GLIBS
15-10-2019
पंजाब नेशनल बैंक का पूर्व कैशियर फर्जीवाड़ा के आरोप में गिरफ्तार

डोंगरगढ़। पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व कैशियर को किसानों के नाम से दलालों से मिलीभगत कर लाखों रुपए निकालकर लोन फर्जीवाड़ा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में इससे पहले 23 लोगों के खिलाफ  एफआईआर दर्ज हो चुकी है। मामले का शिकायत 2016 में हुई थी जिसमें लगातार जांच चल रही है और लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है। इसी क्रम में आज पंजाब नेशनल बैंक भंडारपुर के पूर्व कैशियर रॉबिन की गिरफ्तारी की गई। गिरफ्तारी के बाद उसकी तबीयत खराब की शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डोंगरगढ़ में भर्ती कराया गया है। 

 

14-10-2019
बलौदाबाजार पुलिस ने फरार तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

बलौदाबाजार। पुलिस अधीक्षक नीतूकमल के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर, प्रभारी अनुविभागीय अधिकारी केबी द्विवेदी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलौदाबाजार निरीक्षक कृष्ण कुमार कुशवाहा के  नेतृत्व में थाना सिटी कोतवाली बलौदाबाजार द्वारा स्थाई वारंटियों की अभियान चलाकर धरपकड़ कार्रवाई की गई। पूर्व  के प्रकरण में स्थाई वारंटी परसराम पात्रे पिता मोहन पात्रे (25)  साकिन कोर्सनाला पनगांव जो 5 वर्ष से फरार था। उसे सूचना पाकर गिरफ्तार किया गया। इसी तरह स्थाई वारंटी टांकेश्वर कुमार साहू पिता तानसेन साहू सोनाडीह को गिरफ्तार किया गया है। थाना सिटी कोतवाली बलौदा बाजार अंतर्गत ही स्थाई वारंटी हेमंत कुमार बॉस पिता सुखसागर बॉस डमरू निवासी को  गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है। इस कार्रवाई में प्रधान आरक्षक संजय कुमार साहू, आरक्षक अनिल कुमार महिलांगे एवं रूपेश कुमार साहू का विशेष योगदान रहा।

14-10-2019
मुठभेड़ में घायल महिला नक्सली हुई गिरफ्तार

अंबागढ चौकी। शनिवार सुबह मानपुर इलाके के बुकमरका जंगल में हुए नक्सली मुठभेड़ में राजनांदगांव जिले की फोर्स को एक और कामयाबी मिली है। बस्तर के सुकमा जिले से ताल्लुक रखने वाली खूंखार नक्सली सदस्य कमला को मुठभेड़ के दौरान कमर में गोली लगी थी। इसके बाद महिला नक्सली सुडियाल गांव में इलाज करवा रही थी। इस दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने देर रात उसे गिरफ्तार कर लिया। घायल महिला नक्सली की स्थिति गंभीर बताई जा रही है जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानपुर में प्राथमिक उपचार के बाद राजनंदगांव मेडिकल कॉलेज के लिए रिफर कर दिया गया है।

13-10-2019
छेड़छाड़ कर जान से मारने की धमकी देने वाला आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़। छेड़छाड़ कर जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को चक्रधरनगर पुलिस ने पकडऩे में सफलता प्राप्त की है। जानकारी के अनुसार प्रार्थी ने थाना चक्रधरनगर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपी मंगल खडिय़ा ने उसकी अनुपस्थिति  में उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड़ की और विरोध करने पर गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपी की पतासाजी कर रही थी। आरोपी घटना दिनांक से ही फरार होकर तीन माह से कभी तमनार क्षेत्र तो कभी घरघोड़ा क्षेत्र  में लुक छिप रहा था। कल मुखबिर की पक्की सूचना पर घरघोड़ा के ग्राम नवागढ़ के कुदरी गांव से आरोपी को उसके जीजा के घर से धर दबोचा। उसे गिरफ्तार कर रिमांड में भेजा जा रहा है।

 

13-10-2019
जुआ खेलते 5 गिरफ्तार

रायपुर। जुआ खेलते पुलिस ने 5 जुआरियों गिरफ्तार कर उनके पास से 6 हजार 40 रुपये व ताश की 52 पत्ती जब्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार आरंग थाना पुलिस ने 12 अक्टूबर को शाम 6 बजे डबरी तालाब के पास निलेश शुक्ला 35 वर्ष पिता अनिल कुमार व अन्य 4 जुआरियों को जुआ खेलते पाए जाने पर गिरफ्तार कर उनके पास से नगदी 6 हजार 40 रुपये व ताश की 52 पत्ती जब्त किया है। आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट की धारा 13 के तहत कार्रवाई किया गया है।

13-10-2019
लखनऊ हवाई अड्डे पर बम की सूचना से हड़कंप, अफवाह फैलाने वाला गिरफ्तार

लखनऊ। लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर शनिवार को बम की सूचना से हड़कंप मच गया। चेन्नई जा रहे इंडिगो एयरलाइन्स की फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली। इस फ्लाइट के सभी यात्री टर्मिनल में ही खड़े थे। इसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सुरक्षाबलों ने फ्लाइट की बारीकी से जांच करवाई। जांच के बाद सूचना फर्जी निकली। सुरक्षाबलों ने फर्जी सूचना देने वाले यात्री को हिरासत में ले लिया। यात्री की पहचान पीयूष वर्मा के रूप में हुई है। पीयूष शाहजहांपुर के जिला अस्पताल में क्वालिटी मैनेजर के पद पर तैनात है। वहीं पीयूष के परिजनों ने उसे मानसिक रूप से अस्वस्थ्य बताया है। जैसे ही बम की अफवाह फैली तो टर्मिनल में मौजूद सैकड़ों यात्रियों में हड़कंप मच गया। घबराहट में यात्रियों ने अपने परिजनों को फोन पर जानकारी दी। इस पर एयरपोर्ट प्रशासन ने यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक पीयूष वर्मा शनिवार की शाम अमौसी एयरपोर्ट पहुंचा था। उसे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E-447 से लखनऊ से दिल्ली जाना था। फ्लाइट रात 10:40 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरती है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट के घरेलू टर्मिनल में सिक्योरिटी चेक करवाने के बाद पीयूष सिक्योरिटी गार्डों के पास पहुंचा और बताया कि इंडिगो की लखनऊ से चेन्नई जाने वाली फ्लाइट संख्या 6E-518 में बम है। बम की सूचना मिलने पर तत्काल एयरपोर्ट प्रशासन, एयरलाइन के अधिकारी समेत सीओ कृष्णानगर मौके पर पहुंच गए। बम निरोधक दस्ता और क्विक रिएक्शन टीम और पुलिस मौके पर पहुंची और चेन्नई जाने वाली फ्लाइट को घेर लिया। सीओ कृष्णानगर अमित राय के मुताबिक टीम ने विमान के अंदर की खाली जगहों से लेकर इंजन, कॉकपिट समेत पूरे विमान की कई बार तलाशी की। विमान की सघन तलाशी के बाद फ्लाइट में बम होने की सूचना अफवाह निकली। बम की फर्जी सूचना देने वाले यात्री के खिलाफ एयरपोर्ट प्रशासन ने तहरीर दी है। वहीं विमान को उड़ान के लिहाज से सुरक्षित बताकर चेन्नई के लिए रवाना कर दिया गया।

 

13-10-2019
पीएम मोदी की भतीजी से स्नैचिंग मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी की भतीजी का पर्स छीनकर भागे बदमाशों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ लिया है। शनिवार को दिल्ली पुलिस ने सिविल लाइंस में पीएम मोदी की भतीजी दमयंती का पर्स बदमाश छीन कर भाग गए थे। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे और बस 24 घंटों के अंदर ही बदमाश को पुलिस ने धर दबोचा है। बता दें कि नरेंद्र मोदी की भतीजी का पर्स छीनकर भागने वाले बदमाश की पहचान बादल उर्फ नोनू बताया जा रहा है, जिसे पुलिस ने नबी करीम इलाके से गिरफ्तार किया है।. दिल्ली पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही दमयंती का पर्स बरामद कर लिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भतीजी दमयंती बेन शनिवार को दिल्‍ली में स्नेचिंग की वारदात हो गई थी। बदमाश दमयंती बेन का पर्स छीनकर रफूचक्‍कर हो गए। दमयंती बेन ने बताया कि पर्स में कैश के साथ-साथ कई कागजात थे। यह वारदात दिल्ली के पॉश इलाकों में से एक सिविल लाइन्स हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई की बेटी दमयंती बेन मोदी शनिवार सुबह अमृतसर से दिल्ली लौटीं थीं। सिविल लाइन्स इलाके के गुजराती समाज भवन में उनका कमरा बुक था। पुरानी दिल्ली रेलवे स्‍टेशन से ऑटो से दमयंती बेन परिवार के साथ गुजराती समाज भवन पहुंचीं। गेट पर पहुंचकर वो ऑटो से उतर ही रही थीं कि स्कूटी सवार दो बदमाश उनका पर्स छीनकर फरार हो गए। जब तक हल्‍ला मचाया जाता, बदमाश नौ दो ग्‍यारह हो चुके थे।

 

12-10-2019
अवैध नशीली दवाइयों के साथ 2 युवकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। करंजी पुलिस ने नशे का कारोबार करने वाले 2 लोगों से 117 नग नशीली कफ सिरप एवं परिवहन में प्रयुक्त बाइक जब्त कर दोनों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की है। मिली जानकारी के मुताबिक 12 अक्टूबर को चौकी प्रभारी करंजी संजय गोस्वामी को मुखबीर से सूचना मिली कि आरोपी जितेन्द्र शुक्ला उर्फ जीतू उम्र 30 वर्ष निवासी जेलपारा, थाना सूरजपुर एवं सहजाद खलीफ उम्र 24 वर्ष निवासी कबिस्तान मोहल्ला सूरजपुर, दो युवक सफेद रंग के अपाचे मोटर सायकल से नशीली दवाओं को लेकर दतिमा रेलवे ओव्हर ब्रीज के खड़े थे कि तभी पुलिस को देख 2 युवक अपाचे बाइक से रामनगर-सोहागपुर की ओर मेनरोड से भागने लगे तब चौकी प्रभारी ने विश्रामपुर पुलिस को घेराबंदी करने की सूचना दी। करंजी पुलिस ने रूनियाडीह के स्कूल के पास से आरोपी जितेन्द्र शुक्ला को पकड़ा। आरोपी जितेन्द्र शुक्ला जो अपने पास नीले रंग का प्लास्टिक का डब्बा रखा था उसकी तलाशी लिए जाने पर 117 नग नशीली ओनेरेक्स कफ सिरप, जिसकी बाजारू कीमत 35 हजार 1 सौ रूपये है को जब्त किया। बाइक के साथ फरार दूसरे आरोपी सहजाद खलीफ को थाना विश्रामपुर के पेट्रोलिंग पार्टी एवं करंजी पुलिस की टीम ने पीछा कर सूरजपुर के कबिस्तान मोहल्ला के पास घेराबंदी कर हिरासत में लिया और उसके कब्जे से नशीली दवा परिवहन करने में प्रयुक्त अपाचे मोटर सायकल क्रमांक सीजी 15 डीडी 9891 जब्त किया। दोनों के विरूद्ध धारा 21बी एनडीपीएस एक्ट के तहत् कार्यवाही कर गिरफ्तार किया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804