GLIBS
24-06-2021
मंत्री भगत ने नमन कर कहा- अदम्य शौर्य और वीरता की प्रतिमूर्ति रानी दुर्गावती नारी शक्ति की पर्याय 

रायपुर। रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने नमन किया है। राजधानी के कैनाल लिंकिंग रोड, शांति नगर में स्थापित रानी दुर्गावती की प्रतिमा पर उन्होंने माल्यार्पण किया। मंत्री भगत ने कहा कि रानी दुर्गावती गोंडवाना साम्राज्य की महारानी थीं, जो मुगलों से लड़ते हुए शहीद हो गई थीं। अदम्य शौर्य और वीरता की प्रतिमूर्ति गोंडवाना रानी दुर्गावती नारी शक्ति की पर्याय हैं। इस कार्यक्रम के दौरान छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा भी खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के साथ थे।

10-05-2021
कन्हैया अग्रवाल ने खाद्य मंत्री को लिखा पत्र, कहा- लॉकडाउन में जो जहां फंसा है, उसे वहीं दी जाएं राशन

रायपुर। कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री कन्हैया अग्रवाल ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को पत्र लिखकर लॉकडाउन में गांवों के फंसे हुए लोगों को राशन देने की मांग की है। उन्होंने पत्र में उल्लेख किया है कि लॉकडाउन होने के कारण ग्रामीण क्षेत्रों के लोग शहरों में फंसे हुए। उन्हें न तो गांव जाने मिल रहा है और न ही राशन दुकानों से राशन। इसलिए जो व्यक्ति जहां भी फंसा है, उसे वहीं राशन दिया जाएं।

27-04-2021
अमरजीत भगत ने कहा- डॉ. छेदीलाल तिवारी की कमी हमेशा महसूस होगी

रायपुर। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने जनसंपर्क विभाग के सहायक संचालक डॉ. छेदीलाल तिवारी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। मंत्री भगत ने अपने शोक संदेश में कहा है कि डॉ. तिवारी ने मेरे जनसंपर्क अधिकारी के रूप में अपनी उल्लेखनीय सेवाएं दीं। वे कर्तव्यनिष्ठ, विनम्र और मेहनती अधिकारी थे। उनकी कमी हमेशा महसूस होगी। ईश्वर से यही प्रार्थना है कि वे उनके परिवारजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दें और उनकी आत्मा को अपने चरणों मे स्थान प्रदान करें।

07-04-2021
मुख्यमंत्री ने कोरोना संकट से निपटने सभी समाज प्रमुखों और सामाजिक संगठनों से की चर्चा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को मंत्री-परिषद के सदस्यों के साथ कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों पर विभिन्न समाजों के प्रमुखों व सामाजिक संगठनों से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने पांचों संभाग मुख्यालयों से वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े सामाजिक प्रतिनिधियों को प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बिगड़ती स्थिति की जानकारी देते हुए उनसे सुझाव मांगे। उन्होंने कोरोना टीकाकरण और कोविड-19 जांच के लिए लोगों को प्रेरित करने के साथ ही संक्रमण से बचने मास्क के उपयोग, शारीरिक दूरी बरतने और हाथों की अच्छी साफ-सफाई के बारे में जागरूक करने कहा। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार, मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी और मुख्य सचिव अमिताभ जैन भी शामिल हुए।

 मुख्यमंत्री बघेल ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए सभी समाज प्रमुखों और सामाजिक संगठनों को सरकार की खुलकर मदद करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जिस तरह से समाज के सभी तबकों के सहयोग से कोरोना संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिली थी, उसी तरह के सक्रिय सहयोग की अभी जरूरत है। उन्होंने अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर्स में ऑक्सीजन सुविधा वाले बिस्तरों की संख्या बढ़ाने और लॉक-डाउन वाले इलाकों में जरुरतमंदों को भोजन एवं अन्य सुविधाएं मुहैया कराने के लिए आर्थिक और भौतिक सहयोग प्रदान करने की भी अपील की।

19-03-2021
उपार्जन केन्द्रों से अब तक 64.43 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान का उठाव

रायपुर। खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में समर्थन मूल्य पर खरीदे गए 92 लाख मीट्रिक टन धान में से अब तक 64 लाख 43 हजार 439 मीट्रिक टन धान का उठाव हो चुका है। इसमें 45 लाख 71 हजार 803 मीट्रिक टन धान का उठाव मिलरों ने किया है। 18 लाख 71 हजार 636 मीट्रिक टन धान का संग्रहण केन्द्रों में भंडरण शामिल है। छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ से प्राप्त जानकारी के अनुसार मिलरों को 18 मार्च तक 47 लाख 23 हजार 527 मीट्रिक टन धान का डीओ जारी किया गया है । राज्य के 2 हजार 217 मिलरों की ओर से धान का उठाव उपार्जन केन्द्रों से किया जा रहा है। कस्टम मिलिंग निरंतर जारी है। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने धान के उठाव में और तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

26-02-2021
कृषि मंत्री, खाद्य मंत्री के साथ दिल्ली जाएंगे सीएम भूपेश बघेल, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से करेंगे मुलाकात

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शुक्रवार दोपहर 1 बजे विशेष विमान से दिल्ली जाएंगे। मुख्यमंत्री के साथ कृषि मंत्री रविंद्र चौबे और खाद्य मंत्री अमरजीत भगत भी जाएंगे। वे दिल्ली में केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करेंगे।

24-02-2021
प्रदेश के उपार्जन केन्द्रों से अब तक 56.11 लाख मीट्रिक टन धान का उठाव

रायपुर। खरीफ विपणन वर्ष 2020-21 में समर्थन मूल्य पर खरीदे गए 92 लाख मीट्रिक टन धान में से अब तक 56 लाख 11 हजार मीट्रिक टन धान का उठाव हो चुका है । इसमें 38 लाख 88 हजार 697 मीट्रिक टन धान का उठाव मिलरों ने किया है। 17 लाख 22 हजार 215 मीट्रिक टन धान का संग्रहण केंद्रों में भंडरण शामिल है। छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ से प्राप्त जानकारी के अनुसार मिलरों को 23 फरवरी तक 39 लाख 49 हजार 567 मीट्रिक टन धान का डीओ जारी किया गया है । राज्य के 2 हजार 199 मिलर्स धान का उठाव उपार्जन केन्द्रों से कर रहे हैं। कस्टम मिलिंग निरंतर जारी है । खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने धान के उठाव में और तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं ।

15-02-2021
खाद्य मंत्री अमरजीत भगत कल पहुुंचेंगे रायपुर

रायपुर। प्रदेश के खाद्य एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत 16 फरवरी को रायपुर आएंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री भगत आज सरगुजा एवं बलरामपुर जिले में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद रात 10 बजे अम्बिकापुर से अम्बिकापुर-दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन से कल 16 फरवरी को रायपुर पहुंचेंगे।

14-12-2020
अम्बिकापुर में महामाया मन्दिर के समीप पहाड़ी पर बने ऑक्सिजन पार्क का उद्घाटन किया मुख्यमंत्री बघेल ने

रायपुर। अम्बिकापुर के महामाया मंदिर के पास महामाया पहाड़ी में बनाए गए ऑक्सीजन पार्क का सीएम भूपेश बघेल ने उद्घाटन किया। इस अवसर पर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, संसदीय सचिव चिंतामणि महाराज, सरगुजा क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष बृहस्पति सिंह, राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल भी उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804