GLIBS
27-01-2021
मोबाइल क्या छुपाया पिता पर बेटी ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम और माँ ने जो किया उस पर विश्वास करना मुश्किल

बिलासपुर/रायपुर। एक हैरान कर देने वाली वारदात में पूरे जिले को हिला कर रख दिया है। बात मामूली सी थी लेकिन उसका अंजाम इतना भयानक होगा किसी ने सोचा भी नहीं था। खासकर बिलासपुर जिले के कोटा थानाअंतर्गत आने वाले गांव कंचनपुर के मंगलूराम धनवार ने। 58 वर्षीय मंगलूराम ने अपनी बेटी दिव्या का मोबाइल छुपा दिया और इस जरा सी बात से एक भयानक वारदात ने जन्म ले लिया। किसी ने नहीं सोचा था ऐसा कुछ हो जाएगा। ना मंगलूराम ने, ना उसकी बेटी दिव्या ने और ना ही उसकी पत्नी ने। मोबाइल छुपाने से नाराज दिव्या ने ताबड़तोड़ अपने पिता मंगलू राम पर लाठियों से वार कर दिए। मंगलूराम की मौत हो गई। इस भयानक और दर्दनाक वारदात के बाद दिव्या का साथ दिया उसकी मां ने। दोनों ने मिलकर मंगलूराम की लाश को दफना दिया। इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा होने पर पुलिस ने दोनों ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बेहद हैरान कर देने वाली यह घटना वर्तमान दौर में तनाव की चरम सीमा को प्रमाणित करती है।

25-01-2021
दुबई से मलाशय में छिपाकर ला रहे थे 3.46 किलो सोना, एयरपोर्ट में गिरफ्तार

 रायपुर/चेन्नई। दुबई से पहुंचे 5 यात्रियों के पास से 1.75 करोड़ रुपए मूल्य का 3.46 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है। एक सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर पहुंचे यात्रियों को पकड़ा और मलाशय में छिपाकर लाया गया सोना जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी तमिलनाडु के निवासी हैं। सीमा शुल्क आयुक्त राजन चौधरी ने बताया कि आरोपियों के पैंट की जेब से भी सोने के टुकड़े बरामद किए गए। विज्ञप्ति के अनुसार सामान की जांच करने पर अधिकारियों ने सिगरेट के 75 कार्टन बरामद किए। विज्ञप्ति में कहा गया कि 1.75 करोड़ रुपए मूल्य का 3.46 किलोग्राम सोना तथा ढाई लाख रुपए मूल्य की सिगरेट और इस्तेमाल किए जा चुके लैपटॉप बरामद किए गए।

23-01-2021
उड़ीसा से रायपुर गांजे की डिलीवरी देने आए दो तस्कर गिरफ्तार, 20 किलो गांजा जब्त

रायपुर। गांजा तस्करी करते पुलिस ने शनिवार को 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार देवेंद्र नगर थाना इलाके की पुलिस ने गांजे की तस्करी करते 2 आरोपियों को पकड़ा है। बता दें कि 2 युवक देवेंद्र नगर इलाके में उड़ीसा के मलकानगिरी से डिलीवरी देने आए थे। डिलेवरी देने से पहले ही पुलिस ने आरोपियों को धरदबोचा। दोनों तस्करों के पास से करीब 20 किलो गांजा बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि दोनों युवक उड़ीसा के मलकानगिरी के रहने वाले हैं। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

22-01-2021
अवैध गांजा परिवहन करते आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग। पुलिस अधीक्षक  प्रशांत ठाकुर के निर्देशन में जिले में अवैध पदार्थों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान एक आरोपी पकड़ा गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पाटन आकाश राव गिरिपुंजे के मार्गदर्शन में थाना अंडा के सहायक उपनिरीक्षक नकुल प्रसाद ठाकुर, प्रधान आरक्षक रोहित साहू, प्रधान आरक्षक कमलेश साहू, आरक्षक आशीष राजपूत, आरक्षक नितेश कुर्रे, आरक्षक रामेश्वर कोमा के द्वारा थाना अंडा में अवैध रूप से मादक पदार्थ परिवहन कर रहे रोहित कनौजिया उम्र 24 वर्ष को अपने वाहन एक्टिवा क्रमांक सीजी 07 बीआर 8870 से अवैध रूप से लगभग 4 किलोग्राम गांजा परिवहन करते पकड़ा।  आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

22-01-2021
पति ही निकला पत्नी का हत्यारा, हसदेव नदी के रेत में दबी मिली थी महिला की लाश

जांजगीर-चांपा। हसदेव नदी के रेत में दबी मिली महिला की लाश के मामले में पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार को चांपा थाना क्षेत्र के हथनेवरा गांव के करीब हसदेव नदी के रेत में महिला की लाश मिली थी। पुलिस ने मामले की जांच शुरु की तो यह चौंकाने वाली बात सामने आई। पता चला कि महिला के पति ने ही हत्या की है। बताया जा रहा है कि खाना बनाने की बात पर पति-पत्नी के बीच विवाद हुआ था। विवाद के बाद आरोपी पति ने पत्नी की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद वह फरार हो गया था। लौटने पर शव को हसदेव नदी की रेत में दबा दिया था। इसके बाद बच्ची को रिश्तेदार के घर छोड़ा और फिर फरार हो गया। पुलिस ने खोजबीन के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

एसडीओपी तंवर ने बताया कि बम्हनीडीह महामाई चौक निवासी युवक तरूण पटेल करीब सात-आठ साल पहले कमाने खाने के लिए जम्मू कश्मीर गया था। वहां उसकी मुलाकात बिलासपुर की पूजा वर्मा से हुई थी। दोनों में प्रेम संबंध हो गया। दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया। इन दोनों की ढ़ाई साल की एक बेटी भी है। वे लोग वहीं रहने लगे थे, लेकिन कोरोना के कारण लॉक डाउन में काम नहीं मिलने पर वह अपनी पत्नी पूजा और बेटी को लेकर लौट आया। हथनेवरा में नदी किनारे झोपड़ी बनाकर रहने लगा। हथनेवरा के कोटवार ने नदी की रेत में महिला की लाश होने की सूचना दी थी। पुलिस ने पंचनामा के बाद शव को निकलवाया। शव को देखकर आसपास के लोगों ने उसकी पहचान पूजा वर्मा के रूप में की। पुलिस ने उसके घर का मुआयना किया तो घर में उसका पति नहीं मिला। खोजबीन के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

21-01-2021
झोलाछाप डॉक्टर को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, लापरवाही पूर्वक इलाज से बुजुर्ग महिला की 12 जनवरी को हुई थी मौत

जांजगीर-चांपा। जिले में झोलाछाप डॉक्टर के गलत इलाज की वजह से 12 जनवरी को वृद्ध महिला की मौत हो गई थी। इस मामले में आरोपी डॉक्टर की 10 दिनों के बाद गिरफ्तारी हुई है। घटना के बाद से आरोपी डॉक्टर फरार चल रहा था। दरअसल हसौद थाना क्षेत्र के ग्राम नरियरा निवासी राहीन बाई की तबीयत खराब होने पर उसे इलाज के लिए बंगाली डॉक्टर क्लीनिक हसौद में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी। परिजनों ने बंगाली डॉक्टर सुप्रियो विश्वास पर गलत इलाज करने का आरोप लगाया था। थाने में डॉक्टर के खिलाफ धारा 304 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था, अपराध दर्ज होने के बाद से आरोपी डॉक्टर फरार चल रहा था। इसे गुरूवार को मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है।

 

20-01-2021
एनसीबी ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी को किया गिरफ्तार

नई दिल्‍ली। मुंबई से एक बड़ी खबर आ रही है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी गैंगस्टर चिंकू पठान को गिरफ्तार किया है। चिंकू पठान कुख्यात गैंगस्टर करीम लाला का रिश्तेदार है। चिंकू की गिरफ्तारी नवी मुंबई से हुई है। बताया जा रहा है कि चिंकू पठान को ड्रग्‍स केस में गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी ने उसके पास से एनडी ड्रग्स भी बरामद किया है। इसके अलावा खबर ये भी है कि एनसीबी की कई जगह रेड भी चल रही है। 

 

20-01-2021
सॉफ्टवेयर कंपनी में मुनाफा दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपी इंदौर से गिरफ्तार

 

अंबिकापुर। सॉफ्टवेयर कंपनी में मुनाफा दिलाने का झांसा देकर  ऑनलाइन ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने इंदौर से गिरफ्तार किया हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार अंबिकापुर नगर कोतवाली में कुछ दिन पहले अखिलेश कांत सोनी लिखित आवेदन दिया था कि एक ट्रेड कंपनी रिसर्च मुंबई से सॉफ्टवेयर कंपनी में पैसा लगाकर अच्छा मुनाफा दिलाने के नाम पर 7 लाख 41 हजार 79 रुपए की ऑनलाइन ठगी की गई। इस पर कोतवाली पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध करते हुए विवेचना में ले लिया। विवेचना के दौरान कोतवाली पुलिस को साइबर सेल से जानकारी मिली की आरोपी अजय ओझा 30 वर्ष इंदौर में है। इस पर पुलिस ने एक टीम गठित कर इंदौर में दबिश दी और आरोपी को तलब कर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आरोपी घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।  इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अंबिकापुर लाई और जेल दाखिल किया। पूरे मामले में अंबिकापुर नगर कोतवाली प्रभारी भारद्वाज सिंह समेत अन्य स्टाफ सक्रिय रहे।

20-01-2021
कैशियर से 20 लाख रुपए लूटने वाले आरोपी गिरफ्तार, लूट की रकम जब्त

रायपुर। चार दिन पहले हुई कैशियर से लूट के मामले में पुलिस ने आधा दर्जन से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना 16 जनवरी के उरला थाना के सरोरा के पास की है। 16 जनवरी को सुबह कैशियर अपनी बाइक में लाखों रुपए कैश लेकर सिटी ऑफिस फाफाडीह से उरला प्लांट आ रहा था। इस दौरान सरोना के पास दो बाइक में सवार कुछ लोग आए और कैशियर की राड-डंडे से पिटाई कर उसके पास रखे 20 लाख रुपए से भरा बैग लूट कर ले गए। घटना के बाद पीड़ित कैशियर ने इसकी शिकायत उरला थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने घटना के चार दिनों तक कड़ी मशक्कत के बाद आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं लूट की रकम भी पुलिस ने जब्त की है। पकड़े गए आरोपियों में कुछ लोकल और कुछ राज्य के बाहर के आरोपी शामिल होने की बात कही जा रही है।

19-01-2021
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को  पुलिस ने किया मलकानगिरी से गिरफ्तार

कांकेर। थाना पखांजूर  क्षेत्र के रहने वाले प्रार्थी ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि प्रार्थी की नाबालिग पुत्री घर से बिना किसी को कुछ बोले लापता हो गई है। प्रार्थी ने आशंका व्यक्त की थी कि उसकी नाबालिग पुत्री को कोई बहला फुसला भगा ले गया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना पखांजूर में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 147 20 धारा 363 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक कांकेर एमआर आहिरे के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जीएन बघेल एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पखांजूर मयंक तिवारी के पर्यवेक्षण में विवेचना के दौरान  अपहृता के मलकानगिरी ओडिसा में होने की पुलिस को जानकारी प्राप्त होने से थाना पखांजुर से वरिष्ठ अधिकारियों के  निर्देशन में नाबालिग अपहृता की पतासाजी के लिए  पुलिस टीम मलकानगिरी रवाना हुई थी।

थाना पखांजूर पुलिस द्वारा विवेचना के दौरान नाबालिग अपहृता को ग्राम जनाबाई थाना चित्रकोंडा जिला मलकानगिरी ओडिसा आरोपी संदीप सरकार उम्र 21 के कब्जे से बरामद किया।  बरामदगी उपरांत पीड़िता ने पूछताछ के दौरान आरोपी से मोबाइल पर सम्पर्क होना बताया तथा आरोपी के द्वारा नाबालिग पीड़िता को ओडिसा से पीड़िता के गांव आकर पीड़िता को शादी का झांसा देकर भगा  ले जाकर दुष्कर्म करना बताया। आरोपी को अंतर्गत धारा 363,366,376,376(3) भादवि 4,6 पॉक्सो एक्ट के 19 जनवरी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा। 

19-01-2021
नाबालिग से दुष्कर्म करने के बाद फरार आरोपी 48 घंटे में गिरफ्तार

रायपुर/जगदलपुर। नाबालिग लड़की को विवाह का झांसा देकर दुष्कर्म करने वाले फरार आरोपी माहंगुराम बघेल निवासी ग्राम बड़ेपाराकोट को पुलिस ने मामला दर्ज होने के 48 घण्टों के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई करते हुए आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया है। परपा टीआई बीआर नाग ने बताया कि नाबालिग के परिजनों ने बीते 16 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज करवाया कि ग्राम बड़ेपाराकोट निवासी माहंगुराम बघेल ने विवाह का झांसा देकर नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया है। पुलिस टीम का गठन कर आरोपी की पतासाजी के लिए मौके के लिए रवाना हो गई। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी युवक तोकापाल में छिपा बैठा है। सूचना पर पुलिस ने मुखबिर के बताए गए स्थान पर पहुंचकर घेराबंदी कर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने धारा 366 (क), 376 भादवि और 6 पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

 

18-01-2021
कच्ची महुआ शराब बनाने वालों पर पुलिस की कार्यवाही, 40 लीटर के साथ 6 गिरफ्तार

कोरबा। कच्ची शराब बनाने वालों पर उरगा पुलिस की लगातार कार्यवाही से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। उरगा पुलिस ने दो दिन की कार्यवाही में 51 लीटर महुआ शराब जब्त की है। नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर एवं नगर पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक लखनलाल पटेल के नेतृत्व में ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए हाथ भट्ठी से निर्मित 40 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त की। मुखबिर की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी उरगा निरीक्षक लखनलाल पटेल के नेतृत्व में हमराह स्टाफ के साथ तस्दीक के लिए ग्राम चीतापाली घोघरा नाला पहुंच कर घेराबंदी करते हुए महुआ शराब बनाकर बिक्री करने वाले आरोपी बोट सिंह उम्र 25 वर्ष, राम सिंह उम्र 60 वर्ष, गेंदराम नगेशिया उम्र 24 वर्ष, साधराम नगेशिया उम्र 20 वर्ष, सभी निवासी साकिनान चीतापाली थाना उरगा जिला कोरबा के है। इसके साथ ही देव सिंह नगेशिया उम्र 25 वर्ष, लखन लाल यादव उम्र 35 वर्ष निवासी काशीपानी थाना उरगा जिला कोरबा (छ.ग.) को मौके पर रंगे हाथ पकड़ा। आरोपियों द्वारा अलग-अलग प्लास्टिक जरिकेन में कच्ची महुआ शराब 40 लीटर को आरोपियों के कब्जे से पकड़ा। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय भेजा गया। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804