्र में क्यों नहीं लगाईं। कोटा में जब यूपी के हजारों बच्चे फंसे थे, तब कहां थीं ये बसें। कांग्रेस सरकार इन बच्चों को घर तक तो छोड़िए, बार्डर तक न छोड़ पाई। तब सीएम योगी आदित्यनाथ ने रातोंरात बसें लगाकर इन बच्चों को घर पहुंचाया। खुद राजस्थान के सीएम ने भी इसकी तारीफ की थी।

06-04-2020
भाजपा का 40वां स्थापना दिवस, कौशिक ने फहराया पार्टी का झंडा

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भाजपा के 40वां स्थापना दिवस के अवसर पर अपने बिल्हा स्थित निवास में ध्वजारोहण किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के स्थापना काल से अब तक विचारों को जो विस्तार हुआ है हम इसी के माध्यम से समाज जीवन में अंत्योदय की स्थापना के लिए जुटे हुए हैं। वर्तमान में हमारे सामने एक वैश्विक महामारी का चुनौति है, जिसे परास्त करना ही हमारा लक्ष्य और आज के दिन में इस संकल्प को मजबूत करने की जरूरत है।

23-02-2020
मायावती ने भंग की बसपा की सभी कमेटियां, 31 मई तक नई कमेटियों का होगा गठन

नई दिल्ली। देशभर में बसपा संगठन के कामकाज से नाराज पार्टी प्रमुख मायावती ने सभी कमेटियों को भंग कर दिया है। मायावती ने 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के संगठनात्मक ढांचे में बड़ा फेरबदल किया है। शनिवार को देश भर के पार्टी पदाधिकारियों के साथ चली मैराथन बैठक के बाद बसपा ने जिला, बूथ और विधानसभा तक की सभी कमेटियों को तुरंत प्रभाव से समाप्त करने का ऐलान किया है। नई कमेटियां 31 मई तक गठित करने का लक्ष्य रखा गया है। पार्टी की अगली समीक्षा बैठक अप्रैल में होगी। नई कमेटियां आकाश आनंद और रामजी गौतम की निगरानी में बनेंगी। नई कमेटी में जिला स्तर पर एससी और ओबीसी के साथ अल्पसंख्यक समाज को तरजीह दी जाएगी।

इसके अलावा विधानसभा क्षेत्रों के हिसाब से सचिव और प्रभारी नियुक्त होंगे। इसमें आरक्षित विधानसभा सीटों पर दो सचिव होंगे। इसमें एक एससी और एक ओबीसी वर्ग से होगा। इसके अलावा संगठन के स्तर पर बहुजन वॉलंटियर फोर्स और बामसेफ के एक-एक संयोजक ही होंगे। क्योंकि अभी दो संयोजक होने के कारण लगातार गुटबाजी की शिकायतें लगातार मिल रही थीं। इसके अलावा मायावती ने अल्पसंख्यक वोटरों के भीम आर्मी के प्रति झुकाव को देखते हुए बूथ से लेकर विधानसभा तक अध्यक्ष, महासचिव और उपाध्यक्ष पद पर एससी ओबीसी और अल्पसंख्यक वर्ग को प्रतिनिधित्व देने की रणनीति पर काम करने को कहा गया है। 

17-02-2020
14 साल का वनवास ख़त्म कर घर लौटे बाबूलाल मरांडी, अमित शाह ने माला पहनाकर किया स्वागत

रांची। झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी सोमवार को 14 साल का 'वनवास' खत्म कर 'घर वापसी' करते हुए भाजपा में शामिल हो गए। इसके अलावा उन्होंने अपनी पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) का भाजपा में विलय भी कर दिया। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने बाबूलाल मरांडी को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। माना जा रहा है कि मरांडी को भाजपा में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। बता दें कि 2006 में बाबूलाल मरांडी ने भाजपा में मतभेद होने के बाद पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देकर झारखंड विकास मोर्चा का गठन कर अपनी अलग पार्टी बना ली थी। 14 साल बाद मरांडी सोमवार को दोबारा भाजपा में शामिल हुए।

मरांडी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
विलय के बाद संगठन के स्वरूप और उसमें बाबूलाल मरांडी की भूमिका पर भी चर्चा हो रही है। भाजपा नेताओं ने मरांडी को महत्वपूर्ण दायित्व देने की बात कही, पर मरांडी ने कहा कि वे एक सामान्य कार्यकर्ता के रूप में भाजपा में शामिल होंगे। उन्हें पद की कोई लालसा नहीं। सूत्रों के अनुसार केंद्रीय नेतृत्व बाबूलाल मरांडी को झारखंड विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बना सकता है।
 
झाविमों के दो निष्कासित विधायक कांग्रेस में होंगे शामिल
झारखंड विकास मोर्चा से निकाले गए दोनों विधायक प्रदीप यादव और बंधु तीर्की आज कांग्रेस में शामिल होंगे। दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर में करीब 3.30 बजे दोनों कांग्रेस में शामिल होंगे। झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह की मौजूदगी में दोनों विधायक कांग्रेस का हाथ थामेंगे। हलांकि कांग्रेस में प्रदीप यादव के शामिल होने का विरोध भी हो रहा है। इरफान अंसारी ने प्रदीप यादव के विरोध में कार्यकारी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने का एलान किया है।

08-02-2020
बिहार विधानसभा में चुनाव की तैयारी हुई शुरु, आरक्षण के आधार पर आरजेडी ने जारी की जिलाध्यक्षों की सूची

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव में अभी आठ से नौ महीने का वक्त है लेकिन इसके लिए पार्टियों ने कमर कसनी शुरू कर दी है। राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। पार्टी ने प्रदेश के लिए मेगा प्लान बनाया है। इसकी शुरुआत राज्य के सभी जिलों के पार्टी जिलाध्यक्षों के नाम के एलान के साथ हुई है। आरजेडी जिलाध्यक्षों की इस लिस्ट में एमवाई यानी मुस्लिम-यादव समीकरण को ध्यान में रखने के साथ ही इस बार अतिपिछड़े वर्ग के तबके के लोगों को भी वरीयता दी गई है। बता दें कि बिहार में 38 जिले हैं लेकिन आरजेडी ने अपनी जिला इकईयों को 49 भाग में बांट रखा है। कई दिनों के इंतजार के बाद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शुक्रवार को ये सूची जारी की। 45 फीसदी आरक्षण के आधार पर बनी इस सूची को जारी करते हुए प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा की सदस्यता अभियान के बाद प्रखंड स्तर और पंचायत स्तर के पदों की जिम्मेदारी राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दी गई थी। उन्होंने कहा कि इस लिस्ट को बनाने में लालू प्रसाद यादव से सहमति ली गई है। आरजेडी की स्थापना के 23 साल बाद पार्टी ने अपनी रणनीति में बदलाव की है। इसके तहत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  की कमान सवर्ण जाति से आने वाले जगदानंद सिंह के हाथों में सौपी गई है। जगदानंद सिंह के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद से लोग ये मान रहे थे कि जिलाध्यक्षों की सूची में भी अन्य जाति के लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है। लेकिन सूची में एससी-एसटी और ईबीसी कैटेगरी के लोगों को जरूर स्थान दिया गया है। इस बार यादव से 9, मुस्लिम से 12 लोगों को जिला की कमान दी गई है।


आरक्षण अनुसार आरजेडी जिलाध्यक्षों की पूरी लिस्ट -

पश्चिमी चम्पारण (बेतिया) (ओपन) - मो. इफ्तेख्वार अहमद उर्फ मुन्ना त्यागी, बगहा (एससी-एसटी) - विजय कुमार महतो, पूर्वी चम्पारण (मोतिहारी) - (ओपन) - सुरेश यादव, गोपालगंज (ओपन)- राजेश कुशवाहा, सिवान - (एससी-एसटी) - परमात्मा राम, सारण - (ओपन)-सुनील राय, वैशाली - EBC - वैद्यनाथ चन्द्रवंशी, मुजफ्फरपुर - (ओपन)- रमेश गुप्ता, मुजफ्फरपुर महानगर - EBC -मो. शाहिद इकबाल मुन्ना, सीतामढ़ी - (ओपन)- मो. अश्फाक उर्फ चाँद, शिवहर - (ओपन)- कुँवर धमेन्द्र सिंह, मधुबनी - EBC - भरत मंडल, दरभंगा - (ओपन)- राम नरेश यादव, दरभंगा महानगर - EBC - वरूण महतो, समस्तीपुर - EBC - राजेन्द्र सहनी, बेगूसराय - (ओपन)- मोहित यादव, बेगूसराय महानगर- EBC - शिवजी महतो, सुपौल -(एससी-एसटी) - महेन्द्र सरदार, पूर्व सांसद, सहरसा - EBC - मो. ताहिर हुसैन, मधेपुरा - (ओपन)- जयकान्त यादव, अररिया -(एससी-एसटी) - सुरेश पासवान, किशनगंज - (ओपन)- मो. सरवर आलम, पूर्णिया - EBC - मिथलेश दास, पूर्णिया महानगर - (ओपन)- मो. सबी अहमद, कटिहार - (ओपन)- अब्दुल गनी, भागलपुर - (ओपन)- चंद्रशेखर यादव, भागलपुर महानगर - EBC - मो. सलाउद्दीन, बांका EBC - अर्जुन प्रसाद ठाकुर, मुंगेर - EBC - देवकी नंदन बिंद, मुंगेर महानगर - (ओपन)- सैयद जुनैद मखमूर, खगड़िया - (ओपन) - कुमार रंजन सिंह उर्फ पप्पू, लखीसराय - (ओपन)- प्रह्लाद यादव, शेखपुरा - (ओपन)- संजय कुमार, जमुई - (ओपन)- सरजू यादव, नालंदा - (एससी) - अशोक हिमांशु, बिहारशरीफ - EBC - खुर्शीद आलम अंसारी, बाढ़- (ओपन)- महेश सिंह, पटना -(ओपन), पटना महानगर - (ओपन) - महताब आलम, भोजपुर - (ओपन)- बीरबल यादव, बक्सर -(ओपन) - शेषनाथ सिंह, कैमूर -(एससी)- अकलू राम, औरंगाबाद - (ओपन)- सुरेश मेहता, जहानाबाद - EBC - महेश ठाकुर, अरवल - (एससी-एसटी) - जगजीवन राम, गया - (ओपन)- खुर्शीद आलम, गया महानगर - (ओपन)- जितेन्द्र यादव, नवादा - (ओपन)- महेंद्र कुमार, नवगछिया - (एससी-एसटी)- अलखनिरंजन पासवान।

31-01-2020
तापसी पन्नू की अपकमिंग फिल्म 'थप्पड़' का ट्रेलर हुआ रिलीज

मुंबई। तापसी पन्नू स्टारर अनुभव सिन्हा की अपकमिंग फिल्म थप्पड़ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में तापसी पन्नू का एक अलग ही अवतार देखने को मिलेगा। तापसी पन्नू की यह फिल्म संदेश देती है कि एक थप्पड़ छोटी बात नहीं होती है। इसके साथ ही ट्रेलर में दिखाया गया कि कैसे एक थप्पड़ शादीशुदा कपल की पूरी जिंदगी बदल देता है। पिंक, मुल्क और सांड की आंख के बाद अब थप्पड़ में भी तापसी पन्नू का अलग ही रूप दिखने वाला है। कहानी में तापसी पन्नू और उनके पति खुशहाल जिंदगी जीते नजर आ रहे हैं। लेकिन एक पार्टी के दौरान एक्ट्रेस के पति उन्हें थप्पड़ मार देते हैं, जो उनकी पूरी जिंदगी ही बदल देता है। अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी थप्पड़ इसी साल 28 फरवरी को रिलीज हो रही है। इस फिल्म को भूषण कुमार और अनुभव सिन्हा ने प्रोड्यूस किया है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804