GLIBS
10-06-2021
Breaking: गुंडागर्दी के मामले में विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष और महासचिव निलंबित

रायपुर/बिलासपुर। विधानसभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष शिवा नायडू और महासचिव ऋषि कश्यप को पार्टी ने निलंबित कर दिया  है। प्रदेश युवक कांग्रेस प्रभारी व युवक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। मामला दुकान कब्जा खाली कराने को लेकर गुंडागर्दी करने का है। बताया जा रहा है कि मामले में उपरोक्त दोनों युवा नेता शामिल थे, पिछले दिनों शहर के तारबाहर क्षेत्र में यह मारपीट की घटना हुई थी।

17-05-2021
मास्क पहनो छत्तीसगढ़ अभियान : युवक कांग्रेस ने गांव में बांटा मास्क

बीजापुर। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी के निर्देश अनुसार मास्क पहनो छत्तीसगढ़ अभियान के तहत सोमवार को जिला युवा कांग्रेस ने मद्देड में ग्रामीणों को 200 मास्क बांटा। कार्यकर्ताओं ने बताया कि युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर सभी जिलों में मास्क पहनो अभियान की शुरुआत की गई। इसी कड़ी में जिला युवा कांग्रेस ने जिला मुख्यालय में जिला अध्यक्ष मो. एजाज अहमद सिद्दीकी के नेतृत्व में मास्क पहनो अभियान की शुरुआत की गई। जिला मुख्यालय के मुख्य मार्ग एवं वार्डों में मास्क बांटकर इस अभियान का आगाज किया गया। अभियान को सभी ब्लाक मुख्यालय से लेकर ग्राम पंचायत तक लेकर जाना है। साथ ही युवा कांग्रेस जिले में गरीब तपके में जीवन व्यापन करने वाले परिवार को भी हर तरह से मदद करने का प्रयास करेगी। मास्क पहनो अभियान के हर नागरिक तक मास्क वितरण किया जाएगा एवं हर ब्लॉक के लिए जल्द ही एक कंट्रोल रूम बना कर सहायता नम्बर जारी करेगी। इससे किसी भी तरह की मदद की जाएगी।

23-01-2021
बढ़ते डीजल,पेट्रोल के दाम के विरोध में युवक कांग्रेस ने फूंका प्रधानमंत्री का पुतला

राजनांदगांव। लगातार बढ़ रही महंगाई तथा डीजल व पेट्रोल के दामों में हो रही वृध्दि के विरोध में युवक कांग्रेस सड़क पर उतर आई  है। युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि मूल्य वृद्धि पर किसी का कोई कंट्रोल नहीं है। रोज ही पेट्रोल व डीजल के नए दाम देखने को मिल रहे हैं। अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुओं के भाव भी आसमान छू रहे हैं। इन्ही सब के चलते आज युवक कांग्रेस ने जोरदार नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री का पुतला दहन किया।

11-12-2020
सांसद के बयान पर आक्रोशित हुए युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता, किया पुतला दहन

राजनांदगांव। युवक कांग्रेस ने सांसद का पुतला दहन किया है। बता दें कि सांसद संतोष पाण्डे ने दो दिन पूर्व घुमका धान खरीदी केंद्र में हुई किसान की मौत के बाद राजनांदगांव में प्रेसवार्ता ली थी। इस दौरान किसान आंदोलन को लेकर उनसे सवाल पूछे गए। सवाल के जवाब में उन्होंने आंदोलन में शामिल लोगों को नक्सली, खालिस्तानी व वामपंथी विचारधारा के शब्दों का इस्तेमाल किया था। इससे उद्वेलित होकर गुरुवार रात युवक कांग्रेस ने सांसद का पुतला दहन किया और जमकर नारेबाजी की गई।

08-12-2020
किसानों को बारदाने के नाम पर बरगलाने का काम बंद करें, सरकार खरीद रही है किसानों का  धान : मोहित महेश्वरी

कवर्धा। युवक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष व नगर पालिका के पार्षद मोहित महेश्वरी ने कहा कि किसानों को बारदाने के नाम पर बरगलाने का काम बंद करे। सरकार किसानों का पूरा धान खरीद रही है। उन्होंने किसानों से अपील करते हुए कहा कि केंद्र सरकार लगातार किसानों की धान खरीदी पर अड़ंगा लगा रही है। किसी कड़ी में बड़ी मात्रा में केंद्र से छतीसगढ़ बारदाना नहीं भेजा गया। इसके कारण धान खरीदी में बारदाने की कमी आ रही है। इसके कारण सरकार किसानों के बारदाने में ही धान खरीदी की जाएगी। जिन किसानों की धान उन्हीं के बारदाने में धान खरीदी होगी उस बारदाने का मूल्य सरकार देगी। इस प्रकार सरकार किसानों की मदद से किसानों का धान खरीदी करेगी। लेकिन कुछ राजनीतिक पार्टी के लोग धान खरीदी को मुद्दा बनाकर राजनीति कर रही है। इसके कारण मोहित महेश्वरी ने किसानों से अपील की है कि अपने बारदाने में ही धान बेचकर शासन का धान खरीदी में सहयोग करें।

22-09-2020
जिला भाजपा ने चिकित्सालयों में रक्तदान करने वालों की सौंपी थी सूची, नहीं किया गया ब्लड डोनेट : मोहित महेश्वरी

कवर्धा। युवक कांग्रेस के जिला कार्यकारी अध्यक्ष मोहित महेश्वरी ने जिला भाजपा को घेरा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 14 से 20 सितम्बर तक भाजपा सभी मंडलों में विभिन्न सेवा कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा। इसी तारतम्य में सोमवार को जिले के मंडलों में 70 कार्यकर्ताओं ने रक्तदान के लिए अपना नाम, मोबाइल नंबरों की सूची भाजपा जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में जिला चिकित्सालय कवर्धा, सामुदायिक भवन लोहारा, बोड़ला, पिपरिया और पंडरिया में चिकित्सा अधिकारियों को सौंपी थी। मोहित महेश्वरी ने कहा कि जिला अस्पताल में भाजपा कार्यकर्ता ने ब्लड डोनेट नहीं किया। युवक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष मोहित महेश्वरी ने कहा कि भाजपा के जिला अध्यक्ष ने स्वयं कहा था कि 14 सितम्बर को सभी मंडलों के 70-70 कार्यकर्ताओं की रक्तदान के लिए सूची तैयार कर जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में दी गई है ताकि जरूरतमंद लोगों को रक्तदान किया जा सके। लेकिन एक भी भाजपा कार्यकर्ता ने ब्लड डोनेट नहीं किया है। अब भाजपा जिला अध्यक्ष वादे के अनुसार जिला अस्पताल में 100 यूनिट ब्लड डोनेट कराएं।

 

30-08-2020
भिलाई स्टील प्लांट में 70 फीसदी स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार की माँग, युवक काँंग्रेस 3 सितंबर को करेगी प्रदर्शन

भिलाई। युवक कांँग्रेस के द्वारा भिलाई इस्पात संयंत्र में 70 फ़ीसदी स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की माँंग को लेकर 3 सितंबर को इस्पात भवन के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। औद्योगिक निजीकरण के खिलाफ  खुर्सीपार गेट से लेकर इस्पात भवन तक  मानव श्रृंखला भी बनाई जाएगी। राहुल गाँधी के निर्देश और भारतीय युवा कांँग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास के आह्वान पर 29 अगस्त से रोजगार दो अभियान की शुरुआत पूरे देशभर में युवा कांँग्रेसियों द्वारा की गई है है। इसी क्रम में आज भिलाईनगर के युवा विधायक देवेंद्र यादव के मार्गदर्शन में भिलाई विधानसभा युवा कांँग्रेस द्वारा एक बैठक आयोजित की गई।

भिलाई स्टील प्लांट में 70 प्रतिशत स्थानीय आरक्षण को लेकर रोजगार की माँग तथा केंद्र सरकार द्वारा औद्योगिक संस्थाओं के निजीकरण करने को लेकर उसके विरुद्ध आने वाले 3 सितंबर को भिलाई स्पात संयंत्र के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। युवक काँंग्रेस भिलाईनगर के अध्यक्ष अफरोज खान ने बताया कि, इसी दिन वृहद मानव श्रृंखला भी बनाई जाएगी। यह मानव श्रृंखला इस्पात भवन के मुख्य द्वार से लेकर खुर्सीपार गेट तक रहेगी। इस बैठक में युवा काँंग्रेस एवं एनएसयूआई के समस्त प्रदेश एवं जिला पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

 

23-08-2020
युवक कांग्रेस ने सफाईकर्मियों को शाल और श्रीफल देकर किया सम्मानित

बीजापुर। प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कोको पाढी के निर्देशानुसार बीजापुर युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो. एजाज अहमद सिद्दीकी,लक्ष्मण कड़ती के नेतृत्व में रविवार को जिला युवा कांग्रेस बीजापुर एवं एनएसयूआई बीजापुर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन पर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में अपनी जान की बाजी लगा कर नगर की साफ सफाई को निरंतर करने वाले कोरोना योद्धाओं को शॉल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर युवा कांग्रेस एवं एनएसयूआई के कार्यकर्ता उपस्थित थे। 

20-08-2020
युवक कांग्रेस ने पांच हज़ार पौधा लगाने का लिया संकल्प

बीजापुर। पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की जयंती सद्भावना दिवस के रूप में मनाते हुए युवा कांग्रेस ने पेड़ लगाओ जीवन बचाओ अभियान के तहत जल,जंगल,ज़मीन को सुरक्षित करने का संकल्प लिया। जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस मो.एजाज सिद्दीकी के नेतृत्व में बीजापुर नगर में 5000 पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया। गुरुवार को पौधों का वितरण कर शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में बस्तर प्राधिकरण उपाध्यक्ष एव विधायक बीजापुर विक्रम माण्डवी, शंकर कुडियम,लालू राठौर, नीना रावातिया,कमलेश कराम,बेहनुर रावातिया,सोमारू नाग,प्रवीण डोंगरे,सुखदेव नाग,पुरषोत्तम सललूर,सन्तोष गुप्ता,मोहम्मद एजाज अहमद सिद्दीकी, मनोज अवलम,ऋषभ कुमार,प्रियेश बैस, विनोद बड़दी, लक्ष्मण कड़ती,सदाशिव राणा आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

21-10-2019
मिलावटखोरों के खिलाफ युवक कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

रायपुर। युवक कांग्रेस के जिला सचिव अजय दास सन्नी ने शिकायत पत्र लिखकर दीपावली के मद्देनजर खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जिले के शहरी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले व्यापारियों द्वारा खाद्य सामग्री में मिलावट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। सन्नी ने आम नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होने पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री से नए अधिकारियों की टीम बनाकर छापामारी अभियान चलाकर सेहत से खिलवाड़ करने वाले व्यापारियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

07-09-2018
Youth Congress  : पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के विरोध में युवा कांग्रेस निकालेगी रिक्शा ठेला यात्रा

रायपुर। बढ़ते पेट्रोल-डीजल के कीमतों में हो रहे वृद्धि के खिलाफ आज युवक कांग्रेस दोपहर 2 बजे रिक्शा ठेला यात्रा निकालेगी। यह यात्रा शंकरनगर स्थित राजीव भवन से निकलेगी। युवा कांग्रेस प्रदेश  महासचिव सुबोध हरितवाल ने बताया कि लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं । जिससे आज सबसे ज्यादा परेशान आम जनता है, बढ़ते दाम से सबसे ज्यादा असर आम जनता की जेब पर पड़ रहा है। हम चाहते हैं कि पेट्रोल -डीजल को भी जीएसटी के दायरे में रखा जाए ।

पेट्रोल-डीजल की कीमतें मौजूदा समय में अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं। कहा जा रहा है कि कीमतें अभी और बढ़ सकती हैं। एक दिलचस्प बात यह है कि जो देश भारत से तेल खरीदते हैं, वे हमसे सस्ती कीमत में इसे बेचते हैं। देखते हैं कि पेट्रोल के दाम आसमान क्यों छू रहे हैं। 

29-08-2018
Youth Congress: बेरोजगार युवाओं को लुभाने युवक कांग्रेस ने चलाया 'मैं भी हूं बेरोजगार' अभियान

कवर्धा। पिछले 15 साल से राज्य में सत्ता से दूर कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में युवाओं को लुभाने के लिए 'मैं भी हूं बेरोजगार' नाम से अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत पार्टी बेरोजगारों से नौकरी के लिए आवेदन भरवाने के साथ जरूरतमंद संस्थानों को आवेदन भेज कर बेरोजगारों को रोजगार दिलाने की कवायद करेगी।

इसी कड़ी में पंडरिया विधानसभा में  युवा कांग्रेस  के कार्यकर्ताओं ने बेरोजगार युवकों को रोजगार के लिए फॉर्म भरवाया। क्षेत्र में युवा कांग्रेस नेता प्रशांत सिंह परिहार व स्वतंत्र सिंह के अगुवाई में आज लगभग 56 लोगों को बेरोजगारी फॉर्म भराया गया।।

इस दौरान में युवा नेता प्रशांत सिंह परिहार ने बताया कि 14 साल से राज्य में भाजपा की सरकार काबिज है, लेकिन  आज भी प्रदेश के 50 लाख युवा बेरोजगार हैं। सरकार इसके लिए कोई ठोस प्रयास करती नजर नहीं आ रही है। इसी दौर में बेरोजगार युवकों को रोजगार मुहैया कराने प्रदेश युवा कांग्रेस पुरे प्रदेश के 90 विधानसभा में यह अभियान चला रही है।

इस फॉर्म में बेरोजगार आवेदकों के नाम, पिता, जन्मतिथि, निवास, फोन नंबर और उनकी शैक्षणिक योग्यता के साथ साथ आवेदक कौन सा रोजगार करना चाहता है कि सम्पूर्ण जानकारी भरी जा रही है। साथ ही कांग्रेस पार्टी ने इन बेरोजगारों से वादा किया है कि अगर राज्य में काँग्रेस की सरकार बनती है तो इन्हें रोजगार उपलब्ध कराने संकल्पित है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804