GLIBS
04-12-2019
Breaking : कांग्रेस ने की जगदलपुर नगर निगम के प्रत्याशियों की घोषणा, देखिए सूची...

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नगरी निकाय चुनाव 2019 के लिए नगरीय निकायों की सूची जारी की है। कांग्रेस ने नगर पालिक निगम जगदलपुर के प्रत्याशियों का ऐलान किया है। जगदलपुर के साथ ही कांग्रेस की ओर से धमतरी और चिरमिरी नगर निगम के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। राजीव भवन में सुबह 11 बजे से जारी चुनाव समिति की बैठक में आज नगर निगमों के लिए प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के लिए मंथन किया जा रहा है। अभी तक जगदलपुर, धमतरी और चिरमिरी नगर निगम के लिए प्रत्याशियों की घोषणा के साथ कांग्रेस ने नगर निगम के लिए अपने पत्ते खोलें हैं। अब इंतजार शेष नगर निगमों की सूची का है। 

 

 

 

04-12-2019
Breaking : कांग्रेस ने धमतरी और चिरमिरी नगर निगम के प्रत्याशियों का किया ऐलान, देखिए सूची...

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नगरी निकाय चुनाव 2019 के लिए नगरीय निकायों की सूची जारी की है। कांग्रेस ने नगर पालिक निगम धमतरी और चिरमिरी का सूची जारी की है। राजीव भवन में सुबह 11 बजे से जारी चुनाव समिति की बैठक में आज नगर निगमों के लिए प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के लिए मंथन किया जा रहा है। कांग्रेस ने धमतरी और चिरमिरी नगर निगम के लिए प्रत्याशियों की घोषणा के साथ नगर निगम के लिए अपने पत्ते खोलें हैं। अब इंतजार शेष नगर निगमों की सूची का है।

 

 

04-12-2019
Breaking : कांग्रेस में नगर निगमों के प्रत्याशी तय करने मंथन जारी, दो जगह के नाम तय

रायपुर। राजीव भवन में सुबह 11 बजे से जारी चुनाव समिति की बैठक में बुधवार को नगर निगमों के लिए प्रत्याशियों के नाम फाइनल करने के लिए मंथन किया जा रहा है। मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने बताया कि अभी जगदलपुर और चिरमिरी नगर निगम के लिए प्रत्याशियों के नाम फाइनल हुए हैं। जल्द ही शेष नगर निगमों के लिए तय कर लिए जाएंगे। विचार विमर्श जारी है और देर शाम तक घोषणा होगी। धमतरी नगर निगम के लिए चर्चा जारी है।

 

14-10-2019
विस अध्यक्ष डॉ महंत शामिल हुए लोकार्पण और भूमि पूजन कार्य में, अन्य योजनाओं का किया शुभारंभ  

कोरिया। चिरमिरी नगर निगम में छत्तीसगढ़ विधान सभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने 5 करोड़ 57 लाख के कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया। उनके साथ कोरबा लोकसभा सांसद ज्योत्स्ना महंत, सरगुजा प्राधिकरण उपाध्यक्ष व राज्य मंत्री गुलाब कमरो , मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल और चिरमिरी महापौर के. डोमरु  रेड्डी निगम आयुक्त सुमन राज व अधिकारी शामिल रहे। वहीं विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महंत के द्वारा मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। लोकसभा सांसद ज्योत्स्ना महंत ने मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान योजना के तहत बच्चो व महिलाओं को पौष्टिक खाना अपने हाथों से परोसा। विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री वार्ड कार्यालय योजना, छत्तीसगढ़ सार्वभौम पीडीएस, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना का भी शुभारंभ किया।

 

30-08-2019
2 रुपये प्रति किलो के हिसाब से गाजर घास खरीदेगा चिरमिरी नगर निगम 

चिरमिरी। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत अब नगर पालिक निगम चिरमिरी 2/- रूपये प्रति किलो के हिसाब से गाजर घास खरीद रही है। ज्ञात हो कि नगर पालिक निगम चिरमिरी में मिशन क्लीन सिटी और स्वच्छता के कई कार्यक्रम में अलग-अलग पायदान में मिली सफलता के बाद अब अपने सभी वार्डों में फैले गाजर घास की सफाई के लिए लोगों को स्वच्छता मिशन में सहयोग एवं स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए गाजर घास की खरीदारी कर जनभागीदारी बढ़ाने में जुटी है । जहां यह खरीदारी 2 प्रति किलो के हिसाब से दी जाएगी। चिरमिरी के महापौर के. डोमरू रेड्डी ने बताया कि हम लोगों को  सफाई कर्मचारियों पर काफी हद तक निर्भर रहना पड़ता है। साथ ही ऐसे लोग जो इस सफाई अभियान में शामिल होना चाहते हैं या जो इसमें अपना योगदान देना चाहते हैं उनका स्वागत हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य और पर्यावरण दोनों ही दृष्टिकोण से गाजर घास काफी नुकसानदायक होती है।

जो पशुओं को भी हानि पहुंचती है। शहर की साफ-सफाई के प्रति जनजागरूकता के लिए यह बहुत अच्छा होगा। साथ ही लोगों को कुछ रोजगार भी मिल जाएगा और हम आसानी से पूरे शहर से गाजर घास का सफाया कर सकेंगे। लोगों में जन जागरूकता भी आ सकेगा जिससे कि नागरिक स्वयं ही अपने आस-पास उगने वाले गाजर घास को उखाड़कर जगह-जगह से नष्ट करने में दिलचस्पी लेगें। के. डोमरू रेड्डी ने बताया कि इस कार्य के लिए बजट की व्यवस्था कर ली गयी है। इसके लिए अटल आवास स्थित फायर स्टेशन के पास बने एसएलआरएम सेंटर में इसकी खरीदारी की जाएगी। इस हेतु स्वच्छता प्रभारी उमेश तिवारी के मोबाइल नंबर 8770203802 पर संपर्क किया जा सकता है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804