GLIBS
18-09-2020
78 किलो गांजा सहित दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/जगदलपुर। जिले की कोतवाली पुलिस ने कार से 78 किलो गांजा सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से बरामद गांजे की अनुमानित बाजार मूल्य 3 लाख 90 हजार रुपये आंकी गई है। एसआई अमित सिदार ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर से मिली सूचना पर एक सिल्वर रंग की कार क्रमांक सीजी 12 वाय 1200 में 2 युवक आंनद राम सारथी व महेश केवट ने कार की डिक्की में सफेद रंग के 3 बोरी में 78 किलो गांजा परिवहन कर रहे थे। एनएमडीसी चौक के पास पुलिस ने आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। विदित हो कि कोतवाली पुलिस ने एक दिन पहले 21 किलो गांजा पकड़ा गया था। गांजे की घरपकड़ की कार्यवाही में एसआई अमित सिदार, एसआई होरीलाल नाविक, एसआई पीयूष बघेल, एएसआई सतीश वास्तव, वेद प्रकाश देशमुख, तरुण पटेल, शंकर चांदले शामिल थे।

16-09-2020
बेरिकेट को ठोक कर भागने में असफल तीन आरोपियों से 10 किलो गांजा जब्त

रायपुर/कोंड़ागांव। जिले के केशकाल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम दादरगढ़ में संदेहास्पद कार यूपी 16 एएन 1677 को रोक कर जांच करने पर कार के चारों दरवाजे से 32 पैकेट में लगभग 10 किलो गांजा बरामद कर मादक पदार्थ गांजे की तस्करी कर रहे 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त गांजे की अनुमानित बाजार मूल्य पचास हजार आंकी गई है। तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। थाना प्रभारी भीमसेन यादव ने बताया कि जब संदेहास्पद वाहन यूपी 16 एएन 1677 को रोकने पर आरोपियों ने चेकपोस्ट में लगे बैरिकेडिंग को ठोकर मार कर भागने का प्रयास किया। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर आरोपियों को धर दबोचा। तस्करी में शामिल तीनों आरोपियों में सुनील राठी, नरेंद्र कुमार व रोहित कुमार सिंह तीनों सिहानीगेट जिला गाजियाबाद के निवासी हैं। आरोपियों से पूछताछ करने पर बताया कि गांजा ओडिसा से गाजियाबाद लेकर जा रहे थे। उक्त कार्यवाही में सउनि राजीव गोटा, प्रधान आरक्षक ललित नेताम, आरक्षक लिलेश्वर ध्रुव, अरूण नेताम, भक्तु राम भदरे, हरिचंद मण्डावी, सहायक आरक्षक नारायण शार्दूल का योगदान रहा।

16-09-2020
पिता और बड़े पिता का इलाज करने वाले बैगा की नृशंस हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/सुकमा। जिले के कूकानार थाना क्षेत्र के ग्राम पालेम में दो युवकों ने सिरहा मुचाकी कोशा की नृशंस हत्या कर शव को गांव के तालाब में फेंका दिया था। कूकानार पुलिस ने हत्या के आरोपी माड़वी लच्छुराम व माड़वी हूंगा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल दाखिल कर दिया है। हत्या के आरोपी लच्छुराम व हूंगा ने बताया कि चार पांच वर्ष पहले मृतक मुचाकी कोशा ने मेरे पिता माड़वी बामन व मेरे बड़े पिता माड़वी जोगा जो कि गांव में पुजारी का काम करते थे। उनकी जादू टोने के द्वारा इलाज किया था। उसके बाद दोनों की अलग-अलग समय में मृत्यु हो गई थी। उसके बाद भी हमारे परिवार में आये दिन कुछ न कुछ परेशानी आती रही जिसे लेकर सिरहा गुनियां कराने पर सभी मुचाकी कोशा किया गया है कहते थे, जिसके कारण सिरहा मुचाकी कोशा की हत्या करना बताया।

15-09-2020
सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ : एक युवती के साथ आठ युवक गिरफ्तार

रायपुर/जांजगीर। सेक्स रैकेट में लिप्त 8 युवक और एक युवती को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला जैजैपुर थाना क्षेत्र का है। यहां एक कम्पोस्ट गोदाम में लंबे समय से देह व्यापार चल रहा था। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने गोदाम में दबिश दी जिसके बाद सभी पकड़े गए हैं। पुलिस के हत्थे चढ़े ये सभी युवक स्थानीय निवासी हैं। 

13-09-2020
9 माओवादी हुए गिरफ्तार, पोस्टर, बैनर बरामद

दंतेवाड़ा। थाना कुआकोण्डा क्षेत्र में माओवादियों के उपस्थित होने की सूचना पर डीआरजी दंतेवाड़ा एवं थाना कुआकोंडा की संयुक्त पुलिस पार्टी गस्त सर्चिंग पर निकली थी। ग्राम मैलावाडा मोखपाल के बीच जंगल में संदिग्ध अवस्था में मौजूद थे,जो पुलिस पार्टी को देख भागने लगे। घेराबंदी कर 9 माओवादियों को जो कि जनमिलिशिया सदस्य नंदा कवासी उम्र 28 वर्ष, बंडी वंजाम उम्र 22 वर्ष, नंदा पोडियामी उम्र 40 वर्ष, पोज्जा वंजाम उम्र 23 वर्ष, सन्ना माण्डवी उम्र 23 वर्ष, गुड्डी मुचाकी उम्र 21 वर्ष, हुंगा हेमलाउम्र 24 वर्ष, नागा हेमला उम्र 25 वर्ष, पाला राम उम्र 24 वर्ष को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से माओवादी पोस्टर, बैनर बरामद किया गया।

 

12-09-2020
शक पर पुलिस ने की पूछताछ, 67 लाख रुपए की चोरी की गु्त्थी सुलझी

रायपुर। शहर के मौदहापारा थाना क्षेत्र स्थित शहीद स्मारक कॉम्प्लेक्स स्थित शॉप में 67 लाख की चोरी मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक तीनों आरोपी बादल उर्फ (झनक), गोपाल और रमेश महानंद पहले से ही चोरी की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। घटना का मास्टर माइंड बादल है। साथ ही गोपाल के खिलाफ कोतवाली थाने में पहले से ही कई अपराध दर्ज है।

बता दें कि तीनों आरोपी को यह जानकारी नहीं था कि पैसा कौन से दुकान में है। यहीं कारण था कि आरोपियों ने आसपास की दो दुकानों का भी ताला तोड़ा था। जहां एक दुकान से करीब 3 हजार और कुछ इलेक्ट्रॉनिक सामान ले गए। वहीं दूसरे दुकान से 1500 रुपए चुरा लिए। जबकि तंबाखू गुटखा डिस्ट्रीब्यूटर पुनीत काबरा के हरिओम एजेंसी की शटर का सेंट्रल लॉक तोड़कर नगदी 67 लाख रुपए उड़ा ले गए। घटना के 12 घंटे बाद तक पुलिस टीम ने एक आरोपी गोपाल को शक के अंदेशा में उठाया। तीनों आरोपी पहले मौदाहपारा इलाके में रहते थे। बस्ती हटने के बाद वे तीनों कबीरनगर चले गए थे।

11-09-2020
Video: सब्जी वाहन की आड़ में गांजा तस्करी, 9 क्विंटल से अधिक गांजा के साथ 2 गिरफ्तार, एक फरार

महासमुन्द। कोमाखान पुलिस ने गांजा तस्कारों पर कार्रवाई करते हुए वेस्ट बंगाल की ट्रक से 9 क्विंटल 13 किलो गांजा के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है, वहीं एक आरोपी भाग निकला। इसकी कोमाखान पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूकर और बागबाहरा एसडीओपी लितेश सिंग ने जानकारी दी है कि कोमाखान पुलिस द्वारा ओडिसा राज्य वाहनों को नेशनल हाईवे पर रोककर वाहनों की तलाशी ली जा रही थी।

इसी बीच एक वेस्ट बंगाल की ट्रक डब्लूबी 41 एच 0832 सब्जियों से भरी हुई पहुंची, जिसे पुलिस ने टेमरी नाका के पास रोक कर पूछताछ की और वाहन की तलाशी ली तो ट्रक में भरे सब्जियों के कैरेट के बीच प्लास्टिक की पैकेट में 34 बोरी गांजा वजन 9 क्विंटल 13 किलो बरामद किया गया। पुलिस ने ट्रक में सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मोहम्मद कलुट मनसुली, महेश कुमार पासवान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान ही एक आरोपी मौके से फरार हो गया है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। कोमाखान पुलिस गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस 20 (ख) के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है।

10-09-2020
घर में घुसकर युवती से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार

राजनांदगांव। घर में घुसकर छेड़खानी का मामला सामने आया है। मामला जिले के गंडाई थाना क्षेत्र  का है। ग्राम घोघा की युवती अपने घर में सोई थी। रात को गांव के ज्ञानेन्द्र राजपूत ने घर में घुसकर युवती से छेड़छाड़ किया। युवती के शोर मचाने पर आरोपी भाग गया। युवती ने ग्रामीणों को सूचित किया। घटना के संबंध में युवती ने थाना में लिखित शिकायत की। इस पर आरोपी के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया गया। थाना प्रभारी गंडई सुषमा सिंह ने आरोपी ज्ञानेन्द्र सिंह राजपूत उम्र 26 साल को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया व जेल दाखिल किया गया।

09-09-2020
लोन दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले शातिर ठग गिरोह उत्तरप्रदेश से गिरफ्तार

रायपुर। लोन दिलाने के ​नाम से युवक से डेढ़ लाख रुपए वसूलने का मामला सामने आया है। बता दें कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के नाम पर युवक को लोन दिलाने का झांसा देकर ठगों ने युवक से ठगी की है। युवक को सोशल मीडिया पर फर्जी आईकार्ड और आधार, पैन कार्ड दिखाकर पहले युवकों ने भरोसे में लिया और फिर कई किश्तों में रकम वसूली। युवक ने उरला थाने में मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस टीम ने आरोपियों की पतासाजी की और उन्हें उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि यह संगठित गिरोह इसी तरह से पूरे देश में अपना नेटवर्क फैला कर कई लोगों काे ठगी का शिकार बना चुके हैं।

शिकायतकर्ता पीयूष कुमार देवांगन ने पुलिस को बताया कि वह मठपारा कैलाशनगर बीरगांव में रहता है। 7 को उसके माेबाइल फोन पर सोनू कुमार का कॉल आया। उसने खुद को चंडीगढ़ के सेक्टर 52 का निवासी बताया और उसने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत युवक को पांच लाख रुपये का लोन दिलाने की बात कही। इसके बाद उसने युवक को पूरे विश्वास में लेते हुए उससे ढाई हजार रुपये आवेदन शुल्क के रूप में चंद्रवीर नाम के अपने साथी के बैंक खाते में डलवा लिए। पुलिस अधीक्षक अजय यादव के निर्देश पर आरोपियों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम गठित की थी। इस टीम ने ठगी का शिकार हुए युवक से मिली जानकारी के आधार पर तकनीकी विश्लेषण कर आरोपियों के ठिकानों का पता लगाया। टीम काे आराेपियों के दिल्ली में हाेने की जानकारी मिली। टीम ने दिल्ली, गाजियाबाद, बुलंदशहर, नाेएडा में घूम-घूम कर आरोपियों के ठिकानाें की तस्दीक की। इस दौरान वे लगातार अपना लोकेशन बदलते रहे। फिर सभी आरोपियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया गया। जांच में आरोपियों के सभी दस्तावेज भी फर्जी पाए गए।

पुलिस ने बताया कि आरोपी गैंग बनाकर कई हिंदी भाषी राज्यों में अलग- अलग बैंक और फाइनेंस कंपनी तथा सरकार की योजनाओं के नाम पर इसी तरह लोन दिलाने का झांसा देकर कई लोगों से ठगी कर चुके हैं। सभी आरोपी सिर्फ हाईस्कूल तक ही पढ़े हैं। पुलिस को इन आरोपियों को पकड़ने में काफी मशक्कत भी करनी पड़ी। पकड़े गए आरोपियों के नाम नीरज कुमार, आनंदस्वरूप और चंद्रवीर बताए गए हैं। यह सभी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले हैं।

08-09-2020
पुलिस को चकमा देने महिलाओं की आड़ में कर रहे थे गांजा तस्करी, चेकिंग के दौरान धरे गए

कवर्धा। जिले में गांजा तस्करों के विरूद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत बीती रात थाना बोडला टीम ने वाहनों की चेकिंग की। इसी दौरान पोड़ी की ओर से दो बाइक एमपी 08 एमआर 4887 एवं बिना नंबर वाली दोपहिया को चेक किया गया। वाहन में रखे बैग में कपड़ों के बीच 16 पैकेट,वजन 23 किलोग्राम गांजा,कीमती 1,15000 पकड़ा। आरोपी देबीलाल मीना उम्र 48 साल,कलीबाई बंजारा उम्र 38 साल,बंसीलाल बंजारा उम्र 25 साल और एक नाबालिक बालिका निवासी जिला गुना को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पूछताछ पर मादक पदार्थ को रायपुर से मध्यप्रदेश ले जाना बताया गया। थाना बोड़ला में अपराध क्रमांक 192,193/2020 धारा 20ख एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही कर दो पुरुष,एक महिला और एक नाबालिक बालिका को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

 

08-09-2020
सुशांत सिंह राजपूत केस : एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को किया अरेस्ट , तीन दिन से चल रही पूछताछ

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती को एनसीबी ने गिरफ्तार किया है। उनसे तीन दिन से एनसीबी पूछताछ कर रही थी। मंगलवार को रिया को एनसीबी ने हिरासत में लिया हैै। रिया चक्रवर्ती से सोमवार को भी लगातार 8 घंटे पूछताछ की गई थी। इस लंबी पूछताछ में रिया अपनी बात पर अड़ी रही हैं कि उन्होंने सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदे लेकिन कभी उनका सेवन नहीं किया है। सूत्रों के अनुसार हिरासत में लेने के बाद रिया चक्रवर्ती का एनसीबी) मेडिकल टेस्ट करा सकती है। रिया का कोरोना टेस्ट भी होगा। रिया का भाई शोविक और सुशांत का स्टाफ मैनेजर सैमुअल मिरांडा पहले से ही एनसीबी की कस्टडी में है। आज रिया से शोविक और मिरांडा के सामने बैठाकर पूछताछ की गई। बुधवार को शौविक, सैमुअल, दीपेश और दो कथित ड्रग पेडलर्स को कोर्ट में पेश किया जाना है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804