GLIBS
14-09-2021
Breaking :  भारी बारिश के कारण रायपुर-गरियाबंद राष्ट्रीय राजमार्ग बंद

रायपुर। भारी वर्षा के कारण सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए गरियाबंद के समीप रायपुर-गरियाबंद राष्ट्रीय राजमार्ग को आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने इसके लिए अलर्ट घोषित किया है।

09-09-2021
ब्रेकिंग: विंध्याचल धाम में दर्शन करने जा रहे दर्शनार्थियों की नाव पलटी, तीन महिला और तीन बच्चें डूबे

मिर्जापुर/रायपुर। उत्तरप्रदेश के विंध्याचल मंदिर के दर्शन करने के लिए जा रहे भक्तों से भरी नाव गंगा नदी में डूब गई। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। नाव में कुल 12 लोग सवार थे। 6 लोगों को बचा लिया गया है।

दरअसल विंध्याचल मंदिर में दर्शन के लिए ये परिवार राजधानी रांची से आया था। विंध्याचल पुलिस के मुताबिक लापता लोगों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे शामिल थे।

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ​ने मामले के संज्ञान में आते ही तत्काल जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिये।

सीएम ने कहा कि आपदा प्रबंधन की टीम की मदद लेते हुए तेजी से बचाव व राहत कार्य किये जाएं। उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना के प्रभावितों की हर सम्भव मदद तथा उनकी समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

04-09-2021
इस राज्य में जिला प्रशासन का आदेश, वैक्सीन नहीं ली तो नहीं मिलेगी शराब

चेन्नई/रायपुर। तमिलनाडु के निलगिरी जिला प्रशासन ने अजीबोगरीब फरमान जारी किया है। दरअसल सरकारी शराब की दुकानों से केवल उन्हीं लोगों को शराब दी जाएगी, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है। जिला प्रशासन ने कहा है कि ग्राहकों को शराब तभी दी जाएगी। जब वह विक्रेता को टीकाकरण का सर्टिफिकेट दिखाएंगे। कलेक्टर दिव्या ने इसके पीछे तर्क दिया है कि इस तरह कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन में तेजी आ पाएगी।

30-07-2021
जिला प्रशासन ने बस एजेंटों और टेम्पो मालिकों से नियमों के पालन करने को कहा

कांकेर। जिला और पुलिस प्रशासन के मार्गदर्शन में शुक्रवार को समस्त बस एजेंटों, टेम्पो मालिकों की बैठक हुई। इसमें जिला प्रशासन ने बस एजेंटों को अपने टाइमिंग में बस रेक में लगाने, ड्राइवर कंडक्टर को निर्धारित वर्दी में रहने, नया बस स्टैंड से सभी बसे सीधा घड़ी चौक के पास रुक यात्री बैठाने व कही भी कभी भी बस ख़डी नहीं करने, शहर में प्रवेश करने के पूर्व स्पीड लिमिट में करने और यातायात नियमों का पालन करने की समझाइश दी।बैठक में नगर पालिका सीएमओ दिनेश यादव एवं यातायात प्रभारी रोशन कौशिक एवं अन्य स्टॉफ तथा समस्त बस के एजेंट, टेम्पो मालिक/चालक मौजूद रहे।

 

30-07-2021
जिला प्रशासन ने किया कृषि दुकानों को निरीक्षण, तीन दुकानदारों पर की कार्यवाही

कोंडागांव। उर्वरकों की कालाबाजारी और एमआरपी से अधिक दरों पर विक्रय के संबंध में प्राप्त हो रही शिकायतों पर शुक्रवार को एसडीएम गौतमचंद पाटिल के नेतृत्व में कृषि विभाग के एसडीओ एवं विभागीय दल ने दवा बीज एवं उर्वरक विक्रेताओं की दुकानों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इसमें प्राप्त शिकायतों के आधार पर अधिक दाम पर उर्वरक विक्रय संबंधी जांच करते हुए राठौर एग्रो दुकान में भंडारण संबंधी दस्तावेज, मूल्य सूची इत्यादि का अभाव पाये जाने पर 21 दिनों तक उर्वरक विक्रय करने पर प्रतिबंध लगाया गया। इसके अतिरिक्त पलारी स्थित सानवी ट्रेडर्स एवं बीज भंडार, कोपरा के ज्योति कृषि केन्द्र एवं मुलमुला के ओम कृषि सेवा केंद्र का भी आकस्मिक निरीक्षण किया गया। यहां दस्तावेजों में अनियमितताओं को देखते हुए सानवी ट्रेडर्स एवं ओम कृषि सेवा केंद्र को नोटिस दिया गया। दल में सहायक संचालक कृषि डीके शर्मा, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी सह उर्वरक निरीक्षक सौरभ कुमार वर्मा एवं आनंद नेताम सहित अन्य कर्मचारी सम्मिलित थे।

 

29-07-2021
दलपत सागर में क्याकिंग-केनोइंग का बेसिक प्रशिक्षण शुरू

जगदलपुर। जिला प्रशासन ने खेल विभाग के माध्यम से जगदलपुर शहर के दलपत सागर में ओलम्पिक खेल क्याकिंग-केनोईंग का बेसिक प्रशिक्षण प्रारंभ कर दिया गया है। प्रशासन की ओर से प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षण के लिए नाव भी उपलब्ध कराई गई है। खेल विभाग की ओर से इस खेल के विशेषज्ञ एवं सीनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक प्राप्त खिलाड़ियों को प्रशिक्षक के रूप में नियुक्ति किया गया है। खेल विभाग के सहायक संचालक राजेन्द्र डेकाटे ने बताया कि प्रशिक्षकों की ओर से प्रतिदिन दलपत सागर के रानी घाट में सुबह 6 से 8.30 बजे तक एवं शाम 4 से 6.30 बजे तक प्रशिक्षणार्थियों को बेसिक प्रशिक्षण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिन खिलाड़ियों को तैरना आता है वे इस प्रशिक्षण में शामिल हो सकते हैं। ओलम्पिक खेल में शामिल इस खेल में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अधिक से अधिक पदक प्राप्त करने की संभावनाएं होती हैं। पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को शासन की ओर से पुरस्कार के रूप में नगद राशि, राज्य खेल पुरस्कार एवं उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित करने का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित होने पर शासकीय नौकरी प्राप्त करने के अवसर भी प्राप्त होते हैं। प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक खिलाड़ी प्रशिक्षण केन्द्र प्रभारी सुनिल पीले के दूरभाष नम्बर 9424281132 एवं प्रशिक्षक अशोक के दूरभाष नम्बर 9165407673 से सम्पर्क कर प्रशिक्षण में शामिल हो सकते हैं।

28-07-2021
गणेशोत्सव की गाइडलाइन जारी, नहीं बजेंगे धुमाल और डीजे, रजिस्टर में एंट्री और सीसीटीवी अनिवार्य, पढ़िए 26 सख्त नियम

रायपुर। जिला प्रशासन ने गणेश उत्सव के संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। प्रशासन ने 26 बिंदुओं पर गाइडलाइन जारी की है। इस बार भी सख्त निगरानी रखी जाएगी। मूर्ति की ऊंचाई और चौड़ाई 4*4  फीट से अधिक नहीं होगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि किसी भी एक समय में मंडप एवं सामने मिलाकर 20 व्यक्ति से अधिक नहीं होंगे। समिति को एक रजिस्टर रखना होगा,जिसमें दर्शन करने आने वाले सभी व्यक्तियों का नाम पता मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। इससे कोरोना की स्थिति में कॉन्टेक्ट ट्रैसिंंग की जा सके। समिति को 4 सीसीटीवी कैमरा लगाना होगा। कोई भी कोरोना संक्रमित होगा तो पता लगाया जा सके।

किसी में कोरोना के विशेष लक्षण पाए जाने पर पंडाल में प्रवेश नहीं करने देने की जिम्मेदारी समिति की होगी। यदि कोई व्यक्ति मूर्ति स्थापना स्थल पर जाने के कारण संक्रमित होता है तो इलाज का पूरा खर्चा मूर्ति स्थापना करने वाले व्यक्ति अथवा समिति की ओर से किया जाएगा। मूर्ति स्थापना के समय, स्थापना के दौरान,विसर्जन के समय अथवा विसर्जन के बाद किसी भी प्रकार के वाद यंत्र,ध्वनि विस्तारक यंत्र डीजे बजाने की अनुमति नहीं होगी। मूर्ति विसर्जन के वाहन में 4 से लोगों को बैठने की अनुमति नहीं होगी। किसी भी प्रकार के अतिरिक्त साज सज्जा और झांकी की अनुमति नहीं होगी। मूर्ति विसर्जन के लिए 4 से अधिक व्यक्ति नहीं जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त समय-समय पर जारी निर्देश-आदेश का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। ये निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। उल्लंघन करने पर एपिडेमिक डिसीज एक्ट एवं विधि अनुकूल अन्य धाराओं के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी।

25-07-2021
रायपुर के डीडीनगर और कुकुरबेड़ा में मिले 2 से अधिक कोरोना मरीज,जिला प्रशासन ने बनाया कंटेनमेंट जोन,आदेश जारी 

रायपुर। नगर निगम रायपुर के जोन क्रमांक 5 और 8 के अंतर्गत दो से अधिक कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। जिला प्रशासन की ओर से संबंधित इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस संबंध में अपर कलेक्टर रायपुर ने आदेश जारी कर दिया है। जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन की सीमाएं निर्धारित कर दी हैं। कंटेनमेंट जोन में सहायता के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक नगर निगम रायपुर के जोन क्रमांक 8 अंतर्गत मेडीहेल्थ हॉस्पिटल कुकुरबेड़ा थाना सरस्वती नगर क्षेत्र में 2 से अधिक व जोन क्रमांक 5 सेक्टर 1 डीडीनगर में 2 से अधिक कोरोना मरीज मिले हैं। बता दें कि विगत दिनों ही जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया था। 2 से अधिक कोरोना मरीज मिलने पर संबंधित इलाकों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जाएगा।

 

24-07-2021
रायपुर को आज मिले दोनों वैक्सीन के कुल 75 हजार डोज, जिला प्रशासन ने जल्द टीका लगवाने की अपील

रायपुर। जिले के लिए शनिवार को 55000 डोज कोविशील्ड और 20000 डोज कोवैक्सीन के प्राप्त  हुए हैं। जिले में वैक्सीन का पर्याप्त स्टॉक वर्तमान में उपलब्ध है। शनिवार को 44 केंद्रों में टीकाकरण जारी है। 25 जुलाई रविवार को सुबह 9 बजे से रायपुर जिले के सभी टीकाकरण केंद्रों में कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी। जिला प्रशासन ने अपील की है कि जिन व्यक्तियों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है, वे वैक्सीन अवश्य लगवाएं। जिन व्यक्तियों का दूसरा डोज बाकी है, उनसे भी अपील है कि वे भी वैक्सीन का दूसरा डोज जरूर लगवा लें।

 

23-07-2021
Breaking : थल सेना भर्ती रैली में सफल आवेदकों की लिखित परीक्षा स्थगित, रायपुर में 25 जुलाई को होने थे एग्जाम

रायपुर। थल सेना में भर्ती के लिए 25 जुलाई को ली जाने वाली लिखित परीक्षा को स्थगित किया गया है। जिला प्रशासन के मुताबिक भारतीय थल सेना की भर्ती रैली दुर्ग में शारीरिक परीक्षा उत्तीर्ण आवेदकों की लिखित परीक्षा 25 जुलाई को कलिंगा यूनिवर्सिटी कोटनी नया रायपुर में होनी थी। संचालक थल सेना भर्ती कार्यालय रायपुर से प्राप्त सूचना के अनुसार परीक्षा अपरिहार्य कारणों से आगामी आदेश तक स्थगित कर दी गई है।

19-07-2021
बस्तर के युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने जिला प्रशासन के प्रयास से नवंबर में सेना भर्ती रैली का आयोजन

जगदलपुर/रायपुर। जिला प्रशासन के विशेष प्रयास से बस्तर क्षेत्र में इस साल नवम्बर में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाना है। इसका लाभ समस्त बस्तर क्षेत्र के नवयुवक ले सकेंगे। इस भर्ती रैली की तैयारी के लिए इच्छुक प्रतिभागियों से जिला प्रशासन की ओर से मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत के कार्यालय में आवेदन मंगाए गए हैं। इन आवेदित अभ्यार्थियों के लिए लिखित व शारीरिक प्रशिक्षण की विशेष व्यवस्था जिला प्रशासन की ओर से की गई है। इसमें विशेषज्ञों की ओर से शारीरिक एवं लिखित परीक्षा प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा, जो कि पूर्णतः निशुल्क रहेगा। जनपद स्तर पर प्रशिक्षण प्राप्त करने आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई को होगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804