GLIBS
22-08-2019
पति के दोस्त ने किया विवाहिता से दुष्कर्म, पुलिस ने किया गिरफ्तार

डोंगरगढ़। जहां एक ओर सरकार नारी सशक्तिकरण की बात करती है तो वही दूसरी ओर जमीनी हकीकत कुछ और ही दिखाई देती है। महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला डोंगरगढ़ विकासखंड के ग्राम कोलेन्द्रा का है, जहां एक विवाहिता  ने अपने पति के दोस्त पर दुष्कर्म का मामला थाने मे दर्ज कराया है। आरोपी ग्राम डुंडेरा का रहने वाला है और पीड़ित महिला के पति का मित्र हैं। डोंगरगढ़ थाना प्रभारी ने बताया की महिला की शिकायत पर धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी तोशन वर्मा उम्र 29 वर्ष को पुलिस ने घर से हिरासत में लिया है।

शशांक उपाध्याय की रिपोर्ट

 

21-08-2019
Exclusive: दीवार फांदकर पहुंची टीम, पूर्व गृहमंत्री पी चिदम्बरम गिरफ्तार

नई दिल्ली। कल रात से चली आ रही लुकाछुपी आखिर आज रात खत्म हुई। अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद से पूर्व गृहमंत्री पी चिदम्बरम अचानक गायब हो गए। घर पर छापे और नोटिस चिपकाने के सीबीआई और ईडी की टीम कुछ नहीं कर पाई थी। कल से पी चिदम्बरम को तलाश रही सीबीआई और ईडी की टीम को दीवार फांदकर उनके घर में घुसना पड़ा क्योंकि टीम के लिए घर के दरवाजे नही खुले थे। इससे पहले कान्फ्रेंस भवन में भी सीबीआई की टीम को भरपूर विरोध का सामना करना पड़ा था। वहां से निकलकर चिदम्बरम अपने घर पहुंचे थे, जहां पीछे-पीछे  सीबीआई की टीम पहुंच गई जिसे घुसने नहीं दिया गया। कल से दो लुकआउट नोटिस जारी करने के बाद पी चिदम्बरम को ढूंढने में लगी सीबीआई आखिर उनके घर दीवार फांद कर घुसी और पूर्व वित्तमंत्री व पूर्व गृहमंत्री को धर दबोचा। इस तरह 24 घण्टे से चल रही लुका -छुपी की नौटंकी का पर्दा गिर ही गया।

 

20-08-2019
13 वर्षों से नक्सली गतिविधियों में शामिल स्थाई वारंटी गिरफ्तार 

बीजापुर। बीजापुर पुलिस ने 13 वर्षों से नक्सली गतिविधियों में शामिल स्थाई वारंटी को  गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार बीजापुर जिले के थाना बासागुड़ा से 19 अगस्त को जिला बल एवं कोबरा 204 की संयुक्त पार्टी एरिया डॉमिनेशन, नक्सली आरोपियों एवं स्थाई वारंटियों की तलाश में सूरनार, मल्लेपल्ली की ओर रवाना हुई थी। सर्चिंग के दौरान मल्लेपल्ली के जंगल से नक्सली घटनाओं में शामिल 02 आरोपियों स्थाई वारंटियों को पुलिस द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा गया। पकड़े गए नक्सलियों में उईका सोमलू  डीएकेएमएस अध्यक्ष जिस पर 08 मामलों में 08 स्थाई वांरट लंबित है, वहीं दूसरा नक्सली उईका लखमू रेंज कमेटी अध्यक्ष जिस पर 10 मामलों में कुल 10 स्थाई वारंट लंबित है। गिरफ्तार दोनों नक्सली हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, बलवा, लोक सम्पत्ति को नुकसान पहुचाना, आम्र्स एक्ट जैसे कई गंभीर बड़े घटनाओं में शामिल रहे है। दोनों को आज थाना बासागुड़ा में गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

 

19-08-2019
गला दबाकर पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चाम्पा। जांजगीर-चाम्पा जिले में थाना हसौद में गला दबाकर पत्नी हत्या करने वाले और थाना आकर सिर दर्द से मौत की गलत रिपोर्ट दर्ज कराने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार मृतका के मायके पक्ष द्वारा बताया गया कि उसके दामाद चंद्रमणि भारद्वाज  का अन्य लड़की से संबंध है। इस संबंध में पत्नी द्वारा पूछने पर मारपीट करता था। चंद्रमणि ने मृतका के गहनों को भी गिरवी रख दिया था। चंद्रमणि ने मृतका का गला दबाकर मार दिया है।  इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। डॉक्टर द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सांस घुटने से मरना बताया गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

 

16-08-2019
गिरफ्तार लोगों को रखने जम्मू-कश्मीर में जगह कम पड़ रही

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से हजारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि अब सुरक्षाबलों के सामने हिरासत में लिए गए इन लोगों को रखने के लिए जगह ही नहीं बची है। इस चुनौती से पार पाने के लिए प्रशासन अब प्राइवेट प्रॉपर्टीज हायर कर रहा है ताकि लोगों को वहां रखा जा सके। प्रशासन ने कई होटलों को भी किराए पर लिया है। रिपोट्र्स के मुताबिक हिरासत में लिए गए कम से कम 560 लोगों को श्रीनगर में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, बारामूला और गुरेज के अस्थाई केंद्रों में रखा गया है। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती जैसे पूर्व मुख्यमंत्रियों को भी हिरासत में रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने जमीन से जुड़े कार्यकर्ता और पूर्व में पत्थरबाजी की घटनाओं में शामिल रहे कई लोगों को भी हिरासत में लिया है। जम्मू-कश्मीर के एडिशनल डायरेक्टर जनरल मुनीर खान ने कहा था कि इससे पहले कहा था कि कुछ लोगों को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया है, जिसके जरिए घाटी में संदिग्धों को वर्षों तक जेल में रखा जाता है। एक प्रेस ब्रीफिंग में खान ने कहा, कुछ पीएसए केस दर्ज किए गए हैं। हम नहीं चाहते कि किसी की जान जाए। हालांकि अभी तक पुलिस और प्रशासन ने हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या के बारे में नहीं बताया लेकिन सूत्रों का कहना है कि ये संख्या काफी अधिक है इसी कारण प्राइवेट प्रॉपर्टीज हायर करने की जरूरत पड़ रही है। अधिकारियों ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया ताकि कोई भी लोगों को न भड़का पाए और सड़कों पर अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर विरोध प्रदर्शन न हों।

 

 

14-08-2019
दो स्थायी वारंटी नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर। थाना बासागुड़ा के जिला पुलिस बल एवं सीआरपीएफ 168 के संयुक्त बल ने 13 अगस्त को मुखबिर की सूचना पर ग्राम सुरनार गरगाड़पारा नाला के पास 0दो स्थायी वारंटी नक्सली मोडियम लखू भूमकाल मिलिशिया सदस्य और अवलम सुक्खू डीकेएमएस सदस्य को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। उक्त दोनों वारंटी के विरुद्ध थाना बासागुड़ा में हत्या, बलवा, अपहरण, हत्या के प्रयास, आम्र्स एक्ट के मामलों में अपराध पंजीबद्ध हंै। दोनों के विरुद्ध थाना बासागुड़ा में एक-एक वारंट लंबित है। थाना बासागुड़ा में गिरफ्तारी उपरान्त आज दोनों को न्यायालय बीजापुर में पेश किया गया।

 

13-08-2019
बैटरी चोरी करने वाले एक अपचारी बालक सहित चार चोर गिरफ्तार 

रायगढ़। बैटरी चोरी करने वाले एक अपचारी बालक सहित 4 चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार 11 अगस्त को  ग्राम उच्चभिट्ठी में रहने वाले चैतन्य प्रसाद चन्द्रा ने घर के बगल में खड़े  ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 13 एल 9953 की बैटरी को अज्ञात चोर द्वारा 5 अगस्त की रात्रि चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। दूसरे दिन 12 अगस्त को जिंदलकर्मी रामकुमार साहू हाल निवास उच्चभिट्ठी ने अपने स्कार्पियो क्रमांक सीजी 13 सीए 0389 के पीछे चक्का  09 अगस्त की रात्रि चोरी हो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्टकर्ता ने उच्चभिट्ठी बस्ती के राजू चौहान, जीवन केंवट के ऊपर चोरी की शंका व्यक्त की थी। कोतरारोड पुलिस द्वारा संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में संदेही राजू चौहान (22), जीवन केंवट  (22) ने अपने दो साथी अमर लोहार (18) एवं अपचारी बालक सभी निवासी उच्चभिट्ठी ने साथ मिलकर उच्चभिट्ठी के चैतन्य प्रसाद चन्द्रा के ट्रैक्टर की बैटरी, जिंदलकर्मी रामकुमार साहू के स्कार्पियो का चक्का तथा उच्चभिट्ठी शांतिनगर के देवेन्द्र कुमार चन्द्रा  के पिकअप क्रमांक सीजी 13 एल 4282 की बैटरी को चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का सामान कुल कीमती 20,400 रुपए बरामद किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर आज न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

 

11-08-2019
बाइक से गांजा तस्करी कर रहे दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

सूरजपुर। बाइक से गांजा तस्करी कर रहे दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 10 अगस्त को चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि दो व्यक्ति सोल्ड बजाज प्लेटिना मोटर साइकिल में गांजा बिक्री करने के लिए शिवप्रसादनगर की ओर जा रहे हैं। चौकी प्रभारी बसदेई सुनील सिंह ने पुलिस टीम के साथ तत्काल शिवप्रसादनगर ओवरब्रिज के पास घेराबंदी कर बाइक को रुकवाया। दोनों ने अपना नाम ग्राम बचरापोड़ी, जिला कोरिया निवासी 35 वर्षीय सोनी कुमार विश्वकर्मा पिता दलसाय एवं ग्राम बरदर थाना खडग़वां निवासी 25 वर्षीय अजय कुमार देवांगन पिता छोटेलाल बताया। दोनों की तलाशी लिए जाने पर 500-500 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा कुल 01 किलो कीमत 8 हजार रुपए का बरामद किया गया। साथ ही परिवहन में प्रयुक्त बाइक को जब्त कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया।

 

11-08-2019
मवेशियों को बूचडख़ाना ले जा रहे आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

कुसमी। बलरामपुर-रामानुजगंज जिले की सामरी पुलिस ने मवेशियों को बूचडख़ाने ले जा रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार मवेशियों से भरा पिकअप वाहन क्रमांक यूपी 64 एच 4723 तेज गति से ग्राम सबाग की ओर जा रहा था। यह देख वहां से गुजर रहे लोगों को कुछ शंका हुई तो उन्होंने वाहन का पीछा कर पकड़ लिया। पूछताछ करने पर तस्कर ने गोलमोल जवाब देना शुरू कर दिया। शंका पर ग्रामीणों ने उसे व वाहन को सामरी पुलिस के हवाले कर दिया। गौ तस्कर मरबुल ने सामरी पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह मवेशियों को झारखंड के एक बूचडख़ाना ले जा रहा था। सामरी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम व पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

 

11-08-2019
एटीएम के कैश फीट से चोरी का खुलासा, 3 आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़। 8 अगस्त की रात अज्ञात चोरों द्वारा केन्द्रीय विद्यालय सर्किट हाऊस के पास स्थित एसबीआई एटीम मशीन को तोड़फोड़ कर एटीएम के कैश फीट बैंक से 26.65 हजार रूपये चोरी कर भाग गये थे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक, अति. पुलिस अधीक्षक, नगर पुलिस अधीक्षक सहित शहर के सभी थाना/चौकी के प्रभारी व साइबर टीम मौके पर पहुंचकर अज्ञात आरोपियों तक पहुंचने के लिये साक्ष्य एकत्र किया गया। घटना की रिपोर्ट थाना कोतवाली में एम्फेसिस कंपनी के जिला क्रियान्वयन त्रिलोचन साव द्वारा दर्ज कराई गई थी। इस पर अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध अप.क्र.595/19 धारा 380IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। शहर में हुई इतनी बड़ी चोरी में माल मुल्जिम तक पहुंचना पुलिस की चुनौती थी। वहीं एसपी राजेश कुमार अग्रवाल द्वारा मामले की गंभीरता को देखते ही मौके पर एएसपी व सीएसपी के सुपरविजन में 10 सदस्यीय टीम का गठन किया गया। इस टीम को लीड कर रहे एएसपी  अभिषेक वर्मा द्वारा टीम के सदस्य टीआई एसएन सिंह, रूपक शर्मा एवं अमित शुक्ला के नेतृत्व में 3 अलग-अलग टीमें बनाकर उन्हें साइबर टीम का स्टाफ मुहैया कराकर महत्वपूर्ण कार्य सौंपे, जिसकी मॉनिटरिंग स्वयं एसपी व एएसपी द्वारा किया जा रहा था। एएसपी द्वारा टीम के सदस्यों को ब्रीफ कर कहा गया कि चोर इतने भी शातिर नहीं है की वे सुराग छोड़कर न गये हों, हमें उन सुराग को तलाश कर एक-एक कर कड़ी बनानी है और हुआ भी यूंही सायबर एक्सपर्ट की टीम व पुलिस के लगाये मुखबिरों के जरिये कुछ महत्वपूर्ण सुराग हासिल हुआ, जिसके आधार पर थाना तमनार अन्तर्गत ग्राम महलोई के 2 युवक सुरेश गुप्ता,परमेश्वर भगत और उनके साथी कार्तिक भगत को पुलिस ने धर दबोचा, जिन्होने पूछताछ पर अपने 5 अन्य साथी नन्दू साहू निवासी पडिगांव तमनार, जसबीर सरदार निवासी ग्राम कुसमेर थाना तमनार, कीर्ति कुमार निवासी ग्राम बुडिया,राजेश कुमार निवासी ग्राम हमीरपुर तमनार एवं एक अन्य युवक निवासी ग्राम लमडांड तमनार के साथ घटना को अंजाम देना और चोरी के रूपयों को आपस में बांट लेना बताये। पुलिस की अलग-अलग टीमें फरार आरोपियों की पतासाजी में जुटी हुई है।
गिरफ्तार आरोपियों से जब वारदात का तरीका पूछा गया तो उन्होंने बताया कि नंदू साहू के महिंद्रा मराजो कार में सभी सवार होकर 8 अगस्त 2019 की रात्रि करीब 2 बजे सर्किट हाउस के पास रायगढ़ पहुंचे और सब्बल से खोदकर पूरा एटीएम मशीन उखाड़ कर उसी मराजो कार में भरकर हमीरपुर के जंगल में ले जाकर घन और सब्बल से मारकर मशीन को तोड़े और उसमें से निकले रकम को आपस में बांट लिए। आरोपियों के कब्जे से 7,76,000 नगद एवं उसी रकम से खरीदी गई एक मोटरसाइकिल 70,000 को आरोपी सुरेश कुमार से तथा एक नई प्लेटिना मोटरसाइकिल रुपए 70 हजार को आरोपी परमेश्वर भगत से तथा एक नया मोबाइल विवो कंपनी का 10 हजार में खरीदा हुआ जब्त किया गया है। आरोपियों के निशांदेही पर एटीएम मशीन को भी बरामद किया गया है।

गिरफ्तार आरोपी एवं जब्त सामान
सुरेश गुप्ता पिता कोमो गुप्ता उम्र 35 वर्ष सा. महलोई थाना-तमनार से नगद 2 लाख एवं एक मोटर साइकिल कुल कीमती 2 लाख 70 हजार रूपये।
परमेश्वर भगत पिता पुनीराम भगत उम्र 23 वर्ष सा. महलोई थाना-तमनार से 2 लाख 26 हजार नगद एवं एक मोटरसाइकिल, एक मोबाइल कुल जब्ती 3 लाख 6 हजार रूपए।
कार्तिकराम भगत पिता रामसिंह भगत उम्र 30 वर्ष ढोरम थाना–तमनार से नगद 3 लाख 50 हजार रूपये।
इस प्रकार आरोपियों से 7 लाख 76 हजार रूपए कैश एवं 1 लाख 50 हजार रूपए के सामान(2मोसा+1मोबाईल) तथा 3 लाख रूपये कीमती का एटीएम मशीन कुल जब्त कर प्रकरण में कुल 12,26,000 रूपये बजाफ्ता शुमार किया गया है। मामले का खुलासा करने में कोतवाली स्टाफ तथा साइबर टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804