GLIBS
28-05-2020
 जरूरतमंदों को देवेंद्र यादव ने किया राशन वितरण, वार्ड 52 एवं 55 में बनेगा डोम शेड एवं शौचालय

भिलाई। नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 55 सेक्टर 6 में गुरुवार को महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने जरूरतमंदों को राशन पैकेट वितरण किए तथा डोम शेड एवं शौचालय निर्माण कार्य की शुरुआत की। महापौर परिषद के सदस्य सूर्यकांत सिन्हा ने अपने पार्षद निधि से सूखा राशन की व्यवस्था जरूरतमंदों के लिए की है। महापौर यादव ने वार्ड क्रमांक 55 सेक्टर 6 में पहुंचकर 28.50 लाख की लागत से निर्माण होने वाले डोम शेड एवं शौचालय के निर्माण कार्य की शुरुआत भूमि पूजन कार्य करते हुए की साथ ही वार्ड क्रमांक 55 जामा मस्जिद के सामने दोनों तरफ विधायक निधि के 8.16 लाख की लागत से लगने वाले पेवर ब्लॉक के कार्य की शुरुआत भी इसी के साथ किया गया। सेक्टर 4 के वार्ड क्रमांक 52 में अधोसंरचना मद की राशि 28.50 लाख से डोम शेड एवं शौचालय का निर्माण भी किया जाएगा। डोम शेड के निर्माण होने से विभिन्न कार्यक्रमों एवं आयोजनों के लिए ग्रीष्म एवं वर्षा ऋतु में मोहल्लेवासियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा साथ ही शौचालय की व्यवस्था होने से दैनिक क्रिया के परेशानियों से निजात मिलेगा।

50 पैकेट राशन जरूरतमंदों को किया गया वितरण
 
महापौर यादव एवं पार्षद सूर्यकांत सिन्हा के द्वारा वार्ड 55 के जरूरतमंदों को 50 पैकेट राशन का वितरण किया गया। एक राशन पैकेट में 5 किलो चावल, 3 किलो आटा, 1 लीटर तेल, 1 किलो दाल, एक पैकेट नमक, धनिया, हल्दी, एवं मिर्च पाउडर डाला गया है! विकास कार्य के शुरुआत के दौरान सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए बहुत कम लोग मौजूद रहे। मोहल्ले के पुष्पेंद्र सिंह, महेश देसाई, मकसूद खान, पी.जोगेश्वरी एवं राधा भट्ट उपस्थित थे। जोन क्रमांक 5 के प्रभारी कार्यपालन अभियंता सुनील जैन, सहायक अभियंता हिमांशु देशमुख एवं उप अभियंता श्वेता महेश्वर उपस्थित रहे।

17-05-2020
लॉक डाउन में जरूरतमंदों के लिए सभी वर्गों से बढ़े मदद के हाथ

रायपुर/जशपुरनगर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन समाजसेवी, जनप्रतिनिधि, स्वयंसेवी संस्था और आम नागरिक भी जरूरतमंद लोगों के सहयोग के लिए आगे हाथ बढ़ाकर मदद कर रहे हैं। इसी कड़ी में जिले के कर्मचारी, मितानिन, रसोइया, भृत्य, स्वास्थ्य कार्यकर्ता  भी सहयोग देने में पीछे नहीं है। वे भी स्वेच्छा से मुख्यमंत्री राहत कोष और कलेक्टर कोविड रिलिव फंड में अपना सहयोग दे रहे हैं। जशपुर के महिला पुरूष मध्यान्ह भोजन रसोइयां संघ ने कोरोना वायरस संक्रमण से राहत के लिए 7 लाख 15 हजार 800 रुपए की सहायता राशि दी है। इसी प्रकार दुलदुला ब्लाॅक के मितनिन बहनों ने भी कोविड-19 कलेक्टर रिलिफ फंड में 43 हजार 150 रुपए की सहायता राशि का योगदान की।
क्वारेंटाइन सेंटरों में रसोईया, भृत्य ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई है। श्रमिकों के लिए भोजन, पानी, साफ-सफाई की जिम्मेदारी उन्हीं के उपर निर्भर है।आदिमजाति विभाग के सहायक आयुक्त ने बताया कि छोटे-छोटे कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिव और जनप्रतिनिधि आगे आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि क्वारेंटाइन सेंटर प्री-मैट्रिक बालक एवं कन्या छात्रावास सरबकोम्बो में भृत्य,रसोइया और स्वीपर को ग्राम पंचायत सरबकोम्बो के सचिव ने महिला भृत्यों को साड़ी एवं पुरूष भृत्यो को लोवर टी शर्ट देकर प्रोत्साहित किया। रसोइया,भृत्य स्वीपर ने धन्यवाद देते हुए कहा कि जरूरतमंद लोगों को सहयोग देने के लिए हमेशा तत्पर रहेंगे और सेवा भावना से निरंतर कार्य करते रहेंगे।

 

09-05-2020
डोनेशन ऑन व्हील्स में अब तक 80 से अधिक लोगों ने दान देकर की मदद

भिलाई। डोनेशन ऑन व्हील्स के जरिए दान देने शहर के नागरीक जागरूक है और अब तक 80 से अधिक लोगों ने दान दिया हुआ है। लोग हरी सब्जियों से लेकर राशन सामान के पैकेट भी प्रदान किए है। भिलाई शहर में महापौर व विधायक भिलाईनगर देवेन्द्र यादव की पहल से शुरू किया गया डोनेशन आन व्हील्स लाॅकडाउन में भूखे, असहाय व गरीब परिवारों तक भोजन व राशन सामान पहुंचाने में काॅफी मददगार साबित हुआ है। निगम क्षेत्र के सभी वार्डों से आम नागरिक, सामाजिक संस्थाएं, महिला समिति, व्यापारियों सहित विभिन्न प्रकार के समाजसेवियों व आम जनों ने जरूरतमंदों के लिए तेल, चांवल, दाल, आटा, आलू, प्याज, नमक, मसाला, शक्कर, चायपत्ती सहित अन्य राशन की सामग्री डोनेशन आन व्हील्स में खुलकर दान देकर मदद कर रहे हैं। महापौर एवं भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव एवं आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी सहित निगम प्रशासन इन सभी दानदाताओं को धन्यवाद देती है, जिन्होंने लॉक डाउन की विकट परिस्थिति में डोनेशन ऑन व्हील्स के जरिए जरूरतमंदों के लिए मदद की है।

02-05-2020
दीन-दुखियों की सेवा में अग्रणी है अग्रवाल समाज : बृजमोहन

 रायपुर। लॉक डाउन पर जरूरतमंदों को भोजन कराने के लिए छत्तीसगढ़ी अग्रवाल समाज की ओर से संचालित की जा रही अग्र रसोई का विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने अवलोकन किया। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सेवा अग्रवाल समाज के संस्कारों में है। समाज के प्रवर्तक महाराजा अग्रसेन ने हमें दीनदुखियों और जरूरतमंदों की सेवा करने की सीख दी है। यही वजह है कि अग्रवाल समाज सदैव ही जन सेवा में तत्पर दिखाई पड़ता है।आज हमारे देश के समक्ष कोरोना संक्रमण के रूप में एक बड़ा संकट सामने आ खड़ा हुआ है। इसके चलते देश लॉक डाउन है। इस बुरे दौर में रोजी-मजदूरी करने वाले गरीब तबके के लोग बेहद कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।बृजमोहन ने कहा कि ऐसे में सदैव सर्वसमाज की सेवा में तत्पर रहने वाले अग्रवाल समाज की भूमिका अहम हो जाती है। यह खुशी की बात है कि लॉक डाउन के अगले ही दिवस से महाराजा अग्रसेन भवन पुरानी बस्ती में छत्तीसगढ़ी अग्रवाल समाज की अग्र रसोई शुरू हो गई और यहां से जरूरतमंदों को भोजन मिलना प्रारंभ हो गया।बृजमोहन ने कहा कि यह सेवा ही अग्रवाल समाज की असली पूंजी है। यही वजह है कि ईश्वर का आशीर्वाद सदैव समाज पर बना रहता है। समाज के पूर्वजों ने स्कूल, अस्पताल, बावलिया,तालाब आदि बनवाकर जनसेवा की प्रेरणा दी है। आज जब राष्ट्र में संकटकाल आया है तो सर्व समाज की सेवा में आगे आकर अग्रवाल समाज ने अपना योगदान सुनिश्चित किया है।

 

02-05-2020
विधायक ने दी जरूरतमंदों को आर्थिक सहायता,कोटवारों का किया सम्मान

कोरिया। भरतपुर -सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने अपने दौरे के दौरान ग्राम पंचायत डोमनापारा में जरूरतमन्द हितग्राही को 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि का चेक प्रदान किया। साथ ही ग्रामीणों को जनसेवा के तहत राशन उपलब्ध कराने पर जनपद लेखपाल सतेंद्र सिन्हा,सरपंच राजाराम,तकनीकी सहायक राजेश भगत,शैलेन्द्र पांडेय,दीपक सिंह सचिव शिवकुमार,रोजगार सहायक रामसिंह को गुलदस्ता भेंट कर सम्मान किया। ग्राम पंचायत महाई के लामडाही स्थित छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश सीमा क्षेत्र पर कार्यरत कोरोना योद्धा जवानों व कोटवारों  को गुलदस्ता भेंट कर उनका सम्मान किया

23-04-2020
लॉक डाउन में संत गुलाब बाबा फाउण्डेशन का सहयोग, 16 दिनों से जरूरतमंदों को मिल रहा गर्म भोजन

 रायपुर। संत गुलाब बाबा फाउण्डेशन, भाजपा कार्यकर्ता और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयं सेवकों की ओर से इस लॉक डाउन में लगातार 16 दिनों से जरूरतमंदों को 1000 से 1400 पैकेट गर्म भोजन प्रतिदिन उपलब्ध कराया जा रहा है। जरूरतमंद लोगों की सेवा में सहयोग करने वाले सभी घर घर जाकर भोजन पहुंचा रहे हैं। इस कार्य में सहभागी सुनील चौधरी ने बताया कि आज आरएसएस के  छत्तीसगढ़ प्रांत प्रचारक प्रेम शंकर सिदार और रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी संत गुलाब साँई दरबार पहुँचे। सांसद सुनील सोनी ने सेवा में लगे सभी कार्यकर्ताओं को अपनी तरफ से सूती कपड़े का मास्क दिया। वहीं प्रांत प्रचारक प्रेमशंकर सिदार और पूर्व विधायक श्रीचन्द सुंदरानी को इस नेक अभियान के लिए बधाई दी।

 

23-04-2020
पाषर्द ने वार्ड में जरूरतमंदों को बांटा राशन, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने की अपील की  

रायपुर। नगर निगम बिरगांव के वार्ड क्रमांक 25 में गुरूवार को वार्ड पार्षद उमा मालिक राम साहू द्वारा कोरोना संक्रमण से राहत के लिए वार्ड के प्रत्येक परिवार को राशन वितरण किया गया। इसमें चावल, आटा, तेल, नमक प्रत्येक परिवार को दिया गया। राशन वितरण के लिए वार्ड नंबर 25 में महापौर निधि से 2 लाख और पार्षद निधि से 2 लाख स्वीकृत हुआ है। पार्षद साहू ने बताया कि जरूरतमंद परिवारों को ही राशन दिया जा रहा है और यह अगले 5 दिनों तक वि​तरित किया जाएगा। उन्होंने राशन वितरण के साथ लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के उपयोगिता को भी बताया। उन्होंने लॉ​क डाउन के नियमों के पालन करने के साथ ही शासन-प्रशासन के निर्देशों को मानने की अपील भी की।

22-04-2020
लॉक डाउन में गाय के चारे का ध्यान रख रही पंजाबी सनातन सभा, दो दिनों में खिलाई 1 टन लौकी

रायपुर। लॉक डाउन के बाद से जरूरतमंदों को और पशु पक्षियों को राशन व चारा देने का क्रम निरंतर चल रहा है। इसी कड़ी पंजाबी सनातन सभा ने इन दो दिनों में गायों को विभिन्न स्थानों पर चारे के रूप में 1 टन लौकी खिलाई। यह क्रम निरंतर जारी रखने की जानकारी पंजाबी सनातन सभा की ओर से दी गई। सभा के दीपक शाह, सतिंदर कोहली, केसी अग्रवाल, विनोद पाहवा, प्रिंस उपवेजा, राजीव पाठक, सतीश भूटानी, किशन भूटानी, सुनील डोगर, अरुण लूथरा, प्रदीप गुप्ता ने अपनी सेवाएं दी। 

 

 

22-04-2020
मरार समाज ने जरूरतमंदों को किया राशन का वितरण

रायपुर। कोसारिया मरार पटेल समाज युवा प्रकोष्ठ ग्राम जरवाय विकासखंड पाटन के तत्वावधान में युवा प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री हरीश पटेल ने निर्धन असहाय रोजमर्रा काम करने वाले जरूरतमंद लोगों को सूखा राहत सामग्री का वितरण किया गया तथा लोगों को सोशल डिस्टनसिंग का पालन करने के लिए प्रेरित किया। समाज के गरीब परिवारों को सूखा राशन अंतर्गत चावल, दाल, आलू, प्याज इत्यादि का वितरण किया जा रहा है। गौरतलब है कि है दुर्ग जिले के पाटन राज अंतर्गत जरवाय में मरार पटेल समाज द्वारा गरीबों, मजदूरों और निराश्रित लोगों को निःशुल्क राशन वितरण किया गया। जरूरतमंद लोगो को अधिक से अधिक सहयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है,जिससे गरीब परिवारों को राशन सामाग्री आसानी से पहुंच सके। मरार पटेल समाज युवा प्रकोष्ठ के द्वारा भी व्यापक रूप से सहायता के लिए सभी युवाओं से अपील भी किया जा रहा है कि इस संकट की घड़ी में गरीब एवं जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुचाया जा सके। इस अवसर पर प्रदेश युवा प्रकोष्ठ के सदस्य देवलाल पटेल प्रचार सचिव, नरेश पटेल संगठन मंत्री, भूपेंश पटेल, बिरेन्द्र पटेल, शाकम्भरी महिला स्वसहायता समूह के अध्यक्ष जानकी पटेल, सचिव दमयंतीन पटेल, पूर्व पंच सत्यवती पटेल, लीना पटेल, कृष्णा पटेल सहित समाज के सदस्य उपस्थित थे।

 

20-04-2020
लॉक डाउन में जरूरतमंदों तक मदद पहुंचा रही एनएसयूआई, भूपेश बघेल ने की सराहना

रायपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जरूतमंद लोगों तक एनएसयूआई छत्तीसगढ़ में मदद पहुंचा रही है। राशन से लेकर भोजन की व्यवस्था रायपुर सहित प्रदेश के सभी जिलों में एनएसयूआई की ओर से की जा रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एनएनयूआई के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि टीम पूरे छत्तीसगढ़ में कोविड 19 संकट से लड़ने के लिए एकजुट होकर अच्छा कार्य कर रही है। संकट के समय में छात्रों को जनसेवा करते हुए देखना सुखद है। सावधान होकर काम कीजिए, सुरक्षित रहिए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804