GLIBS
11-08-2020
धमतरी जिला हुआ गौरवान्वित,पुलिस के निरीक्षक व प्रधान आरक्षक को मिलेगा राज्य स्तरीय पुरस्कार

धमतरी। राज्य शासन द्वारा प्रति वर्षानुसार राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विशेष क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को राज्य स्तरीय विभिन्न पुरस्कारों से पुरस्कृत किया जाता है। इसी परिप्रेक्ष्य में धमतरी पुलिस अजाक थाना में पदस्थ निरीक्षक दिनेश कुर्रे थाना प्रभारी अजाक एवं प्रधान आरक्षक दिलहरण सिंह ठाकुर को 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय पुरस्कार से पुरस्कृत किए जाने के लिए नामांकित किया गया है। निरीक्षक दिनेश कुर्रे को शहीद वीर नारायण सिंह पुरस्कार एवं प्रधान आरक्षक दिलहरण सिंह ठाकुर को मुख्यमंत्री पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। विदित है कि राज्य शासन द्वारा शहीद वीर नारायण सिंह पुरस्कार आदिवासी एवं पिछड़ा वर्ग के उत्थान हेतु विशेष योगदान पर तथा मुख्यमंत्री पुरस्कार अनुसूचित जनजाति वर्ग के पीड़ित व्यक्तियों को समयावधि में राहत पहुंचाने के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किए जाने के फलस्वरुप दिया जाता है।


पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानू ने कहा कि अत्यंत हर्ष एवं धमतरी जिले के लिए गौरव का विषय है कि राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के सुअवसर पर धमतरी पुलिस के दो ऊर्जावान निरीक्षक दिनेश कुर्रे व प्रधान आरक्षक दिलहरण सिंह ठाकुर को उनके उत्कृष्ट कार्य के फलस्वरूप एक साथ राज्य स्तरीय पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा, इससे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को प्रेरणा लेते हुए अपनी क्षमता के अनुरूप उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, उप पुलिस अधीक्षक अजाक सारिका वैद्य, उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी एवं धमतरी पुलिस के सभी अधिकारियों ने उनके कार्यों की सराहना करते हुए राज्य स्तरीय पुरस्कार के लिए नामांकित किए जाने पर बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी हैं।

 

 

09-08-2020
ट्रैक्टर से बैटरी चोरी करने की फिराक में थे तीन युवक, पकड़े गए

गुंडरदेही।  ग्राम सिर्राभाटा में किसान ओमप्रकाश सिन्हा के घर के सामने खड़े ट्रैक्टर से तीन अज्ञात लोगों द्वारा बैटरी चोरी करने का प्रयास किया जा रहा था। किसान ओम प्रकाश सिन्हा द्वारा देख लिए जाने से चोरी करने की नियत से आए तीनों युवक अपनी मोटरसाइकिल छोड़कर मौके से फरार हो गए। प्रार्थी ओम प्रकाश सिन्हा द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को फोन से दिए जाने पर प्रधान आरक्षक के नेतृत्व में पतासाजी की गई। प्रार्थी द्वारा तीनों युवकों के संबंध में बताएं हुलिया अनुसार पुलिस आस-पास के गांव में पतासाजी की। समीपस्थ ग्राम सलोनी के तीन  संदेही युवकों से बताए गए हुलिए अनुसार कड़ाई से पूछताछ की गई। आरोपी प्यारेलाल सिन्हा, दौलत निषाद तथा गिरधार निषाद द्वारा अपना जुर्म कबूल किया गया। युवकों ने पुलिस को बताया है कि आर्थिक तंगी की वजह से चोरी करने की नियत से निकले थे। गुंडरदेही पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

25-07-2020
Breaking: प्रदेश के 22 पुलिसकर्मियों का तबादला, डीजीपी अवस्थी ने जारी किया आदेश

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने 22 पुलिसकर्मियों का तबादला आदेश जारी किया है। इसके साथ ही सभी को निर्देश दिया गया है कि कोरोना से उत्पन्न वर्तमान स्थिति को देखते हुए जल्द से जल्द आमद देने कहा गया है। जारी आदेश में स्टेनोग्राफर, सहायक उप निरीक्षक, प्रधान आरक्षक, उप निरीक्षक सहित आरक्षकों का तबादला किया गया है।

 

02-07-2020
पदोन्नति के पुलिस प्रशिक्षणार्थी ने किया प्रशिक्षण पूर्ण

राजनांदगांव। पदोन्नति परीक्षा के अंतर्गत पुलिस कर्मचारियों के विभिन्न टेस्ट, जिसमें ड्रिल टेस्ट, पीटी,योगा,वेपन टेस्ट की परीक्षा हुई। इस परीक्षा में आरक्षक से प्रधान आरक्षक के लिए 6 प्रशिक्षणार्थी एवं प्रधान आरक्षक से सहायक उप निरीक्षक के पदोन्नति के लिए 48 इस प्रकार कुल 54 प्रशिक्षणार्थी ने प्रशिक्षण पूर्ण किया हैं, जो यथाशीघ्र आगामी दिनों में पदोन्नति प्राप्त करेंगे। प्रशिक्षणार्थियों को इरफ़ान-उल रहीम खान, पुलिस अधीक्षक, पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय राजनांदगाँव द्वारा शीघ्र परीक्षा परिणाम भेजकर पदोन्नति के लिए अग्रिम शुभकामनाएँ दी गई। इस अवसर पर अंजलि एरेवार उप पुलिस अधीक्षक एवं सीडीआई बृजेश भदौरिया उपस्थित रहे।

26-06-2020
प्रधान आरक्षक की मौत के बाद भरा गया गड्ढा,जिम्मेदारी अब तक तय नहीं

धमतरी। रुद्री रोड राधा स्वामी सत्संग भवन के सामने पाइप लाइन बिछाने के लिए रोड के बीचों बीच गड्ढा खोद दिया गया था। पाइपलाइन बिछाने के बाद गड्ढे में नाम का ही मुरुम डाल दिया गया था, मुरुम डालने के बाद वह गड्ढा आवाजाही के कारण फिर से बढ़ता गया, जिसमें आए दिन लोग आते-जाते गिरने से घायल होने लगे। बुधवार को दरमियानी रात में सिटी कोतवाली में तैनात प्रधान आरक्षक जगदीश मिर्धा अपने ड्यूटी से घर लौट रहे थे, तब राधास्वामी सत्संग के पास गड्ढे में गिर पड़े, इनको आसपास के लोगों के सहयोग से जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। जिला अस्पताल से रेफर कर मसीही अस्पताल में भर्ती करवाया गया,जिनका इलाज चल रहा था जहां मौत हो गयी। लोग सड़क पर खोदे गए गड्ढे को लेकर सवाल उठाने लगे तब जाकर प्रशासन ने सुध ली। शुक्रवार को राधास्वामी सत्संग भवन के सामने बीचोबीच गड्ढे को रिपेयरिंग किया गया। एक तरह से प्रशासन की नींद मौत के बाद खुली ऐसा लोग कहने लगे हैं। मामले में जनपद सदस्य जागेन्द्र साहू का आरोप है कि पीएचई के ठेकेदार ने पीडब्ल्यूडी विभाग से बगैर अनुमति के गड्ढा खोद दिया, हादसे का इंतजार करने के बाद रिपेयरिंग की गई, इसलिए इसमें जवाबदारी तय कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

26-06-2020
गलवान घाटी में शहीद जवानों और प्रधान आरक्षक के निधन पर कांग्रेस ने दी श्रद्धांजलि

धमतरी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार एवं जिला कांग्रेस कमेटी धमतरी के आदेशानुसार धमतरी जिला के समस्त ब्लॉक संगठनों के द्वारा पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए हमारे देश के बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया। इसी के तहत ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शहर के द्वारा सलाम सहीद दिवस के रूप में मनाया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से शहीद कर्नल बी.संतोष बाबू और सर्वोच्च बलिदान के लिए 16 बिहार रेजीमेंट के हमारे 20 शहिद बहादुर जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा की चीन के द्वारा यह एक कायराना हरकत है,जिसका मुहतोड़ जवाब हमारे देश के वीर जवानों सेना के द्वारा अवश्य ही दिया जाएगा। ब्लॉक अध्यक्ष नरेश जसूजा, योगेश लाल ने केंद्र में बैठे मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहां की हमारे वीर जवानों को युद्ध के मैदान में निहत्थे भेजना कहां तक उचित है।

इस प्रकार देश के प्रधानमंत्री के द्वारा इन को क्लीन चिट देना कहां तक सही है। देश के प्रधानमंत्री को चाहिए कि वो देश को गुमराह करने के बजाए चीन को मुंहतोड़ जवाब दें हम सभी देशवासी उनके साथ हैं कार्यक्रम के दौरान शरद लोहाना,हर्षद मेहता,मोहन लालवानी,विजय देवांगन,अनुराग मसीह,अरविंद दोषी, नूर मोहम्मद मेमन,आनंद पवार,राजेश पांडे ,गुड्डा पेंदारिया,विक्रांत शर्मा,केंद्र कुमार ,राजेश पांडेय, सोमेश मेश्राम ,कमलेश सोनकर, निखिलेश देवान ,तनवीर कुरेशी अवधेश पांडेय, मधुकांत राठौर, विक्रांत पवार,रेहान वीरानी,विशु देवांगन,प्रीतम सिन्हा, कुशल देवांगन, तारिक रजा कादरी ,राजेश ठाकुर, दीपक सोनकर, शिव ओम बैगा नाग, सूरज गहरवार, ममता शर्मा ,कमलेश सोनकर ,नीलू पवार,ज्योति बाल्मीकि, शिवम राय,संकेत गुप्ता ,अंबर चंद्राकर ,आशीष बंगानी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नरेश जसूजा के द्वारा किया गया।तत्पश्चात थाना सिटी कोतवाली धमतरी में पदस्थ प्रधान आरक्षक जगदीश मिर्धा के निधन पर कांग्रेसजनों एवं सिटी कोतवाली स्टाफ के द्वारा मौन सभा का आयोजन कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

17-06-2020
शहर के दो टीआई के साथ 12 पुलिसकर्मी इधर से उधर

रायपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय से आज जारी आदेश में 2 निरीक्षक, 1 उपनिरीक्षक, एक प्रधान आरक्षक सहित सात सिपाहियों को को इधर से उधर किया गया है। एसएसपी कार्यालय से जारी आदेशानुसार निरीक्षक आशीष शुक्ला थाना प्रभारी गंज को राजेंद्र नगर का नया थाना प्रभारी बनाया गया है। इसी तरह संजय पुंढ़ीर को राजेंद्र नगर से थाना गंज, उप निरीक्षक गोमती प्रसादपाठ को रक्षित आरक्षी केन्द्र से थाना गुढिय़ारी, उप निरीक्षक घनश्या सिंह को पुलिस लाइन से थाना कोतवाली, प्रधान आरक्षक महेंद्र राजपूत को सायबर सेल से थाना कोतवाली, आरक्षक सुरेश देशमुख को सायबर सेल से थाना खमतराई, आरक्षक टेकसिंह सायबर सेल से थाना टिकरापारा, आरक्षक घनश्याम साहू सायबरब सेल से थाना गंज, आरक्षक अनुरंजन तिर्की सायबर सेल से थाना मौदहापारा, आरक्षक नितेश राजपूत सायबर सेल से थाना तेलीबांधा, महिला आरक्षक बबीता देवांगन सायबर सेल से थाना पुरानीबस्ती तथा आरक्षक बसंती मौर्य सायबर सेल से थाना गोलबाजार पदस्थ की गई हैं।

18-03-2020
छत्तीसगढ़ में पदस्थ वीआईपी सुरक्षा बटालियन के 12 कर्मचारी हटाए गए

रायपुर। प्रदेश के वीआईपी सुरक्षा बटालियन में पदस्थ 12 कर्मचारियों का हटाया गया है। पुलिस मुख्यालय गुप्तवार्ता शाखा के प्रस्ताव पर यह कार्रवाई की गई है। प्रशासनिक कारणों से कर्मचारियों को हटाना बताया जा रहा है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा के हस्ताक्षर से जारी आदेश में प्रधान आरक्षक, आरक्षक, चालक और कुक भी शामिल हैं।

16-03-2020
एसपी ने एक दर्जन पुलिस कर्मियों का किया तबादला, देखे सूची 

धमतरी। जिले के एसपी बीपी राजभानु ने एक दर्जन पुलिस कर्मियों का तबादला किया है। इसमें आरक्षक और प्रधान आरक्षक शामिल है।एसपी बीपी राज भानु ने सोमवार को आरक्षक और प्रधान आरक्षक समेत 12 लोगों का तबादला किया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804