GLIBS
05-05-2020
हर ग्राहक के लिए अलग कैंची,कंघा, उस्तरा, ब्लेड इस्तेमाल करना जरूरी होगा ब्यूटी पार्लर व सैलून के लिए

रायपुर/दंतेवाड़ा। कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी टोपेश्वर वर्मा ने सभी सैलून और ब्यूटी पार्लर के संचालन के लिए दिशा निर्देश जारी किया, जिसका पालन करना अनिवार्य होगा। सभी सैलून और ब्यूटी पार्लर के संचालन कर्ताओं को मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है और ब्यूटी पार्लर में लगी कुर्सियों के बीच 2 मीटर की दूरी होनी चाहिए। एक बार में उतने ही व्यक्तियों को सैलून और ब्यूटी पार्लर में प्रवेश दिया जाएगा जितनी कुर्सी उपलब्ध है। सभी ग्राहकों को प्रवेश करते समय हाथ साफ करने के लिए सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा और साबुन से हाथ धुलाया जाएगा। प्रत्येक ग्राहक के लिए अलग-अलग कपड़े का उपयोग किया जाएगा और एक बार उपयोग करने के बाद अनिवार्यतः गर्म पानी में सर्फ व डेटॉल के साथ साफ करना होगा। प्रत्येक ग्राहक के लिए अलग कैंची,कंघी,उस्तरा और ब्लेड का उपयोग करना होगा। यदि उक्त कार्य संभव ना हो तो एक कुर्सी के पीछे न्यूनतम 10 सेट कैंची और उस्तरा रखना होगा। एक बार उपयोग करने के बाद अनिवार्यतः सैनिटाइजर से साफ करने के पश्चात गर्म पानी में उबालकर सर्फ और डेटॉल से साफ करना होगा। प्रत्येक ग्राहक के कुर्सी से उठने के पश्चात कुर्सी को सैनिटाइजर से साफ करना अनिवार्य है। सैलून,ब्यूटी पार्लर के संचालन का समय प्रातः 9 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। संबंधित सैलून और ब्यूटी पार्लर के संचालक की ओर से उक्त शर्त का उल्लंघन किए जाने पर संबंधित के विरूद्ध अर्थदंड आरोपित किया जाएगा। प्रथम उल्लंघन पर अर्थदंड 5 सौ रूपए, द्वितीय उल्लंघन पर 2 हजार रूपये अधिरोपित होगा। इसके पश्चात भी उल्लंघन पाया जाता है तो दुकान बंद करने के लिए कार्यवाही की जाएगी। अतः सुनिश्चित करें कि शर्तों के अधीन ही सैलून एवं ब्यूटी पार्लर का संचालन किया जाये। संबंधित संचालक की ओर से किसी भी निर्देश का उल्लंघन किया जाता है तो वह भारतीय दंड संहिता 1860 (1860 का 45) की धारा 188 के अंतर्गत दंडनीय अपराध की श्रेणी के अंतर्गत आता है। अतः किसी भी सैलून और ब्यूटी पार्लर के संचालक की ओर से शासन के निर्देशों का उल्लंघन नहीं किया जाएगा और ब्यूटी पार्लर में जाने वाले आम नागरिकों से अपील किया जाता है कि एहतियात की दृष्टि से अपने साथ टॉवेल और नेपकिन लेकर आए ,भीड़ न लगाये सोशल और डिस्टनसिंग का पालन करें।

24-02-2020
माफी मांगने के बाद भी युवकों से मारपीट, गले पर ब्लेड से किया वार, मामला दर्ज

रायपुर। बिलासपुर जिले में शराब पीकर खाली बोतल फेकने को लेकर विवाद के मामले में बाइक सवार युवकों ने 2 मजदूरों की पिटाई कर दी। पिटाई के बाद भी मन नहीं भरने की स्थिति में ब्लेड से गले पर हमला कर दिया। फिलहाल घायल दोनों युवकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने हमलावरों पर हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार गांव भैंसबोर्ड निवासी चंद्रकांत सतनामी बिल्हा के मंगल स्पंज आयरन कंपनी में हेल्पर है। शनिवार की रात करीब 10 बजे वह काम से वापस लौट रहा था। तभी शराब दुकान के पास उसे पप्पू यादव और धनिया मिले पप्पू यादव शराब की बोतल सड़क किनारे फेंक रहा था। उसी समय बाइक सवार तीन अनजान युवक आ गए। उसके बाद बाइक सवारों ने बोतल फेंकने का विरोध किया और गाली-गलौज शुरू कर दी। इस पर दोनों मजदूर उनसे माफी मांगने लगे वापस काम में जाते समय चंद्रकांत सतनामी और पप्पू यादव आयरन कंपनी में लगे लेबर कॉलोनी के पास पहुंचे थे। तभी पीछे से वही बाइक सवार युवक पहुंच गए और अचानक हमला कर दिया मजदूरों के चीखने की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े तब बाइक सवार युवक भाग निकले। पुलिस ने आहत की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर लिया है।

13-01-2020
शराब पीने के लिए जीजा-साले ने मांगे पैसे नहीं देने पर ब्लेड से वार

रायपुर। शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर युवक को ब्लेड मारकर घायल करने की रिपोर्ट गुढ़ियारी थाने में दर्ज की गई है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार कबीर चौक रामनगर निवासी बलराम नेपाली ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि गत दिन कबीर चौक में सागर मानिकपुरी और साले ने प्रार्थी का रास्ता रोककर शराब पीने के लिए पैसे मांगे। नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट शुरू कर दी। उक्त समय ही ब्लेड मारकर घायल कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 341, 294, 506, 324, 327, 34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

29-12-2019
युवक के गले में मारा ब्लेड, अपराध पंजीबद्ध

रायपुर। आपसी विवाद में युवक के गले में ब्लेड मारकर घायल करने का मामला सामने आया है। मामले की रिपोर्ट अभनपुर थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम केंद्री अभनपुर निवासी दुलेश कुमार कोसले ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि सतनामीपारा केंद्री में आपसी विवाद में सूरज टंडन निवासी ठेलकाबांधा अभनपुर ने प्रार्थी के गले पर ब्लेड से वार कर घायल कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

09-12-2019
ऑटो में करवाया गया महिला का प्रसव, संजीवनी और महतारी एक्सप्रेस से नहीं मिली मदद

कांकेर। जिले में महतारी एक्सप्रेस और संजीवनी सेवा का बुरा हाल है। इसका एक उदाहरण अंतागढ़ विकासखंड के अंदरूनी गांव में देखने को मिला। जब एक महिला को प्रसव पीड़ा उठी तो अस्पताल लाने के लिए परिजन संजीवनी और महतारी एक्सप्रेस में फोन लगाते रहे। दोनों जगह से जब मदद नहीं मिल पाई। तब परिजन ने एक ऑटो की व्यवस्था की और मितानिन को साथ लेकर अंतागढ़ अस्पताल आ रहे थे। लेकिन रास्ते में ही महिला की हालत बिगड़ने लगी तो मितानिन ने बोंदानार के पास ऑटो रुकवाकर प्रसव कराया। महिला ने एक बालक को जन्म दिया है। प्रसव के बाद नाल काटने के लिए औजार नहीं थे तो परिजनों ने पास के गांव की दुकान से एक ब्लेड और धागे का प्रबंध किया। बता दें कि अंतागढ़ से 30 किलोमीटर दूर ग्राम मलमेटा निवासी सियाबती नुरेटी को रविवार सुबह तेज़ प्रसव पीड़ा उठी। गांव की मितानिन और परिजन ने उसे असपताल ले जाने का फैसला किया। लेकिन सुबह 10 बजे संजीवनी के 108 नंबर पर कॉल किया गया तो उधर से जवाब मिला वाहन खराब है और महतारी एक्सप्रेस बुलाने 102 नंबर पर कॉल करने कहा गया। परिजनों ने 102 नंबर पर कॉल किया तो वहां भी जवाब मिला महतारी एक्सप्रेस भी खराब है। आप अपनी सुविधा से गर्भवती को अस्पताल ले आएं।

 

24-11-2019
शिवसेना समर्थक ने की आत्महत्या की कोशिश, उद्धव के सीएम नहीं बनने से था दु:खी

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री नहीं बनने से दुखी एक शिवसेना समर्थक ने वाशिम जिले में कथित तौर पर आत्महत्या करने की कोशिश की। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। यह घटना शनिवार शाम को मुंबई से 580 किमी दूर मनोरा चौक पर हुई। वाशिम जिले के उमरी गांव निवासी रमेश बालू जाधव वहां किसी काम से गया था। दिगरस पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की खबर मिलने के बाद नशे में धुत जाधव ने ब्लेड से अपना हाथ काट लिया। उन्होंने बताया कि एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने जाधव को अपना हाथ जख्मी करते देखा तो उसने दौड़कर उसे आत्महत्या करने से रोक लिया। जाधव को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। पुलिस के अनुसार उसने शराब के नशे में यह कदम उठाया होगा। उन्होंने बताया कि घटना की जांच चल रही है।

24-10-2019
रंजिश के कारण दंपत्ति के साथ घर में घुसकर मारपीट, मामला दर्ज

रायपुर। रंजिश के कारण दम्पत्ति के घर में भीतर घुसकर आरोपियों ने दंपत्ति के साथ ब्लेड व डंडे से मारकर चोट पहुंचाने घर में रखे टीवी, सोफा सेट व अन्य सामान तोड़फोड़ देने की रिपोर्ट पुरानी बस्ती थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार बीएसयूपी कालोनी भाठागांव पुरानी बस्ती निवासी पूर्णिमा पुलस ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 23 अक्टूबर को रात्रि 8 बजे देवराज महानंद, कृष्णा साहू एवं टीकम साहू ने पूर्व में हुए विवाद को लेकर प्रार्थिया के घर में घूसकर गाली-गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी देकर पति अशोक कुमार के साथ हाथ मुक्का व डंडे से मारपीट करने लगे इसे देखकर बीच-बचाव करने पर आरोपियों ने प्रार्थिया के सीने, गाल व पीठ पर ब्लेड से मारकर लहु-लुहान कर दिया व घर में रखे टीवी, होम थियेटर, सोफा सेट एवं अन्य सामान को तोड़-फोड़ दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी में लगी हुई है।

 

13-08-2019
शराब पीने पैसा नहीं दिया तो चला दी ब्लेड

रायपुर। शराब पीने पैसा नहीं देने पर युवक पर ब्लेड से हमला करने का मामला सामने आया है। शिकायत पर उरला थाना पुलिस ने मामले में अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।
उरला देशी शराब दुकान के पास यशवंत गोयल (34) शराब पीने गया था। यहां आरोपी अजय सिसोदिया उसके पास आया और शराब पीने के लिए पैसों की मांग करने लगा। यशवंत ने पैसा नहीं देने से इंकार कर दिया। आरोपी को यह बात नागवार हुई तो उसने यशवंत पर ब्लेड से हमला कर दिया। यशवंत को गाल पर काफी चोट आई है। मामले की शिकायत पर उरला थाना पुलिस ने धारा 327 के तहत अपराध कायम कर मामला विवेचना में लिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804