GLIBS
06-07-2020
भगवान शिव का जलाभिषेक कर मां पार्वती और नंदी को चढ़ाएं गंगाजल या दूध, मनोकामनाएं होगी पूरी

रायपुर। सावन में सोमवार के दिन भोले शंकर की विशेष पूजा-अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। श्रावण का महीना भगवान शिव को बेहद प्रिय है, इसलिए इस खास माह में भगवान शिव के भक्तगण उनकी उपासना करते हैं। इस बार सावन माह में शुभ संयोग बना है। श्रावण माह की शुरूआत भी सोमवार से और अंत भी सोमवार को ही हो रहा है। सोमवार को भक्तों को जल्दी उठकर स्नान कर शिव मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक करना चाहिए। माता पार्वती और नंदी को भी गंगाजल या दूध चढ़ाएं। पंचामृत से रुद्राभिषेक करें, बिल्व पत्र अर्पित करें। शिवलिंग पर धतूरा, भांग, आलू, चंदन, चावल चढ़ाएं और सभी को तिलक लगाएं। प्रसाद के रूप में भगवान शिव को घी शक्कर का भोग लगाएं। धूप, दीप से गणेश की आरती करें। अंत में भगवान शिव की आरती करें।

29-05-2020
राज्यपाल ने सागौन बंगला पहुंच अजीत जोगी को अर्पित की श्रद्धांजलि

रायपुर। प्रदेश की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निवास सागौन बंगला पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्व.जोगी की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। राज्यपाल ने अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी और पुत्र अमित जोगी से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की।

14-04-2020
राजीव भवन में बाबा साहेब को अर्पित की गई पुष्पाजंलि, चुनिंदा पदाधिकारी रहे मौजूद

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई। संचार विभाग के सदस्य सुशील आनंद शुक्ला ने यह जानकारी देते हुए कहा कि बिना भीड़ भाड़ के कुछ चुनिंदा पदाधिकारियों के साथ अंबेडकर जयंती मनाई गई। इस दौरान प्रदेश सरकार के नगरीय निकाय मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया और प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला और उपस्थित कांग्रेसजनों ने बाबा साहेब के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित की। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष महेंद्र छाबड़ा, प्रदेश कार्यकारणी सदस्य शकुन डहरिया, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी, संचार विभाग के सदस्य व मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला, शहर अध्यक्ष गिरीश दुब, ग्रामीण अध्यक्ष उधोराम वर्मा, सेवा दल के अध्यक्ष अरुण ताम्रकार, असंगठित मजदूर कांग्रेस के आलोक पांडे, मछुआ कांग्रेस के एमआर निषाद, दिनेश फुटान उपस्थित थे।

16-08-2019
नक्सली हमले में शहीद वीर जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए

बीजापुर। बीजापुर जिले में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी थानों में नक्सली हमले में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। शहीद परिवार के सम्मान में श्रीफल, शाल एवं अन्य उपयोगी सामग्री वितरित की गई एवं सामूहिक भोज कराया गया। इस अवसर पर थाना भोपालपटनम में ग्रामीणों की व्हालीबाल प्रतियोगिता का अयोजन किया गया जिसमें 6 टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतिभागी टीम को पुरस्कार वितरण किया गया। स्कूली छात्राओं और महिलाओं को थाना भ्रमण कराया गया व थाने में संचालित योजना बालमित्र कक्ष, महिला डेस्क एवं सम्पूर्ण थाने की कार्यप्रणाली के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। बच्चे इस अवसर पर उत्साहित थे। उनके द्वारा पूछे गए प्रश्नों का जवाब अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पीताम्बर पटेल ने दिया। कस्तूरबा गांधी विद्यालय एवं सरस्वती शिशु मंदिर से आई छात्राओं को रक्षाबंधन के अवसर पर भेंट स्वरूप दोनों स्कूलों को कैरम बोर्ड एवं छात्राओं को पेन वितरण किया गया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804