GLIBS
09-01-2021
चार सरपंचों ने थामा कांग्रेस का हाथ, विधायक विक्रम मंडावी ने गमछा भेंटकर कराया प्रवेश

बीजापुर। ब्लॉक के चार भाजपा समर्थित सरपंचो ने कांग्रेस की रीति नीति से प्रभावित होकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने अपने वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की उपस्थित में कांग्रेस का ग़मछा पहनाकर कांग्रेस प्रवेश कराया। भाजपा से कांग्रेस प्रवेश करने वालों में पुसनार की सरपंच रवना गयता, तोड़ता की सरपंच संगीता ताती, रेड्डी ग्राम पंचायत की सरपंच ज्योति गयता एवं पालनार के सरपंच मंगू हेमला शामिल है। पिछले कई सालों से ये सभी भाजपा कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे थे लेकिन जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है तब से प्रदेश के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों लगातार हो रहे विकास से प्रभावित होकर एवं विधायक विक्रम शाह मंडावी के कार्य शैली से प्रभावित होकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

इसके दो दिन पूर्व गुरुवार और शुक्रवार को भाजपा के नौ कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रवेश किया था। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर,जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियाम,जिला पंचायत सदस्य एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की सदस्य नीना रावतिया उद्दे,ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ज्योति कुमार एवं जनपद उपाध्यक्ष सोनू पोटाम आदि उपस्थित थे।

12-12-2020
वार्डवासियों को आवागमन में होगी सुविधा, बनेगी नई सीसी रोड, विधायक ने किया भूमिपूजन

 

बीजापुर। जिले के भैरमगढ़ नगर पँचायत के विभिन्न वार्डो के वासियों की मांग पर शनिवार को विधायक विक्रम मंडावी ने सीसी सड़क एवं नाली निर्माण का भूमिपूजन किया। इसमें वार्ड क्रमांक 3 मे 8 लाख रुपये की लागत से 300 मीटर  सीसी सड़क और वार्ड क्रमांक 15 में 8 लाख रुपये की लागत से तथा वार्ड क्रमांक 4 में 3.50 लाख रुपए से निर्माण किए जाने वाली आरसीसी नाली निर्माण का विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विक्रम मंडावी के द्वारा भूमिपूजन किया गया। इस दौरान विधायक के साथ नगरपंचायत उपाध्यक्ष लव रायडू,जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, नगर पंचायत के विभिन्न वार्डो के पार्षद एवं वार्डवासी उपस्थित थे।  

 

07-12-2020
विधायक ने किया धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण,समय पर धान बेचने किसानों से की अपील

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी ने सोमवार को जिले के भैरमगढ़ विकासखण्ड के ग्राम नेलसनार के धान ख़रीदी केंद्र का निरीक्षण कर किसानों से चर्चा की। विधायक ने किसानों से अपील किया की जल्द से जल्द अपना धान बेचें। विदित हो कि नेलसनार धान ख़रीदी केंद्र में लगभग 18000 (अठारह हज़ार) धान बारदाना रिज़र्व में रखा हुआ है। नेलसनार बाद विधायक भैरमगढ़ धान ख़रीदी केंद्र पंहुचे । धान खरीदी केंद्र में निरीक्षण कर किसानों से चर्चा की। इस दौरान किसानों ने धान ख़रीदी केंद्र में एक बोरिंग की माँग की,जिसे विधायक ने तत्काल स्वीकृति दी। विधायक ने किसानों से चर्चा के दौरान बताया भैरमगढ़ धान ख़रीदी केंद्र में लगभग 17000 (सत्रह हज़ार) धान बारदाना रिज़र्व में रखा हुआ है, बारदाना की कोई कमी नहीं होगी,सभी जल्दी जल्दी अपना धान लेकर केंद्र में बेचे। भैरमगढ़ के बाद विधायक ने जांगला  के धान ख़रीदी केंद्र का निरीक्षण कर किसानों से चर्चा की। साथ ही विधायक ने किसानों से अपील किया की जल्द अपना अपना धान बेचे। 

02-11-2020
विधायक ने किया बिहान मार्ट का उद्घाटन,रोजमर्रा की सामग्री मिलेगी एक छत के नीचे

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी सोमवार भोपालपटनम के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने मद्देड़ में बिहान बाजार सहित कई विकास कार्य का उद्घाटन किया। महिला स्व सहायता समूह द्वारा संचालित बिहान बाजार में रोजमर्रा की आवश्यक सभी चीजें उपलब्ध रहेंगी। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शकर कुड़ियम भी साथ थे। उन्होंने विधायक मंडावी को अवगत कराया कि जिले के ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं को आजीविका गतिविधियों से जोड़ने के लिए कई कार्य किये जा रहे हैं। भोपालपटनम दौरे के दौरान व्यायाम शाला के अलावा अन्य कार्यो का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य चांपा सरिता,जनपद पंचायत अध्यक्ष निर्मला मरपली, तहसीलदार भोपालपटनम उपस्थित थे।

 

28-09-2020
विधायक मंडावी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

रायपुर। एक और कांग्रेस विधायक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बता दें कि विधायक विक्रम मंडावी कोरोना पॉज़िटिव हो गए हैं। विधायक मंडावी ने संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की है। विधायक मंडावी ने सोशल मीडिया पर स्वयं जानकारी साझा की।

10-09-2020
कोविड-19 की जांच में आएगी तेजी, विक्रम मंडावी ने किया ट्रू-नाॅट जांच उपकरण का लोकार्पण

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी तथा कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने जिला मुख्यालय बीजापुर स्थित कोविड-19 डेडीकेटेड हाॅस्पीटल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए। इस दौरान विधायक विक्रम मंडावी ने नई 108 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाकर सेवाएं देने रवाना किया। इसके साथ ही जिला अस्पताल बीजापुर में कोविड जांच के लिए नए ट्रू-नाॅट उपकरण का लोकार्पण किया। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम सहित क्षेत्र के अन्य जनप्रतिनिधी तथा जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।

विधायक विक्रम मंडावी और कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने कोविड-19 हाॅस्पीटल में उपचारार्थ भर्ती मरीजों से वीडियो काॅल कर उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल पूछा तथा उनकी देखभाल,साफ-सफाई तथा नाश्ता-भोजन इत्यादि के बारे में जानकारी ली। वहीं उक्त मरीजों के लिए प्रदाय की जाने वाली भोजन को खाकर देखा और गुणवत्ता परखी। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.बीआर पुजारी ने कोविड-19 हाॅस्पीटल की व्यवस्था के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया जिला अस्पताल में ट्रू-नाॅट जांच उपकरण के लोकार्पण होने से अब कोविड-19 की जांच में तेजी आयेगी और 3 से 4 घंटे में कोविड की रिपोर्ट मिल सकेगी।

10-09-2020
विधायक और कलेक्टर ने कोविड हास्पिटल में किया भोजन

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी और कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने गुरुवार को बीजापुर स्थित कोविड-19 हास्पिटल का निरीक्षण किया। वीडियो कॉल के माध्यम से कोविड मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना। विधायक एवं कलेक्टर ने कोविड हास्पिटल में मरीजों के लिए तैयार होने वाले भोजन का भी जायजा लिया और स्वयं भी भोजन किया। साथ ही भोजन व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाएगी ऐसा निर्देश भी संबंधित कर्मचारियों को दिया गया। गौरतलब है की बुधवार को जगदलपुर विधायक भी कोविड सेन्टर का खाना खाकर संपूर्ण व्यवस्था का जायजा लिया था।

 

09-08-2020
युवक कांग्रेस ने ध्वजारोहण कर मनाया स्थापना दिवस

बीजापुर। भारतीय युवा कांग्रेस के 9 अगस्त को स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर बीजापुर जिला युवा कांग्रेस ने जिला मुख्यालय स्थित कांग्रेस भवन में वरिष्ठ नेताओं व विधायक विक्रम मंडावी के उपस्थिति में ध्वजारोहण किया। इस दौरान विधायक विक्रम मंडावी सहित कांग्रेस जिला अध्यक्ष लालू राठौर,जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम सुखदेव नाग,संतोष गुप्ता,जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद एजाज सिद्दीकी,लक्ष्मण कडती,जितेंद्र हमला,ऋषव कुमार,प्रशांत ताटी के अलावा अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

26-07-2020
रेत माफियों पर लगाम लगाए जिला प्रशासन: विक्रम मंडावी

बीजापुर। जिले से सीमा पर लगे तेलांगाना-महाराष्ट्र में अवैध तरीके से रेत तस्करी की शिकायत के बाद विधायक विक्रम मंडावी ने बीजापुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल को पत्र लिखकर रेत माफियों पर कार्यवाही की मांग की है। विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि ठेकेदार व माफिया द्वारा अन्य राज्यों में तस्करी से प्रदेश और जिले को सीधा राजस्व का नुकसान हो रहा है। बीजापुर जिले के तारलागुड़ा,चेन्दूर,भद्रकाली तेलांगाना से कुछ किमी की दूरी पर हैं। वहीं तिमेड से महाराष्ट्र महज एक किमी दूरी पर है। बीजापुर जिले में सीमावर्ती इलाके में 4 रेत खदानों की नीलामी हुई है,जहां ग्रामीणों द्वारा रेत के अवैध तस्करी कर तेलांगाना-महाराष्ट्र में भेजा जाता है।तारलागुड़ा,चेन्दूर,भद्रकाली और तिमेड सीधे तेलांगाना और महाराष्ट्र से जुड़े हैं।

यहां से रेत की कालाबाजारी दीगर राज्यों में आसान से हो रही है। भोपालपटनम क्षेत्र से अवैध तस्करी की शिकायत क्षेत्रवासियों ने विधायक से की थी। इसके बाद बीजापुर के विधायक विक्रम शाह मंडावी ने बीजापुर कलेक्टर रितेश अग्रवाल को पत्र लिखकर कार्यवाही करने की मांग की है। वहीं विधायक ने कहा कि तस्करी से राजस्व का बड़ा नुकसान सरकार को हो रहा है। पत्र में तस्करी पर लगाम लगाने के साथ कार्यवाही करने को कहा गया है।

 

11-07-2020
विधायक ने किया ग्रामीणों के साथा पौधरोपण, बांटे सब्जी किट

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी शनिवार को भैरमगढ़ के धुसावाड़ा ग्राम में वन विभाग द्वारा आयोजित पौधरोपण कार्यक्रम में पंहुचे। यहां उन्होंने ग्रामवासियों के साथ मिलकर पौधरोपण किया।विधायक ने ग्रामीणों को पौधे के साथ सब्जी किट का वितरण भी किया। इस अवसर पर जनपद पंचायत भैरमगढ़ अध्यक्ष दशरथ कुंजाम,वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजय सिंह ठाकुर,सुखदेव नाग,लव कुमार रायडू,टिन्डोडी गांव के सरपंच,ग्रामीण व वन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 

27-06-2020
विधायक ने उतीर्ण छात्रों को किया सम्मानित

बीजापुर। विधायक विक्रम मंडावी शनिवार को आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यायल भैरमगढ़ पंहुचे। विद्यालय के उत्कृष्ठ अंकों से उतीर्ण हुए छात्रों को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। विधायक विक्रम  भैरमगढ़ ब्लाक के ग्राम पँचायत जांगला,बरदेला एवं जैवराम का दौरा किया। ग्रामीणों से चर्चा किया,ग्रामीणों ने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया,विधायक ने हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों के मांग पर उन्होंने विधायक निधि की राशि से जंगला,बरदेला व जैवराम में विधायक निधि से एक एक पानी टैंकर का वितरण किया।

21-06-2020
विधायक विक्रम मंडावी के संरक्षण में जिले में फल फूल रहा है भ्रष्टाचार : महेश गागड़ा

बीजापुर। जीले के विभिन्न विभाग में चल रहे गुणवत्ताहीन कार्य के सम्बंध में पूर्व वनमंत्री महेश गागड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर कहा कि स्थानीय विधायक विक्रम शाह मंडावी के सहयोग से भ्रष्टाचार का खेल अपनी चरम सीमा पर है। कांग्रेस की सरकार में अधिकारी खुले आम भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे हैं। महेश गागड़ा ने सरकार व विधायक पर आरोप लगाते हुए कहा कि जनपद पंचायत भोपालपटनम के ग्राम पंचायत कोत्तापल्ली में एक ही समय में एक केनाल निर्माण और दो नवीन तालाब का निर्माण किया गया। लेकिन गांव के लोगों को ये मालूम नहीं है कि उनके ग्राम पंचायत में ये कार्य किया जा रहा है, जिसमें दो नवीन तालाब और एक नाली कार्य जो कि मनरेगा के तहत करवाया जाना था, लेकिन मजदूरों के स्थान पर पोकलैंड, जेसीबी व डोज़र वाहनों से कार्य करवाना बड़ी विडम्बना है। सरकार रोजगार ग्रामीणों को देने के बजाय वाहनों को रोजगार देने में तुली है।

इस कोरोना काल में पूरे देश में देश वासियों को नरेन्द्र मोदी सरकार मदद कर रही है। लेकिन आज तक भूपेश सरकार ने मुख्यमंत्री राहत कोष के जरिये छत्तीसगढ वासियों को किसी भी तरह की मदद नहीं की है। भाजपा ने लॉक डाउन में ग्रामीण इलाकों में पहुंच कर सघन दौरा किया। स्थानीय श्रमिकों, प्रवासी मजदूरों और गरीब ग्रामीणों मुआवजा देकर श्रमिकों का हालचाल जानने साथ उनकी मदद की। शानिवार को भाजपा कार्यालय में पूर्व वनमंत्री महेश गागड़ा ने प्रेसवार्ता कर कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुऐ कहा है कि स्थानीय विधायक विक्रम शाह मंडावी के संरक्षण में जिले भर में भ्रष्टाचार फलफूल रहा है। गागड़ा ने पत्रकारों को जानकारी देते बताया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छः साल के जनसंपर्क अभियान के तहत गांव—गांव जाकर भाजपा कार्यकाल के विकास कार्यों का प्रचार प्रसार कर रहे हैं। लेकिन भूपेश सरकार कंगाली के दौर पर खड़ी है। प्रदेश के मुख्यमंत्री को श्वेत पत्र जारी कर राज्य की सरकार को बताना चाहिए कि हम कंगाली के स्तर पर है। महेश गागड़ा ने आगे कहा की जिले के चारों ब्लॉक में मनरेगा के तहत मजदूरों से होने वाले काम को कांग्रेस की सरकार और अधिकरियों ने बड़ी ही चालाकी से मशीनों से करवा दिया जिससे कि मजदूरों का हक छीन गया। आज कांग्रेस की सरकार और स्थानीय विधायक के संरक्षण में पीएमजीएसवाई, वनविभाग में भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर है। पूरे जिले में भ्रष्टाचार को लेकर नए खुलासे हो रहे हैं लेकिन कोई भी कार्यवाही नहीं हो रही।इससे यह सिद्ध होता है कि जनता ने जिस विधायक और पार्टी को चुना था जिले के विकास के लिए वो विकास के कार्य न होकर सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार फल फूल रहा है। इस प्रेसवार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार, गोपाल सिंह पवार मौजूद रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804