GLIBS
21-04-2020
मध्यप्रदेश में 5 मंत्रियों ने ली शपथ...शिवराज कैबिनेट में इन दिग्गजों को मिली जगह…

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के शपथ लेने के लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को  मंत्रिमंडल का गठन हो गया। भाजपा खेमे से तीन और ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे से दो मंत्रियों ने शपथ ली। भाजपा से वरिष्ठ विधायक और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मीना सिंह और कमल पटेल मंत्री बने, जबकि सिंधिया ने तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को मंत्री पद की शपथ ली। नाम तय होते समय गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह और बिसाहूलाल सिंह के नाम पर भी बात हुई, लेकिन छोटा मंत्रिमंडल होने की वजह से अंतत: इन्हें होल्ड पर डाल दिया गया है। भूपेंद्र सिंह सोमवार की सुबह भोपाल आ गए थे, लेकिन देर शाम सागर रवाना हो गए। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्ढा से मंजूरी मिलने के बाद सोमवार देर शाम एक बार फिर नामों पर विचार हुआ। साथ ही फोन पर प्रदेश के नेताओं और मुख्यमंत्री के बीच चर्चा हुई। इसके बाद मुख्यमंत्री के मंगलवार के तमाम कार्यक्रम निरस्त किए। राजभवन को सूचना दी गई कि दोपहर 12 बजे साधारण रूप से शपथ होगी। कमल पटेल को मंत्री बनाए जाने के पीछे कहा जा रहा है कि कांग्रेस सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहे सिलावट ने भाजपा में आने के बाद इस विभाग के प्रति अनिच्छा जाहिर की।

कई वरिष्ठ विधायकों को होल्ड पर डाला :

पहले चरण में भाजपा ने कई वरिष्ठ विधायकों गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह, गौरीशंकर बिसेन, विजय शाह, यशोधरा राजे सिंधिया, राजेंद्र शुक्ला और रामपाल सिंह के साथ कांग्रेस से भाजपा में आए बिसाहूलाल सिंह, महेंद्र सिंह सिसोदिया और प्रभुराम चौधरी को फिलहाल प्रतीक्षा में डाल दिया है। इनमें से कुछ नामों पर विचार भी किया गया था और पूर्व में चर्चा थी सिंधिया के दबाव में मंत्रिमंडल 10 से 12 का हो सकता है, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व ने संख्या सीमित कर दी।

22-03-2020
जल्द हो सकती है निगम मंडलों की  घोषणा, दिग्गजों को मिल सकता है सूची में स्थान

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में निगम-मंडलों की पहली सूची हफ्तेभर में जारी हो सकती है। इस सूची में 23 बड़े नेताओं, विधायकों के नाम हो सकते है। विश्वस्त सूत्रों की माने तो प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा के बाद तय हो गया था कि निगम मंडल की सूची जारी कर दी जाएगी। प्रदेश कार्यकारिणी में निगम-मंडल के दावेदारों को जगह नहीं दी गई है।
सूत्रों की माने तो प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की मौजूदगी में सीएम ने सूची के बारे में आलाकमान को जानकारी दी। राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में मुख्यमंत्री की ओर से जो दो नाम प्रमुखता से रखे गए थे, उनको टिकट नहीं मिला। ऐसे में अब इन दोनों नेताओं को भी निगम मंडल में समायोजित किया जाएगा। इसको ध्यान में रखकर सूची में आंशिक संशोधन किया जाना शेष है। पहले यह सूची 21 निगम-मंडल की थी, लेकिन बाद में बढ़ाकर 23 कर दी गई। फूलोदेवी नेताम का नाम निगम-मंडल में शामिल किया गया था, लेकिन अब वे राज्यसभा सदस्य हो गई हैं। ऐसे में किसी तेजतर्रार महिला नेत्री को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष बनाने पर विचार किया जा रहा है।

13-08-2019
क्रिकेट: 16 अगस्त को होगा नए कोच का इंटरव्यू, इन 6 दिग्गजों में रहेगी जंग 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद के लिए 16 अगस्त को इंटरव्यू होगा। बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि जिन प्रतिभागियों का इंटरव्यू होना है उनकी संख्या मात्र 6 है, जो मुख्य कोच बनने की रेस में बने हुए हैं। इन सभी का इंटरव्यू एक दिन में ही हो जाएगा। कुछ कागजी काम अभी भी बचे हुए हैं, जिसे सीएसी को इंटरव्यू के पहले पूरा करने हैं। अब ये प्रक्रिया 15 अगस्त से पहले नहीं होगी। बता दें कि इससे पहले कोच पद के इंटरव्यू 13-14 तारीख तक होने की आशंका थी लेकिन अब इसके लिए 16 तारीख तय की गई है। माैजूदा समय में रवि शास्त्री टीम के कोच बने हुए हैं। हालांकि विश्व कप दाैरान उनका कार्यकाल समाप्त हो चुका था लेकिन विंडीज दाैरे को देखते हुए उनका कार्यकाल 45 दिन के लिए बढ़ा दिया गया। अब विंडीज दाैरे के समाप्त होती ही उनका शास्त्री का कार्यकाल खत्म हो जाएगा। कोच पद के लिए इंटरव्यू दाैरान 6 दिग्गजों में जंग रहेगी। हालांकि शास्त्री के फिर से कोच बनने की उम्मीद है लेकिन उन्हें 5 अन्य दावेदारों से चुनाैती मिलेगी। इसमें टाॅम मूडी, लालचंद राजपूत, राॅबिन सिंह, माइक हेसन और फिल सिमंस। भारतीय टीम के मुख्य कोच का इंटरव्यू सीएसी लेगी। इसके सदस्य विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी शामिल है। सितंबर में दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय टीम को उनका नया कोच मिल जाने की उम्मीद है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804