GLIBS
12-09-2020
Video: लॉकडाउन के दौरान चोरी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, सवा लाख के जेवरात बरामद

दुर्ग। लॉक डाउन में जब पूरा शहर कोविड-19 से लड़ने के लिए घर में रहकर प्रशासन के नियमों का पालन कर रहा था। तब ये शातिर चोर चोरियों को अंजाम दे रहे थे। लॉकडाउन के दौरान जयंती नगर दुर्ग में मार्च से अप्रैल महीने में चोरियां होने की सूचना दर्ज कराई गई थी। इस दौरान हुर्ई चोरियों को ध्यान में रखते हुए टीम द्वारा बारीकियों से नजर रखी जा रही थी। मोहन नगर थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि मुंबई आवास उरला के कुछ संदिग्ध युवक चोरियों को अंजाम दे रहे हैं। इस पर तीन आरोपियों को आज शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार चोरों से 1 लाख 25 हजार के सोने-चांदी के जेवरात जब्त किया गया। पकड़े गए आरोपियों में सुरेंद्र यादव 23 वर्ष,ईश्वर साहू 20 वर्ष और एक नाबालिग शामिल है। इन आरोपियों के खिलॉफ धारा 457 380 धारा 34 के तहत अपराध कायम कर लिया है।




 

 

08-09-2020
युवक की हत्या मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, प्रेमप्रसंग बना कत्ल का कारण

जांजगीर-चाम्पा। जिले के नगरदा थाने के सोनगुढ़ा गांव के खेत में युवक की लाश मिलने से मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। युवक की हत्या हुई थी और हत्या करने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में 3 नाबालिग है। मृतक युवक उमरेली गांव का रहने वाला था, जिसका बहेरा गांव की लड़की से प्रेमप्रसंग था। दूसरी ओर आरोपियों में से 1 लड़का, उस लड़की को पसन्द करता था और इसके बाद आरोपियों ने प्रेमी युवक को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। सभी आरोपी सोनगुढ़ा और जर्वे गांव के रहने वाले हैं। पुलिस को इस हत्या की वारदात को सुलझाने में मोबाइल लोकेशन की बड़ी मदद मिली है। सक्ती एसडीओपी शोभराज अग्रवाल ने बताया कि उमरेली गांव के 21 साल का युवक रविशंकर सारथी, 4 सितम्बर की रात अपने घर से निकला और 5 सितम्बर को उसकी सोनगुढ़ा गांव की नहर के पास खेत में लाश मिली थी।

युवक की लाश जिस परिस्थिति में मिली थी, उससे मामला संदेहास्पद ही था। पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टर ने हत्या होने की रिपोर्ट दी,जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की। गांव में पता करने पर युवक रविशंकर का बहेरा गांव की लड़की से प्रेमप्रसंग होने की बात सामने आई। पुलिस को मोबाइल लोकेशन से आरोपियों के बारे में पता चला और संदेह के आधार पर आरोपियों से पूछताछ की गई तो हत्या की संगीन वारदात का खुलासा हो गया। हत्या में शामिल 1 आरोपी भी लड़की को पसंद करता था, जिसके बाद जब युवक, लड़की से मिलने पहुंचा तो आरोपियों ने उसे लात-घूसों से बेदम पीटा और युवक रविशंकर की मौत हो गई। मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को  गिरफ्तार किया। इसमें संजय बरेठ,अनूप महंत और पुष्पेंद्र कंवर को गिरफ्तार किया है। इसमें 3 आरोपी नाबालिग है। मामले में आईपीसी की धारा 302, 147, 341 के तहत अपराध दर्ज न्यायालय में पेश किया गया।

 

08-09-2020
ट्रस्ट की जमीन को अपना बताकर फर्जी तरीके से बेचने वाला एक आरोपी गिरफ्तार,दूसरे आरोपी को लेने टीम रवाना

धमतरी। थाना अर्जुनी में प्रार्थी गोविंद देवांगन ग्राम खोरपा ने लिखित आवेदन दिया कि सुकृत दास एवं संजय साहू ने षड्यंत्र कर दूसरे की भूमि को अपना होना बताकर फर्जी इकरारनामा तैयार कर धोखा देकर उससे 75000 रुपए लिए हैं। इनके विरुद्ध थाना अर्जुनी द्वारा अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं विवेचना में लिया गया एवं धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। गोविंद देवांगन ने बताया कि धमतरी कुरूद मार्ग पर सरसोपुरी के पास स्थित भूमि को सुकृत दास और उसके पुत्र संजय साहू ने अपना बताकर उक्त भूमि को 28 अक्टूबर 2019 को मौके पर दिखा कर अपना होना बताया।

खसरे की भूमि जो 19 एकड़ 50 डिसमिल,कीमत 25200000/- लिखित रूप में सौदा तय कर मुझसे 75000/- नगद बयाना के रूप में लिया गया। गोविंद देवांगन ने बताया कि जब उक्त भूमि का पता किया गया तो पता चला कि वो जमीन आज की तारीख में कबीर निर्णय मंदिर बुरहानपुर नागझिरी( मध्यप्रदेश) ट्रस्ट के नाम में राजस्व रिकार्ड में दर्ज है। यह सुकृत दास के नाम पर नहीं है। उसके बाद भी सुकृत दास ने 13 नवंबर 2019 को लिखित में फर्जी इकरारनामा तैयार कर मुझसे 75000/- बयाना लेकर धोखाधड़ी की। धोखाधड़ी करने वाले आरोपी संजय साहू पिता सुकृत को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। वहीं दूसरे आरोपी के गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना की गई है।

 

07-09-2020
अपहृत नाबालिग 6 घंटे में बरामद,आरोपी युवक हुए गिरफ्तार

राजनांदगांव। नाबालिग का अपहरण करने वाले ओरापियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घुमका थाने में प्रार्थी ने  रिपोर्ट लिखाई की उसकी नाबालिग लड़की घर से लापता है। इस पर थाने में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। थाना प्रभारी राजेश साहू के नेतृत्व में टीम गठित कर सूचना के आधार पर बस स्टैंड देवरी बंगला से धनेश साहू निवासी जिला बालोद के कब्जे से अपहृत लड़की को बरामद किया। पूछताछ में धनेश ने बताया कि उसने अपने दोस्त की मोटरसाइकिल में बैठाकर नाबालिग को देवरी बंगला ले गया था। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया,जहाँ से दोनों को जेल भेजा। इस तरह पुलिस ने 6 घंटे में ही अपह्त नाबालिग को बरामद किया।

 

06-09-2020
डेढ़ लाख रुपए के अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

भिलाई। सिविक सेंटर क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बेचने के फिराक में खड़े युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक के पास से 2 बोरियों में करीब डेढ़ लाख कीमत की शराब जब्त की गई है। बता दें कि पूछताछ में उसने अपना नाम प्रशांत राय साकिन ए-36 दक्षिण गंगोत्री सुपेला का रहने वाला बताया है। आरोपी के खिलाफ 34(2) आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

06-09-2020
खुद को सीएम का भतीजा बताकर महिला से 50 हजार की ठगी, आरोपी गिरफ्तार...

भिलाई। मुख्यमंत्री का भतीजा बनकर सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 50 हजार की ठगी करने वाले आरोपी को भिलाई-3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ ठगी का अपराध पंजीबद्ध किया गया है। भिलाई 3 थाना प्रभारी संजीव मिश्रा ने बताया कि प्रार्थी प्रशांत शुक्ला पुराना बाजार चौक पाटन थाना पाटन का रहने वाला है। उसकी पत्नी द्वारा व्यायाम टीचर के लिए जुलाई सन् 2020 में आवेदन जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दिया गया था। गुलशन बघेल निवासी दीपक नगर दुर्ग का 20 जुलाई 2020 को सिरसा गेट भिलाई 3 में बुलाया। तब प्रशांत अपने दोस्त लवजीत सिंह बैकुण्ठ नगर केम्प 2 भिलाई एवं आदित्य तिवारी पाटन के साथ पहुंचा। उसी समय गुलशन आया और बोला की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी मेरे चाचा है किसी की नौकरी लगाना है तो बताओं तब मैं गुलशन बघेल को बोला मेरी पत्नि व्यायाम टीचर में फार्म भरी है।

उसकी नौकरी लगवा दो तब गुलशन बघेल बोला दो लाख रुपये लगेगा नौकरी लग जाएगी। तब मैं उसे बोला अभी 50,000 रुपये नगद ले लो बाकी डेढ लाख रुपये नौकरी लग जाने पर दूंगा। गुलशन बघेल तैयार हो गया। 50,000 रुपये नगदी अपने दोस्त लवजीत सिंह एवं आदित्य तिवारी के समक्ष दिया। 4-5 दिन बाद पता चला कि गुलशन बघेल मुख्यमंत्री का भतीजा नहीं है। फर्जी व्यक्ति है फर्जी तरीके से ठगी कर अवैध लाभ प्राप्त करने की गरज से उक्त कृत्य किया है। अपने पैसे गुलशन बघेल से वापस मांगा तो पैसा वापस करने की वजह धमकाने लगा। तब प्रशांत के द्वारा विलायती थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत की। इस शिकायत पर अपराध धारा 420 भादवि का घटित करना पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी को भिलाई 3 पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया।

06-09-2020
दो किलो गांजा के साथ चार आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। शहर के टिकरापारा थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर संतोषी नगर ओवरब्रिज चौक के पास कार से गांजा ले जाते चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से दो किलो गांजा जब्त किया गया। पुलिस के मुताबिक स्वीप्ट कार सवार बस्तर के नियानार, परपा के अजमन सेठिया, आमापारा के रवि वर्मा, सुरजीत कुमार सिंह और बस्तर के बोधघाट इलाके के तेतरखुटी निवासी मुरलीधर विश्वकर्मा को पकड़ा गया।

04-09-2020
महिला से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर चांपा। महिला से छेड़छाड़ करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। 30 अगस्त को पीड़िता ने लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई कि 29 अगस्त को शौच से लौटते समय ग्राम तेन्दुमुडी के अर्जुन दिव्या ने रास्ते में हाथ पकड़कर छेड़खानी किया। पीड़िता की रिपोर्ट पर थाना डभरा में छेड़छाड़ करने वाले आरोपी के विरुद्ध अपराध कायम कर विवेचना में लिया। डभरा थाना टीआई जितेंद्र बंजारे द्वारा आरोपी को गिरफ्तार करने टीम बनाई गईं। पुलिस टीम को जब पता चला की आरोपी घर में है तब तत्काल गांव पहुँचकर आरोपी अर्जुन दिव्या उम्र 32 वर्ष को शुक्रवार को गिरफ्तार किया। आरोपी अर्जुन दिब्या को न्यायिक अभिरक्षा में जेएमएफसी न्यायालय डभरा में पेश किया गया।

 

04-09-2020
लूट में शामिल दोनों आरोपी गिरफ्तार, ज्युडिशियल रिमाण्ड पर भेजा गया जेल 

कवर्धा। राह चलते व्यक्ति से मोबाइल छीनकर भागने वाला दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी नेतृत्व में कार्रवाई की गई। 23 अगस्त को प्रार्थी लखनलाल कौशिक निवासी खैरझिटी खुर्द ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने पुलिस को बताया था कि, अज्ञात मोटरसाइकिल सवार दो व्यक्ति उसका मोबाइल छीनकर फरार हो गए थे। मोबाइल की कीमत 10 हजार रुपए आंकी गई थी। सूचना पर अपराध दर्ज कर पुलिस ने विवेचना में लिया था।  2 सितंबर को आरोपी दीपक कौशिक ग्राम ढोरली थाना स.लोहारा, उमेश कौशिक ग्राम ढोरली थाना स.लोहारा जिला कबीरधाम को गिरफ्तार किया गया। लूट का मोबाइल भी आरोपियों के कब्जे से बरामद कर लिया गया है। आरोपियों को ज्युडिशियल रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है।

04-09-2020
नाबालिग से प्यार-अनाचार और फिर अश्लील फोटो वायरल, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। शहर की कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत वीरभद्र नगर में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने के बाद अश्लील फोटो को वायरल करने का मामले सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार 17 वर्षीय नाबालिक से शादी का झांसा देकर सालों तक शारीरिक संबंध बनाने के बाद पीड़िता के साथ ली हुई अश्लील फोटो को वायरल कर दी। इसके बाद पीड़िता ने परिजनों के साथ थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई है। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक वर्ष 2017 से टिकरापारा स्थित उसके मकान में किराएदार था।

आरोपी ने पीड़िता को शारीरिक संबंध बनाने के लिए अपनी बहन के घर वीरभद्र नगर ले जाता था। युवक के मकान खाली करने के बाद युवती से उसका मिलना कम हो गया था। इसी दौरान 28 अगस्त 2020 को युवक ने पीड़िता के घर वालों और रिश्तेदारों को उसकी अश्लील फोटो भेजी। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी शशांक नाग के खिलाफ धारा 376, पॉस्को एक्ट की धारा 6 व आईटी एक्ट की धारा 67 बी के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ़्तार किया है।

03-09-2020
फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कोरिया। नागरिक एकता मंच की शिकायत पर गुरूवार को शहर के बिल्डर संजय अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है। सिटी कोतवाली पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471 फर्जी दस्तावेज प्रस्तुत व दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़ करने के अपराध में आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। बता दें की वर्ष 2014 में ग्राम नगर निवेश कार्यालय के विकास अनुज्ञा के लिए नगर पालिका में फर्जी दस्तावेजों का उपयोग कर विकास अनुज्ञा प्राप्त किया गया था। इसकी शिकायत नागरिक एकता मंच अध्यक्ष संजय जायसवाल ने की थी। इस पर जांच के बाद आज बिल्डर संजय अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804