GLIBS
14-09-2020
जागरूकता रैली और नुक्कड़ नाटक से कोरोना से बचने का दिया संदेश

रायपुर/जगदलपुर। जिले में कोरोना संक्रमण के विस्तार की संख्या के दिनों-दिन बढ़ने से इसके बचाव के लिए जिला प्रशासन लोगों को जागरूक करने के लिए कोविड 19 जागरूकता रैली निकाली। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को कोरोना से बचने का संदेश दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बस्तर कलेक्टर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में शहर के संजय मार्केट, मेंन रोड से सिटी कोतवाली तक कोविड-19 जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें स्कूली एनएसएस के स्वयंसेवक, युवोदय के वोलेंटियर्स, निगम स्टाफ, जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हुए। रैली के साथ ही कोविड 19 जागरूकता रथ भी निकाला गया जो क्षेत्रवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के उपायों का संदेश देता रहा। युवोदय वोलेंटियर्स द्वारा नुक्कड़ के माध्यम से भी लोगों को कोरोना से बचने का संदेश दिया गया।

26-08-2020
दुकान से नगदी रकम चोरी करने वाला नाबालिग गिरफ्तार

धमतरी। शहर के मकेश्वर वार्ड आठवानी गली के पास एक अनाज दुकान व इलेक्ट्रिकल्स में 19-20 अगस्त की दरमियानी रात अज्ञात चोर ने दुकान में चोरी कर लिया। प्रार्थी विनय जैन की रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त हुलिया, सूचना व संदेह के आधार पर संदेही बालक से उसके परिजन के समक्ष पूछताछ करने पर उसने चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी से रकम भी जब्त की गई। अपचारी बालक को ​गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

20-08-2020
आरक्षक ही निकला चोर, एसपी ने किया निलंबित...

रायपुर/जशपुर। जिले में एक पुलिस आरक्षक द्वारा स्कूटी चोरी करने का मामला सामने आया है। मामला सिटी कोतवाली थाने का है। दरअसल चोरी की स्कूटी आरक्षक के घर से बरामद हुई है। आरोपी आरक्षक अनिरुद्ध पातर पुलिस लाइन में पदस्थ है। एसपी ने आरोपी को निलंबित कर दिया है। साथ ही आरोपी आरक्षक को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

28-07-2020
Video : नकली नोट के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार, 25 हजार के असली नोट के बदले  देते थे एक लाख के नकली नोट

महासमुन्द। नकली नोटों की खेप पहुंचाने आए आरोपियों को महासमुन्द सिटी कोतवाली और सायबर टीम ने आरोपियों के डील होने से पहले ही दबोज कर अपने गिरफ्त में ले लिया है।  जिले में नकली नोट खपाने वाले 5 आरोपियों से 21 लाख 27 हजार रुपए के नकली नोट के साथ आरोपियों के पास से कलर प्रिंटर, स्केनर, कागज काटने की मशीन, कम्प्यूटर आरोपियों से बरामद कर लिया है। गिरफ्तार सभी आरोपी बलौदाबाजार जिले के सरसीवा ब्लॉक बताए गए है। आज स्थानीय कंट्रोलरूम में पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर, सिटी कोतवाली प्रभारी शेरसिंग बंदे व सायबर प्रभारी संजय राजपूत ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि सिटी कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के बेलसोंढा क्षेत्र के पास कुछ लोगों द्वारा नकली नोट की खेप पहुंचाने आ रहे है। मुखबिर की सूचना पर सायबर सेल की टीम व थाना सिटी कोतवाली की टीम नदीमोड़ में घेराबंदी कर आरोपियों का इंतजार करने लगे। टीम नेशनल हाईवे में चेकिंग अभियान चलाकर मुखबिर  द्वारा बताए संदिग्ध वाहन की तलाश करने लगी।

सादी वर्दी में लगी टीम ने हाइवे चेकिंग में लगी टीम को सूचना दी कि मुखबिर द्वारा बताया गया कि दो लोग एक मोटर सायकल में नदी मोड़ की ओर जा रहे है।  नदीमोड में नाकाबंदी कर चेकिंग करने वाली टीम ने उक्त संदिग्ध वाहन को रोककर नाम, पता पूछने पर उन्होंने अपना नाम कलाराम उर्फ रामदास उम्र 29 वर्ष जैतपुर थाना सरसीवा जिला बलौदाबाजार, मुन्नालाल उम्र 50 वर्ष बिलासपुर थाना सरसीवा जिला बलौदाबाजार बताया। पुलिस की टीम ने जब उन्हें महासमुंद जिलें में आने का कारण पूछा और परिवहन का कागजात दिखाने के लिए कहा तो वे लोग गोलमोल जवाब देने लगे। पुलिस की टीम ने उनके पास रखे एक सफेद झोला को जब चेक किया तो उसमें बड़ी मात्रा में नगदी रकम थे। पुलिस की टीम ने नगदी रकम के बारे में उनसे पूछताछ की तो वे कोई स्पष्ट जवाब नही दे पाए। पुलिस की टीम ने जब नगदी रकम को चेक किया तो वह प्रथम दृष्टिया ही नकली प्रतीत हो रहा था।  पुलिस की पूछताछ के शुरू हुई तो आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह नकली नोट का खेप एक व्यक्ति को पहुंचाने आये थे। गिरफ्तार आरोपी में मुन्नालाल भारती पूर्व में हत्या के आरोप में चालान हो चुका है।

गौरतलब है कि पुलिस को आरोपियों ने बताया कि कलाराम उर्फ रामदास नायक के पास रंगीन फोटोकापी प्रिंटर जहां वह नकली नोट छापकर ऐसे लोगो की तलाश करते है जो इसे खपा सकें। 25,000 के असली नोट के बदले एक लाख का नकली नोट दिया जाता था। आज वह 15 लाख रुपए के नकली नोट का सौदा करने पहुंचे थे। आरोपियों के अपने अन्य तीन और साथियों का नाम बताय जिसे पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चार टीम बनाकर बलौदाबाजार जिलें के सरसीवा थाना के अंतर्गत बिलासपुर, ओडक़ाकन छापामार कर कलाराम उर्फ रामदास के घर में स्थित दुकान से लगभग एक लाख 20 हजार के नकली नोट भी बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही इस कारोबार में उसके सहयोगी मुन्नालाल भारती, दुर्गा कुर्रे, रेशम कोसले, भूपेन्द्र जांगड़े को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन जिस व्यक्ति को यह रकम पहुंचाने आये थे उसकी पहचान अभी पुलिस नहीं कर पाई है। जिसकी जांच पुलिस कर रही है। पुलिस ने पांचों आरोपियों के पास से 21 लाख 27 हजार रुपए के 500-500 के तीन सीरीज के तथा 100 रुपए के एक सीरीज के नोट बरामद किया गया है।

12-07-2020
89 हिस्ट्रीशीटरों को पुलिस ने क्राइम से दूर रहने की दी समझाइश

रायपुर/बिलासपुर। अभियान चलाकर पुलिस ने 89 हिस्ट्रीशीटरों को अलग-अलग थानों में लाकर उन्हें क्राइम से दूर रहने की समझाइश दी। एएसपी ओपी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि आपराधिक वारदात पर नकेल कसने के लिए हिस्ट्रीशीटरों की जानकारी जुटाई गई। इस दौरान उन्हें थाने में लाकर अपराध से दूर रहने समझाइश दी गई है। किसी भी आपराधिक गतिविधियों में लिप्त पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई। इसके लिए शनिवार को सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए। आगे बताया कि निगरानीशुदा बदमाशों की गतिविधियों पर नजर रखने के साथ आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी। अभियान के दौरान बिल्हा में 16, कोनी में 14, चकरभाठा में दो, सीपत में सात, तोरवा में पांच, हिर्री में तीन, बेलगहना चौकी में चार, सरकंडा में 12, रतनपुर में पांच, तखतपुर में पांच, सिविल लाइन में छह, सिटी कोतवाली में छह, सकरी में दो और कोटा में दो हिस्ट्रीशीटर को पकड़कर थाने लाया गया।

11-07-2020
पत्नी और भाई ने मिलकर की बड़े भाई की हत्या, 8 साल बाद पहुंचा था घर

रायपुर/जांजगीर-चाम्पा। शहर के सिटी कोतवाली जांजगीर थाना के ग्राम खोखरा में छोटे भाई ने भाभी के साथ मिल कर धारदार हथियार से अपने बड़े भाई की हत्या कर दी। हत्या का कारण जमीन विवाद बताया जा रहा है। बता दें कि मृतक 8 साल से अपनी पत्नी को छोड़कर बाहर रहता था। अचानक घर पहुंचा तो जमीन को लेकर विवाद हुआ। विवाद बढ़ते गया तब छोटे भाई और मृतक की पत्नी ने आक्रोश में आकर हत्या कर दी। हत्या के दोनों आरोपी छोटे भाई और मृतक की पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पूरे मामले की जांच की जा रही है।

29-06-2020
Video: खबर का असर : 6 घरों में ताला तोड़ने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, एक लाख का माल बरामद

महासमुन्द। ग्लिब्स ने 6 घरों में ताले टूटने और लाखों रुपए के माल अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की खबर प्रकाशित की थी। मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तीनों मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लाखों के घरेलू सामान सहित चांदी के जेवरात पुलिस ने चोरों से बरामद कर धारा 457,380,34 आरोपियों को जेल भेज दिया है।स्थानीय कंट्रोल रूम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर ने बताया कि 27 जून को सिटी कोतवाली में 6 घरों में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी,जिस पर सिटी कोतवाली प्रभारी ने पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर के आदेशानुसार, एसडीओपी नारद सूर्यवंशी के निर्देश में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली किईदगाहाभाठा देवार डेरा महासमुन्द के कलैन्डू, सेमू, ठकलू देवार नयापारा तुमगांव निवासियों के द्वारा शहर में टीवी, पंखा, सिलिंग फैन, सिलाई मशीन और चांदी के जेवरात बेचने के लिए ग्राहक खोज रहे हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो आरोपियों ने शहर के ईमलीभाठा, नयापारा इलाके में चोरी करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास सिलिंग पंखा, रेडियो बॉक्स, कूलर, टीवी, सिलाई मशीन, गुण्डी, कांश की थाली, गैस सलेण्डर, खाना बनाने का बर्तन, ड्रम, चॉंदी का कर्धन, स्पीकर बरामद किया है। बरामद सामानों की कीमत लगभग एक लाख रुपए बताई गई है।

28-06-2020
6 घरों का ताला टूटा, लाखों का सामान पार

महासमुन्द। सिटी कोतवाली में कल 6 लोगों ने अपने घरों में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। लॉक डाउन खुुलने के बाद चोर गिरोह सक्रिय हो गए है। नयापारा वार्ड नंबर 4,5,9 में घर और दूकान का ताला तोड़कर घर दूकान में रखे, सोने चांदी के जेवरात सहित पंखा, टीवी, मोटर पम्प की चोरी कर ली गई है। लॉक डाउन खुलने के बाद एक ही दिन 6 लोगों ने चोरी की रिपोर्ट सिटी कोतवाली में दर्ज कराई हैं। लॉक डाउन के दौरान शहर के भीतर चोरी का कोई मामला सामने नहीं आया था लेकिन जैसे ही लॉक डाउन में छूट मिली है, चोरों के हौसले बुलंद हो गए है। वार्ड नंबर 4 निवासी मनीष सोनी के घर से टीवी, सोने चांदी के आभूषण की चोरी। वार्ड नम्बर 4 शारदा मंदिर के पास लगभग 11 हजार की चोरी अज्ञात चोरों ने की। वहीं वार्ड नंबर 9 ईसाई पारा में 15,000 की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। वार्ड नंबर 5 में एक दूकान से लगभग 12 हजार की चोरी की गई। वार्ड नम्बर 4 के खेदूराम के घर 12 हजार, वार्ड नम्बर 4 के एक और घर से 19 हजार की चोरी अज्ञात चोरों ने की गई है।

26-06-2020
प्रधान आरक्षक की मौत के बाद भरा गया गड्ढा,जिम्मेदारी अब तक तय नहीं

धमतरी। रुद्री रोड राधा स्वामी सत्संग भवन के सामने पाइप लाइन बिछाने के लिए रोड के बीचों बीच गड्ढा खोद दिया गया था। पाइपलाइन बिछाने के बाद गड्ढे में नाम का ही मुरुम डाल दिया गया था, मुरुम डालने के बाद वह गड्ढा आवाजाही के कारण फिर से बढ़ता गया, जिसमें आए दिन लोग आते-जाते गिरने से घायल होने लगे। बुधवार को दरमियानी रात में सिटी कोतवाली में तैनात प्रधान आरक्षक जगदीश मिर्धा अपने ड्यूटी से घर लौट रहे थे, तब राधास्वामी सत्संग के पास गड्ढे में गिर पड़े, इनको आसपास के लोगों के सहयोग से जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। जिला अस्पताल से रेफर कर मसीही अस्पताल में भर्ती करवाया गया,जिनका इलाज चल रहा था जहां मौत हो गयी। लोग सड़क पर खोदे गए गड्ढे को लेकर सवाल उठाने लगे तब जाकर प्रशासन ने सुध ली। शुक्रवार को राधास्वामी सत्संग भवन के सामने बीचोबीच गड्ढे को रिपेयरिंग किया गया। एक तरह से प्रशासन की नींद मौत के बाद खुली ऐसा लोग कहने लगे हैं। मामले में जनपद सदस्य जागेन्द्र साहू का आरोप है कि पीएचई के ठेकेदार ने पीडब्ल्यूडी विभाग से बगैर अनुमति के गड्ढा खोद दिया, हादसे का इंतजार करने के बाद रिपेयरिंग की गई, इसलिए इसमें जवाबदारी तय कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

26-04-2020
 शादी का प्रलोभन देकर किया दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

धमतरी। सिटी कोतवाली पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी दुष्कर्म की घटना के बाद से फरार चल रहा था। सिटी कोतवाली थाने में पीड़िता ने लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि ग्राम भानपुरी के रहने वाले ईशांत किरण साहू ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी करने का प्रलोभन दिया। इसके बाद पिछले 4 माह से लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा, लेकिन जब पीड़िता ने शादी कर लेने की बात कही तो आरोपी ईशांत किरण साहू ने टाल-मटोल करते हुए शादी करने से मना कर दिया। वहीं अश्लील गाली गलौज कर उसे भगा दिया। पीड़िता की लिखित रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली धमतरी में धारा 376, 294 तहत ईशांत किरण साहू के खिलाफ अपराध कायम किया गया। थाने में मामला दर्ज होने के बाद से इशांत किरण साहू की लगातार पता तलाश की जा रही थी। इसी दरमियान आरोपी के अपने घर में आने की सूचना मिलने पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर ज्युडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

20-04-2020
Video : नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी मरौदा के जंगल से गिरफ्तार

गरियाबंद। नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर गर्भवती करने वाले आरोपी को गरियाबंद सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी एक नाबालिग को बहला फुसलाकर लगातार उसका शारीरिक शोषण कर रहा था। मामले की शिकायत होने के बाद से घर से फरार आरोपी को मरौदा के जंगल में घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया और जेल भेजा जा रहा है।मामला सिटी कोतवाली गरियाबंद क्षेत्र का है,जहां के एक नाबालिग प्रार्थिया ने 18 अप्रैल को अपने माता पिता के साथ सिटी कोतवाली गरियाबंद में आकर लिखित शिकायत की थी। उसने आवेदन देकर बताया कि आरोपी उमेश मरकाम बहला फुसलाकर लगातार शारीरिक संबंध बनाता रहा,जिससे वह गर्भवती हो गई।

रिपोर्ट पर तत्काल अपराध क्रमांक 83/2020 धारा 376(2) भादवि 4,6 पॉक्सो एक्ट दर्ज किया गया। प्रथम सूचना दर्ज होने के पश्चात घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। गरियाबंद के पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल के दिशा-निर्देश तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंद राठौर के मार्गदर्शन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गरियाबंद संजय ध्रुव के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली निरीक्षक आरके साहू द्वारा टीम बनाकर आरोपी की पता तलाश में जुट गए। मुखबिर की सूचना पर आरोपी को मरौदा के जंगल में घेराबंदी कर हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर दुष्कर्म करने की बात स्वीकार किया। इसके बाद आरोपी को विधिवत सोमवार को गिरफ्तार कर विशेष न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया।

 

17-04-2020
एसपी डी श्रवण ने थाना प्रभारियों का किया तबादला, जाने किसको मिली कहां की जिम्मेदारी

मुंगेली। नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण के पदभार ग्रहण करने के बाद गुरुवार देर शाम जिले में कसावट लाने के लिए थाना प्रभारियों को नये थाना, चौकी की जिम्मेदारी दी गई है। इस बार निरीक्षक व सब इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों का स्थानांतरण हुआ है। ताजातरीन घटनाक्रमों के मद्देनजर यह व्यवस्था परिवर्तन होने की संभावना जताई जा रही है, मगर महकमे में इसे रुटीन तबादला बताया जा रहा है। मुंगेली जिले के थाना प्रभारियों के फेरबदल में जरहागांव प्रभारी कविता धुर्वे को सिटी कोतवाली प्रभारी, उपनिरीक्षक जय सिंह राठौर को प्रभारी जरहागांव, उपनिरीक्षक अंजोर लाल चतुर्वेदी को प्रभारी फास्टरपुर के रूप में नयी जिम्मेदारी दी गई है।

वहीं सहायक उपनिरीक्षक सालिकराम राजपूत को कोतवाली मुंगेली से थाना फास्टरपुर भेजा गया है। इनके अलावा मुंगेली जिले में पदस्थ रहे दो प्रभारियों को रक्षित केंद्र भेजा गया है। लॉक डाउन के दौरान मध्य प्रदेश से शराब तस्करी करते मुंगेली पुलिस के कुछ आरक्षको की संलिप्तता को पुलिस अधीक्षक डी श्रवण ने गंभीरता से लिया है। इस मामले से बेहद नाराज एसपी डी श्रवण ने जिले के टीआई एवं एसआई स्तर के अधिकारियों के पदस्थापना में व्यापक फेरबदल किया है। हालांकि इस पूरे तबादले को प्रशासनिक दृष्टिकोण से किया गया फेरबदल बताया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804