GLIBS
14-01-2020
युवती पर चाकू से जानलेवा हमला, मामला दर्ज

रायपुर। टिकरापारा थाना इलाके में युवती पर चाकू से जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। आरोपी युवक ने विवाद में सरेआम युवती पर चाकू से हमला किया। शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। संतोषी नगर निवासी सीमा अपनी सहेली के साथ काम पर जा रही थी। रास्ते में देवार डेरा के पास आरोपी अंशुल दुबे और एक अन्य युवती थी। आपसी विवाद में अंशुल रास्ते पर सीमा से गाली-गलौज करने लगा। विरोध करने पर आरोपी ने अपने पास रखे चाकू से हमला कर दिया। शिकायत पर पुलिस ने मामले में अपराध कायम कर लिया है।

08-01-2020
डेढ़ साल बाद हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास

रायपुर। टिकरापारा थाना क्षेत्र में डेढ़ साल पहले आपसी रंजिश के कारण हत्या के एक मामले में कोर्ट ने हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास और 5 हजार रूपए जुर्माना की सजा सुनाई है। यदि आरोपी जुर्माने की राशि नहीं पटाने पर कोर्ट ने आरोपी को 5 माह अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी। इस मामले की सुनवाई अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रतिभा वर्मा की कोर्ट में होगी । मामले की पैरवी अतिरिक्त लोक अभियोजक हामिद हुसैन खान ने की। कोर्ट ने नीरन बाघ को मठपुरैना निवासी शौकत अली की हत्या के आरोप में कैद और जुर्माने की सजा सुनाई है । पुलिस द्वारा पेश केस डायरी के अनुसार नीरन बाघ अपने अन्य किशोर साथियों के साथ 11 सितंबर 2018 को पुरानी रंजिश के कारण शौकत अली व एक अन्य महिला के साथ गाली-गलौच करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा था । नीरन और उसके साथी महिला तथा शौकत पर लोहे के पाइप से मारपीट कर रहे थे।  बदमाशों ने लोहे के पाइप से शौकत के सिर पर प्राणघातक हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया । घटना की जानकारी शौकत ने अपने एक रिश्तेदार को दी।  इसके बाद शौकत के रिश्तेदार घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए शौकत को उपचार के लिए अंबेडकर अस्पताल लेकर गए। जहां 2 दिन के इलाज के बाद 13 सितंबर 2018 को उसकी मौत हो गई थी।

03-01-2020
बोरियाखूर्द गोलीकांड में पुलिस के हाथ खाली, एएसपी ने कहा मामले में अब तक कोई क्लू नहीं

रायपुर। राजधानी के टिकरापारा थाना इलाके के बोरियाखुर्द में नारियल व्यवसायी की हत्या के मामले में रायपुर पुलिस का कहना है कि उनके पास अब तक किसी प्रकार का क्लू नहीं है। अंतिम समय में मृतक के साथ कौन कौन था इसकी जांच की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि टिकरापारा थाना इलाके के बोरियाखूर्द में आरडीए कॉलोनी का मामला है। मृतक राजकुमार जायसवाल विगत 2 वर्षों से यहां परिवार के साथ रहता था। राजकुमार मूलत: जौनपुर उत्तर प्रदेश का निवासी था। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि मृतक नारियल पानी बेचने का काम करता था लेकिन विगत 6-7 महिनों से रोजगार नहीं था। इसकी पत्नी आरडीए कॉलोनी में किराना दुकान चलाती थी। गुरुवार शाम किसी काम से घर से बाहर चला गया था। जांच में बिजली ऑफिस के बाहर ठेले के पास संघर्ष के निशान मिले हैं। जिसमें आशंका है कि आरोपी और राजकुमार साथ बैठकर शराब पीने के बाद किसी बात पर झगड़ा किए हैं। इसक बाद देशी कट्टे से गोली मारकर हत्या कर दी गई। आशंका है कि आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हो सकते हैं। टिकरापारा थाना पुलिस के साथ मामले की जांच की जा रही है। अब तक किसी प्रकार का क्लू नहीं मिला है। पुलिस सिर्फ इस बात पर जांच कर रही है कि अंतिम समय में मृतक के साथ कौन कौन था।

 

 

29-12-2019
दो नाबालिग लापता, अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज

रायपुर। शहर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में दो नाबालिगों की गुम हो जाने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार टिकरापारा निवासी पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थियां के पुत्र उम्र 13 साल 9 माह एवं भतीजा उम्र 16 साल 2 माह बिना बताए घर से कहीं चले गए हैं। पीड़ित ने आशंका जताई है कि बेटा और भतीजे को किसी ने बहला फुसलाकर अपहरण कर लिया है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच के बाद धारा 363 के तहत का अपराध कायम कर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

12-12-2019
राजधानी दोहरे हत्याकांड के आरोपी सतना से गिरफ्तार, टिकटॉक पर वीडियो देख प्रेमी ने वारदात को दिया अंजाम

रायपुर। राजधानी के टिकरापारा थाना इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड के 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की मुख्य वजह मृतका का प्रेम संबंध रहा। एसएसपी आरिफ शेख ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि 10 दिसम्बर को गोदावरी नगर टिकरापारा में मंजू और मनीषा सिदार की हत्या हुई थी। हत्या में शामिल तीनो आरोपी रायगढ़ के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपी शोएब अहमद अंसारी और गुलाम मुस्तफा सहित एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है। एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि शोएब उर्फ सैफ और मंजू के बीच प्रेम संबंध था। इसके बाद दोनों ने इस साल 21 मई को कोर्ट में शपथ पत्र देकर शादी कर ली थी।

मंजू के फेसबुक पोस्ट से घरवालो को शादी का पता चला। मंजू के घर वाले इस शादी के खिलाफ थे। दबाव में मंजू अलग रहने लगी। मंजू का फोटो अपलोड करने की बात पर सैफ के साथ विवाद भी हुआ था जिसके बाद रायगढ में पुलिस के समक्ष समझौता भी हो गया था। मंजू ने एक अन्य युवक के साथ एक टिकटॉक वीडियो अपलोड किया था जो आरोपी सैफ को नागवार गुजरा। सैफ ने अन्य दो आरोपियों के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई और दोनों बहनों को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद आरोपी भागे फिर रहे थे जिन्हें रायपुर पुलिस ने सतना से गिरफ्तार किया है।

07-11-2019
अवैध शराब पिलाने व बेचने के जुर्म मे 3 दर्जन से अधिक गिरफ्तार

रायपुर। अवैध शराब का कारोबार राजधानी सहित प्रदेशभर में जारी है। अवैध शराब बेचने व चखना ठेले में शराब पीने की सूचना पर पुलिस ने अभियान चलाकर अलग-अलग थाना क्षेत्रो में तीन दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर उन पर आबकारी एक्ट की धारा 34-1 के तहत कार्यवाही किया है। खमतराई में मुखबिर की सूचना पर नीलकंठ साहू को अवैध शराब पिलाने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। इसी तरह भनपुरी शराब दुकान के पास चखना ठेला लगाने वाले सुजीत सिंह व कचना रेलवे फाटक के पास पालन निषाद से 10 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया है। खम्हारडीह में मुखबीर की सूचना पर राजीव नगर में शिवदास को गिरफ्तार कर 9 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया है शक्तिनगर खम्हारडीह में करण दास से 8 पाव शराब जब्त हुई। वहीं सरस्वती नगर में अनुपम गार्डन के पास अवैध शराब बेचने की सूचना पर छापा मारकर पुलिस ने तेज प्रकाश यादव को गिरफ्तार कर उसके पास से 29 पाव देशी शराब जब्त किया है। मौदहापारा में रजबंधा मैदान के पास सुलताना बेगम से 8 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है। कल्लू गैरेज के पास मौहदापारा में माया भारती से 10 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया है।

वहीं राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र से महात्मा गांधी नगर अमलीडीह में संतराम बंजारे से 30 पाव अवैध अंग्रेजी शराब जब्त किया है। वहीं मोवा थाना क्षेत्र से ग्राम खपरापट्टी में पुलिस ने छापा मारकर नीभाई भोई से अवैध रूप से 30 पाव देशी शराब जब्त किया है। इसी तरह आमानाका थाना क्षेत्र में अवैध शराब बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर सतीश चौहान चंदनडीह रेती खोली से 30 पाव देशी शराब जब्त किया है। इंद्र कुमार क्षत्रिय से 12 पाव देशी शराब जब्त की गई है। सिविल लाइन थाना क्षेत्र में अवैध शराब बेचने के जुर्म में पुलिस ने छापा मारकर कटोरा तालाब मरीन ड्राइव के पास शिशु सोनी को गिरफ्तार कर उससे 15 पाव अंग्रेजी अवैध शराब जब्त की गई है। वहीं पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र में भाठागांव शराब दुकान के पास अवैध शराब बेचने की सूचना पर पुलिस ने छापा मारकर विनोद साहू से 35 पाव अंग्रेजी व देशी शराब जब्त किया है। ऐसे ही सेजबहार थाना क्षेत्र से नकुल साहू 25 वर्ष पिता चंद्रिका साहू को जुलूम नाला के पास 8 पाव देशी शराब के पास गिरफ्तार किया है।

टिकरापारा थाना क्षेत्र में देवार डेरा मठ पुरैना में बिसाहूराम यादव को गिरफ्तार कर उसके पास से 12 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है। इसी तरह डीडी नगर में मटखोलवा पारा चंगोरा भाठा में 10 पाव अंग्रेजी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है। कोतवाली थाना क्षेत्र में नेहरू नगर काली बाड़ी के पास दुर्गेश बाग को गिरफ्तार कर अवैध रूप से रखे 30 पाव अंग्रेजी शराब जब्त किया है। देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र में फाफाडीह एसबीआई बैंक के पास देवा साहू के पास से 9 पाव देशी शराब जब्त किया गया है। अमित सेल के पास फाफाडीह में पुलिस ने छापा मारकर सन्नी खंडेल से 48 पाव देशी शराब जब्त किया गया है। राहुल पारवानी से फाफाडीह में 4 बाटल बीयर पुलिस ने जब्त किया है। इस तरह से सभी आरोपियों के पास से कुल 343 पाव देशी व अंग्रेजी शराब सहित 4 बाटल बीयर जब्त किया गया है। सभी के खिलाफ पुलिस ने अवैध शराब बेचने और खुलेआम ठेले में शराब पिलाने के जुर्म में आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई किया है। 

 

21-10-2019
सड़क में खड़ी गाड़ी गायब, मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी के टिकरापारा थाना क्षेत्र में सड़क में एक्टिवा पार्क करते ही गायब हो जाने का मामला सामने आया है। दरअसल बोरियाखुर्द मोतीनगर टिकरापारा निवासी मोहम्मद अख्तर रजा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि सेक्टर-3 मुख्य मार्ग के पास अपनी एक्टिवा क्रमांक सीजी 04 एलजेड 1946 को पार्क किया था। अज्ञात चोर द्वारा वाहन को चुरा लिया गया । पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

 

28-09-2019
दो नाबालिग लापता, अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी में 2 नाबालिग युवकों के लापता होने की शिकायत अलग-अलग थानो मे दर्ज हुई है। सिविल लाईन व टिकरापारा थाना क्षेत्र में दो नाबालिग युवकों के लापता हो जाने की रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शंकरनगर से 16 वर्ष के नाबालिग के लापता हो जाने की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज की गई है। इसमें जांच के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है। ऐसे ही प्रकरण में बोरियाखुर्द आरडीए कालोनी टिकरापारा थाना क्षेत्र में एक 17 वर्ष के नाबालिग युवक के लापता हो जाने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। इस प्रकरण में भी जांच के दौरान पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है ।

 

01-09-2019
ढाबा में युवकों का हंगामा, वेटर से मारपीट

रायपुर। टिकरापारा थाना इलाके के द ढाबा में युवकों ने जमकर उत्पात मचाकर वेटर से मारपीट की। आरोपी ढाबा मालिक से विवाद करने पहुंचे थे। शिकायत पर पुलिस ने अपराध कायम किया है। टिकरापारा निवासी टोटन सरदार ने मामले में शिकायत की है। टोटन ने पुलिस को बताया कि वह द ढाबा में वेटर का काम करता है। यहां आरोपी गोपाल जोशी और उसके साथी हंगामा कर रहे थे। आरोपी ढ़ाबा मालिक समीर पाण्डे से पुराने विवाद में मारपीट करने पहुंचे थे। आरोपी ढाबे में गाली गलौज हंगामा कर रहे थे, जिसे टोटन ने मना किया तो आरोपियों ने उससे मारपीट की। होटल में आग लगाने की धमकी देकर आरोपी वहां से चले गए। मामले की शिकायत पर पुलिस ने धारा 294, 323, 506, 34 के तहत अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

 

26-08-2019
मामूली विवाद में युवक पर टंगिया से हमला, मामला दर्ज

रायपुर। टिकरापारा थाना इलाके के मठपुरैना में मामूली विवाद में युवक पर टंगिया से हमला करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने हमला इसलिए किया कि युवक ने गाली-गलौज का विरोध किया था। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।
मठनपुरैना में आंगनबाड़ी केन्द्र के सामने मटकी फोड़ का कार्यक्रम हो रहा था। कार्यक्रम के दौरान आरोपी दद्दू सारथी और सोनू सारथी वहां पहुंच कर लोगों से गाली-गलौज करने लगे। वहां मौजूद संजय पाल से भी आरोपियों ने गाली-गलौज की। संजय ने विरोध किया तो दोनों उससे मारपीट करने लगे। आरोपी सोनू ने उसे पकड़ लिया और दद्दू ने उस पर टंगिया से हमला कर दिया। टंगिया संजय के पैर में लगा जिससे काफी खून बह गया। मामले की शिकायत पर टिकरापारा थाना पुलिस ने अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804