GLIBS
21-11-2019
शहीद अरुण केशव सप्रे को पुण्यतिथि पर किया गया नमन

रायपुर। नगर पालिक निगम संस्कृति विभाग ने आज मुख्यालय भवन सामान्य सभा सभागार में संक्षिप्त आयोजन में रायपुर निवासी शहीद अरुण केशव सप्रे को उनकी पुण्यतिथि पर ससम्मान नमन किया। नगर निगम संस्कृति विभाग के इस संक्षिप्त व गरिमापूर्ण आयोजन में नगर निगम महापौर प्रमोद दुबे ने नगर निगम रायपुर एवं नगरवासियों की ओर से रायपुर निवासी शहीद अरुण केशव सप्रेको उनकी पुण्यतिथि पर सादर नमन करते हुए आदरांजलि उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर दी। इस अवसर पर निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, निगम उपायुक्त वित्त  एसपी साहू, शहीद अरूण केशव सप्रे के परिवार के सदस्य और निगम अधिकारी, कर्मचारी ने शहीद अरूण केशव सप्रे को पुण्यतिथि पर सादर नमन करते हुए तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

08-11-2019
नंदकुमार पटेल को राजीव भवन में दी गई श्रद्धांजलि

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन रायपुर में शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी, प्रदेश युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, इन्टक एवं सभी मोर्चा संगठनों, प्रकोष्ठों विभागों के संयुक्त कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री नंदकुमार पटेल की जयंती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण, पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला, प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर, सुरेन्द्र वर्मा आदि ने पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान प्रदेश महामंत्री महेन्द्र छाबड़ा, प्रदेश सचिव अमित शर्मा, संजय पाठक, प्रदेश संयुक्त सचिव नरेश गड़पाल, प्रदेश सचिव निवेदिता चटर्जी, प्रदेश सचिव, किरण सिन्ध, महिला कांग्रेस प्रवक्ता साक्षी सिरमौर, एमएल देवांगन, कान्ति सुरजाल, पूजा देवांगन, माधव प्रधान, शारिक रईस खान, मोत्र समीर खान, विकास बजाज, राजेश सिंह ठाकुर, अजय जोशी, मोहन लाल निषाद व अन्य उपस्थित थे।

 

30-10-2019
बंग समुदाय ने हर्षोल्लास से की दीपावली के दिन मां काली की पूजा

कोंडागांव। दीपावली पर बंग समुदाय ने बोरगांव सहित एसटी पारा, बाजार पारा, मध्यम बोरगांव,जुगानी कैंप,पश्चिम बोरगांव, फरसगांव में मां काली की पूजा-अर्चना धूमधाम से की। मां काली पूजा में माता को विशेष रूप से 108 गुड़हल के फूल,108 बेलपत्र एवं माला,108 मिट्टी के दीपक और 108 दुर्वा चढ़ाने की परंपरा है, साथ ही मौसमी फल, मिठाई, खिचड़ी, खीर, तली हुई सब्जी तथा अन्य व्यंजनों का भी भोग माता को चढ़ाया जाता है। तड़के 4 बजे तक चलने वाली इस पूजा की विधि में होम-हवन व पुष्पांजलि का समावेश होता है। इस मौके पर अधिकांश महिला व पुरुष सुबह से उपवास रखकर रात्रि जागरण कर माता को पुष्पांजलि अर्पित करते हैं।

26-10-2019
इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर 31 अक्टूबर को पुष्पाजंलि कार्यक्रम

रायपुर। नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे एवं संस्कृति विभाग अध्यक्ष राधेश्याम विभार ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम संस्कृति विभाग द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि 31 अक्टूबर गुरूवार को सुबह 10 बजे राजधानी शहर के कालीबाड़ी चौक में स्थित उनके प्रतिमा स्थल में उन्हें ससम्मान नमन करने पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया है। नगर निगम संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिमा स्थल में नियत दिवस को प्रतिमा स्थल का ससम्मान प्रतिमा की साफ-सफाई व्यवस्था,प्रतिमा स्थल के आसपास विशेष सफाई व्यवस्था,प्रतिमा की सादर पुष्पसज्जा कार्यक्रम स्थल में आवश्कता के अनुरूप पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाएगी।

27-09-2019
राजीव भवन में लोगों से मिले मंत्री अमरजीत भगत, कहा- कांग्रेस  के काम से खुश है जनता

रायपुर। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत शुक्रवार को शंकर नगर स्थित राजीव भवन पहुंचे। मंत्री भगत ने मिलिए मंत्री से कार्यक्रम में लोगों से मुलाकात की। राजीव भवन पहुंचते ही मंत्री भगत ने अमर शहीद सरदार भगत सिंह की जयंती पर उनके छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्होंने लोगों की समस्या सुनी। महिला कांग्रेस से अंजना भट्टाचार्य, भुवनेश्वरी डहरिया भी मिलने पहुंचे थे। महिला कांग्रेस की तरफ से उन्होंने मंत्री भगत को फूल भेंट कर सौंजन्य मुलाकात की। मीडिया से चर्चा के दौरान मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस सरकार के काम से खुश हैं। कार्यक्रम में जो सबसे ज्यादा आवेदन आए हैं, वह सांस्कृतिक कार्यक्रम के संबंध में है। आयोजन के बारे में लोगों ने मांग की है कि उनकों सांस्कृतिक टीम उपलब्ध कराई जाए। नवरात्र का जो समय है, उसके लिए मांग अधिक है। इसके अलावा राशन दुकान से संबंधित, गढ़ कलेवा से संबंधित समस्याएं मिली है। गढ़कलेवा के संबंध में दो से तीन प्रतिनिधि मंडल मिलने आए थे। मंत्री भगत ने कहा कि भारत ऐसा देश है, छत्तीसगढ़ खासकर जहां पर सभी जाति और धर्म के बीच आपसी सौहार्दता, सौहार्दपूर्ण वातावरण एक-दूसरे के प्रति परस्पर संबंध, एक-दूसरे के धर्म के प्रति आदर, यह छत्तीसगढ़ में आपको देखने को मिलेगा। हमारा प्रयासा है हर त्यौहार को लोग अच्छे से मनाएं।

उन्होंने कहा कि खासकर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार बनने के बाद, जिस प्रकार से त्यौहार को लोग खुशी-खुशी मना रहे हैं। बढ़-चढ़कर लोग हिस्सा ले रहे हैं, चाहे वह हरियाली का त्यौहार हो या विश्व आदिवासी दिवस या तीज का त्यौहार हो, जितने भी त्यौहार आ रहे हैं लोग बढ़-चढ़कर भाग ले रहे हैं। इसका सीधा-सीधा मतलब है कि कांग्रेस सरकार के कामकाज से लोग खुश हैं। मंत्री भगत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में मंदी का कोई असर नहीं है। जिस प्रकार से विश्व मंदी की चपेट में है और छत्तीसगढ़ की चर्चा इस मामले में होती है तो  छत्तीसगढ़ इससे अछूता है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसके लिए विशेष रूप से धन्यवाद के पात्र हैं, जिन्होंने किसानों की सीधी मदद करके उनको आर्थिक रूप से मदद किए। आर्थिक रूप से स्वावलंबी बनाने के लिए धान की कीमत बढ़ायी। पूरे हिंदुस्तान में धान कहीं 2500 रुपए क्विंटल नहीं बिकता। प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से लोगों को सीधा आर्थिक रूप से मजबूत करने का काम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी सरकार ने किया है, इसके लिए मैं उनको बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804