GLIBS
16-09-2020
पिता और बड़े पिता का इलाज करने वाले बैगा की नृशंस हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/सुकमा। जिले के कूकानार थाना क्षेत्र के ग्राम पालेम में दो युवकों ने सिरहा मुचाकी कोशा की नृशंस हत्या कर शव को गांव के तालाब में फेंका दिया था। कूकानार पुलिस ने हत्या के आरोपी माड़वी लच्छुराम व माड़वी हूंगा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल दाखिल कर दिया है। हत्या के आरोपी लच्छुराम व हूंगा ने बताया कि चार पांच वर्ष पहले मृतक मुचाकी कोशा ने मेरे पिता माड़वी बामन व मेरे बड़े पिता माड़वी जोगा जो कि गांव में पुजारी का काम करते थे। उनकी जादू टोने के द्वारा इलाज किया था। उसके बाद दोनों की अलग-अलग समय में मृत्यु हो गई थी। उसके बाद भी हमारे परिवार में आये दिन कुछ न कुछ परेशानी आती रही जिसे लेकर सिरहा गुनियां कराने पर सभी मुचाकी कोशा किया गया है कहते थे, जिसके कारण सिरहा मुचाकी कोशा की हत्या करना बताया।

15-09-2020
मुंगेली दोहरा हत्याकांड: हत्यारोपी माने जा रहे पति का शव तालाब से बरामद,पुलिस करा सकती है डायटम टेेस्ट

मुंगेली। समीपस्थ ग्राम लगरा में दोहरे हत्याकांड के मामले में लापता हुए पति की तलाश गाँव के तालाब में जाकर ख़त्म हुई,जहां पति का तैरता शव मिला है। रहस्यमय तरीक़े से हुई घटना से इलाक़े में सनसनी है। विदित हो कि लगरा निवासी कृषक 45 वर्षीय बसंत चंद्राकर की पत्नी 42 वर्षीया लता और दो वर्षीय बच्चे का शव सुबह घर पर मिला था। शवों को धारदार हथियार से घातक चोटें पहुँचाई गई थी। वहीं पति बसंत फ़रार था,पुलिस को संदेह था कि पति ने ही यह नृशंस हत्या की है। बसंत चंद्राकर और लता चंद्राकर के आठ बच्चे हैं और मारा गया दो वर्षीय बच्चा सबसे छोटा था। संदेही और फरार बसंत चंद्राकर के पिता इतवारी ने घटना के ब्यौरे को लेकर बताया था कि सात बच्चे हमारे पास सो रहे थे। बेटा बहू और छोटा पोता एक साथ थे। सुबह लाशों की जानकारी मिली। पुलिस इस मामले में रहस्यमय तरीक़े से लापता बसंत की तलाश कर रही थी लेकिन उसका कोई पता नहीं चल रहा था। ग्रामीणों ने सूचना दी कि बसंत का शव गाँव के तालाब पर तैर रहा है। शव के मिलने के बाद गुत्थी और उलझ गई है। पुलिस डायटम टेस्ट करा सकती है। डायटम टेस्ट यह स्थापित करता है कि मृत्यु पानी में हुई या बाहर।

 

15-09-2020
तालाब में नहा रहा युवक डूबा, मौत...

रायपुर/जगदलपुर। जिले के नगरनार थाना क्षेत्र के ग्राम तारापुर में स्थित राजामुंडा तालाब में सोमवार की सुबह सालिम नागवंशी की डूबने से मौत हो गई है। पुलिस मृतक का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मेकॉज भेज दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव में किसी के अंतिम संस्कार के बाद इसमें शामिल सभी ग्रामीण नहाने के लिए राजामुंडा तालाब पहुंचे थे। नहाने के दौरान ही सालिम नागवंशी तालाब के गहराई में चले जाने से डूब गया, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना कॉलर से मिलने के बाद डायल 112 की टीम तत्काल ही मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है।

04-09-2020
तालाब पार को काटकर किया अतिक्रमण, नगर पालिका ने की कार्यवाही

कवर्धा। नगर पालिका प्रशासन ने शुक्रवार को भोजली तालाब किनारे में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। इस अभियान को देखकर अधिकांश दुकानदारों ने अपना सामान खुद ही समेटकर व्यवस्थित कर लिया। पालिका के कर्मियों ने जो सामान स्वयं से नहीं हटाये उसका सामान भी जब्त कर लिया। नगर पालिका की टीम ने शुक्रवार को जिला प्रशासन व पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। कलेक्टर कार्यालय जाने वाले मार्ग में भोजली तालाब के पार को काटकर अवैध रूप से अतिक्रमित व्यापारियों के खिलाफ अभियान चलाया। इसमें कर्मचारियों ने कुछ सामान भी जब्त किया। पालिका की टीम के आने की जानकारी मिलते ही दुकानदारों ने आनन फानन में दुकानों के बाहर रखे सामान को समेट कर अंदर कर लिया। नपा के सहायक अभियंता एमएल कुर्रे ने बताया कि भोजली तालाब पार को काटकर सार्वजनिक स्थल पर अवैध रूप कब्जा कर दुकान निर्माण किया गया था। इसे सूचना जारी कर निर्माण कार्य बंद कर तत्काल स्थल से हटाये जाने के लिए कहा गया था लेकिन समय पर अवैध कब्जा नही हटाये जाने के कारण आज अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि आगे भी अतिक्रमण अभियान जारी रहेगा। शासकीय भूखण्ड पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण किये जाने पर सामान जब्ती करते हुए कार्यवाही प्रस्तावित किया जावेगा।

 

04-09-2020
तालाब कचरे के ढेर में तब्दील, स्वच्छता की उड़ रही धज्जियां

कोरिया। बैकुंठपुर राम मंदिर तालाब नई सब्जी मंडी के बाजू में शुक्रवार सुबह अज्ञात कारणों से सैकड़ों मछलियां मरी हुई पानी के ऊपर कचरे के साथ दिखी। राम मंदिर तालाब कचरे के ढेर में तब्दील हो चुका है। समाजसेवी अनुराग दुबे ने बताया कि कई बार नगर पालिका में शिकायत के बाद भी तालाब की सफाई नहीं कराई जा रही है। जबकि सौंदर्यीकरण, रखरखाव के लिए नगर पालिका इस तालाब में लाखों रुपए खर्च कर चुकी है। तालाब का पूरा पानी खराब हो चुका है। दुर्गंध के चलते आसपास के लोगों के साथ सब्जी बेचने वालों का जीना दूभर हो चुका है। बिना नाक बंद किए इस तालाब के बगल से नहीं निकल सकते। इससे पूर्व ग्लिब्स न्यूज़ ने सब्जी मंडी में कचरे से संबंधित मामले को उजागर किया था तब तत्काल नगर पालिका प्रशासन ने साफ कराया था।

01-09-2020
प्रतिमाओं के विसर्जन होते ही तालाबों की सफाई में जुटा निगम अमला

भिलाई। नगर पालिक निगम प्रशासन मूर्ति विर्सजन के बाद घाट और तालाबों की सफाई में जुटा हुआ है। विसर्जन के बाद पानी में तैर रहे फूल माला और कपड़े को जाली से खींचकर बाहर निकाला जा रहा है। सूखने के बाद सफाई वाहन से भरकर फूलमाला और कचरे को एसएलआर सेंटर पहुंचाया जा रहा है। ताकि उससे जैविक खाद तैयार किया जा सके। तालाबों की सफाई के लिए 52 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। वार्ड-1 खम्हरिया आलाबांद तालाब वर्तमान नाम राजीव गांधी सरोवर, वार्ड-2 स्मृति नगर तालाब वर्तमान नाम अटल बिहारी वाजपेयी सरोवर, वार्ड-7 सुंदर नगर तालाब वर्तमान स्वामी विवेकानंद सरोवर और आमा तालाब कोहका रोड वर्तमान नाम, संत शिरोमणि सेनजी महाराज, वार्ड-9 कोहका आर्य नगर तालाब वर्तमान नाम महात्मा गांधी सरोवर, वार्ड-9 भेलवा तालाब वर्तमान रानी लक्ष्मी बाई सरोवर, जोन-2 वैशाली नगर अंतर्गत वार्ड-16 कुरूद नकटा तालाब वर्तमान देवदास बंजारे ताालाब, वार्ड-19 केम्प-1 जय शंकर पार्वती तालाब, वार्ड-27 घासीदास नगर तलाब वर्तमान नाम शिव शक्ति तालाब, जोन-3 मदर टेरेसा नगर अंतर्गत वार्ड-21 बैकुंठधाम तालाब और सेक्टर-2 तालाब, जोन-4 वीर शिवाजी नगर अंतर्गत वार्ड-28 दर्री तालाब छावनी वर्तमान नाम शहीद चुम्मन यादव सरोवर, जोन-5 सेक्टर-6 अंतर्गत वार्ड-57 जयंती स्टेडियम के पीछे स्थित तालाब में प्रतिमा विसर्जन के साथ-साथ सफाई का कार्य चल रहा है।

 

28-08-2020
बारिश से नदी-नाले उफान पर, बालोद गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर डेढ़ फीट ऊपर बह रहा पानी

गुंडरदेही। पिछले 24 घंटों से हो रही लगातार बारिश की वजह से क्षेत्र पूरी तरह से जलमग्न हो चुका है। नदी नाले उफान पर हैं वही गांव के तालाब भी ओवरफ्लो होने लगे हैं। कहीं-कहीं पर बारिश के पानी के निकासी का इंतजाम नहीं होने के कारण पानी लोगों के घरों में घुस गया है। बालोद गुंडरदेही मुख्य मार्ग पर पड़ने वाले छोटे रपटे के ऊपर पानी का बहाव लगभग डेढ़ फीट बह रहा है। ग्राम साकरी के पास नाले का पानी सड़क के ऊपर बह रहा है। बारिश के पूर्व ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा नालियों और नालों की सफाई तथा पानी निकासी के लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं किए जाने से लोगों के घरों में बारिश का पानी घुस रहा है। बस स्टैंड क्षेत्र में भी पानी निकासी के इंतजाम नहीं होने से मुख्य मार्ग पर स्थित घरों में बारिश का पानी भर गया है।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

25-08-2020
युवक ने लगाई नदी में छलांग, एसडीआरएफ और पुलिस की टीम खोजबीन में जुटी...

रायपुर/बिलासपुर। इन दिनों नदी में कूदने का सिलसिला जारी है। एक बार फिर एक युवक ने इंदिरा सेतु पुल से अरपा नदी में छलांग लगा दी है। आत्मघाती कदम उठाने वाला युवक सरकंडा थाना क्षेत्र के खमतराई का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम युवक की तलाश में जुटी हुई है। वहीं चकरभाठा थाना क्षेत्र के रहंगी इलाके में एक 12 वर्षीय बालक तालाब में डूब गया है। बालक तालाब में नहा रहा था, इस दौरान वह गहरे पानी में चला गया।

24-08-2020
कलयुगी मां ने नवजात बच्ची को छोड़ा तालाब किनारे, ग्रामीणों ने बचाई जान...

महासमुन्द। जिले के तेंदुकोना थाना क्षेत्र के ग्राम भीखपाली में रात्रि 10 बजे तालाब किनारे एक नवजात बच्ची को किसी कलयुगी माँ ने ममता को कलंकित करते हुए बच्ची को छोड़ दिया था। लेकिन कहावत है ना जाको रखे साइयां मार सके ना कोय, ग्रामीणों ने रात में ही नवजात को देख लिया और तत्काल तेंदुकोन पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर नवजात को 112 की मदद से बागबाहरा स्वास्थ्य केंद्र भेजा। जहाँ चिकित्सकों ने जिला अस्पताल भेज दिया। बाहरहाल चिकित्सक बच्ची का इलाज कर रहे हैं। तेंदुकोना पुलिस अज्ञात कलयुगी माँ की तलाश में जुटी हुई है।

23-08-2020
गणेश भगवान की तालाब में स्थापना कर की जा रही कोरोना को हराने पूजा अर्चना

धमतरी। शहर में सत्यम गणेश उत्सव समिति बनिया तालाब आमापारा द्वारा इस साल भी तालाब में गणेश उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। भगवान गणेश की स्थापना कर श्रद्धालुओं द्वारा विशेष पूजा अर्चना की जा रही है।
उल्लेखनीय है कि सत्यम गणेश उत्सव समिति द्वारा बनिया तालाब में पिछले 15 सालों से भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना करते आ रहे हैं। समिति के कार्यकर्ता उमेश नाग, उत्तम सिन्हा ,दिनेश खिलोरिया, पप्पू पटेल और चंद्रहास यादव का कहना है कि भगवान गणेश विघ्नहर्ता है इसलिए कोरोनावायरस से भी जल्द छुटकारा मिल जाएगा। उन्होंने बताया कि बनिया तालाब का गणेश उत्सव शहर में एक आकर्षण का केंद्र बना रहता है। यहां हर साल कार्यकर्ताओं द्वारा तालाब में गणेश की स्थापना कर आने जाने के लिए रास्ता का निर्माण किया जाता है, लेकिन इस साल कोरोना के कारण समिति ने तालाब की दूरी में प्रतिमा स्थापना के बजाय नजदीक में ही स्टेज बनाकर प्रतिमा स्थापना की है। कार्यकर्ता तिलेश् सिन्हा, राजू सिन्हा, विशाल यादव, कमलेश पटेल ने बताया कि बीते सालों में समिति की ओर से बनिया तालाब में श्रीराम सेतु का निर्माण किया गया था। इसके अलावा क्षीरसागर, स्वस्तिक, डगर फूल और समुद्र मंथन की झांकी भी सजाई गई थी, जो बेहद आकर्षण का केंद्र रही। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते हुए इस साल गणेश उत्सव मनाया जा रहा है।

11-08-2020
रमसागरी तालाब का टो-वाल ढहा,अब धंसकने लगा पाथवे

धमतरी। रमसगरी गार्डन में लाखों की लागत से बना टो-वाल ढह गया,वहां रोजाना सैकड़ों लोग सैर करने आते है। टो-वाल ढहने से मिट्टी का कटाव हो रहा,जिससे हादसे का खतरा बना हुआ है। हालांकि निगम के इंजीनियरों का कहना है कि जल्द ही उक्त रास्ते को बंद कर दिया जाएगा। इस समस्या को देखते हुए निगम नेता प्रतिपक्ष नरेंद्र रोहरा रमसगरी गार्डन पहुंचे। कहा कि तत्काल गार्डन को घूमने के लिए बंद करना चाहिए क्योंकि टो-वाल गिरने के बाद पाथवे धंसकने लगा है कभी भी जनहानि हो सकती है। तालाब में पानी आने के कारण चारों तरफ से बाउंड्री गिर रही है। अधिकारी तत्काल इस ओर ध्यान दे अन्यथा जनहानि होने की पूरी आशंका है। आज भाजपा पार्षद दल द्वारा निरीक्षण किया गया और इस सम्बन्ध में निगम आयुक्त से इस संबंध में चर्चा की गयी।

10-08-2020
गांव के तालाब में निकला मगरमच्छ, वन अमले ने पकड़कर पार्क में छोड़ा

जांजगीर चाम्पा। कोटमीसोनार गांव के तालाब में मगरमच्छ मिलने का मामला सामने आया है। नहाने के लिए तालाब में उतरे ग्रामीणों ने मगरमच्छ देखा तो उनके होश उड़ गए। जान बचाकर बाहर निकले ग्रामीणों ने वन अमले को इसकी सूचना दी। अमले ने काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा। उसे क्रोकोडायल पार्क के कर्मचारियों को सौंपा गया जिसे उन्होंने पार्क में सुरक्षित छोड़ दिया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804