GLIBS
14-01-2021
नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में की सरपंच पति की पीट-पीटकर हत्या

राजनांदगांव। नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में सरपंच पति की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। मृतक का नाम नैनराम बताया जा रहा है। मामला जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम परदोनी का है। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार रात नक्सलियों ने मुखबिरी की शक में सरपंच के पति को जंगल ले जाकर पीट-पीटकर  हत्या कर दी। सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और जांच में जुट गई है। इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल बना गया है।

13-01-2021
बहुचर्चित किशनपुर हत्याकांड के घटना स्थल की फॉरेंसिक एक्सपर्ट करेंगे पुन: जांच, महिला आयोग करेगा खर्च वहन

रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने बुधवार को महासमुंद में महिला उत्पीड़न से संबंधित प्रकरणों पर जन-सुनवाई की। सुनवाई में 16 प्रकरण रखे गये थे। इसमें 13 प्रकरण सुनवाई के पूर्व रजामंदी होने के कारण नस्तीबद्ध किया गया। इसी प्रकार 7 प्रकरणों को भी रजामंदी और सुनवाई योग्य नही होने के कारण नस्तीबद्ध किया गया। डॉ. नायक ने महिलाओं को समझाइश दी कि  घरेलू आपसी मनमुटाव का समाधान परिवार के बीच किया जा सकता है। घर के बड़े बुजुर्गों का सम्मान एवं आपसी सामंजस्य सुखद गृहस्थ के लिए महत्वपूर्ण है। पिथौरा विकासखंड के आवेदकों ने पुलिस अधिकारियों और चार अन्य लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की। आवेदकों ने बताया कि किशनपुर हत्याकांड के मामलें में पुलिस अधिकारियों ने समुचित जांच नहीं करने की जानकारी दी। इस प्रकरण पर महिला आयोग ने तीन साल पुराने मामलें की निष्पक्ष तरीके से जांच कराने कहा। महिला एवं बाल विकास विभाग के व्यय पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉ. सुनंदा ढेंगे को नियुक्त किया गया है। उनके सहयोग के लिए आयोग की अधिवक्ता शमीम रहमान और एसडीओपी अपूर्वा सिंह को दो माह के भीतर विस्तृत जांच कर रिपोर्ट आयोग को प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है। इस संबंध में आवश्यकतानुसार न्यायालय से अनुमति प्राप्त की जाएगी।इसी तरह एक अन्य मामले में पिथौरा के आवेदिका ने पटवारी पुत्र को मानसिक प्रताड़ना व भरण पोषण की राशि दिलाने की मांग की। आयोग ने अनावेदक को आपसी रजामंदी से प्रत्यके माह की पहली तारीख को 8,000 रुपए आवेदिका के खातें आरटीजीएस के माध्यम से जमा करने कहा। स्वयं अपने विभाग में आवेदन देकर लिखित सहमति प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। इसके अलावा आवेदिका को अनावेदक के घर पर किसी भी प्रकार की दखल अंदाजी नहीं करने के निर्देश दिए। इस पर दोनों पक्षों ने सहमति जताई। इसके अलावा पिथौरा के आवेदिका ने अनावेदक के खिलाफ दैहिक शोषण की शिकायत की थी।  इस पर अध्यक्ष ने दोनो पक्षो को गंभीरता से सुनने के बाद पति-पत्नि को सुलह के साथ रहने की समझाइश दी।एक अन्य प्रकरण में महिला आवेदक ने दैहिक शोषण का आरोप लगाया। इस पर आयोग ने दोनों पक्षोें की बातों को गंभीरता पूर्वक सुनकर अनावेदिका को भरण-पोषण के लिए एकमुश्त 1,60,000 (एक लाख 60 हजार रूपए) की राशि देने के निर्देश दिए।  इस पर आवेदक एवं अनावेदिका पक्ष ने आयोग के समक्ष आपसी रजामंदी में तलाक लेने की बात भी स्वीकार की।
जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित सुनवाई में मुख्य रूप से महिलाओं से मारपीट, मानसिक, शारीरिक, दैहिक प्रताड़ना, कार्यस्थल पर प्रताड़ना, दहेज प्रताड़ना, से संबंधित प्रकरणों पर सुनवाई की गई। सुनवाई के दौरान अपर कलेक्टर जोगेन्द्र कुमार नायक अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक मेघा टेंबुलकर, डिप्टी कलेक्टर बीएस मरकाम, सीमा ठाकुर, प्रशिक्षु डीएसपी अपूर्वा सिंह, शासकीय अधिवक्ता शमीम रहमान सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

06-01-2021
नदी में डूबने से हुई दो युवतियों की मौत,विधायक पंहुचे घटना स्थल

बीजापुर। जिले के जांगला क्षेत्र से एक दुखद घटना सामने आई है। पिकनिक मनाने गई दो युवतियों की नदी में डूबने से मौत हो गई। मिंगाचल नदी के समीप पिकनिक मनाने 20 दोस्तों का समूह पंहुचा था। वहां लकड़ी के बने नाव में सवार होकर नदी में घूम रही दोनों युवतियों की नदी में डूबने से मौत हो गई।बताया जारहा है कि नाव पलटने से यह दर्दनाक हादसा हुआ है। ग्रामीणों की मदद से दोनों युवतियों के शव निकाल लिया गया है। दोनों युवतियां नैमेड की रहने वाली है। जांगला थाना क्षेत्र के जैवाराम के पास यह हादसा हुआ है। इस दुखद घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक विक्रम मंडावी भी परिजनों को ढांढस बांधने घटना स्थल पर पंहुचे।

 

 

13-12-2020
बाइक सवार दो युवक अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिरे, दोनों की मौत

कांकेर। बाइक सवार दो युवक अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर गए, जिससे दोनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। मिली जानकारी के अनुसार नरहरपुर थाना अंतर्गत हल्बा-चारामा मार्ग के पास बिना रेलिंग वाली पुल पर शनिवार रात बाइक सवार दो युवक अनियंत्रित होकर गिर गए। इससे दोनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। मृतकों का नाम सत्यजीत वैद्य और बीरेंद्र नाग है और दोनों बरदेभाटा निवासी बताए जा रहे हैं।

09-12-2020
कार पेड़ से टकराई, घटना स्थल पर एक मौत, तीन घायल, 2 की स्थिति गम्भीर

कांकेर। अंतागढ़ के चारगांव पोरोंडी मार्ग पर कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गईं । हादसे में कार के चालक की मौके पर ही मौत हो गई। पीछे बैठे तीन लोगांे में दो को गंभीर चोटें आई है जिनकी हालत गंभीर है। इन्हें बेहतर उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कार में चालक समेत कुल 4 लोग सवार थे।जानकारी के अनुसार रोशन दास मानीकपुरी 22 वर्ष अंतागढ़ से पोरोंडी धान मिजाई के लिए मशीन और लेबर लाने अपने साथी किशन दास के साथ कार क्रमांक सीजी 19 बीएम 0210 से पोरोंडी गया हुआ था। इसी दौरान रास्ते मे कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई।

हादसे में चालक रोशन दास की मौके पर ही मौत हो गई। शव व अन्य घायल गाड़ी मे फंसे हुए थे जिनको मशक्कत से कार से बाहर निकाला गया और फिर 108 से अंतागढ अस्पताल लाया गया।इस संबंध में चिकित्सक सुकेश वडडे ने बताया की मृतक रोशन को कनपटी में गंभीर चोटें आई थी वहीं दोनों पैर भी बुरी तरह से ूुटूट चुके थे एक पैर की हड्डी भी बाहर निकल गई थी। शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया हैं।

17-11-2020
सोते रहे घरवाले और चोर ले उड़े सोना-चांदी और नगदी

जांजगीर चाम्पा। शहर में मंगलवार को चोर एक घर से सोने चांदी के जेवरात ले उड़े। मिली जानकारी के अनुसार चोरी बाराद्वार निवासी गौरीशंकर कलानोरिया के यहां हुई। चोरों ने जब घर पर धावा बोला तब घरवाले सो रहे थे। परिवार वालों ने बताया कि लगभग 15 से 20 लाख की चोरी हुई है। इसमें 30-35 तोला सोना और डेढ़ किलो चांदी और 50 हजार नगदी चोर ले उड़े। घर वालों को चोरी की भनक रात 3 बजे लगी। घर वालों ने बताया कि चोर छत में सोने चांदी के कुछ खाली डिब्बे छोड़ गए। चोरी की सूचना पर पुलिस घटना स्थल पहुंची और जांच में जुटी है।

 

17-10-2020
Video: अनियंत्रित ट्रेलर ने बुजुर्ग को मारी ठोकर, मौके पर मौत

जांजगीर-चांपा। तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैलर ने बुजुर्ग को ठोकर मार दी, जिससे मौके पर ही बुजुर्ग की मौत हो गई। घटना शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के लोहर्सी गांव का है। मृतक का नाम शिवनंदन पटेल बताया जा रहा है। बता दें कि अनियंत्रित ट्रेलर पहले पेड़ से टकराई, फिर हैण्ड पंप के साथ बुजुर्ग को भी रौंदते हुए आगे निकल गया। घटना स्थल से कुछ दूर आगे जाने के बाद ड्राइवर वाहन छोड़कर फरार हो गया, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। घटना के बाद काफी देर तक आवागमन बाधित रहा जिसे पुलिस और प्रशासनिक टीम ने बहाल कराया। वहीं मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि दी गई।

30-07-2020
पुलिया के नीचे मिली युवक की लाश, पुलिस तफ़्तीश में जुटी

राजनांदगांव। 43 वर्षीय प्रेमलाल मेश्राम का शव गुरुवार को कोहका पुलिया के नीचे मिला। उसकी मोपेड पुलिया के ऊपर ही खड़ी थी। घटना की सूचना मिलते ही एसडीओपी घनश्याम कामड़े,डोंगरगांव थाना प्रभारी केपी मरकाम, अम्बागढ़ चौकी थाना प्रभारी आशीर्वाद रहटगांवकर घटना स्थल पहुंचे। एसडीओपी कामड़े ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि हत्या कर शव को नीचे फेंका गया है। दो पत्थर सिर पर मारना दिख रहा है। रात हो जाने के कारण पोस्टमार्टम नहीं हो सका। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। शव मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पुलिस का दावा है कि शीघ्र ही आरोपी गिरफ्त में होंगे।

 

08-06-2020
Video: सुनसान इलाके मेें पेड़ पर लटकी मिली युवक की लाश, पुलिस जुटी जांच में

रायगढ़। शहर के बायपास जाने वाले रास्ते पर सुनसान इलाके में एक युवक की पेड़ में फंदे से लटकी हुई लाश मिली है। जानकारों के अनुसार बताया जा रहा है उक्त मृतक का नाम जैकी हैं और वो रामभाठा का निवासी हैं। पेड़ पर लटकी लाश की खबर पूरे क्षेत्र में आग की भांति फैल गई। लोगों ने कोतवाली को सूचना दे दी है। प्रथम दृष्टया देखने के बाद यह मामला आत्महत्या का नजर आता है लेकिन अभी कुछ भी कह पाना मुमकिन नहीं है। घटना स्थल पर पुलिस पहुँच चुकी है और मामले की जांच कर रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804