GLIBS
10-06-2021
भूपेश बघेल ने स्व.विद्याचरण शुक्ल की पुण्यतिथि पर किया नमन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 11 जून को पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व.विद्याचरण शुक्ल को उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नमन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्व. शुक्ल अनेक वर्षों तक केंद्र में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करते रहे। छत्तीसगढ़ के लिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

 

29-05-2021
छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रथम पुण्यतिथि पर स्व.अजीत जोगी को किया नमन, नम आँखों से दी श्रद्धांजलि

राजिम। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस (जे) ने शनिवार को प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री स्व.अजीत प्रमोद कुमार जोगी का पुण्यतिथि मनाई गई। जिला ग्रामीण अध्यक्ष रूखमणी द्वारिका साहू निवास में कोविड नियमों का पालन करते हुए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें नवापारा छजकां के कार्यकर्ताओ सहित आसपास के जोगी समर्थक उनके निवास पहुंचे और स्व.जोगी को उनके पुण्यतिथि पर याद करते हुए छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। इस अवसर पर छजकां रायपुर जिला ग्रामीण अध्यक्ष रूखमणी साहू ने कहा कि आज पार्टी सुप्रीमो व प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री स्वर्गीय अजीत जोगी का पुण्यतिथि है।

प्रथम पुण्यतिथि के अवसर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर हमने पूरे रायपुर जिला में हर ब्लॉक व गाँव स्तर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर उन्हें याद कर रहे है। भले ही आज अजीत जोगी भौतिक रूप से हमारे साथ नहीं है लेकिन उनके विचार हमारे साथ है। हम इन्ही विचारों को लेकर एक दिन छजकां की सरकार प्रदेश में बनाएंगे और उनके सपनो का छत्तीसगढ़ बनाएंगे। श्रद्धांजलि सभा में धर्मेंद्र सोनी,छम्मन लाल साहू, कैलाश साहू, भीखम निषाद, मुरली राजपूत, पन्ना सोनी, सन्नी सोनी, शिवा सोनी, हीरा बाई साहू, रुपरेखा यादव, प्रतिमा साहू, लक्ष्मी साहू, त्रिवेणी साहू, लक्ष्मी सोनी, कमला साहू, हीरेन्द्र सोनी सहित बड़ी संख्या में अन्य लोग उपस्थित थे।

 

25-05-2021
कांग्रेसियों ने झीरम घाटी शहादत दिवस पर शहीदों को किया नमन

कुरूद। कांग्रेस भवन कुरुद में मंगलवार को कांग्रेसियो ने झीरम घाटी शहादत दिवस पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष आशीष शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में यह नक्सलियों की सबसे कायराना हरकत थी। उस बुरे दौर में हमने अपने वीर योद्धाओं को खो दिया था। उन्हें मैं शत-शत नमन करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। जिला पंचायत सभापति तारिणी चन्द्राकर ने कहा झीरम घाटी में हुई वह घटना उस समय की सबसे हृदय विदारक घटना थी। इसमें हमने दिग्गज कांग्रेसजनो व वीर जवानों को खोया था। मैं उन्हें शत-शत नमन करते हुए विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूं। इस अवसर पर नगर पंचायत सभापति मनीष साहू ,जिला सचिव घनश्याम चन्द्राकर ,जिला महामंत्री प्रमोद साहू,ब्लॉक महामंत्री कृष्ण कुमार साहू,एल्डरमैन मनोज राजकुमार अग्रवाल ,उमाशंकर साहू,महिम शुक्ला,देवचरण साहू,नेतराम साहू ,लव चन्द्राकर ,उत्तम साहू ,भूपेंद्र साहू,योगेश साहू ,योगेश चन्द्राकर ,सोहन कश्यप,तुलसी साहू,सृजन मगर आदि उपस्थित थे।

 

20-05-2021
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी को किया नमन 

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने 21वीं सदी के प्रणेता कंप्यूटर क्रांति के जनक भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए नमन और श्रद्धांजलि दी है। डॉ महंत ने कहा है कि 40 साल की उम्र में देश के सबसे युवा और नौवें प्रधानमंत्री होने का गौरव हासिल करने वाले राजीव गांधी "आधुनिक भारत के शिल्पकार" कहे जा सकते हैं। वह पहले ऐसे व्यक्ति थे, जिन्होंने देश में तकनीक के प्रयोग को प्राथमिकता देकर कंप्यूटर के व्यापक प्रयोग पर जोर डाला। भारत में कंप्यूटर को स्थापित करने के लिए उन्हें कई विरोधों और आरोपों को भी झेलना पड़ा, लेकिन अब वह देश की ताकत बन चुके कंप्यूटर क्रांति के जनक के रूप में भी जाने जाते हैं।
डॉ महंत ने कहा कि, राजीव गांधी देश के युवाओं में काफी लोकप्रिय नेता थे, उनका भाषण सुनने के लिए लोग काफी इंतजार भी करते थे। राजीव देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री थे। उन्होंने अपने प्रधानमंत्रित्व काल में कई ऐसे फैसले लिए जिसका असर देश के विकास पर देखने को मिला। शिक्षा का प्रसार, 18 साल के युवाओं को मताधिकार, पंचायती राज आदि शामिल है। राजीव ने कई साहसिक कदम उठाए जिनमें श्रीलंका में शांति सेना का भेजा जाना, असम समझौता, पंजाब समझौता, मिजोरम समझौता आदि शामिल है। डॉ. महंत ने कहा कि, 'राजीव गांधी बलिदान दिवस' को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। तभी से स्वर्गीय राजीव गांधी के सम्मान में और उनको श्रद्धांजलि देने के लिए 21 मई का दिन आतंकवाद विरोधी दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

25-01-2021
राज्यपाल ने गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं, जवानों और कोरोना वॉरियर्स को किया नमन 

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने गणतंत्र दिवस की प्रदेश और देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने सीमाओं की रक्षा करने वाले हमारे प्रहरियों, कोरोना संक्रमण के खिलाफ योगदान देने वाले कोरोना वॉरियर्स और सुरक्षा बल के जवानों को उनके योगदान के लिए नमन किया है। राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा है कि आज का दिन देश की आजादी के लिए सर्वस्व न्योछावर करने वाले महापुरुषों को याद करने का दिन है, जिनकी बदौलत हमें आजादी हासिल हुई है। हमारे देश का गणतंत्र और आजादी कायम रहे इसका भार देश के नौजवानों पर भी है, उन्हें देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने के लिए इस अवसर पर प्रण लेना चाहिए।

23-01-2021
डॉ. रमन सिंह ने सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर किया नमन  

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर उन्हें नमन किया है। डॉ.सिंह ने ट्वीट कर कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस मां भारती के वो वीर सपूत थे। उनकी तुम मुझे खून तो मैं तुम्हें आजादी दूंगा की गर्जना से ब्रिटिश हुकूमत की चूल्हें हिल गई थी। उन्होंने कहा कि आज देश उनके संघर्ष और बलिदान को यादकर उनकी जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में मना रहा है। ऐसे करिश्माई व्यक्तिव को नमन करता हूं।

23-01-2021
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर भूपेश बघेल ने किया नमन

रायपुर। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की125वीं जयंती पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को उन्हें नमन किया है। मुख्यमंत्री ने कहा की नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने लड़ाई अपने अलग अंदाज से लड़ा था। उन्होंने ‘‘तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा’’ जैसे फौलादी नारों से अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई के लिए लोगों का आव्हान कर उन्हें जागृत किया। उनके साहस और संघर्ष याद करते हैं। भारत की स्वतंत्रता के लिए किए गए संघर्ष और अमूल्य योगदान के लिए नेताजी सदा याद किए जाएंगे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804