GLIBS
24-01-2021
पत्नी ने अपने मायके बुलाकर सुहाग की ली जान, आंख, मुंह और नाक में डाला फेवीक्विक

पटना। पत्नी ने अपने मा बाप के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। घटना बिहार के गया की है।  बताया जा रहा है हत्या से पहले आरोपियों ने युवक का हाथ-पैर रस्सी से बांधा, फिर चाकुओं से वार कर मौत के घाट उतारा। इतना ही नहीं आरोपियों ने उसकी आंख, मुंह और नाक में फेवीक्विक डाल दिया। पत्नी के इस अपराध में उसके मां-बाप भी साथ में थे। हत्या को अंजाम देने के लिए पत्नी ने पति को मायके बुलाया और माता-पिता व दो अन्य शख्स की मदद से अपने ही सुहाग की जान ले ली। हत्या की ये दिल दहला देने वाली वारदात मृतक के साढे़ 3 साल के बेटे के आंखों के सामने ही हुई। हत्या करने के बाद मृतक के ससुराल वाले शव को ठिकाने लगाने का प्रयास कर रहे थे रास्ते में आरोपियों को पुलिस गश्त करते हुए मिली, जिन्हें देखते ही आरोपी शव को वहीं पर छोड़ भाग खड़े हुए पुलिस ने बोरी में भरी गई लाश को बरामद कर लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम मुन्ना है, जिसकी शादी  जूली नाम की लड़की से हुई थी। जूली कालेज के दिनों से ही किसी और लड़के से प्यार करती थी। कुछ समय पहले पति ने आपत्तिजनक हालत में दोनों को पकड़ा लिया था इसी बात को लेकर पति और पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़ा व मारपीट होती थी। इससे परेशान होकर मुन्ना की उसकी पत्नी ने नृशंसता से हत्या कर दी।

 

21-01-2021
इस मेंढक की खूबसूरती पर मत जाइये, इसका जहर ले सकता है 10 लोगों की जान

नई दिल्ली। जहरीले जानवरों का नाम आते ही सबसे पहले दिमाग में सांप, बिच्छू जैसे जानवरों की ही तस्वीर सामने आती है। आपने कई तरह के जहरीले सांपों के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्या आप दुनिया के सबसे महंगे और जहरीले मेंढक के बारे में जानते हैं? मेंढक की इस प्रजाति का नाम पॉयजन डार्ट हैद्य आमतौर पर ये मेंढक पीले और काले रंग के होते हैं। कुछ हरे-चमकदार नारंगी रंग और कुछ नीले-काले रंग के भी होते हैं। आमतौर पर इन मेंढकों की लंबाई 1.5 सेंटीमीटर होता है लेकिन कुछ 6 सेंटीमीटर तक बड़े हो जाते हैं। इनका औसत वजन 28 से 30 ग्राम होता है। इस एक मेंढक का जहर 10 लोगों की जान ले सकता है। इसी वजह से दुनियाभर में इस मेंढक की बड़े पैमाने पर तस्करी की जाती है। एक पॉयजन डार्ट मेंढक की इंटरनेशनल मार्केट में कीमत 1.50 लाख रुपये तक होती है।

 

 

11-01-2021
केंद्रीय राज्यमंत्री श्रीपद नाइक हुए कार हादसे का शिकार, दुर्घटना में गई पत्नी की जान

नई दिल्ली।  केंद्रीय राज्यमंत्री श्रीपद नाइक की कार का एक्सीडेंट हो गया। मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में अंकोला के पास ये हादसा हुआ। श्रीपद नाइक की गाड़ी में चार लोग सवाल थे,जिसमें उनकी पत्नी भी शामिल थीं। जानकारी के मुताबिक, ड्राइवर का वाहन पर कंट्रोल खो गया और गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में उनकी पत्नी की मौत हो गई है। सड़क हादसे में श्रीपद नाइक घायल हो गए। इलाज के बाद श्रीपद नाइक की हालत स्थिर बताई जा रही है और वह सचेत हैं। लेकिन गंभीर रूप से घायल उनकी पत्नी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि एक्सीडेंट के बाद पत्नी बेहोश हो गई थीं और उन्हें काफी देर तक होश नहीं आया। बाद में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

10-12-2020
खलिहान में सो रही थी महिलाएं, हाथी ने किया हमला, एक की मौत और दूसरी ने भागकर बचाई जान

कोरबा। पसान रेंज में लोनर हाथी ने गुरुवार को फिर एक महिला पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। वहीं एक अन्य महिला ने भागकर अपनी जान बचाई। हादसा वनमंडल अंतर्गत पसान रेंज में हुआ। मिली जानकारी के अनुसार बीती रात दोनों महिला अपने खलिहान में धान की रखवाली करने के लिए सोई हुई थी। तभी अचानक हाथी पहुंचा और दोनों पर हमला दिया। इसमें एक महिला की मौके पर मौत हो गई और दूसरी महिला ने भागकर अपनी जान बचाई।  आज सुबह जब महिला के परिजन खलिहान पहुंचे तो महिला मृत पड़ी मिली तथा हाथी आसपास घूम रहा था। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। वन विभाग की टीम घटना स्थल पहुंचकर हाथी को खदेड़ा। पंचनामे की कार्रवाई करने के बाद मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया और शव को परिजनों को सौंपा गया। वहीं वन विभाग ने वन्य प्राणी के हमले में मृत्यु पर दी जाने वाली सहायता राशि उपलब्ध करा दी गई है। मृतका के परिजनों को कुल 6 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। बता दें कि लोनर हाथी पिछले एक सप्ताह से क्षेत्र में विचरण कर रहा है। वन विभाग की ओर से बार-बार मुनादी कराकर ग्रामीणों को रात में घर से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी दी जा रही है। बावजूद इसके ग्रामीण चेतावनी को नहीं मान रहे हैं और घरों से बाहर निकलकर वन्य प्राणियों के हमले का शिकार हो रहे हैं। पसान रेंज के तनेरा सर्किल के ग्राम बर्रा में लोनर हाथी ने दो दिन पहले एक वृद्ध को मौत के घाट उतार दिया था। जिले में पिछले चार दिनों के दौरान हाथियों के हमले में यह तीसरी मौत है।

01-12-2020
देवर भाभी के अपवित्र प्रेम ने ले ली दोनों की जान...

फतेहपुर। अवैध संबंधों का दर्दनाक अंत हुआ। दरअसल उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में देवर-भाभी एक-दूसरे से प्यार करते थे। युवक की शादी तय होते ही दोनों ने एक कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को नीचे उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। देवर भाभी सामाजिक बंधनों को दरकिनार कर एक दूजे के साथ जीने-मरने की कसम खा चुके थे। दोनों को यह स्वीकार नहीं हुआ और फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। गाजीपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक कमलेश पाल ने बताया कि ब्राह्मणतारा गांव के मजरा लमेहटा में अंदर से बंद पक्के कमरे में पंखे के हुक में बंधे एक ही फंदे में युवक राममिलन निषाद (22) और उसकी भाभी के शव लटकते मिले। उन्होंने बताया कि सुबह कमरे का दरवाजा न खुलने पर परिजन दरवाजा तोड़कर अंदर गए और दोनों के शव फंदे पर लटकते देख पुलिस को सूचना दी। पाल ने मृत युवक के बड़े भाई के हवाले से बताया कि "उसके एक तीन साल का बेटा और तीन माह की बेटी है। छोटे भाई और पत्नी के बीच काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। भाई की शादी एक लड़की से तय कर दी गई, जिसका दोनों विरोध कर रहे थे। संभवतः शादी तय होने की वजह से दोनों ने आत्महत्या कर ली है।’ एसएचओ ने बताया कि दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिए गए हैं और मामले की जांच की जा रही है।

 

22-11-2020
देश में कोरोना के 45209 नए मामले आए, अब तक 133227 की गई जान

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 45,209 नए मामले सामने आए और 501 लोगों की मौत हुई। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 45,209 नए मामले सामने आए और संक्रमितों का आंकड़ा 90.95 लाख से अधिक हो गया है। इस दौरान 43,493 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसे मिलाकर कोरोना को मात देने वालों की तादाद 85 लाख को पार कर 85.21 लाख हो गई है। इसी अवधि में 501 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,33,227 हो गया है। देश में सक्रिय मामलों की दर 4.85 प्रतिशत जबकि मृत्यु दर भी 1.46 प्रतिशत पर बनी हुई है।

17-11-2020
बुजुर्ग ने महानदी में कूदकर दी जान, कारण अज्ञात

जांजगीर चांपा। जिले के चंद्रपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चंद्रहासिनी मंदिर एवं नाथल देवी मंदिर के बीच महानदी पुल में मंगलवार को एक बुजुर्ग ने छलांग लगा दी। इसकी सूचना लोगों ने चंद्रपुर थाना को दी। सूचना पर टीआई आरएस राजपूत पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मछुआरों की मदद से पानी में डूबे बुजुर्ग को बाहर निकाला। पुलिस बल ने बुजुर्ग को बाहर निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डभरा भेजा, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं बुजुर्ग की पहचान मनोज साहू पिता टहंगू साहू उम्र 60वर्ष वार्ड 9 बनिया पारा सारंगढ़ के रूप में हुई है। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं चंद्रपुर पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना कर रही है। अभी घटना का कारण अज्ञात है।   

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804