GLIBS
06-09-2020
दो किलो गांजा के साथ चार आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। शहर के टिकरापारा थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर संतोषी नगर ओवरब्रिज चौक के पास कार से गांजा ले जाते चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से दो किलो गांजा जब्त किया गया। पुलिस के मुताबिक स्वीप्ट कार सवार बस्तर के नियानार, परपा के अजमन सेठिया, आमापारा के रवि वर्मा, सुरजीत कुमार सिंह और बस्तर के बोधघाट इलाके के तेतरखुटी निवासी मुरलीधर विश्वकर्मा को पकड़ा गया।

21-08-2020
शादी का प्रलोभन देकर 5 साल तक बनाया शारीरिक संबंध फिर ​दूसरी युवती से रचा ली शादी

रायपुर। शहर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जानकारी में मुताबिक आरोपी ने संतोषी नगर स्थित किराए के मकान में युवती से 5 साल तक दुष्कर्म किया और अब दूसरी युवती से शादी कर ली। पुलिस ने बताया कि रामनगर गुढ़ियारी निवासी 29 वर्षीय युवती की साल 2013 में आरोपी अनिल निर्मलकर से मुलाकात हुई। इस दौरान युवती को शादी का झांसा देकर आरोपी उसे किराए के मकान में ले गया और 31 दिसंबर 2018 तक कई दफा दुष्कर्म किया। युवक ने जब दूसरी युवती से शादी कर ली तब पीड़िता ने इसका विरोध भी किया। लेकिन आरोपी ने पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी जिसके बाद पीड़िता ने थाने पहुंचकर लिखित शिकायत दी है।

24-06-2020
Video: कोरोना के संक्रमण को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मियों का किया गया सम्मान

रायपुर। छत्तीसगढ़ संगवारी संघर्ष समिति द्वारा बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले टिकरापारा थाना के थाना प्रभारी याकूब मेमन सहित पूरे पुलिसकर्मियों का सम्मान किया गया। समिति के अध्यक्ष राजकुमार राठी एवं कार्यकारी अध्यक्ष मंजुलमयंक श्रीवास्तव ने बताया कि संगवारी संघर्ष समिति द्वारा आज कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले थाना प्रभारी याकूब मेमन सहित पूरे टिकरापारा थाना के पुलिसकर्मियों का सम्मान कर सेनेटाइजर एवं मास्क का वितरण किया गया। इस अवसर पर समिति महामंत्री सुब्रत घोष, रमेश ठक्कर, अखिल चटर्जी, डॉ.विवेक सक्सेना, अमलेश सिंह, रेखा शर्मा,फ़ैज़ आलम, पवन सिंघल, डॉ.सुजीत परिहार, राज गायकवाड़, मुकेश वर्मा, केदार धनगर, कुणाल भोपानी, उदय कोटेचा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

19-06-2020
मकान से नगदी समेत 95 हजार के आभूषण की चोरी

रायपुर। शहर के लक्ष्मीनगर में एक सूने घर में अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर आलमारी में रखे 50 हजार नगदी समेत 95 हजार के सोने-चांदी के गहनें चोरी कर ले गये। घटना की रिपोर्ट टिकरापारा थाना में दर्ज कराई गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रिंस कालोनी निवासी अमित जैन अपने परिवार के अन्य सदस्यों सहित घर पर ताला लगाकर 16 जून को दो दिन के लिए अपने रिश्तेदार के यहां गये हुए थे। बताया जा रहा है कि 18 जून को जब वे वापस लौटे तो घर पर लगा ताला टूटा पाया। अंदर जाकर जब देखा तो आलमारी भी खुली हुई थी तथा उसमें रखे नगदी 50 हजार रूपये के अलावा 3 सोने के सिक्के, 10 चांदी के सिक्के, 1 सोने की अंगूठी भी गायब थी। चोरी हुए गहनों की कुल कीमत 45 हजार के लगभग आंकी गई है। इस तरह चोरों ने घर से नगदी व गहनों समेत कुल 95 हजार की चोरी कर ले गये। पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज किया है।

 

   

 

19-06-2020
अवैध कब्जा कर लाखों में बेचा,धोखाधड़ी का मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी रायपुर में लाखों कीमत की शासकीय जमीन को दो व्यक्ति द्वारा अपना बताकर दूसरे से उसका सौदा कर 28 लाख 90 हजार रूपये लेकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी बिठ्ठल पटेल निवासी फाफाडीह ने टिकरापारा थाना में दर्ज कराई है कि राजेन्द्र सिंह चावला और लक्ष्मणदास लालवानी ने देवपुरी इलाके में 585 वर्ग फीट जमीन को अपना बताकर उसका सौदा प्रार्थी से किया। सौदे से पहले आरोपियों ने जमीन के दस्तावेज भी बिठ्ठल पटेल को दिखाये थे। इसके बाद प्रार्थी ने 28 लाख 90 हजार रूपये आरोपियों को दिए। सौदा और रूपये के लेनदेन के बाद प्रार्थी को पता चला कि जिस जमीन को आरोपियों ने अपना बताकर उन्हें बेचा है वो उनकी नहीं बल्कि शासकीय जमीन है तथा जो दस्तावेज उसे दिखाये गये थे वे फर्जी है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर मामले को जांच में लिया है।

 

15-03-2020
दो शराब कोचिया गिरफ्तार, 76 पाव शराब जब्त

रायपुर। शहर के टिकरापारा थाना एवं तेलीबांधा थाना क्षेत्र में अवैध शराब के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार संतोषी नगर थाना क्षेत्र में रूकनुद्दीन खान को 36 पाव अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। वहीं तेलीबांधा थाना क्षेत्र में राजेश मोटवानी को 40 पाव अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। दोनों ही मामलों में पुलिस ने आबकारी एक्ट की धारा 34-2 के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की है। 

 

14-01-2020
युवती पर चाकू से जानलेवा हमला, मामला दर्ज

रायपुर। टिकरापारा थाना इलाके में युवती पर चाकू से जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। आरोपी युवक ने विवाद में सरेआम युवती पर चाकू से हमला किया। शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। संतोषी नगर निवासी सीमा अपनी सहेली के साथ काम पर जा रही थी। रास्ते में देवार डेरा के पास आरोपी अंशुल दुबे और एक अन्य युवती थी। आपसी विवाद में अंशुल रास्ते पर सीमा से गाली-गलौज करने लगा। विरोध करने पर आरोपी ने अपने पास रखे चाकू से हमला कर दिया। शिकायत पर पुलिस ने मामले में अपराध कायम कर लिया है।

08-01-2020
डेढ़ साल बाद हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास

रायपुर। टिकरापारा थाना क्षेत्र में डेढ़ साल पहले आपसी रंजिश के कारण हत्या के एक मामले में कोर्ट ने हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास और 5 हजार रूपए जुर्माना की सजा सुनाई है। यदि आरोपी जुर्माने की राशि नहीं पटाने पर कोर्ट ने आरोपी को 5 माह अतिरिक्त कैद की सजा भुगतनी होगी। इस मामले की सुनवाई अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रतिभा वर्मा की कोर्ट में होगी । मामले की पैरवी अतिरिक्त लोक अभियोजक हामिद हुसैन खान ने की। कोर्ट ने नीरन बाघ को मठपुरैना निवासी शौकत अली की हत्या के आरोप में कैद और जुर्माने की सजा सुनाई है । पुलिस द्वारा पेश केस डायरी के अनुसार नीरन बाघ अपने अन्य किशोर साथियों के साथ 11 सितंबर 2018 को पुरानी रंजिश के कारण शौकत अली व एक अन्य महिला के साथ गाली-गलौच करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा था । नीरन और उसके साथी महिला तथा शौकत पर लोहे के पाइप से मारपीट कर रहे थे।  बदमाशों ने लोहे के पाइप से शौकत के सिर पर प्राणघातक हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया । घटना की जानकारी शौकत ने अपने एक रिश्तेदार को दी।  इसके बाद शौकत के रिश्तेदार घटना की जानकारी पुलिस को देते हुए शौकत को उपचार के लिए अंबेडकर अस्पताल लेकर गए। जहां 2 दिन के इलाज के बाद 13 सितंबर 2018 को उसकी मौत हो गई थी।

03-01-2020
बोरियाखूर्द गोलीकांड में पुलिस के हाथ खाली, एएसपी ने कहा मामले में अब तक कोई क्लू नहीं

रायपुर। राजधानी के टिकरापारा थाना इलाके के बोरियाखुर्द में नारियल व्यवसायी की हत्या के मामले में रायपुर पुलिस का कहना है कि उनके पास अब तक किसी प्रकार का क्लू नहीं है। अंतिम समय में मृतक के साथ कौन कौन था इसकी जांच की जा रही है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि टिकरापारा थाना इलाके के बोरियाखूर्द में आरडीए कॉलोनी का मामला है। मृतक राजकुमार जायसवाल विगत 2 वर्षों से यहां परिवार के साथ रहता था। राजकुमार मूलत: जौनपुर उत्तर प्रदेश का निवासी था। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि मृतक नारियल पानी बेचने का काम करता था लेकिन विगत 6-7 महिनों से रोजगार नहीं था। इसकी पत्नी आरडीए कॉलोनी में किराना दुकान चलाती थी। गुरुवार शाम किसी काम से घर से बाहर चला गया था। जांच में बिजली ऑफिस के बाहर ठेले के पास संघर्ष के निशान मिले हैं। जिसमें आशंका है कि आरोपी और राजकुमार साथ बैठकर शराब पीने के बाद किसी बात पर झगड़ा किए हैं। इसक बाद देशी कट्टे से गोली मारकर हत्या कर दी गई। आशंका है कि आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हो सकते हैं। टिकरापारा थाना पुलिस के साथ मामले की जांच की जा रही है। अब तक किसी प्रकार का क्लू नहीं मिला है। पुलिस सिर्फ इस बात पर जांच कर रही है कि अंतिम समय में मृतक के साथ कौन कौन था।

 

 

29-12-2019
दो नाबालिग लापता, अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज

रायपुर। शहर के टिकरापारा थाना क्षेत्र में दो नाबालिगों की गुम हो जाने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। थाने से मिली जानकारी के अनुसार टिकरापारा निवासी पीड़ित ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थियां के पुत्र उम्र 13 साल 9 माह एवं भतीजा उम्र 16 साल 2 माह बिना बताए घर से कहीं चले गए हैं। पीड़ित ने आशंका जताई है कि बेटा और भतीजे को किसी ने बहला फुसलाकर अपहरण कर लिया है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच के बाद धारा 363 के तहत का अपराध कायम कर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

12-12-2019
राजधानी दोहरे हत्याकांड के आरोपी सतना से गिरफ्तार, टिकटॉक पर वीडियो देख प्रेमी ने वारदात को दिया अंजाम

रायपुर। राजधानी के टिकरापारा थाना इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड के 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की मुख्य वजह मृतका का प्रेम संबंध रहा। एसएसपी आरिफ शेख ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि 10 दिसम्बर को गोदावरी नगर टिकरापारा में मंजू और मनीषा सिदार की हत्या हुई थी। हत्या में शामिल तीनो आरोपी रायगढ़ के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपी शोएब अहमद अंसारी और गुलाम मुस्तफा सहित एक अपचारी बालक को गिरफ्तार किया है। एसएसपी आरिफ शेख ने कहा कि शोएब उर्फ सैफ और मंजू के बीच प्रेम संबंध था। इसके बाद दोनों ने इस साल 21 मई को कोर्ट में शपथ पत्र देकर शादी कर ली थी।

मंजू के फेसबुक पोस्ट से घरवालो को शादी का पता चला। मंजू के घर वाले इस शादी के खिलाफ थे। दबाव में मंजू अलग रहने लगी। मंजू का फोटो अपलोड करने की बात पर सैफ के साथ विवाद भी हुआ था जिसके बाद रायगढ में पुलिस के समक्ष समझौता भी हो गया था। मंजू ने एक अन्य युवक के साथ एक टिकटॉक वीडियो अपलोड किया था जो आरोपी सैफ को नागवार गुजरा। सैफ ने अन्य दो आरोपियों के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई और दोनों बहनों को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद आरोपी भागे फिर रहे थे जिन्हें रायपुर पुलिस ने सतना से गिरफ्तार किया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804