GLIBS
18-06-2020
कमर्शियल माइनिंग और कोल ब्लॉक को निजी हाथों में सौंपने के विरोध में माकपा ने किया प्रदर्शन

 कोरबा। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ कोरोना महामारी के राहत पैकेज के नाम पर फंड जुटाने देश के सार्वजनिक उद्योगों को बेचने का आरोप लगाते हुए एसईसीएल सुराकछार गेट के सामने विरोध प्रदर्शन किया।मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव प्रशांत झा ने कहा की मोदी सरकार देश की सार्वजनिक संपत्तियों को विनिवेशीकरण, निजीकरण करने जा रही है,आज से कोल ब्लाक की नीलामी की प्रक्रिया चालू कर रही है साथ ही कमर्शियल माइनिंग कर निजी मालिकों को कोयला खुले रूप से कोयला बेचने का अधिकार दे दी है,जिससे कोल इंडिया का अस्तित्व खत्म होने वाला है साथ ही श्रम कानूनों में परिवर्तन कर मजदूरों को गुलाम बनाने की साजिश की जा रही है।

माकपा 2 जुलाई से 4 जुलाई तक कोयला उद्योग में होने वाले देशव्यापी हड़ताल का समर्थन भी किया। माकपा पार्षद सुरती कुलदीप ने कहा की कोरबा जिले में भी घने जंगलों को उजाड़ कर आदिवासियों को जल जंगल जमीन से बेदखल करने पर्यावरण को खतम करने की साजिश कर देश को देशी विदेशी पूंजीपतियों का गुलाम बनाने की प्रक्रिया चालू कर दी है। आज एसईसीएल सुराकछार मेन गेट के सामने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी, जनवादी महिला समिति सीटू ने मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन में जनवादी महिला समिति की प्रदेश संयोजक धनबाई कुलदीप,माकपा पार्षद राजकुमारी कंवर,हुसैन अली, जनकदास,रामचरन चंद्रा,लंबोदर,जवाहर सिंह कंवर, दिलहरण बिंझवार उपस्थित रहे।

 

30-05-2020
अवैध रेत उत्खनन करने वालों पर गिरी गाज, रेत से भरे 8 ट्रैक्टर जब्त

 कोरबा। जिले के कटघोरा के ग्राम विजयीपुर की नदी में राजस्व विभाग ने शनिवार को रेत से भरे 8 ट्रैक्टर को पकड़ा है। कटघोरा राजस्व विभाग की टीम सूचना के आधार पर विजयीपुर नदी पंहुची। यहां लगभग 8  ट्रैक्टर रेत परिवहन के लिए खड़े पाए गए। इसमें ट्रैक्टरों रेत से भरी थी।कटघोरा अनुविभागीय अधिकारी सूर्यकिरण तिवारी, नायब तहसीलदार रवि शंकर राठौर, पटवारी मौके पर पहुंच कर मौजूद ट्रैक्टरों पर खनिज अधिनियम के तहत ट्रैक्टरों पर कार्यवाही की। कटघोरा थाना में ट्रैक्टरों को खड़ा किया गया है। सभी ट्रैक्टर दीपका तथा आसपास का होना बताया गया है।

 

23-05-2020
 रंजिश को लेकर मारपीट, तीन युवकों ने किया एक युवक पर हमला

 कोरबा। रंजिश को लेकर तीन युवकों ने मिलकर एक युवक का सिर फोड़ दिया। घटना एसईसीएल हैलीपेड के पास घटी। तीन युवकों ने सोनू नामक युवक को रोका और मारपीट की। घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एमपीनगर अटल आवास निवासी युवक सोनू यादव काम से घर लौट रहा था। हेलीपेड के पास तीन युवक नशा कर रहे थे। सोनू को उन्होंने देखा और रुकवाकर धमकाने लगे और लोहे के कड़े से उसके सिर पर हमला कर दिया। सोनू ने बताया कि राजा मोदी,विकास और अर्जुन नामक युवकों ने उसका सिर फोड़ा है।घटना की जानकारी मिलने पर घायल का पिता रामपुर चौकी पहुंचा और पुलिस को मामले से अवगत कराया। पिता ने पुलिस से पुत्र का सिर फोड़ने वाले युवकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है। वहीं घायल का उपचार जिला अस्पताल में चल रहा है।

 

 

22-05-2020
  मोबाइल दुकान में सेंधमारी करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

 कोरबा। लॉक डाउन का फायदा उठाते हुए चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था।मामला पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत डूमर कछार चौक का है,जहां केराझरिया की ओम मोबाइल एवं इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान में,जो लॉक डाउन के बाद से बंद थी। दुकान के संचालक ओमप्रकाश डिक्सेना ने 16 मई को दुकान का शटर खोला तो उसके होश उड़ गए। दीवार में सेंध मारकर चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था,जिसकी रिपोर्ट ओमप्रकाश ने पाली थाना में दर्ज कराई थी। सेंधमारी की घटना को पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने गंभीरता से लेते हुए कटघोरा अनुविभागीय अधिकारी पंकज पटेल को दिशा निर्देश दिए थे और पुलिस द्वारा लगातार चोरों की पतासाजी की जा रही थी तभी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि घटनास्थल से दो किलोमीटर दूर ग्राम माखनपुर बस्ती के दो बालिग एवं 4 नाबालिग अपचारी युवक संदिग्ध लग रहे हैं।

पुलिस जब सभी को पकड़कर पूछताछ की तो सभी ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। आरोपियों से 8 मोबाइल सहित सभी सामान एवं सेंध में प्रयुक्त सब्बल को जब्त किया गया।आज सभी को गिरफ्तार कर न्यायिक मजिस्ट्रेट पाली के यहां प्रस्तुत किया गया। चार अपचारी बालकों को किशोर न्याय बोर्ड में प्रस्तुत किया गया। सेधमारी की घटना में चोरी गए सामान  कीमत लगभग 53 हजार का बरामद कर लिया गया। 

13-05-2020
पानी समस्या को लेकर जोन कार्यालय के सामने 18 मई को पार्षद बैठेंगी धरना में....

 कोरबा। नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड 63 मोंगरा के ग्राम मडवाढोढा में पानी की समस्या विकराल रूप ले चुकी है। आम जनता को पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है। वार्ड पार्षद द्वारा भी कई  बार अधिकारियों को पानी की समस्या से अवगत कराया गया लेकिन अधिकारी  समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कई बार निवेदन के बाद चार पांच दिन में एक बार टैंकर भेजा जा रहा है। समस्या को देखते हुए पार्षद राजकुमारी कंवर ने निगम आयुक्त के नाम ज्ञापन  देकर पानी की समस्या का तत्काल निराकरण की मांग की। समस्या का निराकरण नहीं होने पर 18 मई को बांकी मोंगरा जोन कार्यालय के सामने धरना में बैठने की घोषणा की। धरना में पार्षद सुरती कुलदीप,राजकुमारी कंवर,प्रशांत झा,नंदलाल कंवर लॉकडाउन के नियम के तहत सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए धरना में बैठेगें।

 

07-05-2020
मजदूर दिवस पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में छात्राओं ने मारी बाजी

 कोरबा। मारवाड़ी युवा मंच दर्री,जमनीपाली,जैलगांव की पूरी टीम जनसेवा के कार्यों में लगी हुई है। जो लोग घर में बैठे हुए हैं उनके लिए भी घर बैठे विभिन्न प्रतियोगिताओ का आयोजन सोशल मीडिया के माध्यम से किया जा रहा है। इसी कड़ी में मारवाड़ी युवा मंच द्वारा 1 मई को अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर मजदूरों के कार्य संबधित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। मारवाड़ी युवा मंच दर्री जमनीपाली के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल एवं सचिव प्रतीक अग्रवाल ने बताया कि मारवाड़ी युवा मंच की इस चित्रकला प्रतियोगिता में लगभग 150 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर जमनीपाली निवासी श्रीया अग्रवाल,दूसरे स्थान पर अल्का कैवर्त और तीसरे स्थान पर सुमन कैवर्त रहीं।मंच के अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने बताया कि विजेताओं को सूचित कर घोषित इनाम की राशि उनके अकाउंट में डाल दी जायेगी। कार्यक्रम को सफल बनाने में बैजनाथ माहेश्वरी,मनोज अग्रवाल,दिनेश अग्रवाल,आशीष अग्रवाल,सेम्पी अग्रवाल,मयंक अग्रवाल,प्रतीक अग्रवाल का योगदान रहा।

 

07-05-2020
तालाब में डूबने से छात्र की मौत

 कोरबा। एक 25 वर्षीय छात्र की तालाब में डूबने से मौत हो गई। मामला दीपेश्वरी मंदिर स्थित तालाब का है। छात्र का नाम अजय कुमार ध्रुव बताया जा रहा है, जो पॉलिटेक्निक का छात्र था । छात्र के तालाब में डूबने का कारण अज्ञात है। मामले की सूचना दीपका थाना को दी गई। लोगों ने बताया कि युवक पेट्रोल लेने के लिए घर से निकला था। पेट्रोल लाने के बाद वह नहाने के लिए तालाब चला गया,उसके बाद मृतक घर नहीं आया। तालाब में बच्चे नहा रहे थे, जिन्होंने इसकी सूचना मुहल्लेवालों को दी। 

 

06-04-2020
कटघोरा मस्जिद में ठहरे 16 जमातियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, जानकारी छिपाने का है आरोप

 कोरबा। कटघोरा की मस्जिद में ठहरे 16 जमातियों के खिलाफ कटघोरा पुलिस ने अपराध कायम कर लिया है। इन्होंने महाराष्ट्र से कोरबा आने की जानकारी पुलिस व प्रशासन से छिपाकर रखी थी। इन जमातियों में से एक युवक कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था,जिसे उपचार के लिए रायपुर एम्स रिफर कर दिया गया है।   सभी 16 जमाती महाराष्ट्र के कामठी के रहने वाले है। 2 मार्च को 12 व 28 मार्च को 4 जमातिए कटघोरा पहुचें थे। प्रशासन को 23 मार्च को इसकी जानकारी लगी जमातियों में शामिल एक 16 साल के किशोर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है,उसका उपचार एम्स रायपुर में चल रहा । कटघोरा बीएमओ रुद्र पाल सिंह कंवर की शिकायत पर पुलिस ने जमातियों खिलाफ धारा   88,269,270,34 महामारी अधिनियम 1897 (3) पंजीबद्ध किया है। सभी पर आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग को भ्रामक जानकारी दी और समुदाय को एकत्रित किया। केवल एक जमाती 6 मार्च को निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी मरकज में शामिल होने के बाद कटघोरा वापस लौटा था।हालांकि उसकी रिपोर्ट नेगेटिव है।

 

20-07-2019
 कोरबा में हुआ धरना प्रदर्शन, सांसद ज्योत्सना महंत, मंत्री जयसिंह अग्रवाल रहे उपस्थित

कोरबा। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के गिरफ्तार किए जाने से आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में धरना प्रदर्शन कर रहे है। शनिवार को कोरबा में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोधस्वरूप धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन मुख्य रूप से कोरबा की सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत, जयसिंह अग्रवाल, रेणु अग्रवाल, पुरूषोत्तम कंवर, मोहित राम केरकेट्टा, श्यामलाल कंवर, राजकिशोर प्रसाद, उषा तिवारी, सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, श्याम सुंदर सोनी, सुरेश कुमार सहगल, सुरेन्द्र लाम्बा, अखलाक खान, हरीश परसाई, धनेश्वरी कंवर, बीएन सिंह, संतोष राठौर, सपना चौहान, संगीता सक्सेना, अजय जायसवाल, सर्वजीत सिंह, लक्ष्मी देवांगन, एफ. डी. मानिकपुरी, प्रदीप अग्रवाल, सनीष कुमार, अशरफ मेमन, सुधीर जैन, राधेश्याम राठिया, यशवंत लाल, राधेश्याम राठिया, मनोरा लकड़ा, दारा सिंह मरकाम, राजेन्द्र ठाकुर, विकास सिंह, कुसुम द्विवेदी, गोपाल यादव, पंचराम आदित्य, संगीता सक्सेना, महेन्द्र सिंह चौहान, विकास डालमिया, अमरजीत सिंह, रवि खूंटे, यु.आर. महिलांगे, लाल बाबू ठाकुर, रजनीश तिवारी, विकास शुक्ला, उषा राठौर, शालु पनरिया, रज्जाक अली, शाहिदा कुरैशी, फूल सिंह राठिया, पुष्पा रात्रे, बनवारी आदित्य, आरिफ खान, प्रशांति सिंह, प्रेमलता मिश्रा, अर्चना उपाध्याय, देवी दयाल सोनी, फिरोज अहमद, बृजभूषण प्रसाद, मसूद अहसन, संजय शाह, रश्मि सिंह सहित कार्यकर्ता एवं जनता सैकड़ों की संख्या में उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804