GLIBS
04-07-2020
भाजपा सांसदों और डॉ. रमन सिंह के घर का आज घेराव करेगी एनएसयूआई, प्रधानमंत्री का जलाएंगे पुतला

रायपुर। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन शनिवार को छत्तीसगढ़ में भाजपा के 8 सांसदों और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के घर का घेराव करेगी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता तुषार गुहा ने बताया कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण रोजगार योजना में कांग्रेस शासित राज्य होने की वजह से भेदभाव करते हुए छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले को सम्मिलित नहीं किया गया। आज भारतीय जनता पार्टी रोजगार के मुद्दे पर राजनीति कर रही है। इसी के विरोध में प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा की अगुवाई में यह प्रदर्शन किया जाएगा। राजधानी में राजीव चौक सुभाष स्टेडियम के सामने से दोपहर में यह प्रदर्शन शुरु होगा।

30-06-2020
भाजयुमो ने प्रदेश में मुख्यमंत्री का पुतला जलाया, कहा प्रदर्शन के दौरान भूपेश की पुलिस नियमों का उल्लंघन करती रही

रायपुर। राजधानी में मुख्यमंत्री निवास के पास युवक के आत्मदाह की कोशिश की घटना पर भाजयुमो ने भूपेश बघेल का पुतला दहन किया। इस दौरान पुलिस के साथ भाजयुमो कार्यकर्ताओं की झूमाझटकी भी हुई। प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने कहा कि यह एक सभ्य समाज पर बदनुमा दाग है, क्योंकि यह संविधान में वर्णित राज्य के कल्याणकारी समाज की अवधारणा की असफलता को इंगित करता है। कही न कही बेरोजगारों को छत्तीसगढ़ की सरकार ने अपने घोषणपत्र में जो सब्जबाग दिखाया था उससे बेरोजगार व्यथित और आक्रोशित हैं। इस घटना के विरोध में व कांग्रेस की अहंकारी सरकार को जगाने के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा ने आज अंबिकापुर, कोरबा, बिलासपुर, महासमुंद, सुकमा, धमतरी, रायपुर समेत प्रदेशभर में भूपेश बघेल का पुतला जलाया। भाजयुमो ने विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा।भाजयुमो रायपुर जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय ने मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस से युवाओं के हित के प्रश्न पूछे और प्रदेश सरकार को अपने वादों को पूर्ण करने का अंतिम निवेदन किया। उन्होंने कहा कि युवाओं को बेरोजगारी भत्ता का वादा पूरा करना होगा। प्रदेश के हजारों लाखों युवाओं के हक के लिए हर जगह लड़ेंगे चाहे कांग्रेस के पदाधिकारी जितनी नकली एफआईआर दर्ज करवा दें। कल घटित आत्मदाह की घटना आपके वादों और सुशासन के नकली ढोंग का प्रमाण पत्र है।इस दौरान मुख्य रूप से भाजयुमो प्रदेश महामंत्री संजू नारायण सिंह, प्रदेश मीडिया अनुराग अग्रवाल, जिला महामंत्री सचिन मेघानी, वंदना राठौर, विभोर शुक्ला, अश्वनी विश्वकर्मा, राहुल हरितवाल, विकास अग्रवाल, तरुण शर्मा मौजूद थे।

 

30-06-2020
युवा कांग्रेसियों ने किया अर्नब गोस्वामी का पुतला दहन

रायपुर। युवा कांग्रेसियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर अपमानजनक अभद्र टिप्पणी के विरोध में अर्नब गोस्वामी का पुतला दहन किया। कांग्रेस भवन गांधी मैदान में युवक कांग्रेस के जिला महासचिव हामिद सानू रज़ा नेतृत्व में पुतला दहन किया। पुतला दहन करने वालों प्रदेश सचिव मनहरण वर्मा, राहुल धनगर, अनीश मनिहार, अभिषेक कसार, सन्नी दास, सचिन बघेल, सत्तार चौहान, करण रगड़े, पंकज ठाकुर, राजा खान, राजा अली, मुकेश डोंगरे, ऋषभ चंद्राकर, रामीज़ रज़ा इकलाख कुरैशी मोहन रावत राहुल गुप्ता अजय साजिद बक्श कुजूर,दिनेश सेन, राहुल यादव, पृथ्वी दुबे, समीर गाँधी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

30-06-2020
Video: भाजयुमो ने बेरोजगारी भत्ता देने की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

दुर्ग। मुख्यमंत्री निवास के सामने आत्मदाह करने वाले बेरोजगार युवक के समर्थन में तथा कांग्रेस सरकार द्वारा युवाओं को नौकरी देने व बेरोजगारी भत्ता देने के वादा पूरा करने की मांग को लेकर जिला भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश भाजयुमो के आव्हान पर राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुराना बस स्टैंड में पुतला दहन कर विरोध प्रकट किया गया। जिला भाजयुमो अध्यक्ष दिनेश देवांगन ने कहा कि राज्य में भूपेश बघेल के नेतृत्व में 18 माह के कांग्रेस शासन काल में बेरोजगारों के प्रति छतीसगढ़ की सरकार के द्वारा निरन्तर अपनाई जा रही उपेक्षापूर्ण नीति से प्रदेश के युवा त्रस्त है,जिसका ताजा उदाहरण मुख्यमंत्री निवास के सामने धमतरी जिले के एक ग्रामीण बेरोजगार युवक द्वारा किये गए आत्मदाह की घटना है।

चुनाव पूर्व सत्ता पाने कांग्रेस ने जो बेरोजगारों को अपने घोषणपत्र में 10 लाख युवाओं को शासकीय नौकरी देने 25 सौ प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने जैसे जो सब्जबाग दिखाया था उससे अब बेरोजगार व्यथित है व आक्रोशित है। पुतला दहन करने वालों में प्रमुख रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष रजा खोखर ,वरिष्ठ भाजपा नेता अजय तिवारी, जिला महामंत्री नितेश साहू, उपाध्यक्ष राहुल पंडित, मंत्री राहुल दीवान ,मीडिया प्रभारी राजा महोबिया, गौरव शर्मा, अनुपम मिश्रा, मंडल अध्यक्ष निलेश अग्रवाल ,अजय चंद्राकर, मनीष साहू ,विनीत ताम्रकार, बंटी चौहान , निरंजन दुबे, रितिक साहू ,सुभाष सोनी  सहित बड़ी संख्या में भाजयुमो के कार्यकर्ता उपस्थित थे।        

26-06-2020
 पेट्रोल डीजल के दाम में वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों ने किया पुतला दहन

महासमुंद। जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों द्वारा पुतला दहन का कार्यक्रम रखा गया था।   नेहरू चौक में युवा कांग्रेसियों द्वारा लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से आक्रोशित कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री मोदी का पुतला दहन कर आक्रोश प्रकट किया। पुतला दहन के कार्यक्रम में विधायक विनोद चंद्राकर, प्रदेश सचिव अमरजीत चावला, जसवीर सिंह ढिल्लो, जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस अमन चंद्राकर, अरीश अनवर, बादल मक्कड़, हार्दिक सोना, निर्मल जैन और शहर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अक्षय राव साकरकर, प्रदीप चंद्राकर, सुनील चंद्राकर, युसूफ सैफी, राज पटेल, वेंकटेश चंद्राकर, हिमांशु चंद्राकर, हर्षवर्धन साहू सहित अनेक कांग्रेसी उपस्थित थे।

03-03-2020
एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष के समर्थन में सैकड़ों की संख्या में गिरफ्तारी देने पहुंचे कांग्रेसी

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में आयकर छापों के खिलाफ रायगढ़ एनएसयूआई ने स्टेशन चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला दहन का कार्यक्रम किया था। इस पुतला दहन के कार्यक्रम में एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश पांडे एवं पुलिस वालों के बीच झूमा झपटी और धक्का-मुक्की हुई थी। इस पर कोतवाली पुलिस ने राकेश पांडे एवं अन्य के ऊपर गैर जमानती धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया था। इसके विरोध स्वरूप मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी के सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता राकेश पांडे के पक्ष में गिरफ्तारी देने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी से पैदल मार्च करते हुए कोतवाली पहुंचे। उन्होंने पुलिस से मांग की कि राकेश पांडे के साथ उनकी भी गिरफ्तारी अन्य के तहत की जाए। या फिर जो गंभीर धाराओं के तहत राकेश पांडे के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है उसे खत्म किया जाए। सिटी कोतवाली में भी कांग्रेसियों के विरोध स्वरूप भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। सभी थानों के टीआई समेत खुद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा कोतवाली में मौजूद रहे। उन्होंने वरिष्ठ कांग्रेसियों से चर्चा की और कहा की किसी के साथ भी अन्याय नहीं किया जाएगा। आप लोग अपना आवेदन दीजिए वीडियो फुटेज और गवाहों के बयानों के पश्चात ही कोई कार्यवाही की जाएगी और सही कार्यवाही की जाएगी किसी के साथ भी गलत नहीं किया जाएगा।

तत्पश्चात जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा एक आवेदन पुलिस अधीक्षक के नाम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को सौंपा गया। इस विषय में प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश पांडे ने चर्चा में बताया कि 15 साल विपक्ष में रहने पर भी उन्होंने कई आंदोलन किए पर आज तक कभी भी उनके खिलाफ किसी प्रकार से कोई अपराध दर्ज नहीं हुआ। उस दिन भी शुरुआत पुलिस वालों के द्वारा ही की गई। झुमझपटी के कारण जले पुतले से मेरे बाल जल गए और चेहरे पर भी काफी चोटें आई। पुलिस ने एकतरफा मेरे खिलाफ कार्यवाही कर दी,जो कि सरासर गलत है। इसका मैं विरोध करता हूं और कांग्रेस पार्टी का एक पदाधिकारी हूं। कांग्रेस पार्टी का जो भी आदेश रहेगा उसका पालन करूंगा चाहे उसके लिए मुझे जेल क्यों ना जाना पड़े।
जिला कांग्रेस कमेटी का नेतृत्व करने पहुंचे जयंत ठेठवार ने बताया कि राकेश पांडे से प्रधानमंत्री का पुतला दहन के कार्यक्रम में पुलिस वालों से हल्का झूमाझपटी की हो गई थी। इस पर पुलिस ने गंभीर धाराओं के तहत राकेश पांडे के खिलाफ अपराध दर्ज कर दिया। इसके विरोध स्वरूप आज सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता शांतिपूर्ण ढंग से पैदल मार्च करते हुए कोतवाली पहुंचे और अधिकारियों से मांग की या तो उन सब को भी गिरफ्तार कर लिया जाए या फिर राकेश पांडे के खिलाफ गंभीर धाराओं के साथ दर्ज किया गया है उसे खत्म किया जाए। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने आवेदन लेकर निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन कांग्रेसियों को दिया। इस पर कांग्रेसी शांत हुए।

 

01-03-2020
Breaking : आयकर कार्यवाही के विरोध में एनएसयूआई ने फूंका मोदी-शाह का पुतला

रायपुर। प्रदेश में हो रही आयकर कार्यवाही के विरोध में एनएसयूआई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री मंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया। पुतला दहन के दौरान एनएसयूआई अध्यक्ष आकाश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष भावेश शुक्ला, प्रदेश सचिव हनी बग्गा, जिला अध्यक्ष अमित शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

05-01-2020
बजरंग दल ने जलाया पाकिस्तान का पुतला, ननकाना साहिब में हुए पथराव का किया विरोध

अंबिकापुर। पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर किए गए पथराव की बजरंग दल ने निंदा की है। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार को शहर के घड़ी चौक में पाकिस्तान का पुतला दहन किया। पुतला दहन कर कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी भी की।
पुतला दहन में बजरंग दल के जिला संयोजक अनिरुद्ध मिश्रा, सह संयोजक पवन पाण्डेय, उत्कर्ष केशवानी, गोलू सोनी, रमा निवास, मनीष चौहान, आनन्द साहू, राहुल चौबे, रोहन, शौर्य, सूरज, अविनाश, रिकू, आकाश, अमनदीप, हिमांशु, बालेश्वर, सक्षम, अमित, आरेंद्र, मोहित, नीतीश व अन्य बजरंग दल के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


 

15-10-2019
युवा कांग्रेस ने किया मनोहर लाल खट्टर का पुतला दहन

कोंडागांव। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष  सोनिया गांधी पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में आज मंगलवार को कोंडागांव जिला युवा कांग्रेस के नेतृत्व में कोंडागांव जिला मुख्यालय में खट्टर का पुतला दहन किया गया। सभी कांग्रेसी रैली के रूप में  कांग्रेस भवन से निकलकर बसस्टैंड पहुंचे और  पुतला दहन किया। पुतला दहन के दौरान जिला कांग्रेस महामंत्री जेपी यादव, गीतेश गांधी, कपिल चोपड़ा, शहर महिला कांग्रेस अध्यक्ष तबस्सुम बानो, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष विशाल शर्मा, युकां नेता रितेश पटेल, सौरभ आचार्य, विधानसभा अध्यक्ष नारायणपुर युकां देवेंद्र कोर्राम, उपाध्यक्ष वरुण सेठिया, नंदू दीवान, हेमन्त भोयर, शानू सेठिया, सरपंच सुखराम पोयाम, प्रवीण मिश्रा, कल्पेश दीवान, सोनिया पोयाम, देवसिंह, सालिक राम, हरि राम, चेमा सरपंच गंगाराम कोर्राम, विजय बघेल, बोदालाल मरकाम, रिंकू आचार्य सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804