GLIBS
13-10-2019
स्व.केपी सिंह स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता : पहले मैच में उमझर ने हराया कंचनपुर को

बैकुंठपुर। जिला प्रशासन तथा खेल एवं युवा कल्याण विभाग  द्वारा आयोजित 20 दिवसीय जिला स्तरीय स्व.केपी सिंह स्मृति फुटबाल प्रतियोगिता 2019, का शुभारंभ रामानुज हायर सेकंडरी स्कूल के मैदान में किया गया। प्रतियोगिता का शुभारंभ क्षेत्र की विधायक अम्बिका सिंहदेव ने पारंपरिक तरीके से ध्वजारोहण व खिलाडिय़ों के परिचय के साथ किया। उससे पहले सभी टीमों ने बैंड के साथ ध्वज व मंच को सलामी दी। छात्राओं ने सामूहिक स्वागत गान द्वारा मेहमान टीमों का स्वागत किया तथा खिलाडिय़ों के उत्साहवर्धन हेतु उद्बोधनगीत भी प्रस्तुत किए। खेेल प्रभारी राजेंद्र सिंह 'दद्दा' के अनुसार जिले की 44 टीमों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। आज खेले गए पहले मैच में न्यू स्पोर्टिंग क्लब उमझर की टीम ने कंचनपुर टीम को 4-0 से हराकर में दूसरे मैच में प्रवेश किया। दूसरे दिन तीन मैच होंगे, प्रतियोगिता के बाकी मुकाबले जारी हैं।

 

13-10-2019
दौड़ में 1850 में 1012 सफल, 990 अभ्यर्थियों ने दी लिखित परीक्षा

धमतरी। जिले में पहली बार आयोजित वायुसेना भर्ती रैली के पहले दिन प्रदेश के 13 जिलों से आए कुल 3049 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। 1850 अभ्यर्थी दौड़ में शामिल हुए। कलेक्टर रजत बंसल ने बताया कि इनमें से 1012 अभ्यर्थी सफल रहे, जबकि द्वितीय स्तर के शारीरिक परीक्षण में 1001 उम्मीदवार कामयाब रहे। इनमें से 11 के पास उपयुक्त दस्तावेज नहीं पाए जाने पर उन्हें अयोग्य माना गया। उन्होंने बताया कि शेष 990 अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा में हिस्सा लिया, जिनमें से 183 अभ्यर्थी सफल रहे। सफल अभ्यर्थियों का दो अन्य टेस्ट सोमवार 14 अक्टूबर को लिया जाएगा। धमतरी के इंडोर स्टेडियम में आयोजित भर्ती  रैली के संबंध में कर्नल रिपुदमन सिंह ने बताया कि वायुसेना भर्ती रैली में आज चयनित अभ्यर्थियों की संख्या बेहतर है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि आने वाले दिनों में भी जिला सहित प्रदेशभर के अभ्यर्थी इसमें अच्छा प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि देशभर में भर्ती रैली का आयोजन प्राय: किया जाता है, किंतु धमतरी के जिला प्रशासन द्वारा पूर्व निर्धारित समय पर की गई आवश्यक व सुव्यवस्थित तैयारियां प्रशंसनीय हैं। 

 

13-10-2019
नगरी विकासखंड में 50 अतिथि शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी

धमतरी। जिले के आदिवासी बहुल नगरी विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्रों में शिक्षकविहीन एकल शिक्षकीय शालाओं में 50 अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति पूर्ण कर ली गई है। सिहावा विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव की विशेष पहल पर कलेक्टर रजत बंसल के निर्देशानुसार उक्त अतिथि शिक्षकों की भर्ती जिला खनिज न्यास निधि (डीएमएफ) के तहत की गई है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नगरी सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि अतिथि शिक्षकों के चयन के लिए विकासखंड स्तर पर 4 सदस्यीय समिति गठित की गई थी जिसमें एसडीएम नगरी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी नगरी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नगरी तथा संकुल स्रोत समन्वयक नगरी को शामिल किया गया था। एसडीएम शर्मा ने बताया कि नगरी ब्लॉक के 50 रिक्त पदों के विरुद्ध कुल 634 आवेदन प्राप्त हुए थे। इनमें 43 प्राथमिक शाला के शिक्षक एवं  03 माध्यमिक शाला के शिक्षक के रिक्त पद सम्मिलित हैं, जिनके लिए विद्यालय से संबंधित ग्राम/ ग्राम पंचायत एवं संकुल स्तर पर आवेदन आमंत्रित किए गए थे। उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्तर के अतिथि शिक्षक हेतु न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय के शिक्षक के लिए स्नातक डिग्रीधारी आवेदकों से आवेदन मंगाए गए थे। अतिथि शिक्षकों का चयन समिति द्वारा प्रावीण्यता सूची के आधार पर की गई है, जिनके चयन के उपरांत सूची शाला प्रबंधन समिति को प्रेषित कर दी गई है। अतिथि शिक्षकों का नियुक्ति आदेश संबंधित विद्यालय की शाला प्रबंधन समिति द्वारा जारी किया जाएगा। चयनित अतिथि शिक्षकों का कार्यकाल 30 अप्रैल 2020 तक निर्धारित किया गया है। उक्त शिक्षकों का मानदेय जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित मापदंड के आधार पर प्रदान किया जाएगा।

 

12-10-2019
केएसके महानदी पावर प्लांट के मजदूरों ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव, प्रबंधन के वार्ता में नहीं पहुंचने से है नाराज

जांजगीर-चांपा। केएसके महानदी पावर प्लांट और मजदूर संगठनों के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और इसका खामियाजा जिला प्रशासन को भुगतना पड़ रहा है । आज एक बार फिर मजदूर संगठनों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर दिया और जमकर नारेबाजी की, इस दौरान कलेक्टर अपने कार्यालय में मौजूद नहीं थे जिसे लेकर मजदूरों ने काफी नाराजगी दिखाई। दरअसल जिला प्रशासन द्वारा श्रम कार्यालय में केएसके महानदी पावर प्लांट प्रबंधन और मजदूर संगठनों के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए चौथी बार वार्ता का आयोजन किया था। लेकिन एक बार फिर प्लांट प्रबंधन की ओर से इस वार्ता में शामिल होने के लिए कोई भी प्रतिनिधि नहीं पहुंचा। इसके बाद मजदूर संगठनों का आक्रोश बढ़ गया वे सीधे कलेक्ट्रेट पहुंच गए और कलेक्ट्रेट का घेराव करते हुए जमकर नारेबाजी करने लगे।

गौरतलब है कि पिछले महीने भर से केएसके महानदी पावर प्लांट मे अव्यवस्थाएं चल रही है। स्थानीय मजदूर नेताओं को प्लांट मे प्रवेष नही दिया जा रहा है। जिला प्रशासन इस मामले में कुछ करने की स्थिति में भी नजर नहीं आ रहा है। इससे मजदूर संगठनों में नाराजगी बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी में आज भी पूरे संभाग के मजदूर संगठन के लोग जांजगीर में जमा हुए और प्रशासन के माध्यम से अपनी आवाज बुलंद करने का प्रयास किए।

11-10-2019
सीएम बघेल के सभास्थल को लेकर मंत्री जयसिंह ने तैयारियों का लिया जायजा

कोरबा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की कोरबा घण्टाघर ओपन थियेटर में 12 अक्टूबर को होने वाली सभा को लेकर आज राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने तैयारियों का जायजा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कार्यक्रम स्थल पर जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरबा में आयोजित लाइफ लाइन स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ करेंगे तथा कोरबा के अन्य विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. टीएस सिंहदेव, प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम व सांसद ज्योत्सना महंत भी उपस्थित रहेंगे। इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद, प्रदेश कांग्रेस सचिव सुरेन्द्र प्रताप जायसवाल, झिमी अग्रवाल, आरिफ  खान सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

10-10-2019
कोरबा रेलवे स्टेशन पर 12 अक्टूबर से 2 नवंबर तक रहेगी लाइफ लाइन एक्सप्रेस

कोरबा। दुनिया की पहली चलित रेल अस्पताल लाइफ लाइन एक्सप्रेस 12 अक्टूबर से दो नवंबर तक कोरबा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रहकर कोरबावासियों का पूरी तरह नि:शुल्क इलाज करेगी। सुसज्जित सात बोगी वाले चलित रेल अस्पताल के विशेषज्ञ डाक्टरों द्वारा स्तन एवं सर्वाइकल कैंसर, मुंह के कैंसर की जांच एवं उपचार के साथ-साथ प्लास्टिक सर्जरी एवं दांतों के रोगों का भी इलाज किया जाएगा। कोरबावासियों को इस रेल अस्पताल में मोतियाबिंद, कटे-फटे होंठों, हड्डी से संबंधित विकारों, जलने से हुए विकारों से लेकर कान के ऑपरेशन तक की सुविधा नि:शुल्क मिलेगी। लाइफ लाइन एक्सप्रेस में प्रशिक्षित एवं विशेषज्ञ डाक्टर ब्लडप्रेशर, डायबिटीज, मिर्गी जैसे रोगों का भी इलाज करेंगे। कलेक्टर किरण कौशल ने लाइफ लाइन एक्सप्रेस के माध्यम से दी जाने वाली स्वास्थ्य सेवाओं का अधिक से अधिक लोगों को लाभ दिलाने के लिए सभी जरूरी तैयारियां और व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दिए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से मरीजों को इलाज के लिए लाइफ लाइन एक्सप्रेस तक लाने की भी नि:शुल्क व्यवस्था की जा रही है। लाइफ लाइन एक्सप्रेस में होने वाले इलाज से संबंधित मरीजों की पहचान का अभियान भी ग्राम स्तर पर चलाया जा रहा है। कटे-फटे होंठ, मोतियाबिंद, हड्डियों के विकार, कान की बीमारी से लेकर बीपी, शुगर, मिर्गी और दांत के रोगों से पीडि़त मरीजों की पहचान पहले ही कर ली जा रही है ताकि 12 अक्टूबर से उन्हें इलाज के लिए लाइफ लाइन एक्सप्रेस तक पहुंचाया जा सके। लाइफ लाइन एक्सप्रेस में अपना इलाज कराने आने वाले मरीजों और उनके परिजनों के ठहरने के लिए भी आवासीय व्यवस्था जिला प्रशासन स्तर पर नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा की जा रही है। उपचार के दौरान भर्ती मरीजों और उनके साथ आए एक परिजन को सुबह-शाम नास्ता, दोपहर एवं रात्रि के भोजन भी नि:शुल्क दिया जाएगा। इसके अलावा  रियायती दरों पर भोजन एवं नास्ते की उपलब्धता के लिए कैंटीन भी लगेंगी।

स्काउट-गाइड के डेढ़ सौ से अधिक कैडेट रहेंगे तैनात
मरीजों और जनसामान्य को सकुशल उचित स्थानों तक पहुंचाने में जिले के डेढ़ सौ से अधिक स्काउट-गाइड और एनएसएस के कैडेटों की मदद ली जाएगी। विभिन्न विद्यालयों एवं महाविद्यालयों के यह कैडेट वालंटियर के रूप में तैनात रहेंगे। मरीजों को पंजीयन, डाक्टरों तक पहुंचाने, दवाओं के वितरण और इलाज के बाद बाहर तक वापसी या संबंधित अस्पताल में भर्ती के लिए रवाना करने का काम इन कैडेट के हवाले होगा।

02-10-2019
किसान बाजार में बेचा जा रहा है अब देशी दूध

धमतरी। राज्य के पहले किसान बाजार में मिलने वाली सुविधाओं और सेवाओं में जिला प्रशासन द्वारा लगातार विस्तार किए जा रहे? हैं। कलेक्टर रजत बंसल के निर्देशानुसार पिछले सप्ताह जैविक उत्पाद वाली सब्जियों का विक्रय यहां के दो काउण्टर में शुरू किया गया है। आश्रम-छात्रावासों में भी स्थानीय सब्जी उत्पादकों की सब्जियों का उपयोग विद्यार्थियों के लिए किया जा रहा है। इसी तारतम्य में अब देशी दूध का भी विक्रय किसान बाजार में एक अक्टूबर से शुरू किया गया। इसके लिए पृथक् काउण्टर की भी व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुसार प्रदेश के कुपोषित बच्चों को सुपोषित बनाने सुपोषण अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत देशी गाय का शुद्ध दूध का विक्रय पशुपालकों के द्वारा किया जा रहा है। यह स्वास्थ्य के लिए काफी उपयोगी है। पहले दिन एक अक्टूबर को समीप के ग्राम सेहराडबरी के दूध उत्पादक मिथलेश साहू तथा ग्राम पुरी के लाकेश साहू के द्वारा 15 लीटर दूध बेचा गया। इस अवसर पर कलेक्टर सहित जिला पंचायत के सीईओ विजय दयाराम के., डीएफओ अमिताभ बाजपेयी भी उपस्थित थे। 

 

30-09-2019
अतिक्रमण हटाते समय  प्रशासन व व्यापारियों के साथ हुई तू-तू मैं-मैं 

बैकुंठपुर। आज सोमवार को नगर पालिका काम्पलेक्स से शुरू हुआ अतिक्रमण हटाने का अभियान विवादों से घिर गया। अतिक्रमण हटाने प्रशासन अमला के साथ नगर पालिका के कर्मचारी दल बल के साथ निकले। अतिक्रमण हटाते समय जिला प्रशासन एवं व्यापारियों के साथ तू-तू मैं-मैं हो गए।  व्यापारियों का आरोप था कि प्रशासन द्वारा कोई भी सूचना नहीं दी गई लेकिन जिला प्रशासन का कहना था कि नगर पालिका द्वारा पूर्व में ही बाहर रखे हुए सामान को अंदर रखें नहीं तो प्रशासन द्वारा जब्त किया जाएगा। व्यापारियों ने कहा कि यदि यह सूचना मिलती कि दुकान के सामने लगे हुए त्रिपाल एवं सीट हटानी है तो हम सब हटा लेते लेकिन ऐसी कुछ सूचना नहीं दी गई। व्यापारियों ने प्रशासन से कम से कम दशहरा तक समय मांगा लेकिन प्रशासन कोई भी समय देने के लिए तैयार नहीं थे। इसके बाद जनप्रतिनिधि द्वारा प्रशासन से बातचीत की गई तो उन्होंने दशहरा तक समय दिया।

 

 

24-09-2019
केएसके महानदी पॉवर प्लाण्ट कल से पुन: प्रारंभ हो रहा

जांजगीर-चाम्पा। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक की पहल पर मजदूर संगठन और केएसके महानदी पांवर कंपनी के प्रबंधकों के मध्य बैठक में श्रमिकों के हित को ध्यान में रखते हुए प्लाण्ट को पुन: प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया था जिसका सार्थक परिणाम प्राप्त हुआ है। पावर कंपनी ने 24 सितंबर को पत्र जारी कर जिला प्रशासन को सूचित किया है कि बुधवार 25 सितंबर को प्रात: 9 बजे संयंत्र पुन: प्रारंभ किया जाएगा। पत्र में यह भी बताया गया है कि अचानक बंद होने के कारण मरम्मत कार्य की आवश्यकता थी, जिसके कारण प्रारंभ होने में कुछ समय लगा। पत्र में यह भी बताया गया कि संयंत्र परिसर में आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था के तहत अनधिकृत व्यक्तियों का प्रवेश प्रतिबंधित किया गया है। इस प्रतिबंध का कड़ाई से पालन किया जाएगा। केएसके प्रबंधक ने संयंत्र के पुन: प्रारंभ करने की पहल के लिए जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है। उल्लेखनीय है कि दो श्रमिक संगठनों के आपसी विवाद के कारण 17 सितंबर से प्लाण्ट का उत्पादन स्थगित कर दिया गया था। कलेक्टर के निर्देश पर विगत 18 सितंबर को अपर कलेक्टर की अध्यक्षता में श्रमपदाधिकारी कार्यालय में मजदूर संगठन और प्रबंधन के मध्य बैठक आयोजित की गयी थी। श्रमिक संगठन के पदाधिकारियों ने कानूनी प्रावधानों के तहत अपनी मांग रखने एवं प्लाण्ट परिसर में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था में सहयोग करने के लिए पर लिखित में सहमति दी थी।

 

23-09-2019
गुरुश्री इंड्रस्टी के खिलाफ ग्रामीण लामबंद, बंद करने की मांग

रायगढ़। आज रायगढ़ कलेक्ट्रेट में ग्राम बिलारी से सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पहुंचे और ज्ञापन सौंपकर जिला प्रशासन से गुरुश्री इंडस्ट्री को बंद करवाने की मांग की। ज्ञापन देने आए ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2012 से रायगढ़ जिले के ग्राम बिलारी में गुरुश्री इंडस्ट्रीज नाम की कंपनी पैरों वैनेडियम वैनेडियम पेंटोक्साइड अमोनियम एवं सभी प्रकार के फेरोएलॉयज नामक घातक केमिकल बनाती है। इसकी चिमनियों से खतरनाक धुआं निकलता है जो कि  सांसों में समाकर लोगों को बीमार कर रहा है।  फैक्ट्री से निकलने वाली दुर्गंध से भी ग्रामीणों का रहना दुश्वार हो गया है। यही नहीं फैक्ट्री के बाहर छोड़े जाने वाले पानी से पेड़-पौधे भी पूरी तरह जलकर नष्ट हो गए हैं। ग्रामीणों ने बताया कि छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल रायगढ़ द्वारा 12 जून 2019 को फैक्ट्री बंद करने का आदेश जारी किया था पर अब तक यह फैक्ट्री बेधड़क चल रही है। पर्यावरण विभाग ने कभी यह जानने की कोशिश नहीं की कि वास्तव में फैक्ट्री बंद हुई है या चल रही है। फैक्ट्री प्रबंधन द्वारा ग्राम पंचायत दिलारी में 13-03- 2012 को पारित प्रस्ताव प्रतिलिपि पर्यावरण विभाग में जमा की गई थी जो कि पूर्ण फर्जी है पंचायत सचिव ने स्वयं लिख कर दिया है कि इस किस्म के किसी भी प्रस्ताव का रिकॉर्ड रजिस्टर में दर्ज नहीं है। ग्रामीणों द्वारा बार-बार पर्यावरण विभाग में शिकायत करने के बाद निरीक्षण के लिए एक टीम आई थी पर उस टीम में सही तत्वों का उल्लेख नहीं किया गया और जांच की भी वास्तविकता भी जिला प्रशासन को नहीं बताई गई। जिला प्रशासन की ओर से ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर सीमा पात्रे ने ज्ञापन लिया और ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इस मामले में टीम गठित कर जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी।

19-09-2019
किशोरावस्था को लेकर समाज की भ्रांतियों को दूर करेंगे प्रशिक्षित विद्यार्थी

महासमुन्द। स्वस्थ समाज के निर्माण का उद्देश्य लिये नई पीढ़ी को किशोरावस्था में ही सुदृढ़ करने जिला प्रशासन ने राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम अंतर्गत तैयारी शुरू कर दी है। कलेक्टर सुनील कुमार जैन की पहल पर मानसिक स्वास्थ्य तथा आत्महत्या की रोकथाम आधारित नवजीवन अभियान कार्यक्रम में ऐसे छात्र  तैयार किये जाएंगे जो किशोरावस्था को लेकर समाज में व्याप्त विभिन्न तरह की भ्रांतियों को दूर करेंगे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसपी वारे के निर्देशन एवं जिला कार्यक्रम प्रबंधक संदीप ताम्रकार से प्राप्त जानकारी अनुसार इस कार्यक्रम में शाला नायक और नायिका के रूप में प्रति हजार की संख्या में एक-एक छात्र एवं छात्रा को प्रशिक्षित किया जायेगा। शाला नायक एवं शाला नायिका के रूपी ये मार्गदर्शक किशोरों के साथ उनके बीच सबसे अहम भूमिका निभाएंगे। उप स्वास्थ्य केंद्रों में किशोरों के मार्गदर्शन हेतु किशोर मैत्री क्लब स्थापित किये जायेंगे, जिनमें महिला स्वास्थ्यकर्ताओं सहित एएनएम एवं संबंधित अधिकारी-कर्मचारी न केवल जानकारी व शिक्षाप्रद संदेश देंगे बल्कि कार्यक्रम अंतर्गत पीडि़त किशोरों को परामर्श और उपचार की सुविधाएं भी मुहैया कराएंगे। प्रशिक्षित कार्यक्रम को प्रभावी रूप से संचालित करने के लिये प्रशिक्षण प्राप्त राज्य स्तरीय विशेषज्ञों के दल को आमंत्रित किया गया था। छह सदस्यीय विशेषज्ञों का यह दल छह दिवसीय कार्यशाला में महिला स्वस्थ्य कार्यकर्ताओं और संबंधित विभागीय कर्मचारियों को प्रशिक्षित कर चुका है।

 

17-09-2019
केएसके महानदी पावर कंपनी के प्रबंधक, मजदूर संघ व जिला प्रशासन के अधिकारियों की बैठक कल

जांजगीर-चाम्पा। कलेक्टर जनक प्रसाद पाठक के निर्देश पर 18 सितंबर को दोपहर एक बजे अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी लीना कोसम केएसके महानदी पावर कंपनी प्रबंधन के अधिकारियों व मजदूर संघ के पदाधिकारियों की सयुंक्त बैठक लेंगी। बैठक में एएसपी, एसडीओपी, एसडीएम एवं संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी उपस्थित रहने कहा गया है। केएसके पावर कंपनी के वरिष्ठ महाप्रबंधक  वेणुराव गोपाल, वरिष्ठ डिप्टी मैनेजर डॉ ओझा, वरिष्ठ डिप्टी जनरल मैनेजर डॉ अजय अग्रवाल को उपस्थित रहने कहा गया है। उल्लेखनीय है कि मजदूर संघ के दो गुटो के बीच विवाद के कारण कंपनी का उत्पादन स्थगित है। कलेक्टर पाठक ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी को कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के संबंध में पत्र लिखा है।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804