GLIBS
01-08-2020
प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने देशवासियों को दी ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद

नई दिल्ली। देशभर में आज यानी शनिवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संकट के बीच  ईद-उल-अजहा मनाई जा रही है। बकरीद के पर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत देश के कई दिग्गज हस्तियों ने मुबारकबाद दी है। राष्ट्रपति कोविंद ने जहां अपने संदेश में इस त्यौहार का महत्व समझाते हुए सभी से कोविड-19 की रोकथाम के लिए गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की। वहीं प्रधानमंत्री ने दुआ मांगी कि भाईचारे और दया की भावना और बढ़े। कोरोना वायरस के मद्देनजर दिल्ली की जामा मस्जिद समेत अन्य मस्जिदों में ईद-उल-अजहा की नमाज सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पढ़ी गई। कई जगह लोगों से अपील की गई थी कि वे अपने घर पर नमाज पढ़ें।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर मुबारकबाद दी। राष्ट्रपति ने तीन भाषाओं हिंदी, अंग्रेजी के साथ-साथ उर्दू में भी ट्वीट किया। राष्ट्रपति ने कहा, "ईद मुबारक। ईद-उल-अजहा का त्यौहार आपसी भाईचारे और त्याग की भावना का प्रतीक है तथा लोगों को सभी के हितों के लिए काम करने की प्रेरणा देता है। आइए इस मुबारक मौके पर हम अपनी खुशियों को जरूरतमंद लोगों से साझा करें और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सभी दिशानिर्देशों का पालन करें।"

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि ईद मुबारक, ई-उल-अजहा पर बधाई। यह दिन हमें एक न्यायपूर्ण, सामंजस्यपूर्ण और समावेशी समाज बनाने के लिए प्रेरित करता है। इससे प्रेरणा लेकर भाईचारे और करुणा की भावना को आगे बढ़ाया जा सकता है।

31-07-2020
मुख्यमंत्री ने कहा- ईद-उल-जुहा का पर्व ईश्वर के प्रति समर्पण और त्याग का प्रतीक 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-जुहा पर्व की मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा है कि, ईद-उल-जुहा का पर्व ईश्वर के प्रति समर्पण और त्याग का प्रतीक है। इससे ईश्वर के प्रति प्रेम और समाज में भाईचारा और एकजुटता की भावना बढ़ती है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से सोशल-फिजिकल डिस्टेंसिंग एवं बचाव के उपायों का पालन करते हुए पर्व को मनाने की अपील की है।

24-04-2020
भूपेश बघेल ने रमजान माह के शुभारंभ पर दी मुबारकबाद,कहा-संकट के समय इबादत घर में ही करें

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाक माह रमजान के शुभारंभ अवसर पर मुस्लिम समाज सहित आम जनता को मुबारकबाद दी है। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि रमजान नेकियों, रहमतों और बरकतों का महीना है। यह महीना जहां देश और दुनिया के लिए प्यार और भाईचारे का पैगाम लेकर आता है, वहीं यह हमें आत्म अनुशासन से जीवन जीने की प्रेरणा देता है।मुख्यमंत्री बघेल ने कहा है कि इस वर्ष यह पाक महीना कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन की मुश्किल घड़ी में शुरू हो रहा है। समस्त मानव जाति के लिए प्रेम,भाईचारे और इंसानियत का पैगाम लेकर आने वाले इस महीने में हम सब मिलकर देश-प्रदेश की खुशहाली की दुआ करें। मुख्यमंत्री ने कहा है कि रमजान का यह महीना प्यार,भाईचारा, रहमत और बरकत लेकर आए। उन्होंने अपील की है कि कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सभी घर पर ही रहें और सुरक्षित रहें। संकट के इस समय में लॉक डाउन और फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए रमजान के महीने की इबादतें भी अपने-अपने घर में ही करें।

 

11-08-2019
सीएम बघेल और राज्यपाल उइके ने दी ईद-उल-जुहा की मुबारकबाद

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईद-उल-जुहा पर्व पर प्रदेशवासियों को मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा है कि ईद-उल-जुहा पर्व ईश्वर के प्रति समर्पण और त्याग का प्रतीक है। इससे समाज में सद्भाव, भाई-चारा और एकजुटता की भावना बढ़ती है। उधर राज्यपाल अनुसुईया उइके ने ईद-उल-जुहा पर मुस्लिम भाइयों एवं बहनों को हार्दिक बधाई दी हैं। राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा है कि ईद-उल-जुहा का त्यौहार हमें बलिदानी-संस्कारवान बनने और समर्पण की सीख देता है। राज्यपाल ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और प्रदेश के विकास की कामना की है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804