GLIBS
12-01-2021
भाजपा कार्यालय घेरने निकले युंकाइयों के सामने आई पुलिस,ताली और थाली बजा कर किया प्रदर्शन

रायपुर। कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को युवा कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ हल्ला बोला। युकांई बड़ी संख्या में भाजपा जिला मुख्यालय एकात्म परिसर का घेराव करने शहीद स्मारक से निकले। ताली और थाली बजाते पहुंचे युंकाईयों को पुलिस ने भाजपा कार्यालय के पहले ही बेरिकेडिंग लगा कर रोक दिया। प्रदेश सचिव स्वप्निल मिश्रा ने कहा कि भाजपा नेताओं में घृणित बयानों की होड़ मची हुई है, जो कि इस सरकार की किसान विरोधी मानसिकता को जाहिर करती है। मोदी सरकार चंद कार्पोरेट्स की गुलाम बन चुकी है। अपने मालिकों से वफादारी जताने ऐसे बेबुनियाद आरोप लगा रही है। युवा कांग्रेस किसानों को लेकर चल रही है और ऐसे घटिया राजनीतिक षडयंत्रों की कड़ी निंदा करती है। दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों को लेकर भाजपा नेता लगातार बदजुबानी कर रहे है। बीते दिनों राजनांदगांव सांसद संतोष पांडे ने इन किसानों को नक्सली और खालिस्तानी करार दिया। देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश के बाद भी भाजपा नेताओं के ऐसे घृणित बयान उनके किसान विरोधी चेहरे को उजागर करते हैं।

भाजपा के इसी दोहरे चरित्र को बेनकाब करने के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रभारी संतोष कोलकुंडा, सह प्रभारी एकता ठाकुर एवं प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद(कोको) पाढ़ी के निर्देश पर 12 जनवरी को प्रदेश के सभी जिलों में भाजपा के सांसद, विधायक व जिला मुख्यालयों का घेराव कर ताली व थाली बजा कर इस किसान विरोधी मोदी सरकार का विरोध किया गया। इस दौरान युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मिलिंद गौतम, प्रदेश युवा कांग्रेस के ट्रेनिंग चेयरमैन अशरफ हुसैन, मीडिया चेयरमैन विवेक अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष चाकेश्वर गढ़पाले व रेणु मिश्रा, प्रदेश महासचिव बबलू भाटिया, रायपुर जिला अध्यक्ष आकाशदीप शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता राहुल कर, प्रदेश मीडिया कॉर्डिनेटर अमित द्विवेदी, आशीष चंद्राकर, अभिजीत तिवारी, अंकित वर्मा, जुबैर अली, मिथिलेश, आयुष आदि कार्यकर्ता मौजूद थे। 

 

10-01-2021
भाजपा के सांसद, विधायक और वरिष्ठ नेताओं के निवास का घेराव करेंगे युवा कांग्रेसी

रायपुर। छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस 12 जनवरी को प्रदेश के सभी जिलों में भाजपा के सांसद, विधायक और वरिष्ठ नेताओं के निवास का घेराव करने जा रही है। ताली और थाली बजा कर कुंभकर्णी नींद से जगाने का प्रयास किया जाएगा। यह प्रदर्शन प्रदेश प्रभारी संतोष कोलकुंडा, सह प्रभारी एकता ठाकुर और प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद(कोको) पाढ़ी के निर्देश किया जाएगा। प्रदेश युवा कांग्रेस के मीडिया चेयरमैन विवेक अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर लगभग डेढ़ महीने से जारी किसान आंदोलन आंदोलन अब जोर पकड़ता जा रहा है। 60 से अधिक किसान अब तक इस आंदोलन में अपने हक की लड़ाई लड़ते हुए शहीद हो चुके हैं। आत्ममुग्ध मोदी सरकार की कानों में जूं तक नहीं रेंगी है। केंद्र का यह रवैया केवल दिल्ली आंदोलन के किसानों तक ही सीमित नहीं है अपितु मोदी सरकार और उनके नुमाइंदे छत्तीसगढ़ में भी किसानों का हित होता नहीं देख पा रही है। 60 लाख मीट्रिक टन की खरीदी की सैद्धांतिक सहमति के बाद मुकरना, बारदाने उपलब्ध न करना या 9000 करोड़ अग्रिम का झूठ फैलाना हो, भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य केवल किसानों को गुमराह कर उन्हें उनके अधिकारों से वंचित करना हो गया है। भाजपा के इस किसान विरोधी चेहरे को जनता के सामने उजागर किया जाएगा। राजधानी रायपुर में 12 जनवरी को सभी युवा कांग्रेस के साथी भाजपा कार्यालय का घेराव कर भाजपा के किसान विरोधी चेहरे को बेनकाब करेंगे।

 

17-12-2020
अजय चंद्रकार पहुंचे राजनांदगांव, सरकार की गिनाई खामियां, कहा- छत्तीसगढ़ का कर्ज और बजट एक बराबर हो जाएगा  

राजनांदगांव। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अजय चंद्रकार गुरुवार को एक दिवसीय प्रवास पर राजनांदगांव पहुंचे। उन्होंने जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के आज दो साल पूर्ण हो गए हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार को उनके कार्यों के लिए मैं शून्य अंक देता हूँ। अजय चंद्रकार ने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो रही है। इस सरकार ने किसानों का कर्जा माफ करने की बात कही थी, पर आज तक किसानों का पूरा कर्जा माफ नहीं हो पाया है। किसानों को दो साल का बोनस देने की बात करने वाली सरकार आज तक किसानों को बोनस नहीं दे पाई है। उन्होंने पूछा कि सरकार स्वामीनाथन रिपोर्ट को शत प्रतिशत लागू करने के लिए अब तक क्या- क्या कदम उठाए। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को बेचने वाली सरकार छत्तीसगढ़ का नेतृत्व कर रही है। दो साल में भूपेश सरकार ने तीस हजार करोड़ रुपए कर्ज लिए है। यदि यह सरकार इसी तरह से चलती रही तो छत्तीसगढ़ का कर्ज और बजट एक बराबर हो जाएगा।

छत्तीसगढ़ सरकार ने कहा था कि चिटफंड कम्पनियों का पैसा उपभोक्ताओं को वापस करेंगे। अब तक सरकार ने 60 करोड़ रुपए वापस की है। जबकि उपभोक्ताओं को 6 सौ करोड़ रुपए लौटाने हैं, जिस गति से सरकार पैसा लौटा रही है। उससे तो ऐसा लगता है कि इस सरकार को सौ साल लग जाएंगे उपभोक्ताओं का पैसा लौटाने में। ग्रामों उद्योग विभाग में महिला स्व सहायता समूह से सिलाई के नाम से कमीशन लिया जा रहा है। कोविड मरीजों की मौत में भ्रष्टाचार करने वाली अपनी इमेज बनाने वाली यह पहली सरकार है। जिला जो आंकड़ा जारी करता है और प्रदेश जो आंकड़ा जारी करता है, उसमें जमीन आसमान का अंतर है। मौत में भी अपनी छवि चमकाने में यह सरकार लगी हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राजनांदगांव निगम में अधो संरचना में कितने पैसे विकास कार्य के लिए आए और कितने बड़े प्रोजेक्ट स्वीकृत हुए है, यह बताएं।

07-12-2020
छत्तीसगढ़ी वेशभूषा व पंथी नृत्य से भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया डी पुरंदेश्वरी और नितिन नबीन का स्वागत 

रायपुर। भाजपा प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी और प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन अपने दो दिवसीय प्रवास पर सोमवार को प्रदेश पहुंचे हैं। डी पुरंदेश्वरी और नितिन नबीन के प्रदेश आगमन पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। पूरे जोश और उत्साह के साथ भाजपा कार्यकर्ता स्वागत के लिए सुबह 8 बजे से ही एयरपोर्ट में गाजे बाजे, ढोल नगाड़े के साथ एकत्रित रहे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पारंपरिक तरीके से छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में पंथी नृत्य कर और पुष्प वर्षा कर डी. पुरंदेश्वरी व नीतिन नबीन का स्वागत किया। एयरपोर्ट पर सिख समाज, मुस्लिम समाज, उत्कल समाज, बंगाली समाज सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों ने उत्साह से स्वागत किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रभारी व सहप्रभारी का मोटरसाइकिल रैली की अगुवाई में भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर के लिए रवाना हुए। पूरे रास्ते भाजपा कार्यकर्ताओं ने विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया। रास्ते में भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने 51 शंख का एक साथ शंखनाद कर डी पुरंदेश्वरी व नितिन नबीन का स्वागत किया। इस दौरान रास्ते में प्रभारी व सहप्रभारी ने स्वतंत्रता संग्राम के नायक सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं की अगुवाई में प्रभारी डी पुरंदेश्वरी व नितिन नबीन भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचे जहां भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया।

भाजपा कार्यालय में प्रभारी व सहप्रभारी ने सर्वप्रथम कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित पं.दीनदयाल उपाध्याय, श्यामाप्रसाद मुखर्जी और राजमाता सिंधिया की प्रतिमा पर माल्यर्पण किया। भाजपा कार्यालय में राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह, संगठन माहामंत्री पवन साय और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के साथ प्रदेश प्रभारी व सहप्रभारी की चर्चा हुई। डी पुरंदेश्वरी व नितिन नबीन दोपहर 1 बजे भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में शामिल हुए। बैठक में भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साय ,भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह, संगठन महामंत्री पवन साय, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कैशिक, राज्यसभा सांसद डॉ. सरोज पांडेय व रामविचार नेताम, बृजमोहन अग्रवाल, पुन्नूलाल मोहिले, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, शिवरतन शर्मा, भूपेंद्र सवन्नी, नारायण चंदेल, किरण देव सहित भाजपा प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहे।एयरपोर्ट व भाजपा कार्यालय में स्वागत के दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर, राजेश मूणत, सुभाष राव, श्रीचन्द सुंदरानी, ग्रामीण जिलाध्यक्ष अभिनेष कश्यप, छगनलाल मूंदड़ा, भाजपा मीडिया प्रभारी नालिनीश ठोकने, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू, ओंकार बैस, रमेश ठाकुर, बजरंग खंडेलवाल, सत्यम दुआ, खेम कुमार सेन, श्यामा चक्रवर्ती, राजेश पांडेय, सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

03-11-2020
भाजपा प्रदेश स्तरीय ई-बुक का विमोचन कल

रायपुर। भाजपा 4 नवंबर को शाम 4 बजे भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में प्रदेश स्तरीय ई-बुक का विमोचन करेगी। ई-बुक के विमोचन कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह व राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय एकात्म परिसर में ई-बुक विमोचन कार्यक्रम में रहेंगे। इसके साथ ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, राज्यसभा सांसद सरोज पाण्डेय, रामविचार नेताम, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, रामप्रताप सिंह, पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल, पुन्नूलाल मोहले, पूर्व सांसद विक्रय उसेंडी ई-बुक विमोचन में वर्चुअल माध्यम से मौजूद रहेंगे।

01-11-2020
भाजयुमो ने अटल बिहारी वाजपेयी को किया याद, राज्य स्थापना दिवस पर बांटी मिठाई

जगदलपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला बस्तर ने राज्य स्थापना दिवस पर भाजपा कार्यालय में छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का नमन किया। कार्यकर्ताओं ने आम जनता को मिठाई खिलाकर राज्य स्थापना दिवस 20 वर्ष होने पर खुशी मनाई। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रूप सिंह मंडावी ने कहा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कारण ही छत्तीसगढ़ राज्य अलग राज्य बन पाया। छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता अटल बिहारी वाजपेयी रहे हैं। भाजयुमो जिलाध्यक्ष रजनीश पाणिग्रही ने कहा छत्तीसगढ़ प्रदेश की जनता के दिलों में भी अटल बिहारी वाजपेयी के लिए अलग स्थान है। इस अवसर पर संग्राम सिंह राणा, मनीष पारख, नरसिंह राव, रवि कश्यप, परेश ताती, विनीत शुक्ला, मनोज पटेल, लक्ष्मण झा, आलेख तिवारी, प्रकाश झा, आनंद झा, रितेश राव, रोहित खत्री, सूर्य भूषण सिंह, अनिमेष सिंह, प्रितेश राव ,अभिषेक तिवारी,प्रकाश रावल, गोविंद साहू, आशीष, अमर झा, सुरेश कश्यप सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे। 
सुभाष रतनपाल की रिपोर्ट  

 

 

21-10-2020
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने किया पदभार ग्रहण,साय ने कहा- पुन: 2023 में जनता की सेवा का लक्ष्य बनाए

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने युवाओं के भारी उत्साह, जोश व स्वागत के बीच तेलीबांधा चौक स्थित दीनदयाल की प्रतिमा को दंडवत प्रणाम कर एकात्म परिसर के लिए निकले। मार्ग की तमाम महापुरुषों की प्रतिमाओं का आशीर्वाद लेकर एकात्म परिसर में अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। भाजयुमो के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू का विभिन्न चौराहों पर युवा मोर्चा रायपुर जिला व मंडलों की टीम ने आतिशबाजी और ढोल धमाकों से जोरदार स्वागत किया। एकात्मक परिसर भाजपा कार्यालय के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि आज ही के दिन जनसंघ की स्थापना हुई थी। उनके कार्यों से प्रेरणा लेकर युवा मोर्चा पुन: 2023 में जनता की सेवा का लक्ष्य बनाए। भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अथक संघर्ष के कोख से जन्मी भाजपा के लिए अब एक-एक दिन मेहनत करने का है । इसके नेतृत्व की जिम्मेदारी युवा मोर्चा की है। आपको अपने प्रदेश ,जिले ,गांव, वार्ड के लोगों की दर्द पहचान कर उनकी आवाज बनकर उनके लिए संघर्ष करना है।
छत्तीसगढ़ के भाजयुमो के प्रथम अध्यक्ष व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि प्रदेश भर में कांग्रेस शासन ने भय का वातावरण बनाया है। युवा मोर्चा को अपने संघर्षों से जनता का साहस बनना है। उन्होंने लक्ष्य प्राप्ति का मंत्र देते हुए कहा कि पांव में गति, सीने में आग और दिमाग में बर्फ रखकर कार्य करने से सफलता निश्चित ही मिलती है। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि हमें अपने उत्साह से सरकार की गलत नीतियों का बांध तोड़ना है।
नवनियुक्त भाजयुमो अध्यक्ष अमित साहू ने पदभार ग्रहण के बाद वरिष्ठों का आभार व्यक्त किया। कहा कि मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष का पद मिलना यह भाजपा में ही संभव है और यह पद नही दायित्व है। जिसका कर्ज हम सब को साथ मिलकर जनता की सेवा कर चुकाना है। समारोह के प्रारंभ में निर्वित्तमान भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने अपने 4 साल का कार्यवृत्त प्रस्तुत किया। भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता सच्चिदानंद उपासने, मोती साहू, चंद्रशेखर साहू ,भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, ओपी चौधरी, भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह, भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य सुशांत शुक्ला, विक्रांत सिंह , मंच संचालन संजू नारायण सिंह ,अनुराग अग्रवाल ,राजेश पांडेय, अमित मैसेरी, तुषार चोपड़ा, सुनील चौधरी, टेकेश्वर सिन्हा, सभी भाजयुमो जिला अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे।

02-10-2020
भाजपा कार्यालय कुरुद में मनाई गई महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जयंती

धमतरी/कुरुद। भाजपा कार्यालय कुरुद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर महापुरुषों के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर पूजन नमन किया गया। दोनों महापुरुष के दिये योगदान को स्मरण किया गया। भाजपा मंडल अध्यक्ष कुलेश्वर चंद्राकर ने महात्मा गांधी, लालबहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डाला तथा उनके द्वारा देश के लिए दिए योगदान की जानकारी दी। इस अवसर पर कुरुद मण्डल अध्यक्ष कुलेश्वर चंद्राकर,पूर्व मंडल अध्यक्ष तिलोकचंद जैन,मण्डल महामंत्री प्रभात बैस,टिकेश साहू,मीडिया प्रभारी मूलचंद सिन्हा, भारतभूषण पंचायन, भारत ठाकुर ,टकेश्वर चंद्राकर,कमल शर्मा,केशव चंद्राकर ,भागवत चंद्राकर ,वीरेंद्र श्रीवास्तव ,दिनेश सिन्हा,मोहन साहू,किशन आदि उपस्थित थे।

 

25-09-2020
भाजपा कार्यालय में पं. दीनदयाल उपाध्याय की मनाई गई जयंती 

मुंगेली। जिला भाजपा कार्यालय में पं दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर  दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया गया। उनके द्वारा देश के लिए किए गए कार्य व बलिदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य गिरीश शुक्ला, जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक, पूर्व जिला महामंत्री मोहन भोजवानी, आईटी सेल जिला संयोजक सुनील पाठक, किशोरीलाल केशरवानी, नगर महामंत्री मुकेश रोहरा, जिला कार्यालय मंत्री कोटूमल दादवानी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त जिले के सभी 9 मण्डलों के बूथों में भी कार्यकर्ताओं ने पं दीनदयाल उपाध्याय जयंती मनाई।

17-09-2020
सेवा सप्ताह के रूप में मनाया गया नरेंद्र मोदी का जन्मदिन, किया गया फल वितरण

बीजापुर। जिला मुख्यालय स्थित भाजपा कार्यालय (अटल सदन) में भाजपा कार्यकर्ताओं ने दीप प्रज्वलित कर व मिठाई खिला कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस मनाया। भाजपा नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मन रही है। कार्यकर्ताओं ने जिले चारों विकासखण्ड में सेवासप्ताह के तहत स्वछता अभियान चला रही है। नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर फल वितरण किया गया। शुक्रवार को जिले के विभिन्न जगह पर पौधरोपण भी किया जाएगा। इस अवसर पर भाजपा जिला महामंत्री सतेंद्र ठाकुर,जिला कोषाध्यक्ष संजय लूंकंड,जिला कार्यकारिणी सदस्य (पार्षद) घासीराम नाग,जनपद सदस्य प्रवीण पोंदी,मंडल अध्यक्ष भुवन सिंह चौहान,पार्षद संजय गुप्ता,युवा मोर्चा महामंत्री जगार लक्ष्मैया, मीडिया प्रभारी अरविंद पुजारी (छोटू),सुरेश परतागिरी,जिलाराम राणा,गणेश पात्रो,प्रभात तिग्गा,सुन्दर पुजारी,संजय कुड़ियम,लालू कुड़ियम,पोरिया कुड़ियम, मुन्ना कुड़ियम , भामन कल्मुम, कंतैया नक्का, लछिंदर कश्यप में अलावा महिला मोर्चा से पार्वती साहनी, उर्मिला तोकाल,रम्भा झा,विजयलक्ष्मी मोरला एवम् अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

25-06-2020
मीसाबंदियों का भाजपा कार्यालय में किया गया सम्मान

मुंगेली। 25 जून आपातकाल के 45 वर्ष पूरे होने पर मीसाबन्दी, जिन्हें लोकतंत्र सेनानी का दर्जा दिया गया है उनका जिला भाजपा कार्यालय मुंगेली में श्रीफल व भगवा गमछे भेंटकर सम्मान किया गया। इसमें लोकतंत्र सेनानी संघ के प्रदेश अध्यक्ष द्वारिका जायसवाल,भरतलाल सोनी,डॉ प्रेम कुमार वर्मा,विजय गुप्ता,कृष्णकुमार सोनी का सम्मान किया गया। इस अवसर पर लोकतंत्र सेनानी द्वारिका जायसवाल ने बताया कि वे स्वयं सत्याग्रह कर जेल गए थे। आपातकाल लगाकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व जनता पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं को बिना कारण गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा था। इसका विरोध करते हुए गोलबाजार से मोर्चा निकालकर कांग्रेस सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए पुलिस थाना में गिरफ्तारी दी थी। डॉ.प्रेमकुमार वर्मा ने बताया कि  जेल में भी हम लोग एकजुट होकर शाखा लगाया करते थे। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक,महामंत्री मोहन भोजवानी, कोषाध्यक्ष प्रेम आर्य, सुनील पाठक,नगर भाजपा अध्यक्ष राणाप्रताप सिंह ठाकुर,महामंत्री रामशरण यादव,ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष शंकर सिंह ,महामंत्री राजीव श्रीवास,नितेश भारद्वाज,कोटूमल दादवानी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

   

 

25-06-2020
राजनीतिक स्वार्थों के लिए देश पर थोपा गया था आपातकाल : कृष्णबिहारी जायसवाल

कोरिया। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्ण बिहारी जायसवाल ने देश में आपातकाल की 45वीं बरसी पर गुरुवार को भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता बुलाकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने इसे इतिहास का काला अध्याय बताया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए देश पर थोपा आपातकाल वर्ष 1975 आज ही के दिन निहित राजनीतिक स्वार्थों की पूर्ति के लिए तत्कालीन सरकार द्वारा थोपा गया था। आपातकाल की घोषणा कर सरकार के खिलाफ बोलने वालों को जेल में डाल दिया गया था। देशवासियों के मूलभूत अधिकार छीनकर अखबारों के दफ्तरों पर ताले लगा दिए गए थे। बता दें कि आज पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी इसे काला दिवस के रूप में मना रही है। प्रेसवार्ता में पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े,चंपादेवी पावले, देवेंद्र तिवारी,पंकज गुप्ता तीरथ राजवाड़े एवं वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804