GLIBS
11-05-2020
अपने पेंशन की पूरी राशि विधवा महिला ने पीएम केयर फंड में किया दान

भिलाई। विधवा ने की अपने पेंशन की पूरी राशि पीएम केयर फंड में दान कर दी। इसके लिए सांसद विजय बघेल ने महिला का आभार माना। कोरोना वायरस के खिलाफ देशभर में चल रही लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन-जन से सहयोग करने का जो आह्वान किया है। उसके बाद पूरे दुर्ग जिले में इस फंड में सहयोग करने लगातार सामने आ रहे हैं। दुर्ग संसदीय क्षेत्र के सांसद विजय बघेल भी इस फंड में लोगों से सहयोग करने की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में मरोदा टंकी की एक विधवा ने अपने पेंशन की पूरी राशि को इस फंड में दान किया है।इस क्षेत्र में लोग पीएम केयर फंड में दान करने जिस तरह से आगे आ रहे हैं, उसमें उनकी निष्ठा त्याग व देश के  प्रति संमर्पण की भावनाएं जुड़ी हुई हैं। एक विधवा ने जब अपने पेंशन की पूरी राशि इस फंड में दान कर दी तो लोगों की आंखों में आंसू की बूंदे छलक आई। विधवा प्रभा देवी कोे अपने तथा परिवार के लोंगों के जीविकोपार्जन लिए यह पेंशन मिलती है,जिसकी पूरी राशि उसने दान कर दी।  मरोदा टंकी निवासी विधवा प्रभा यादव ने अपने परिवार के लोगों के साथ सांसद विजय बघेल को उनके सेक्टर 5 स्थित निवास पर पहुंचकर पीएम केयर फंड में दान के लिए ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपए (11,111) का चेक सौंपा। सांसद विजय बघेल प्रभा देवी को इस दान वीरता के लिए धन्यवाद दिया है।

26-03-2020
जरूरतमंद और साधनहीन लोगों की सहायता के लिए सांसद विजय बघेल ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

दुर्ग। कोरोना वायरस के चलते उत्पन्न संकट में जरूरतमंद और साधनहीन लोगों की सहायता के लिए सांसद विजय बघेल ने गुरुवार को एक हेल्पलाइन नंबर 062611-24974 जारी किया है। सांसद विजय बघेल ने अपने सेक्टर 5 भिलाई स्थित निवास से इस हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की। सांसद विजय बघेल ने हेल्पलाइन नंबर जारी करते हुए बताया कि उनके संसदीय क्षेत्र दुर्ग एवं बेमेतरा जिले में स्थित नगरीय निकाय अथवा ग्राम पंचायत के किसी भी व्यक्ति को यदि भोजन, दवाई, अस्थायी आवास अथवा चिकित्सा संबंधी किसी प्रकार की आवश्यकता हो तो ऐसी आवश्यकता के संबंध में हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से अवगत कराया जा सकता है, जिसके बाद संबंधित व्यक्ति की समस्या के समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। 
भोजन की आवश्यकता होने पर दिन में दो बार संबंधित व्यक्ति तक भोजन पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। इसमें सुबह का भोजन 10:00 से 12:00 के बीच और रात का भोजन 6:00 से 8:00 के बीच पहुंचाया जाएगा।

20-03-2020
विजय बघेल ने कलेक्टर को पत्र लिखकर कही जनता कर्फ्यू के लिए मुनादी करने की बात

दुर्ग। सांसद विजय बघेल ने दुर्ग कलेक्टर को पत्र लिखकर कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आव्हान पर कोरोना वायरस के बचाव के लिए 22 मार्च रविवार को जनता कर्फ्यू के लिए लोगों को प्रेरित करने के उद्देश्य से दुर्ग जिले के नगरीय निकायों एवं ग्राम पंचायतों में मुनादी करायें। सांसद विजय बघेल ने यह भी कहा कि कोरोना के कारण उत्पन्न स्थिति का कुछ जमाखोर और मुनाफाखोर प्रवृत्ति के लोग अनुचित फायदा उठाना चाहते हैं और अधिक मूल्य पर खाद्य सामग्रियों का विक्रय कर रहे हैं उन पर निगरानी कर आवश्यक कदम उठाए जाएं। सांसद विजय बघेल ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि सभी आमजन आनेवाले कुछ सप्ताह तक सजग और सतर्क रहें, जब तक बहुत जरूरी न हो अपने घर से बाहर न निकलें। यदि लोग सड़कों पर घूमते रहेंगे, बाजारों में जाते रहेंगे ऐसी स्थिति से गंभीर संकट उत्पन्न कर सकती है।

 

13-03-2020
विजय बघेल ने बजट चर्चा के दौरान दुर्ग क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार की उठाई मांग

दुर्ग। सांसद विजय बघेल ने बजट चर्चा के दौरान रेल मंत्री पियूष गोयल को दुर्ग लोकसभा क्षेत्र की रेल सुविधाओं के विस्तार और नई ट्रेनों की मांग से अवगत कराया। सांसद विजय बघेल ने लोकसभा सत्र की चर्चा में कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में स्थित भिलाई इस्पात संयंत्र में देश के लिए सर्वाधिक रेलपांतों का निर्माण किया जाता है जो कि एक रिकार्ड है। संयंत्र की स्थापना से लेकर आज तक जितनी रेल पांतों का उत्पादन किया गया है, उससे पृथ्वी को आठ बार लपेटा जा सकता है, रेल के क्षेत्र में भिलाई इस्पात संयंत्र का अहम योगदान है। इसी भिलाई इस्पात संयंत्र से जुड़ा पुरानी भिलाई रेल्वे स्टेशन है, जहाँ भिलाई मार्शलिंग यार्ड भी है। पुरानी भिलाई रेल्वे स्टेशन बरसों से निर्मित है, लेकिन उसकी आज तक सुध नहीं ली गई है, पुरानी भिलाई रेल्वे स्टेशन को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाना चाहिए। साथ ही पुरानी भिलाई स्टेशन पर कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों का स्टापेज भी रखा जाये। दुर्ग से नई ट्रेन के परिचालन की मांग उठाते हुए विजय बघेल ने कहा कि तटीय आंध्रप्रदेश और सीमावर्ती उड़ीसा राज्य के अनेकों लोग दुर्ग-भिलाई क्षेत्र में रहते हैं, जिन्हे आवागमन की सुविधा नहीं मिल पाती है, जिनके लिए दुर्ग से पलासा बरहमपुर तक व्हाया विजयनगरम नई एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जाने का प्रस्ताव रेल मंत्री के सामने रखा। सांसद विजय बघेल ने रेल मंत्री से अपील की दुर्ग-बेमेतरा-बिलासपुर रेल्वे लाइन का सर्वे पूर्व में किया जा चुका है उसका काम भी अतिशीघ्र शुरु किया जाना जनहित में आवश्यक है, अत: इसे आवश्यक रुप से अपनी कार्ययोजना में शामिल करें।

दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में रेल्वे अंडरब्रिज और ओवरब्रिज के संबंध में मांग उठाते हुए विजय बघेल ने कहा कि कुम्हारी परसदा रेल्वे क्रासिंग, राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित उरला देवभोग दुग्ध महासंघ के निकट उरला रेल्वे क्रासिंग और कुगदा रेल्वे क्रासिंग में अंडरब्रिज निर्माण किया जाना बेहद जरुरी है, जिसे रेलवे विभाग के बजट में शामिल किया जाये साथ ही पुरानी भिलाई में सिरसाकला रेल्वे क्रासिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य स्वीकृत किया जाये। उन्होने सदन के माध्यम से रेल मंत्री से कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग से लगकर रेल्वे की बहुत सारी खाली जमीन है जिस पर सौर ऊर्जा प्लांट लगाया जा रहा है, इस रेल्वे के क्षेत्र में कुछ व्यापारी बहुत पुराने समय से व्यापार कर रहे हैं, यदि उन्हे नियम एवं शर्तों के साथ व्यवसाय की सुविधायें दी जाये तो उनके सामने अपने परिवार के भरणपोषण की समस्या नहीं आयेगी। विजय बघेल ने इन व्यापारियों के संबंध में उचित कार्यवाही करने का रेल मंत्री से आग्रह किया। सांसद विजय बघेल आश्वस्त हैं कि रेल मंत्री उनकी मांगों के अनुरुप गंभीरतापूर्वक विचार कर दुर्ग लोकसभा क्षेत्र की रेल सुविधाओं के विस्तार का मार्ग प्रशस्त करेंगे।


 

16-02-2020
भाजपा के उत्साही कार्यकर्ताओं ने विजय बघेल को बना दिया प्रदेश अध्यक्ष, सांसद बघेल ने कहा अब तक जानकारी नहीं

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रदेश अध्यक्ष बदलने में इतनी जल्दबाजी है कि उन्होंने सांसद विजय बघेल को प्रदेश अध्यक्ष बनने की शुभकामनाएं तक दे डाली। हालांकि सांसद विजय बघेल ने ग्लिब्स डॉट इन से चर्चा में इस बात का खंडन किया है। विजय बघेल ने कहा कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। दरअसल हुआ यूं कि राजधानी के किसी भाजपा कार्यकर्ता ने विजय बघेल के भाजपा छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष बनने की खबर सोशल मीडिया में पोस्ट की। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने बड़े नेताओं से पूछना भी मुनासिब नहीं समझा और सांसद महोदय को शुभकामनाओं भरा पोस्ट भी सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इसके बाद भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष बदलने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है।

18-01-2020
प्रशासन पर महापौर ने लगाया मनमानी का आरोप, पुलिस ने थाने में बैठाया

भिलाई। जिला प्रशासन पर मनमानी का आरोप लगाकर विरोध कर रही भाजपा की महापौर चंद्रकांता मांडले को जामुल पुलिस ने थाने में बैठाए रखा। भिलाई 3 में आयोजित गुरु घासीदास लोक कला महोत्सव कार्यक्रम में आमंत्रित नहीं किए जाने से नाराज महापौर के विरोध को देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर चन्द्रकला मांडले को थाने लाया गया। महापौर के साथ उनके साथी सजन माली, किशोर साहू, रोहित साहू, राजेश कामले, मनीष झा सहित समर्थकों को थाने में बिठाया गया। मंत्री के जाने के बाद सबको छोड़ दिया गया।

थाने में बैठी महापौर चंद्रकांता मांडले ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से आयोजित यह कार्यक्रम मेरे निकाय क्षेत्र में हो रहा है। मैं भिलाई 3 निगम की प्रथम नागरिक होने के साथ जनता की चुनी हुई प्रतिनिधि हूं। इसके साथ मेरी उपेक्षा करना जिला प्रशासन की नियत में खोट दिखाता है। जिसका मैं विरोध करती हूं। उक्त कार्यक्रम में सांसद विजय बघेल को भी आमंत्रित नहीं किया गया जो कि अनुचित कार्य है।

16-01-2020
अधिवक्ताओं की रैली में शामिल हुए सांसद विजय बघेल

दुर्ग। जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वारा फैमिली कोर्ट के स्थानांतरण के फैसले को लेकर दुर्ग अधिवक्ता संघ द्वारा व्यापक आंदोलन किया जा रहा है। इसके समर्थन में दुर्ग के सांसद विजय बघेल आंदोलन में शामिल होकर अधिवक्ताओं का साथ दिया। जिला न्यायाधीश के खिलाफ निकाली गई रैली में शामिल होकर अधिवक्ताओं का समर्थन किया।

30-12-2019
सीएए की मूलभावना को समझें : विजय बघेल

रायपुर। नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में दुर्ग लोकसभा से सांसद विजय बघेल ने भी ट्वीट किया है। विजय बघेल ने लिखा है कि, नागरिकता संशोधन अधिनियम की मूल भावना को समझे बगैर या समझते हुए भी दिग्भ्रमित करने और गंदी राजनीति करने वालों से बचें एवं संविधान की रक्षा के लिए, अमन चैन के लिए अपना सहयोग दें। हमारा देश हमेशा से उदार भाव रखने वाला देश रहा है। विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक व्यवस्था के हम जिम्मेदार नागरिक हैं। नागरिकता संशोधन अधिनियम की आवश्यकता और सुखद पहलू को समझे एवं इसका समर्थन करें। नागरिकता संशोधन अधिनियम क्या है,इसके महत्व क्या है?, इसकी आवश्यकता क्यों है इसे समझें और समर्थन करें। देश को बांटने वालों के भ्रमजाल में ना फँसे। 

 

 

 

 

21-12-2019
कुर्मी समाज का 9वां अधिवेशन, कुर्मी संझा 23 को

रायपुर। कुर्मी समाज का प्रादेशिक वार्षिक 9वां अधिवेशन 23 दिसंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में होगा। इस अधिवेशन में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, समाज अध्यक्ष एवं सांसद विजय बघेल, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायकों में अजय चन्द्राकर, विनोद चन्द्राकर, केशव चंद्रा और राष्ट्रीय अध्यक्ष एलपी पटेल शामिल होंगे। अधिवेशन का शुभारंभ सुबह 9 बजे अनुपम गार्डन से कलश यात्रा के साथ होगा। अधिवेशन में 27 जातियों एकबईहा(कश्यप), अथरिया, बंधइया, बड़गैहा, बैस, बैसवार, चंद्रनाहूं, चंद्रनाहूं(चंद्रा), चंद्रनाहूं(चंदेल), चंदनिया, चंद्रौल, देशहा ,दिल्लीवार, गबेल, गहवई, कन्नौजिया,मनवा, परगिया, पाटनवार, राजवाड़े, सिंहरौल, सनाड्य, सरेठी (श्रेष्ठी), सिंघरौर, सुरेठी, तिरेला, गहलोत समाज के मुखिया विशिष्ट अतिथी होंगे। 

 

25-10-2019
केंद्रीय सहकारी बैंक ने किसानों को बांटा 1 करोड़ 62 लाख का लाभांश

दुर्ग। धनतेरस पर सहकारी केन्द्रीय बैंक दुर्ग ने शिशुवती माताओं व किसानों को बड़ी सौगात दी। शिशुवती माताओं के लिए सांसद विजय बघेल ने सुपोषण आहार वितरण शुभारंभ किया और किसानों को बैंक ने द्वारा 1 करोड़ 62 लाख का वितरण किया गया। बैंक के 108 वें स्थापना दिवस समारोह में तीन जिलों से जुटे जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक शासन की महत्वाकांक्षी सुपोषण योजना में सहभागिता देने वाली देश की पहली संस्था बन गई है। दुर्ग, बालोद व बेमेतरा जिले के 22 हजार से अधिक लाभान्वित होने वाली शिशुवती माताओं से जुड़े इस योजना का शुक्रवार को स्थानीय मानस भवन में सांसद विजय बघेल ने शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होने पाटन, साजा व डौंडी ब्लाक की शिशुवती माताओं को औपचारिक रुप से जैविक पोषण आहार का कीट वितरण किया। इसके अलावा समारोह में दुर्ग,बालोद व बेमेतरा जिला को पांच-पांच लाख का चेक और बैंक सदस्यों को 1 करोड़ 62 लाख 16 हजार रु. के लाभांश बांटे गए। इस अवसर पर वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन, दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष आरएन वर्मा एवं अन्य जनप्रतिनिधि बतौर विशेष अतिथि मौजूद थे।  सभा को संबोधित करते हुए सांसद विजय बघेल ने कहा कि जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक ने आज जो 108 वर्षो का सफर तय किया है। उसके पीछे किसानों के विश्वास का बड़ा योगदान है। अनेक सहकारी बैंक किसानों की सेवा नहीं कर पा रहे है, लेकिन दुर्ग जिला सहकारी बैंक ने चुनौतियों को स्वीकार करते हुए एवं हालातों से जुझते हुए हर मोर्चे पर उंचाईयों को छुआ है। सभा को वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन ने भी संबोधित कर बैंक के कार्यो की जमकर सराहना की गई।
इसके पहले अध्यक्षीय उद्बोधन में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन ने कहा कि शिशुवती महिलाओं को पोषण आहार देने जिला सहकारी बैंक दुर्ग, बालोद व बेमेतरा जिलों में सहभागिता निभाएगी। तीनों जिले में 22 हजार से ज्यादा शिशुवती महिलाओं को जैविक अनाज दिया जाएगा। इन महिलाओं को हर माह ढाई किलो चावल, ढाई किलो गेहूं और आधा किलो चना पोषण आहार के रूप में दिया जाएगा। तीनों जिले की शिशुवती महिलाओं को पोषण आहार देने के लिए जिला सहकारी बैंक हर साल लगभग 70 लाख से एक करोड़ रुपए खर्च करेगा। बैंक इस योजना का क्रियान्वयन महिला एवं बाल विकास विभाग के माध्यम से करेगी। योजना का मुख्य उद्देश्य शिशुवती माताओं को पौष्टिक आहार उपलब्ध करवाना है। समारोह में बैंक संचालक मंडल सदस्य नीलचंद दिव्य, बनीज कोसमा, रमाकांत द्विवेदी, गोरेलाल चंद्राकर, रेवा रावटे, चंद्रिका देशमुख, शांति वर्मा, जयश्री देशमुख, चुम्मन लाल साहू, जयप्रकाश चंद्राकर, प्रमोद गांधी, व्यासनारायण देवांगन, शिव चंद्राकर, खेमलाल साहू, बैंक सीईओ एस.के. निवसरकर, प्रदेश सहकारी बैंक अध्यक्ष मोहन साहू के अलावा दुर्ग, बालोद व बेमेतरा जिले के किसान हजारों की संख्या में शामिल हुए।

 

22-10-2019
मुख्यमंत्री 25 अक्टूबर को करेंगे शिशुवती महिलाओं के लिए सुपोषण योजना का शुभारंभ

दुर्ग। छत्तीसगढ़ शासन की सुपोषण योजना का जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक दुर्ग द्वारा शुभारंभ किया जाएगा। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 25 अक्टूबर को करेंगे। बैंक के अध्यक्ष प्रीतपाल बेलचंदन ने पत्रकार वार्ता में बताया कि बैंक के 108वें स्थापना दिवस पर सदस्यों को लाभांश वितरण और जैविक पोषण आहार से दुर्ग, बालोद व बेमेतरा के 22 हजार से अधिक शिशुवती माताएं होगी लाभान्वित होगी। बेलचंदन ने कहा कि बिन सहकार नहीं उद्धार के रास्ते पर अग्रसर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित दुर्ग अपने स्थापना के 108 वें वर्ष पर धनतेरस के दिन लगातार 11वीं बार अपने सदस्यों को 1 करोड़ 62 लाख 16 हजार रुपए का लाभांश बांटेगा। साथ ही बैंक इस दिन शासन की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री सुपोषण योजना में अपनी सहभागिता देने की मुहिम का श्रीगणेश भी करेगा। इस योजनांतर्गत दुर्ग, बालोद व बेमेतरा जिले की शिशुवती माताओं को बैंक जैविक पोषण आहार उपलब्ध करवाएगा। इससे तीनों जिले की करीब 22 हजार शिशुवती माताएं लाभान्वित होंगी। शासन की सुपोषण योजना में सहभागिता निभाने वाली जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक दुर्ग देश की पहली संस्था है। जैविक पोषण आहार प्रदाय योजना का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 25 अक्टूबर को शुभारंभ करेंगे। इसे यादगार बनाने स्थानीय मानस भवन दुर्ग में भव्य समारोह का आयोजन किया गया है। यह समारोह प्रात: 10 बजे प्रारंभ होगा। इसकी अध्यक्षता जिला प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर करेंगे। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, सहकारिता मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रुद्रप्रसाद, सांसद विजय बघेल, मोहन मंडावी, विधायक विद्यारतन भसीन, अरुण वोरा, देवेन्द्र यादव, आशीष छाबड़ा, गुरुदयाल सिंह बंजारे, संगीता सिन्हा, कुंवरसिंह निषाद मौजूद रहेंगे। इस दौरान बैंक संचालक मंडल सदस्य शिव चंद्राकर, चंद्रिका देशमुख, शंकर यादव, बैंक सीईओ एसके निवसरकर भी मौजूद रहेंगे। बेलचंदन ने बताया कि तीनों जिले में 22 हजार से ज्यादा शिशुवती महिलाओं को हर माह ढाई किलो चावल, ढाई किलो गेहूं और आधा किलो चना पोषण आहार के रूप में दिया जाएगा। तीनों जिले की शिशुवती महिलाओं को पोषण आहार देने के लिए जिला सहकारी बैंक हर साल लगभग 70 लाख से एक करोड़ रुपए खर्च करेगा। बैंक इस योजना का क्रियान्वयन महिला एवं बाल विकास विभाग के माध्यम से करेगा। 

 

18-10-2019
महात्मा गांधी संकल्प पदयात्रा के पांचवें दिन बेमेतरा पहुंचे सांसद  बघेल

 रायपुर। दुर्ग सांसद विजय बघेल महात्मा गांधी संकल्प पदयात्रा के पांचवें दिन आज बेमेतरा पहुंचे। शांतिनगर भिलाई आचार्य पण्डित विनोद चौबे ने बताया कि सांसद बघेल का अथक परिश्रम सराहनीय और हम सबके लिए प्रेरक है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से निरंतर कार्य करते रहने की प्रेरणा से प्रेरित विजय बघेल प्रात: 9 बजे से रात्रि तक लगातार 30 से 50 किलोमीटर तक पदयात्रा कर रहे हैं और सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। वे आम जनमानस को गांधी जी के विचारों से  अवगत करा रहे हैं। साथ ही उनसे मुलाकात कर उनके सुख-दुख को सुन रहे हैं। सांसद बघेल की पदयात्रा को अपार लोकप्रियता मिल रही है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804