GLIBS
23-10-2020
Video: अनुसुइया उइके पहुंचीं माँ बम्लेश्वरी के दरबार, प्रदेश के विकास और खुशहाली के लिए प्रार्थना की

राजनांदगांव। राज्यपाल अनुसुइया उइके शुक्रवार को माँ बम्लेश्वरी के दरबार में दर्शन करने पहुंची।   राज्यपाल ने मां बम्लेश्वरी की पूजा—अर्चना की। उन्होंने प्रदेश के विकास और खुशहाली के लिए प्रार्थना की। उन्होंने कोरोना संकट काल और महामारी से जल्द मुक्ति के लिए भी मां बम्लश्वारी के दरबार में माथा टेककर प्रार्थना की। राज्यपाल का कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा व पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण सहित अन्य अधिकारियों व मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

21-10-2020
Video: शहीद दिवस पर महापौर, ज़िलाधीश,पुलिस अधीक्षक ने किया शहीदों को नमन

राजनांदगांव। पुलिस लाइन स्थित अमर जवान स्मारक पर जिला बल, पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय, अन्य सभी विंग जनप्रतिनिधियों व जिला प्रशासन ने शहीदों को सलामी देते हुए याद किया। इस अवसर पर महापौर हेमा देशमुख,ज़िलाधीश टोपेश्वर वर्मा,पुलिस अधीक्षक डी.श्रवण, जिला पंचायत अध्यक्ष गीता साहू सहित जिले के अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम में पुलिस प्रशासन ने जिले के शहीद हुए जवानों के परिजनों को आमंत्रित किया था। उन्हें शाल व श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया।

 

17-10-2020
जिले के नए पुलिस अधीक्षक ने संभाला कार्यभार

कवर्धा। जिले के नए पुलिस कप्तान शलभ कुमार सिन्हा शनिवार से जिला पुलिस अधीक्षक का कार्यभार संभालेंगे। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सोनी, उप. पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षु  निमितेस सिंह, उप पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षु नेहा पवार, रक्षित निरीक्षक नरगिस तिग्गा बघेल एवं कार्यालयीन अधिकारी कर्मचारियों ने नए पुलिस अधीक्षक का स्वागत किया। पुलिस अधीक्षक  सिन्हा ने कार्यालय के समस्त अधिकारी कर्मचारियों से परिचय प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए।  साथ ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सोनी ने जिले के संपूर्ण गतिविधियों से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया।

 

11-10-2020
सामुदायिक भवन में अस्थाई थाने का संचालन शुरू

अंबिकापुर। लखनपुर के सामुदायिक भवन में अस्थाई  थाने का संचालन शुरू किया गया। बता दें कि लखनपुर थाने में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद सरगुजा पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाने को 1 सप्ताह के लिए बंद कर थाने में पदस्थ थाना प्रभारी सहित सभी स्टाफ होम क्वारंटाइन आदेश दिया है। थाना लखनपुर का सामान्य कामकाज के लिए दूसरे अधिकारी और कर्मचारियों कि ड्यूटी अग्रिम आदेश तक लगाई गई है। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अस्थाई थाना प्रभारी तीरसन साय पैकरा को नियुक्त किया गया है।

08-10-2020
14 अक्टूबर से शहर और खेतों में देखे जाने वाले सुअरों को नपाध्यक्ष ने दिए मारने के निर्देश

महासमुन्द। सूअरों के द्वारा किसानों के धान के फसल को नुकसान पहुंचाने की शिकायत कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और नगर पालिका अध्यक्ष से की गई है। इसको लेकर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने गुरुवार शाम किसान और सूअर पालकों की संयुक्त बैठक लेकर सूअर पालकों को सूअर पकड़ने कहा गया। वहीं पालिका अध्यक्ष ने 13 अक्टूबर के बाद शहर भर में या खेतों में आवारा घूमते सूअरों को  नगर पालिका विधि संहिता की धारा 253 के तहत मारने की कार्रवाई करने निर्देश दिए हैं। शहरी क्षेत्र के आसपास के अनेक किसानों के फसलों को आवारा घूमते सूअरों ने क्षति पहुंचाने के कारण किसानों ने नगर पालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर को एक ज्ञापन सौंपा।
नगर पालिका अध्यक्ष की अध्यक्षता में किसान और सूअर पालकों की आज पालिका सभा कक्ष में संयुक्त बैठक ली। इसमें पालिका अध्यक्ष चंद्राकर ने सूअर पालकों को किसानों के फसलों को बचाने के लिए अपने पालतू सूअरों को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर रखने को कहा है। इस दौरान सूअर पालकों ने 13 अक्टूबर तक सूअरों को पकड़ने की मोहलत मांगी गई। जिस पर पालिका अध्यक्ष ने तब तक कोई भी कार्रवाई नहीं करने का भरोसा दिलाया है। उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद शहर सहित आसपास के खेतों की ओर सूअर घुमता पाया जाता है तो नगर पालिका एक्ट की धारा 253 के तहत मारने की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि मारे गए किसी सूअरों के प्रतिकर का कोई भी दावा नहीं किया जा सकता है। इसलिए अपने सूअरों की सुरक्षा स्वयं करें। अन्यथा पालिका द्वारा इस पर एक्शन लिया जाएगा। इस दौरान सूअर पालकों ने एक लिखित सहमति पत्र भी अध्यक्ष को सौंपा है। इस अवसर पर सभापति संदीप घोष,पार्षद मुन्ना देवार, कुमारी बाई देवार, सीएमओ एके हालधार, पूर्व पार्षद राकेश चंद्राकर, बिसौहाराम चंद्राकर, नंनद कुमार चंद्राकर, दशरथ पटेल, पोषण चंद्राकर, राजेश चंद्राकर, शंकर साहू, सत्यनारायण शुक्ला, पंकज साहू सहित सूअर पालक उपस्थित थे।

 

08-10-2020
पुलिस अधीक्षक ने 147 आरक्षकों के बदले थाने, देखें सूची...

राजनांदगांव। पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण ने प्रशासनिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने गुरुवार को एक मुश्त 147 आरक्षकों के स्थानांतरण की सूची जारी की है। मिली जानकारी के अनुसार एक ही जगह पर लंबे समय से जमे हुए कर्मचारियों को स्थानांतरित किया गया है। देखिए सूची...

30-09-2020
Video: एमआईसी सदस्य ने एसपी को सौंपा ज्ञापन

भिलाई। भिलाई नगर निगम के पार्षद व एमआईसी सदस्य सूर्यकांत सिन्हा ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें उन्होंने मांग की है कि पूर्व मंत्री के समर्थकों द्वारा उन्हें डराया और धमकाया जा रहा है। मीडिया से बातचीत करते हुए सूर्यकांत सिन्हा ने बताया कि जब से वह पार्षद पद के लिए चुने गए हैं तब से वह सितंबर की 26 तारीख को उनके द्वारा एक प्रेस बयान जारी किया गया था। इसमें उन्होंने पूर्व मंत्री के किए गए कार्यों का नाम का एक पुलिंदा जारी किया थ। इसके बाद से ही पूर्व मंत्री के समर्थकों द्वारा बार-बार उन्हें परेशान किया जा रहा है। इन सभी मामलों पर कार्रवाई करने की मांग के लिए ही उन्होंने बुधवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है। इससे उक्त मामले की सच्चाई सभी के सामने आ सके और निष्पक्ष जांच हो सके।

 

23-09-2020
चिटफण्ड जमाकर्ताओं के धन वापसी के लिए मोंगरापाल की सम्पति हुई कुर्क

रायपुर/जगदलपुर। कलेक्टर रजत बंसल ने जिला बस्तर के तहसील व राजस्व निरीक्षक मंडल बकावण्ड, ग्राम मोंगरापाल प.ह.नं. 19 में अनमोल इंडिया एग्रो फार्मिक डेरिज कंपनी के नाम पर स्थित खसरा नंबर 538 रकबा 1.250, खसरा नंबर 552 रकबा 2.000 हेक्टेयर में कुल रकबा 3.250 हेक्टेयर सम्पति को छत्तीसगढ़ के निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 के अन्तर्गत जमाकर्ताओं के धन वापसी हेतु सम्पति कुर्क घोषित किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर जिला सरगुजा के साथ जिला सरगुजा पुलिस अधीक्षक के द्वारा लेख किया गया था कि आवेदक महाजन दास ने अनमोल इंडिया एग्रो फार्मिक डेरिज कंपनी के विरूद्ध आवेदन प्रस्तुत की गई। इसकी जांच कर थाना धौरपुर में अपराध व छग निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा 10 ईनाम चिटफण्ड पर पाबंदी अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। इसके डायरेक्टर मोहम्मद जावेद मेमन, जुनैद मेमन, खालिद मेमन, निलफौर बानो, नदिया बानो, सुपरा मेमन और हाजी उमर मेमन हैं।

विवेचना के दौरान अनमोल इंडिया एग्रो फार्मिक डेरिज कंपनी के नाम जिला बस्तर के ग्राम मोंगरापाल में संपत्ति खसरा नंबर 538 रकबा 1.250, खसरा नंबर 552 रकबा 2.000 हेक्टेयर होना पाया गया है। छत्तीसगढ़ निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम की धारा 07 के प्रावधानों के तहत उपरोक्त कंपनी व व्यक्तियों (डायरेक्टर्स) के नाम की संपत्ति को कुर्क किया जाना था। इसी परिपेक्ष में जिला दण्डाधिकारी बस्तर के द्वारा कार्यवाही की गई है।

22-09-2020
सखी  वन स्टाफ सेंटर के संचालन के लिए संशोधित प्रबंधन समिति गठित

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर यशवंत कुमार ने सखी (वन स्टाफ सेंटर) के संचालन के लिए जिला स्तरीय प्रबंधन समिति गठन का संशोधित आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार कलेक्टर समिति के अध्यक्ष होंगे। पुलिस अधीक्षक, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, अध्यक्ष, जिला बार कौंसिल,सीईओ जिला पंचायत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, शशिकांता राठौर, ऊषा धीवर और कुसुम यादव समिति की सदस्य होंगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी, संरक्षण अधिकारी महिला एवं बाल विकास को सदस्य एवं समन्वयक नियुक्त किया गया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804