GLIBS
30-04-2020
मुख्यमंत्री ने ख्याति प्राप्त फुटबॉलर-क्रिकेटर चुन्नी गोस्वामी के निधन पर शोक जताया

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के प्रसिद्ध फुटबॉलर व क्रिकेटर चुन्नी गोस्वामी के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि चुन्नी गोस्वामी के निधन से भारतीय खेल जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने शोक-संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है। 82 वर्षीय गोस्वामी का निधन गुरूवार शाम को कोलकोता में दिल का दौरा पड़ने की वजह से हो गया। चुन्नी गोस्वामी अर्जुन अवार्ड और पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित देश के प्रसिद्ध खिलाड़ी रहे। वर्ष 1962 में उनकी कप्तानी में भारतीय फुटबॉल टीम ने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। गोस्वामी फुटबॉल के साथ-साथ प्रथम श्रेणी क्रिकेट के भी खिलाड़ी रहे हैं। वर्ष 1971-72 में उनकी कप्तानी में बंगाल की टीम ने रणजी का फाइनल मैच खेला था।

 

18-03-2020
कोरोना का प्रभाव फ्रेंच ओपन टला, ये होगी नई तारीख

नई दिल्ली। खेल जगत में भी कोरोना ने कोहराम मचाया हुआ है, जिसका असर कई खेल आयोजनों पर भी पड़ रहा है। इसी कड़ी में प्रतिष्ठित फ्रेंच ओपन टेनिस भी जुड़ गया है। फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट अब 20 सितंबर से 4 अक्टूबर तक खेला जाएगा। फ्रेंच टेनिस फेडरेशन ने कहा पूरी दुनिया कोविड -19 से जुड़े सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट से प्रभावित है। आयोजकों का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट को टाला जा रहा है। इससे पहले यह टूर्नामेंट 24 मई से 7 जून के बीच आयोजित होना था।

 

09-08-2019
स्पोर्ट्स साइंस व एंटीडोपिंग पर कार्यशाला के साथ खेल जगत को दिया जाएगा

रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की जयंती 20 अगस्त जिनके नाम से भारत का सर्वोच्च खेल पुरस्कार दिया जाता है एवं स्व. मेजर ध्यानचंद की जयंती 29 अगस्त, जिनके नाम से खेल दिवस मनाया जाता है, इन दोनों महान विभूतियों की याद में 25 अगस्त को रायपुर में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी स्पोर्ट्स सेल के द्वारा खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले समस्त खेल जगत का सम्मान समारोह के रूप में मनाया जाएगा। कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल के प्रदेशाध्यक्ष प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बतलाया है कि इसी दिन स्पोर्ट्स साइंस, एंटीडोपिंग व स्पोर्ट्स इंज्यूरी पर सेमिनार आयोजित कर सभी प्रतिभागियों को प्रमाणपत्र भी प्रदान किया जायेगा। खेल सम्मान के लिए प्रदेश के खिलाड़ी, प्रशिक्षक, अधिकारी, पत्रकार व वे समस्त खेल प्रेमी जिनका योगदान खेल को बढ़ावा देने में हैं वे आवेदन 10 अगस्त तक कर सकते हैं, प्राप्त आवेदनों की स्कूटनी के बाद विभिन्न श्रेणियों में विभाजित कर शहीदों के नाम से पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804