GLIBS
24-09-2020
एनएचएम कर्मियों ने कोरोना वारियर्स का सम्मान पत्र वापस किया

कोरिया।बैकुंठपुर कोरिया जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सरकार की तरफ कोरोना वारियर्स को सम्मानित करने जो प्रशस्ति पत्र दिया गया था उसे एनएचएम कर्मियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को लौटा दिया है।हड़ताल कर रहे एनएचएम जिलाध्यक्ष सुधांशु श्रीवास्तव ने सरकार से मांग की है कि उनको भी नियमित किया जाए। अगर समय रहते ऐसा नहीं किया जाता तो वह संघर्ष को और तेज कर देंगे। इसी कडी में जिले भर के एनएचएम कर्मचारियों ने कोरोना वारियर्स का सम्मान पत्र जिले के स्वास्थ्य कार्यालय में वापस कर दिया।

 

17-08-2020
Video: 38 शहीदों के परिजनों को किया गया सम्मानित,घर जाकर भेंट की गई शाॅल और श्रीफल

धमतरी। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 38 पुलिस के जवान, जो कि नक्सल मोर्चों में मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए, उनके परिजनों को सम्मानित किया गया। इस बार कोरोना संक्रमण को ध्यान में रख जिला मुख्यालय में आयोजित मुख्य समारोह में शहीदों के परिजनों को बुलाने की बजाय पुलिस अधिकारी स्वयं उनके घर जाकर उन्हें सम्मान स्वरूप शाॅल और श्रीफल सौंपे। इनमें आमगांव के शहीद निरीक्षक विनोद कुमार ध्रुव, ग्राम बरबांधा के देवनाथ नागवंशी, उप निरीक्षक कोमलसिंह साहू के परिजनों को सम्मानित किया गया। इसी तरह ग्राम सातबहना के प्रधान आरक्षक सियाराम ध्रुव, ग्राम पदमपुर के शिवप्रसाद शर्मा, खड़पथरा के देवनाथ नाग, गट्टासिल्ली के महावीर मारकोले, ग्राम-मल्हारी के विरेन्द्र सोम, दानीटोला वार्ड धमतरी के चंद्रशेखर रंगारी तथा ग्राम कोकड़ी के नकुल ध्रुव के परिजनों को सम्मानित किया गया।

इसके अलावा कोटपारा नगरी के शहीद आरक्षक हेमन्त सोम, लाइनपारा नगरी निवासी धर्मेन्द्र कुमार साहू, गागरा के संतोष कुमार नेताम, सिंगपुर (कमईपुर) निवासी राधेश्याम नागवंशी, ग्राम-सांकरा के नोहरू राम नेताम, ग्राम-संबलपुर के नारायण सोरी, नारधा के ललित दीवान, बाजार पारा नगरी के प्यारेलाल सोम, छिपली के खिलावन बिसेन, ग्राम-फरसियां के रतनलाल मरकाम एवं ग्राम-जैतपुरी के शिवकुमार कोर्राम के परिजनों को पुलिस अधिकारियों द्वारा उनके घर जाकर सम्मानित किया गया। साथ ही ग्राम-पोड़ागांव के शहीद आरक्षक विजय सूर्याकर, ग्राम-सेमरा के धनराज ध्रुव, विश्रामपुर के भूषण मंडावी, ग्राम-रावनसिंघी के वासुदेव ध्रुव, नवागांव-श्यामतराई के रामेश्वर ध्रुव, जंगलपारा नगरी के अमजद खान, पण्डरीपानी के खगेन्द्र कुमार कश्यप, आमगांव के चन्द्रहास ध्रुव, ग्राम-मारागांव के छबिलाल कांशी, ग्राम-भीतररास के नवलकिशोर शांडिल्य, ग्राम-भैंसासांकरा के आदित्य साहू, कौहाबाहरा के निर्मलकुमार नेताम, धमतरी के परेवाडीह के टिकेश्वर कुमार ध्रुव, ग्राम छिंदभर्री के सहायक आरक्षक कैलाश नेताम तथा रूद्री के शहीद आरक्षक तिलाराम ठाकुर के परिजनों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा ग्राम-अर्जुनी के शहीद एस.पी.ओ. तीरणसिंह नेताम, नगरी के अभिषेक गोलछा के परिजनों पुलिस अधिकारियों द्वारा उनके घर जाकर सम्मानित किया गया।

 

17-08-2020
उत्कृष्ट कार्य करने पर विद्युत विभाग के 6 कर्मचारी सम्मानित,पौधरोपण कर दिया पर्यावरण सरंक्षण का संदेश

दुर्ग। स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, दुर्ग क्षेत्र के रायपुर नाका स्थित क्षेत्रीय मुख्यालय में फिजीकल डिसटेंसिंग को अपनाते हुए सादगी के साथ ध्वजारोहण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में कार्यपालक निदेशक  संजय पटेल द्वारा ध्वजारोहण कर तिरंगे को सलामी दी गई। पटेल ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले दुर्ग क्षेत्र में पदस्थ 6 अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि एवं प्रशस्ति पत्र भेंटकर सम्मानित किया। अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने मुख्यालय परिसर में लगभग 32 पौधे रोपे गए। कार्यक्रम में उपस्थित अतिरिक्त मुख्य अभियंता विकास कुमार गुप्ता, अधीक्षण अभियंता एचके मेश्राम, एसआर बांधे एवं  व्हीआर मौर्या तथा दुर्ग क्षेत्र के समस्त कार्यपालन यंत्री, सहायक यंत्री, कनिष्ठ यंत्री सहित अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पर्यावरण सरंक्षण के उद्देश्य से पौधरोपण किया।

17-08-2020
वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण मामले में सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू याचिका दायर करेंगे राजीव धवन

नई दिल्ली। कोर्ट की अवमानना के मामले में दोषी करार दिए गए वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के मामले में रिव्यू याचिका दायर होगी। वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इस मामले में वो रिव्यू पीटिशन दायर करेंगे। बता दें कि ट्वीट्स के मामले में प्रशांत भूषण दोषी करार दिए गए हैं। राजीव धवन ने दलील दी कि स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले प्रशांत भूषण को दोषी तय करने वाले अपने फैसले के एक हिस्से में तो कोर्ट ने विवादास्पद ट्वीट्स को अवमानना बताया है, लेकिन दूसरे हिस्से में उसे अवमानना नहीं माना है। ऐसे में भूषण कोर्ट के सामने पुनर्विचार याचिका दाखिल करेंगे ताकि स्थिति साफ हो जाए। अभी सुप्रीम कोर्ट में भी प्रशांत भूषण के खिलाफ 2009 में एक इंटरव्यू के दौरान दिए गए बयान पर अवमानना की सुनवाई चल रही है। इस सुनवाई के दौरान ही रिव्यू पीटिशन दायर किया जाएगा। यह जानकारी वरिष्ठ वकील राजीव धवन ने सुप्रीम कोर्ट को दी है।

16-08-2020
शहीदों के स्मारकों में जाकर दी गई श्रद्धांजलि

कोरबा। शहीदों के याद में उनके घर घर जाकर उनके परिजनों से मिलकर जिले के 12 वीर शहीदों के शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि अर्पित की गई। स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में समस्त शहीद परिवारों से मिलकर उनका कुशलक्षेम पूछकर शाल, श्रीफल और मिठाइयां वितरित की गई। जिला कोरबा के 12 जाबांज वीर शहीदों की याद में जिले में बनाये गए स्मारकों पर जाकर संबंधित थाने के प्रभारी और स्टाफ द्वारा श्रद्धांजलि दी गयी।
इस अवसर पर प्रत्येक परिवार को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने और सतर्कता बरतने के लिए भी अपील की गई।
वीर सपूत स्व. में
1. शहीद विनोद प्रेता भारिया थाना कटघोरा
2. शहीद संदीप टोप्पो थाना कटघोरा
3. शहीद अजय कुमार थाना उरगा
4. शहीद नंदलाल कोसले थाना रजगामार
5. शहीद कमलेश कवर चौकी हरदी बाजार,
6. शहीद मंगल भवन चौकी हरदी बाजार,
7. शहीद बलराम पटेल चौकी हरदी बाजार,
8. शहीद किरीत राम पटेल थाना कोतवाली,
9. शहीद अफजल अहमद खान थाना बाल्को,
10. शहीद संजय श्रीवास थाना पाली
11. शहीद आदित्य शरण प्रताप सिंह तवर थाना पाली,
12. शहीद मूलचंद कवर उप निरीक्षक थाना उरगा। को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए।

 

16-08-2020
रेल मंडल कार्यालय रायपुर में डीआरएम ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज,रेलवे के कोरोना वॉरियर्स का किया सम्मान  

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल के सभी स्थानों के कार्यालयों में पारंपरिक रूप से हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। मंडल का मुख्य कार्यक्रम रायपुर रेल मंडल कार्यालय में हुआ। मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता ने अनुराग मीणा, मंडल सुरक्षा आयुक्त के अगुवाई में परेड की सलामी ली। मंडल कार्मिक अधिकारी डॉ. अदिति पटेल की ओर से तैयार कार्यक्रम के अनुसार डीआरएम गुप्ता ने 9 बजे राष्ट्रीय ध्वज राष्ट्रगान की सुमधुर धुन के साथ फहराया। कार्यक्रम में अध्यक्षा सेक्रो राधा गुप्ता, अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रास्ट्रक्चर) डॉ दर्शनिता.बी.अहूलवालिया और अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) लोकेश विश्रोई, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ.केसी बाग,मुख्य कर्मशाला प्रबंधक, सेक्रो पदाधिकारी, समस्त अधिकारी और रेल कर्मचारी उपस्थित थे।रेलवे सुरक्षा बल,सिविल डिफेंस के सदस्यों की ओर से मार्चपास्ट किया गया।

मंडल रेल प्रबंधक गुप्ता ने रेल परिवार को संबोधित किया। स्वतंत्रता सेनानियों को स्मरण करते हुए उन्होंने कहा कि, रेलवे और हमारी अर्थव्यवस्था एकदूसरे के पूरक हैं। कोरोना काल में पूरा देश थम गया था। इस दौरान भारतीय रेल ने आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कर देश की अर्थव्यवस्था को गतिशील बनाए रखने के साथ ही अपनी सामाजिक जिम्मेदारियां निभाई। अप्रवासियों की वापसी में महत्वपूर्ण योगदान दिया। इन सभी कार्यों में रेल कर्मचारियों और अधिकारियों का योगदान सराहनीय है।  समारोह के दौरान मंडल रेल प्रबंधक श्यामसुंदर गुप्ता, अध्यक्षा सेक्रो राधा गुप्ता ने राष्ट्रीय एकता को दर्शाते तिरंगे गुब्बारों को नीले आकाश में छोड़ कर सभी को उत्साहित किया। डीआरएम ने स्वतंत्रता दिवस पर कोविड-19 महामारी से जुड़े कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया।

इनमें चिकित्सा विभाग से नर्सिंग सुपरिटेंडेंट यशोदा,वरिष्ठ ड्रेसर रामकुमार,जीडीएमओ- डॉक्टर मल्लिका। यांत्रिक डीएलएस से वरिष्ठ टेक्निशियन एलसी गेडाम। वित्त विभाग से कार्यालय सहायक-वनिता प्रधान। यांत्रिक सीएंडडब्लू बीमवाई से वरिष्ठ टेक्निशियन-जग्गू राम चौहान। विद्युत विभाग ओपी से एलपीएस कोटेश्वर राव। आरपीएफ से कांस्टेबल चंद्रकांत घरडे और राज कुमार। स्टोर्स विभाग से कार्यालय अधीक्षक पतिराम राठौर। सिग्नल एवं टेलिकॉम से वरिष्ठ अनुभाग अभियंता-बीएस व्ही सीताराम शर्मा। परिचालन विभाग से मुख्य कंट्रोलर विनोद कुमार। विद्युत विभाग सामान्य से वरिष्ठ  एसी टेक्निशियन पप्पू लाल मीणा। वाणिज्य विभाग से मुख्य कमर्शियल इंस्पेक्टर राजेश शाह। इंजीनिरिंग विभाग से ट्रैक मेंटेनर-ओम प्रकाश कुमार। कार्मिक विभाग से कार्यालय सहायक-मनीष जंघेल शामिल थे।

16-08-2020
महापौर ने कहा, आजादी का सम्मान करना हम सबका कर्तव्य

राजनांदगांव। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर नगर निगम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में महापौर हेमा देशमुख ने नगर निगम केन्द्रीय कार्यालय टाऊनहाल में ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर निगम अध्यक्ष हरिनारायण पप्पू धकेता, निगम आयुक्त चंद्रकांत कौशिक विशेष रूप से उपस्थित थे। महापौर द्वारा निगम पदाधिकारियों की उपस्थिति गौरव स्थल में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को पुष्पांजलि अर्पित की गई।टाऊन हाल में आयोजित समारोह में महापौर परिषद के प्रभारी सदस्यों सहित नामांकित पार्षदगण व पूर्व महापौर अजीत जैन की उपस्थिति में महापौर हेमा देशमुख द्वारा ध्वजारोहण किया गया। तत्पश्चात उपस्थितजनों द्वारा राष्ट्रगान एवं राज्य गान के माध्यम से राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई। साथ ही महापौर द्वारा निगम पदाधिकारियों की उपस्थिति में गौरव स्थल में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को पुष्पांजलि अर्पित की गई। इसके पश्चात आयुक्त चंद्रकांत कौशिक द्वारा जल संयंत्र गृह मोहारा में ध्वजारोहण किय गया।

महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि आज के दिन हमार देश आजाद हुआ था, इसके लिये हमने  सुभाषचंद्र बोस, भगत सिंह, बिसमिल्ला खान, महात्मा गांधी के अलावा अनेकों वीरों को खोया है। आजादी हमें लम्बे समय की गुुलामी के बाद मिली है। इस आजादी का सम्मान रखना हम सबका कर्तव्य है। हर नागरिक का कर्तव्य है कि वे अपने परिवार को आजादी के बारे में बताये तभी उनमें देश के प्रति सम्मान की भावना आयेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा नागरिकों एवं किसानों के लिये अनके जनकल्याण कारी योजनाएं लागू की गई  है। कार्यक्रम का संचालन कार्यपालन अभियंता दीपक जोशी ने एवं आभार उपायुक्त सुदेश सिंह ने किया। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी,कर्मचारी उपस्थित थे।

16-08-2020
कांग्रेस सेवादल ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कन्हैयालाल अग्रवाल का किया सम्मान

राजनांदगांव। स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर शहर जिला कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष एवं शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव बबलू कसार के नेतृत्व में पुराना बस स्टैंड स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शहर जिला कांग्रेस सेवादल के पदाधिकारी,विंग अध्यक्ष, कार्यकर्ताओं  ने श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंग छाबड़ा के नेतृत्व में आजादी की लड़ाई में अपनी भागीदारी निभाने वाले योद्धा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी कन्हैयालाल अग्रवाल के निवास पर शाल,श्रीफल भेंट कर एवं शहर जिला कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष बबलु कसार ने कांग्रेस सेवादल का प्रतीक गांधी टोपी पहनाते हुए सलामी देते हुए सम्मान किया। उनके द्वारा किये गए जनहितकारी कार्यो को याद किया। इसमें वरिष्ठ कांग्रेस जनों सहित युवक कांग्रेस,कांग्रेस सेवादल के कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

16-08-2020
वीरों को नन्हों का सलाम,फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

धमतरी। राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस पूरे जिले में हर्षोल्लास से मनाया गया। इस बार बदली हुई परिस्थितियों में वैश्य वर्ल्ड फाउंडेशन ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और करवाने की अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए डिजिटल प्लेटफार्म में भारत माता को एक अनूठे अंदाज में साथ मिलकर प्रणाम किया। स्वतंत्रता दिवस पर आनलाइन फैंसी ड्रेस का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चो ने देशप्रेम की भावना को उजागर किया। ग्रुप 1 में प्रथम विहान अग्रवाल,तानिष अग्रवाल,परिधि सिंघल द्वितीय स्थान रचित पद्मवार,काव्या गोयल,विहान गोयल तृतीय अंश खनूजा,अश्वी रायचुरा,शौर्य राजौरिया।

ग्रुप 2 प्रथम स्थान आद्या अग्रवाल ,विहान अग्रवाल, द्वितीय आरुष अग्रवाल ,मयंक गुप्ता ,तृतीय अन्वी अग्रवाल। ग्रुप 3 में प्रथम किंजल साहू, समीक्षा अग्रवाल ,आन्या हिन्दुजा ,द्वितीय अवनी अग्रवाल ,लावण्या गुप्ता ,द्वितीय स्थान पर आर्विका अग्रवाल ,आर्या अग्रवाल ,अक्षिता सिंघल तृतीय आर्शिया गोयल व तान्या अग्रवाल रही। वैश्य वर्ल्ड फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल गुप्ता,प्रदेश अध्यक्ष अशोक गुप्ता , महामंत्री राजकुमार राठी , कार्यकारी अध्यक्ष अनिता खंडेलवाल ,जानकी गुप्ता ,उषा गुप्ता , ज्योति गुप्ता, अनिता अग्रवाल ,भारती खंडेलवाल , श्रद्धा कश्यप ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804