GLIBS
22-01-2021
कलेक्ट्रेट घेरने जा रहे 400 भाजपाई गिरफ्तार
  जांजगीर-चांपा। जिले में भाजपा का जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन जारी है। जांजगीर के कचहरी चौक मे चल रहे इस प्रदर्शन में पूरे जिले से भारी तादात मे भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए। आज के आंदालन का मुख्य मुद्दा किसानों को धान खरीदी के दौरान हो रही समस्याओं से जुड़ा है। इस दौरान भाजपा प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चंदेल ने बताया कि कांग्रेस सरकार के दो साल के कार्यकाल में समाज का हर तबका भारी परेशानी के दौर से गुजर रहा है। किसान परेशान हैं। धान खरीदी में अव्यवस्था का आलम है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चुनावी घोषणा पत्र के वादे को निभाए, किसानों के खाते मे चौथे किश्त की राशि डाले, दो साल के बोनस के वादे को पूरा करे, धान खरीदी की अवधी 15 फरवरी तक बढ़ाई जाए, प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी की जाए। प्रदर्शन के बाद कलेक्ट्रेट घेराव करने के पहले ही पुलिस ने भाजपाइयों को रोक दिया इस दौरान करीब 400 भाजपा कार्यकर्ताओ ने गिरफ्तारी दी।

 

 
13-01-2021
Video : विकास तिवारी ने भाजपा के धरना प्रदर्शन को बताया फ्लॉप

रायपुर। प्रदेश क्रांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रवक्ता विकास तिवारी ने भाजपा के धरना प्रदर्शन को फ्लॉप बताया है। विकास तिवारी ने कहा कि भाजपा का किसानों के लिए दिया गया धरना फ्लॉप साबित हुआ। भाजपा नेता किसानों के नाम पर केवल घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। पहले तो भाजपा ये बताए कि जो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से सवाल पूछा है उसका जवाब तो दे। क्या बोनस का समर्थन भारतीय जनता पार्टी करती है? यदि भाजपा किसान हितैषी है तो कल किसानों को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह से मिलने क्यों नहीं दिया गया ?

09-01-2021
भाजपा करेगी 13 जनवरी को विधानसभा स्तरीय धरना प्रदर्शन

जगदलपुर। धान खरीदी में प्रदेश सरकार की नाकामी को लेकर 13 जनवरी को भाजपा की ओर से विधानसभा स्तरीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें हर विधानसभा में 2000 किसान भाइयों के साथ मिलकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा तथा राष्ट्रपति एवं राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। इसी तरह 22 जनवरी को सभी जिला मुख्यालयों में धरना दिया जाएगा। इसमें 5000 किसान एवं कार्यकर्ता की उपस्थिति में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसकी तैयारी को लेकर शनिवार को बूथ स्तर के कार्यकर्ता के साथ दरभा,नानगुर,नगरनार एवं जगदलपुर मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की गई। बैठक नानगुर मंडल के सारगुड़ पर स्थित सामुदायिक भवन में हुई। भाजपाप्रदेश महामंत्री किरण देव ने कहा कि भूपेश सरकार किसानों का रकबा कम करने में लगी हुई है। किसान आत्महत्या करने में मजबूर हो रहे है। पूरे प्रदेश में किसानों को गुमराह कर सत्ता में आकर लगातार किसानों को छलने का काम भूपेश सरकार कर रही है। किसानों के साथ अन्याय के खिलाफ प्रदेश स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

यह प्रदर्शन 13 जनवरी बुधवार को दोपहर 12 बजे से 4 तक प्रदेश के हर विधानसभा पर होगा।नगरनार मंडल अध्यक्ष सुब्रोतो विश्वास ने कहा गिरदावरी के नाम पर सरकार शुरू से ये प्रयास कर रही है कि किसानों से कम धान खरीदा जाए। पूरे एक माह लेट से धान खरीदी शुरू की गई। पिछले साल का 2500 रुपये आज तक नही मिल पाया। आधा बारदाना किसानों को लाने को कहाँ जा रहा है,जिसका 15 रुपये ही दिया जा रहा है जबकि बाजार मूल्य 30 रुपये है। आज किसान परेशान है। इस अवसर पर जिला महामंत्री द्वय रामाश्रय सिंह एवम वेद प्रकाश पांडेय,उपाध्यक्ष रघुवंश श्रीवास्तव,मंत्री नरसिंग राव,जिला पंचायत सदस्य द्वय धरमु मंडावी एवं सीता नाग,महेश कश्यप,संजय पांडे,दीप्ति पांडेय,सुरेश गुप्ता,सतीश सेठिया,भोला श्रीवास्तव,पदलाम नाग,अर्जुन सेठिया,शिव लाल सेठिया,नीटू भदौरिया,संग्राम सिंह राणा,आर्येन्द्र सिंह आर्य,मनोहर दत्त तिवारी,राजेश श्रीवास्तव,मनीष पारख, प्रकाश झा,गणेश काले,राकेश तिवारी,अभय दीक्षित,राधेश्याम पद्रे,राजपाल कसेर व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

07-01-2021
प्रदेश सरकार की वादाखिलाफी के फलस्वरुप भाजपा करेगी धरना प्रदर्शन : पुरंदर मिश्रा

 दुर्ग ।छत्तीसगढ़ भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य पुरंदर मिश्रा ने आज यहां जिला भाजपा कार्यालय में कहा कि प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार किसानों के साथ वादाखिलाफी कर रही है वही, धान खरीदी केन्द्रों में अव्यवस्था व रकबा कटौती करने का आरोप लगाया है और इन्हीं सब मुद्दों को लेकर  भाजपा द्वारा 13 जनवरी को विधानसभा स्तरीय व 22 जनवरी को जिला स्तर पर धरना-प्रदर्शन कर राज्य सरकार के  नीतियों के खिलाफ विरोध जताया जाएगा। श्री मिश्रा ने यह भी बताया कि प्रदर्शन उपरांत राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा जाएगा। धरना-प्रदर्शन में भाजपा ने किसानों के बड़ी संख्या में शामिल होने का दावा भी किया है।

जिला भाजपा संगठन के प्रभारी व छत्तीसगढ़ भाजपा के कार्यकारिणी सदस्य पुरेन्दर मिश्रा ने गुरुवार को जिला भाजपा कार्यालय में मीडिया से चर्चा में यह भी कहा कि पार्टी में गुटबाजी जैसी कोई चीज नहीं यार अगर ऐसी कोई चीज है अभी तो उसको वापस में मिलजुल कर बातचीत के माध्यम से सुलझा लिया जाएगा। इस दौरान सांसद विजय बघेल, जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ. शिवकुमार तमेर, महामंत्री ललित चंद्राकर, पूर्व महापौर चंद्रिका चंद्राकर, पूर्व संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, जिला भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष रत्नेश चंद्राकर, भाजपा नेता जागेश्वर साहू, देवेन्द्र सिंह चंदेल, संतोष सोनी, संजय सिंह, रजा खोखर, डॉ. सुनील साहू, राजा महोबिया सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व सदस्य भी मौजूद थे।

25-12-2020
पंचायत सचिवों ने तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन,मांग पूरी न होने पर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी 

पखांजूर। विकासखंड कोयलीबेड़ा के पंचायत सचिव संघ के बैनर तले सचिवों ने धरना प्रदर्शन किया। पंचायत सचिवों ने 1 सूत्रीय मांग के संबंध में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम तहसीलदार पखांजूर को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के पंचायत सचिवों द्वारा 29 विभाग के 200 प्रकार के कार्यों को जमीनी स्तर पर ईमानदारी पूर्वक किया जाता है। राज्य सरकार और केंद्र सरकार की सेवाओं को लोकतंत्र के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का काम किया जाता है। पंचायत सचिवों के साथ नियुक्त सभी कर्मचारियों जैसे शिक्षाकर्मियों का शासन ने शासकीयकरण कर दिया है, केवल पंचायत सचिवों को ही शासकीय करण से वंचित रखा गया है। विकासखंड कोयलीबेड़ा के पंचायत सचिव संघ ने कहा है कि यदि उनकी मांग पूरी नहीं की जाती है तो 26 दिसंबर से जनपद मुख्यालय का काम बंद, कलम बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

पीयूष मंडल की रिपोर्ट

13-12-2020
बिना अनुमति के भाजपा ने किया धरना प्रदर्शन, दर्ज हो मामला : नीलू चंद्रवंशी

कवर्धा। जिला कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष नीलू चंद्रवंशी ने कहा कि भाजपा नेताओं ने बिना अनुमति लिए धरना,प्रदर्शन व रैली की,जो कि गलत है। बीजेपी के नेताओं पर मामला दर्ज किया जाना चाहिए। कांग्रेस जिला अध्यक्ष नीलू चंद्रवनशी ने कहा कि विगत दिवस 12 दिसम्बर को एवीबीपी के कार्यकर्ताओं ने रैली के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए कांग्रेस कार्यालय के अंदर घुसकर चूड़ियां फेंकी। विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस की बैरिकेट्स को पार कर,धारा 144 की नियम का उल्लंघन किया। इसके बाद रविवार को भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कवर्धा के गांधी मैदान में बिना अनुमति के धरना प्रदर्शन किया। यह कानून के खिलाफ है। उन्होंने मांग की है कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं एवं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की पहचान कर तत्काल गिरफ्तार किया जाए। ऐसा नही करने पर जिला कांग्रेस कमेटी आंदोलन करेंगी।

 

13-12-2020
रोजगार सहायक 15 दिसम्बर को राजधानी में करेंगे धरना प्रदर्शन

दुर्ग। छत्तीसगढ़ ग्राम रोजगार सहायक संघ के प्रांतीय आव्हान पर प्रदेश के ग्राम रोजगार सहायक 15 दिसंबर को राजधानी के बूढ़ातालाब में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि अपनी लंबित मांगों को लेकर रोजगार सहायक वर्षों से संघर्षरत है। प्रदेश में जब से मनरेगा अधिनियम लागू हुआ है, तब से कर्मचारी ग्राम रोज़गार सहायक के पद पर प्रत्येक ग्राम पंचायत में मानदेय पर नियुक्त किए गए हैं। शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं जैसे- राशन कार्ड ,स्मार्ट कार्ड, मतदाता सूची निर्वाचन, गोधन न्याय, गौठान की जिम्मेदारी रोजगार सहायकों की होती है। लेकिन आज तक ग्राम रोजगार सहायकों का वेतनमान निर्धारित नहीं हो पाया है।जबकि समस्त अधिकारी कर्मचारियों का वेतन रोजगार सहायकों द्वारा कराए गए कार्यो से सृजित मानव दिवस से किये गए खर्च से ही कियॉ जाता है।

या ये कहे कि विडंबना है समस्त अधिकारी कर्मचारियों के वेतन के लिए निधि संयोजित करने वाले ग्राम रोज़गार सहायकों को ही वेतनमान नहीं दिया जा रहा है। जो सरासर अन्याय है।रोजगार सहायक विगत कई वर्षों से अपनी मांग वेतनमान निर्धारण नियमितीकरण,ग्राम पंचायत सचिव पद पर सीधी भर्ती एवं सहायक सचिव घोषित करने एवं नगरीय निकाय में सम्मिलित होने वाले ग्राम पंचायतों के रोजगार सहायकों को उसी निकाय में समायोजित करने की मांग को लेकर संघर्षरत है। 15 दिसम्बर को राजधानी रायपुर में बूढ़ातालाब के पास धरना प्रदर्शन रैली कर मांग पूरी करने के लिए ज्ञापन सौंपा जाएगा। 

 

11-12-2020
मांगों के लिए अधिकारी-कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन,मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

बीजापुर। जिला मुख्यालय स्थित लाइवलीहुड कॉलेज के सामने छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के द्वारा 20 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के नाम बीजापुर तहसीलदार टीपी साहू को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन के अनुसार शासन की उपेक्षा पूर्ण रवैया के लोकतांत्रिक विरोध एवं मांगों के निराकरण के लिए शासन का ध्यान आकृष्ट करने की चरणबद्ध आंदोलन करने का निर्णय लिया है। कर्मचारियों की विभिन्न मांगों में लिपिक संवर्ग के वेतन विसंगति का निराकरण साथ ही शिक्षक एवं स्वास्थ्य संवर्ग सहित अन्य कर्मचारी संवर्ग का वेतन विसंगति निराकरण। प्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनरों को जुलाई 2019 का  एवं जनवरी 2020 का महंगाई भत्ता स्वीकृति आदेश जारी करने तथा छत्तीसगढ़ वेतन पुनरीक्षण नियम 2017 का बकाया एरियर चार किस्तों के भुगतान के लिए आदेश जारी करने सभी विभागों में लंबित समवर्गीय पदोन्नति क्रमोन्नति समय मान तथा तृतीय समय मान वेतनमान का लाभ समय सीमा में प्रदान करने सहायक पशु चिकित्सा अधिकारी एवं सहायक शिक्षक पद पर नियुक्त शिक्षकों को तृतीय समान वेतन स्वीकृति आदेश जारी करने शासकीय सेवा के दौरान कोरोना संक्रमण से मृत कर्मचारियों एवं अधिकारियों के परिवार को राजस्थान सरकार के आदेश के तर्ज पर 50 लाख अनुग्रह राशि बता दिए जाने अनियमित कर्मचारियों को नियमित किया जाए।

अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने जन घोषणा पत्र में उल्लेखित चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान स्वीकृति आदेश जारी करने तथा घोषणा पत्र में उल्लेखित अन्य मांगों को पूरा करने छत्तीसगढ़ वेतन पुनरीक्षण नियम 2017 के मूल वेतन के आधार पर गृह भाड़ा भत्ता सहित अन्य समस्त भत्ता लागू करने राज्य में पुरानी पेंशन योजना लागू करने के पदों पर  के बंधन को मुक्त करते हुए समय सीमा के भीतर अनुकंपा नियुक्ति के समस्याओं का निराकरण करने चतुर्थ श्रेणी कार्यभारित आकस्मिक सेवा के कर्मचारियों को नियमित पदों पर पदस्थापना समायोजित करते हुए नियमित कर्मचारियों के समान वेतन एवं पेंशन का लाभ देने प्रदेश के पटवारियों को पदोन्नति एवं लैपटॉप के साथ उनके कार्यालय में कंप्यूटर की सुविधा देने को भुगतान के लिए राज्य पुनर्गठन अधिनियम की धारा 49 को द्वारा तत्काल भारतीय स्टेट बैंक गोविंदपुरा भोपाल से रायपुर छत्तीसगढ़ में स्थापित करने एवं करने का के लिए ज्ञापन सौंपा जाना है। आज के एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के दौरान जिला संयोजक संभाग संयोजक गजेंद्र चौहान,प्रांतीय संयोजक जिला कार्यकारिणी में अध्यक्ष जाकिर खान,उपाध्यक्ष गणपति माधवराव,महेश शेट्टी,नसीब खान,सचिव कैलाश चंद्र रामटेके, कोषाध्यक्ष लोकेश,महासचिव संतोष दास,इनके अलावा सुशील दुर्गम, बालेन्द्र सिंह राठौड़,फारुख शेख,वीराबाबू उपस्थित रहे।

 

10-12-2020
शिवसैनिकों ने किया नवागढ़ मुख्यालय में धरना प्रदर्शन  

जांजगीर.चाम्पा। शिवसेना ब्लॉक इकाई नवागढ ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ ब्लॉक मुख्यालय नवागढ में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह गहलौत और ब्लॉक प्रभारी अभिनय सिंह की अध्यक्षता में आंदोलन किया गया। नवागढ क्षेत्र में 13 सूत्रीय जनहित के मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया। मांगो में प्रमुख रूप से पेंशन हितग्राहियों को पेंशन योजना का लाभ मिले। समस्त पंचायतों में नाली, सडक, बिजली, पानी आदि की व्यवस्था तथा गुणवत्ता युक्त निर्माण किया जाये। शौचालय निर्माण के हितग्राहियों को प्रोत्साहन की राशि प्रदान किया जाये।  पूर्व में हुए गुणवत्ता विहीन निर्माण कार्य की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही किया जाये। सभी पात्रता हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रोत्साहन राशि अविलंब प्रदान किया जाये। समस्त शासकीय उचित मूल्य की दुकान सही समय पर खोले जाये।

रोजगार गारंटी योजना के तहत कार्य करने वाले हितग्राहियों को उनकी मेहनत की राशि अविलंब प्रदान किया जाये जैसे और भी मांग सम्मिलित थी। धरना प्रदर्शन में जिलाध्यक्ष ओंकार सिंह गहलौत, महासचिव शुभम सिंह राजपूत, जिलासचिव  दिलेश्वर विश्वकर्मा सहित पदाधिकारियों ने उद्बोधन दिया। धरना आंदोलन में मुख्य रूप से अश्वनी साहू जिलासचिव, दिलीप साहू जिला उपाध्यक्ष, रमेश साहू जिला कार्यकारिणी, अभिनव सिंह ब्लॉक प्रभारी नवागढ़, हीरालाल पात्रे ब्लॉक प्रभारी जैजैपुर, केदारनाथ बरेठ ब्लॉक प्रभारी बम्हनीडीह, राकेश यादव, लकेश्वर, शैलकुमार, रामपाल, रमेश, लकेश्वर, रामकिर्तन, कृष्णा, कलेश, महेश, सूरज, रामशंकर, कृष्ण कुमार, हिरण चंद, विरेन्द्र, नंदकुमार, रामदुलारी, कुलदीप, विष्णु,  राजकुमार, हीरालाल, राज कुमार, अमृतलाल, सुनील, जितेंद्र सहित शिवसैनिक तथा बडी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

 

08-12-2020
निगम कांट्रेक्टर एसोसिएशन का 64वें दिन धरना प्रदर्शन जारी, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, आज भी मिला भुगतान का आश्वासन

भिलाई। भिलाईनगर पालिक निगम कांट्रैक्टर एसोसिएशन के सचिव प्रमोद पांडे के नेतृत्व में लंबित भुगतान की मांग को लेकर एक प्रतिनिधि दल ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दल में मुख्य रूप से भिलाई विधायक देवेंद्र यादव भी शामिल हुए। गौरतलब है कि नगर पालिक निगम भिलाई में कांट्रेक्टर एसोसिएशन के सदस्य एवं पदाधिकारी पिछले 64 दिनों से अपने लंबित भुगतानों की राशि को लेकर हड़ताल पर हैं। मामले को लेकर इन हड़ताली ठेकेदारों द्वारा कई बार रैली व प्रदर्शन किया गया और ज्ञापन भी सौंपा गया लेकिन आज तक कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं हुई। इसी मद्देनजर मंगलवार को ठेकेदारों द्वारा भिलाई विधायक व महापौर देवेंद्र यादव के नेतृत्व में जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द लंबित भुगतान के लिए गुहार लगाई गई।

मामले में विधायक ने कहा के 2017-18 में कुछ कार्यों को लेकर विवाद की स्थिति बनी है और ठेकेदारों द्वारा कार्य होने के बाद भी उनको भुगतान नहीं हो पाया। इसके लिए वह प्रयासरत है और जल्द ही लंबित भुगतानओं के लिए काम शुरू किया जाएगा। इस मामले में जिला कलेक्टर डॉ.सर्वेश्वर भूरे ने भी ठेकेदारों को जल्द ही हल करने के लिए आश्वासन दिया है।

07-12-2020
निजी स्कूलों की मनमानी से परेशान पैरेंट्स एसोसिएशन ने दिया धरना

कोरबा। पैरेंट्स एसोसिएशन ने घण्टा घर के पास अनशन और धरना प्रदर्शन शुरू किया है। पैरेंट्स एसोसिएशन के बैनर तले अभिभावक अपनी मांगों को पूरा करने धरने पर बैठे हैं। पैरंट्स एसोसिएशन के सदस्यों ने बताया कि निजी स्कूल की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। इसे लेकर जिला प्रशासन को कई बार पत्राचार किया गया लेकिन उसके बाद भी मनमानी कर रहे हैं। पैरेंटस एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि इस पर अंकुश लगाने के लिए एक दिवसीय अनशन और धरना प्रदर्शन की सूचना दे कर अनशन किया जा रहा है। 

 

02-12-2020
रोजगार सहायकों ने धरना प्रदर्शन कर निकाली रैली, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बेमेतरा। 105 रोजगार सहायकों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर घड़ी चौक से तहसील कार्यालय तक रैली निकाली गई। रैली में अपनी मांगों को लेकर नारे लगाए और एसडीएम दुर्गेश वर्मा को ज्ञापन सौंप कर धरना प्रदर्शन का समापन किया। मांग पूरी नहीं होने पर 7 दिसंबर को जिला स्तरीय धरना प्रदर्शन करेंगे। धरने में रोजगार सहायक संघ के अध्यक्ष मनोज गन्धर्व ने कहा कि हमारी नियुक्तिया 2008 की है। न्यूनतम वेतनमान से वेतन दिया जाता है, सरकार की विभिन्न कार्यों को हम करते हैं। बीते समय हमारी समस्याओं को लेकर विधायक, सांसद व अन्य जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दे चुके हैं, जिनमें हमारी मांग ग्रेड पे निर्धारण कर नियमितीकरण प्रदान किया जाए। जिन ग्राम पंचायत को नगर निगम, नगर पंचायत में शामिल किया जा रहा है। वहाँ के रोजगार सहायक को सेवा पर रखा जाए। जैसे अन्य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया था, जिस पर आज तक कोई विचार नहीं किया गया है, जिसके चलते हम आंदोलित हुए है, मांग पूरी नहीं होने की स्थिति में राज्यस्तरीय धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804