GLIBS
23-02-2021
लंबित आवेदनों का शीघ्र निराकरण करें विभाग :कलेक्टर

धमतरी। जिले में मुख्यमंत्री जनचौपाल, प्रभारी मंत्री कार्यालय से मिले पत्र और कलेक्टर जनचौपाल के लंबित पत्रों का गुणवत्तापूर्वक और शीघ्र निराकरण करने पर कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने जोर दिया है। साथ ही उन्होंने रोस्टर बनाने कहा है, जिसके आधार पर हर माह के पहले और चौथे शनिवार को आयोजित किए जाने वाले जनचौपाल शिविर में से किसी एक शिविर में जिला स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रह सकें। इसके लिए उन्होंने अपर कलेक्टर दिलीप अग्रवाल को जल्द से जल्द रोस्टर बनाने के लिए कहा है। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य कलेक्टोरेट सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मयंक चतुर्वेदी को सुनिश्चित करने कहा कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत अधिक से अधिक श्रमिकों को रोजगार मुहैय्या हो। इस पर मयंक चतुर्वेदी ने बताया कि मनरेगा के तहत जिले में फिलहाल 52 हजार श्रमिकों को रोज काम मिल रहा है। इस अवसर पर कलेक्टर ने विधानसभा सत्र के मद्देनजर सभी अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि बिना अनुमति कोई जिला मुख्यालय ना छोड़े।

उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि विधानसभा में लगे प्रश्नों के लिए तैयार की जाने वाली जानकारी में एहतियात बरतें। कलेक्टर ने बैठक में जिले के 22 गौठानों को सुव्यवस्थित और मॉडल बनाने के लिए सभी विभागों को आपसी सामंजस्य से काम करने पर जोर दिया। जिले में कोरोना टीकाकरण की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने प्रथम पंक्ति के कोरोना वारियर्स का शत्-प्रतिशत टीकाकरण करने पर जोर दिया। बताया गया कि पहले चरण में 7597 कोरोना वारियर्स को कोविशील्ड का प्रथम डोज दिया गया, वहीं 28 दिन बाद दूसरे डोज का टीकाकरण किया जा रहा है। इसके तहत अब तक एक हजार एक सौ ग्यारह लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। इस मौके पर उन्होंने समय सीमा के लंबित प्रकरणों की भी विभागवार समीक्षा की और उनके सही तरीके से निराकरण पर जोर दिया। बैठक में वन मंडलाधिकारी सतोविशा समाजदार सहित जिला स्तरीय अधिकारी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तथा ब्लॉक स्तरीय अन्य अधिकारी जुड़े रहे।

 

13-08-2019
जनचौपाल के लंबित आवेदनों का निराकरण सुनिश्चित करें : कलेक्टर भुरे

मुंगेली।  कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने आज कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में समय सीमा के अंतर्गत अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा की। उन्होने संबंधित अधिकारियों से कहा कि जनचौपाल के लंबित आवेदन पत्रों का निराकरण सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालयों में ध्वजारोहण करने कहा। कार्यालयों में साफ-सफाई एवं लाइटिंग करने के निर्देश दिये।

कलेक्टर डॉ. भुरे ने नरवा, गरवा, घुरवा एवं बाड़ी योजना के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी को बिजली व्यवस्था दुरूस्त करने निर्देश दिये। कलेक्टर ने पथरिया शहरी क्षेत्र में आवास के संबंध में पार्षदों के साथ बैठक लेने एसडीएम पथरिया को निर्देश दिये। खाद की उपलब्धता के संबंध में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली। चिप्स के नोडल अधिकारी ने बताया कि ग्राम पंचायत के वीएलई प्रत्येक माह घर-घर जाकर पेंशन हितग्राही को डिजीपे के माध्यम से पेंशन राशि प्रदान करेंगे। जिसके लिये जिले के 350 ग्राम पंचायत के अनुसार प्रत्येक 3-3 ग्राम पंचायत के मध्य एक वीएलई की मेपिंग की गयी है। इस प्रकार 116 वीएलई उक्त कार्य हेतु चिन्हांकित किया गया है। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर, अपर कलेक्टर राजेश नशीने, एसडीएम मुंगेली अमित गुप्ता, एसडीएम पथरिया डॉ. आराध्या कमार, एसडीएम लोरमी सीएस ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804