GLIBS
07-12-2019
पूर्व सीएम ने दी गिरफ्तारी और कमलनाथ सरकार के लिए कही यह बात

सागर। शुक्रवार को यूरिया संकट और भाजपा विधायक प्रदीप लारिया पर दर्ज मुकदमे के खिलाफ भाजपा ने शनिवार को धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गिरफ्तारी भी दी। चौहान के साथ-साथ नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भी गिरफ्तारी दी। इस दौरान  शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को चेतावनी दी कि प्रदेश में किसान परेशान हुए तो मंत्रियों को सड़कों पर निकलना बंद कर देंगे। विरोध प्रदर्शन के बाद शिवराज सिंह चौहान समेत सभी टैक्टर पर बैठकर गिरफ्तारी देने पहुंचे। लेकिन मकरोनिया थाना पहुंचने से पहले ही पुलिस ने बैरिकेट लगाकार नेताओं को रोक दिया। बाद में पुलिस ने नेताओं की गिरफ्तारी की घोषणा की और फिर सामूहिक रिहाई की भी घोषणा कर दी। शिवराज सिंह चौहान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि  एक आदमी लाइन में लगेगा तो एक बोरी खाद मिलेगी। इसलिए पूरा परिवार लाइन में लग जाता है। बेटा, बहू, माता, पिता और 48 घंटे लाइन में लगे रहने के बाद एक बोरी खाद मिलती है तो दिल पर क्या गुजरती है, यह उस किसान से पूछो। उन्होंने कहा कि सीएम कमलनाथ को इसके लिए शर्म आनी चाहिए। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जो किसान समय पर कर्ज चुकाते थे, वह भी आज कांग्रेस के झूठे वादे के जाल में फंसकर डिफाल्टर हो गए। डिफाल्टर होने की वजह से उन किसानों को सोसायटी से खाद-बीज के लिए ऋण नहीं मिल रहा है।

 

25-11-2019
कैलाश जोशी की अर्थी को शिवराज-तोमर ने दिया कंधा, अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब

देवास। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता कैलाश जोशी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। उनके पैतृक गांव हाट पिपल्या में अंतिम संस्कार किया गया। जोशी के बेटे पूर्व मंत्री दीपक जोशी और छोटे भाई योगेश जोशी ने मुखाग्नि दी। पूर्व मुख्यमंत्री का सोमवार को उनके गृहग्राम हाट पिपल्या में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार में हजारों लोग शामिल हुए। राजनीति के संत माने जाने वाले कैलाश जोशी के अंतिम संस्कार में बीजेपी और कांग्रेस नेता शामिल हुए। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने उनकी अर्थी को कंधा दिया। इस मौके पर पार्टी महासचिव कैलाश जोशी, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, कमल पटेल,  सुहास भगत, सुदर्शन गुप्ता, नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल सहित बड़ी तादाद में पार्टी के नेता-कार्यकर्ता मौजूद थे। मध्यप्रदेश सरकार की ओर से पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा जोशी की अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

 

 

08-07-2019
श्रद्धांजलि के बाद विधानसभा का सत्र कल तक के लिए स्थगित

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ओर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने गोवा के पूर्व सीएम स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर, पूर्व विधयाक कुमारी विमला, पूर्व विधयाक शिवनारायण मीणा, स्वर्गीय सुरंलाल तिवारी, स्वर्गीय गंगाबाई, स्वर्गीय विजय कुमार पटानी, स्वर्गीय सतीश कुमार चौहान, स्वर्गीय मीरा ध्रुवे, स्वर्गीय बलराम सिंह ठाकुर सहित नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों को श्रदांजलि दी गई। इसके बाद विधानसभा कल तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804