GLIBS
12-02-2020
जंगल में घेराबंदी करके सुरक्षाबलों ने पकड़ा इनामी नक्सली को

दंतेवाड़ा। सुरक्षा बलों बस्तर में बड़ी सफलता मिली है। दंतेवाड़ा के दुवालीकरका के जंगल में गुरुवार को डीआरजी और पुलिस बल ने एक इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार नक्सली जनमिलिशिया कमांडर बताया जा रहा है,जिस पर एक लाख का इनाम था। सुरक्षाबल ने माओवादी को जंगल में घेराबंदी करके पकड़ा है। नक्सली का नाम कुम्मा मडकम बताया जा रहा है और बीते 4 सालों से नक्सली संगठन से जुड़ा था। यह माओवादी हत्या और पंचायत चुनाव में बम विस्फोट का आरोपी है। 

10-02-2020
कोबरा बटालियन के जवानों और माओवादियों के बीच हुई मुठभेड़, 2 जवान शहीद, 1 नक्सली ढेर

बीजापुर। पामेड़ थाना क्षेत्र में कोबरा 204 बटालियन के जवानों और माओवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। विश्वस्त सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में 4 जावन घायल हुए थे, जिसमें से 2 जवान शहीद हो गए है। मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस-माओवादी के बीच पामेड़ इलाके में जमकर मुठभेड़ चल रही है। खबर है कि इस मुठभेड़ में 1 माओवादी को ढ़ेर कर दिया गया है। वहीं, गोलीबारी में डिप्टी कमाण्डेन्ट समेत चार जवान घायल हो गए थे, जिनमे से दो जवान शायद हो गए है। गोलीबारी में घायल डिप्टी कमाण्डेन्ट की हालत भी गंभीर बानी हुई है। इस घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

10-02-2020
Breaking : 9 लाख के इनामी सात माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण

बीजापुर। एलजीएस कमांडर और एलओएस के दो डिप्टी कमांडर समेत 9 लाख के इनामी सात माओवादियों ने जीवन शैली और नक्सली विचारधार से परेशान होकर एसपी दिव्यांग पटेल और सीआरपीएफ के डीआईजी कोमल सिंह के समक्ष आत्मसमर्पण किया। आत्मसमर्पित माओवादियों को पुलिस अधिकारियों ने दी 10-10 हज़ार रुपये की प्रोत्साहन राशि।

09-02-2020
Breaking : नक्सलियों ने ग्रामीण को मौत के घाट उतारकर फेंका शव, पुलिस मुखबिरी का लगाया आरोप  

दंतेवाड़ा। बारसूर थाना क्षेत्र मंगनार रोड गुफा चौक के पास एक अज्ञात ग्रामीण का शव मिला है। मिली जानकारी के अनुसार, पूर्वी बस्तर डिवीज़न के माओवादियों द्वारा ग्रामीण की धारदार हत्यार से हत्या कर उसका शव मंगनार रोड गुफा चौक के पास फेक दिया गया है। घटनास्थल के पास भारी मात्रा में बैनर व पोस्टर भी लगाए गए है। नक्सलियों ने मृतक ग्रामीण पर पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाया है। इस पूरी घटना की पुष्टि एसपी अभिषेक पल्लव ने की है।

05-02-2020
कोटवार को नक्सलियों ने बनाया निशाना, मुखबिरी का लगाया आरोप

जगदलपुर। मारडूम थाना क्षेत्र के बोदली गांव में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी और मृतक का शव फेंक दिया। मिली जानकारी के अनुसार मुखबिरी का आरोप लगाकर नक्सलियों ने ग्रामीण को जान से मार दिया। मृतक का नाम धनीराम बताया जा रहा है, जो कि बोदली गांव का कोटवार था। नक्सली मासूम ग्रामीणों लगातार अपना निशाना बना रहे है। हर हत्या के बाद वे उन पर मुखबिरी का आरोप लगाते हैं।

31-01-2020
दूसरे चरण के मतदान के दौरान नक्सलियों मचाया उत्पात, अधिकारियों को निशाना बनाते हुए किया ब्लास्ट

दंतेवाड़ा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए शुक्रवार को मतदान किया जा रहा है। इसी बीच दंतेवाड़ा से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि निर्वाचन कार्य की निगरानी कर रहे अधिकारियों को निशाना बनाने की कोशिश की है। बताया जा रहा है कि सुरनार-धनिकरका के बीच नक्सलियों ने ब्लास्ट किया है। इस घटना में एक जवान घायल हो गया, वहीं प्रशासनिक अधिकारी सुरक्षित हैं। मामले की जानकारी होते ही एसडीएम लिंगराज सिदार मौके पर पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार कलेक्टर, एसपी, एसडीएम दूसरे चरण के चुनाव का जायजा लेने ग्रामीण अंचल के दौरे पर निकले थे। इसी दौरान जब वे सुरनार-धनिकरका के पास पहुंचे तो घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने धमाका कर दिया। इस घटना में जिला प्रशासन के अधिकारी बाल बाल बच गए, जबकि एक जवान घायल हो गया। इस घटना को अंजाम देकर नक्सली जंगल की ओर भाग निकले।

26-01-2020
Breaking : 4 ट्रैक्टर सहित 6 वाहनों को नक्सलियों ने किया आग के हवाले

बीजापुर। जिले के पुसगुड़ी गावं में नक्सलियों ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार 6 वाहनों पर नक्सलियों ने आगजनी की। इसमें 4 ट्रैक्टर, एक जेसीबी समेत 6 वाहन जलकर खाक हो गए। बताया जा रहा है कि पीएमजीएसवाई के सड़क निर्माण कार्य मे सभी वाहन लगे थे। मोदकपाल थाना प्रभारी ने पुष्टि की।

24-01-2020
गणतंत्र दिवस बहिष्कार की बात कर रहे नक्सली एक्शन मोड में आए आईजी पी सुंदर राज  

जगदलपुर। बस्तर के कई इलाकों में नक्सली स्वतंत्रता दिवस हो या फिर गणतंत्र दिवस इस पर्व का नक्सली लगाता है। पर्चें फेक कर बहिष्कार करने की बात कहते आए हैं। नक्सली इन पर्व के दिन काला झंडा फहराने की कोशिश भी करते हैं। इन दिनों लगातार नक्सलवाद क्षेत्रों में नक्सली पर्चे फेंक कर गणतंत्र दिवस का बहिष्कार करने की बाते की हैं। जिसको देखते हुए बस्तर आईजी सुंदर राज पी. ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए अंदरूनी क्षेत्रों में सर्चिंग अभियान बढ़ा दिया गया है ताकि नक्सली इस पर्व के दिन किसी घटना को अंजाम ना दे सके गणतंत्र दिवस को देखकर अंदरूनी क्षेत्रों में सर्चिंग अभियान लगातार चलाया जा रहा है। नक्सली भी लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं और नक्सल क्षेत्रों में पर्चे फेंक कर इस पर्व का बहिष्कार करने की लोगों से अपील भी कर रहे हैं। बस्तर आईजी सुंदर राज पी ने बताया कि नक्सली हर साल की तरह इस साल भी गणतंत्र दिवस का बहिष्कार करने की बात कर रहे हैं जिसको लेकर हमारे जवान पूरे मुस्तैदी से तैयार हैं बच्चे हो या फिर ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले इस पर्व को अच्छे से मनाने के लिए तैयार हैं और अंदरूनी क्षेत्रों में भी इस पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जाएगा हमारे पूरे जवान पूरी मुस्तैदी से लाल आतंक को जवाब देने के लिए तैयार खड़े हुए हैं। इस साल भी इस पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मना लिया जाएगा।

 

24-01-2020
संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस ने चलाया सर्च अभियान

जगदलपुर। बस्तर नक्सली क्षेत्र कहलाता है और नक्सली लगातार जंगल छोड़कर शहर की ओर बढ़ते जा रहे हैं, जिसे देखते हुए पुलिस भी सतर्क हो गई है। नक्सली लगातार पर्चे फेंक कर 26 जनवरी गणतंत्र दिवस का बहिष्कार करने की बात कर रहे हैं, जिसे देखते हुए जगदलपुर के संवेदनशील क्षेत्रों में जगदलपुर के सीएसपी हेमसागर सिदार और बीडीएस की टीम कई इलाकों में सर्च अभियान चलाया जगदलपुर के नए बस स्टैंड रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट सहित कई इलाकों में सर्च अभियान चलाया गया। कल प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बस्तर आगमन है जिसको लेकर पुलिस पूरी मुस्तैदी से संवेदनशील इलाकों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है जगदलपुर के सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि जगदलपुर में आने जाने वाले यात्रियों पर भी निगरानी रखी जा रही है और अब होटल ढाबा सहित कई इलाकों में शाम से चेकिंग अभियान भी चलाया जाएगा कल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बस्तर आगमन है जिसको लेकर पुलिस पूरी मुस्तैदी से तैयार है।

 

24-01-2020
जनपद कार्यालय के सामने नक्सलियों ने फेंका पर्चा

बीजापुर। जिला मुख्यालय के जनपद कार्यालय के सामने से जाने वाली सड़क पर भारी मात्रा मे नक्सलियों ने पर्चा फेंक कर चुनाव का बहिष्कार करने की बात लिखी है। जिला मुख्यालय में पर्चा फेंकने के बाद से एक बार फिर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है। बीजापुर जिले के पुलिस अधीक्षक कार्यालय के आगे जनपद कार्यालय के सामने से इटपल जाने वाले मार्ग पर नक्सलियों की दक्षिण बस्तर जोनल ब्यूरो ने भारी मात्रा में पर्चा फेंका है, पर्चे में राज्य और केंद्र की सरकार को लुटेरा बताते हुए उनके द्वारा जनता के लिए नहीं बल्कि मुट्ठीभर पूंजीपतियों, साम्राज्यवादियों, पूंजीपतियों, कॉर्पोरेट कम्पनियों के लिए काम करते हैं, इस कारण हमारी पार्टी द्वारा चुनाव का बहिष्कार किया जाता है।

20-01-2020
मदनवाड़ा जाँच आयोग के गठन का स्वागत लेकिन संदेह कायम : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने सन 2009 में राजनांदगांव के मदनवाड़ा में हुए नक्सली हमले के मामले में राज्य सरकार द्वारा जाँच आयोग के गठन का स्वागत किया है। पार्टी ने उम्मीद जताई कि इस हमले में शहीद हुए आई.पी.एस. विनोद कुमार चौबे सहित 29 पुलिसकर्मियों की शहादत और नक्सल षड्यंत्रों पर कुछ नए निष्कर्षों तक पहुँचा जा सकेगा। भाजपा विधिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जयप्रकाश चन्द्रवंशी ने कहा कि प्रदेश में नक्सलवाद के समूल उन्मूलन की दिशा में राज्य सरकार को केन्द्र सरकार के साथ समन्वित रणनीति बनाकर ठोस कदम भी उठाने होंगे। 2009 के इस हमले के बाद जो सवाल खड़े हुए थे, उनका समाधान भी जाँच आयोग के निष्कर्षों से हासिल होगा और जिन बिन्दुओं को जाँच के दायरे में लिया गया है, उनको लेकर व्याप्त संदेहों का निराकरण होगा। चन्द्रवंशी ने इसी के साथ मौजूदा प्रदेश कांग्रेस सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार नक्सली हिंसा को रोकने की दिशा में सख्ती से कदम नहीं उठा रही है जिसके कारण अब भी छत्तीसगढ़ में वारदातें बदस्तूर जारी हैं। प्रदेश सरकार का नक्सली वारदातों में 40 फीसदी कमी आने का दावा बस्तर क्षेत्र में लगातार जारी नक्सली हिंसा के मद्देनजर खोखला प्रतीत हो रहा है। भाजपा विधिक प्रकोष्ठ संयोजक चन्द्रवंशी ने कहा कि मदनवाड़ा न्यायिक जाँच आयोग का गठन करने के बाद भी यह शक बना हुआ है कि सरकार नक्सलवाद के उन्मूलन के लिये सख्त कदम उठाएगी या नही। सरकार इस जाँच आयोग को किसी समाधानकारक ठोस निष्कर्ष तक पहुँचने भी देगी या नही, यह भी शंकास्पद है। चन्द्रवंशी ने कहा कि जिस सरकार के मुख्यमन्त्री विपक्ष में रहते हुए झीरम नक्सली हमले के सबूत जेब में लिये घुमने का दावा करते थे वे भूपेश बघेल सत्ता में आने के बाद अपनी ही पार्टी के शहीद नेताओं व पदाधिकारियों के परिजनों को एक साल बाद भी इंसाफ दिलाने की इच्छाशक्ति नहीं दिखा पाए हैं। वे अपने उस जैकेट को मुख्यमन्त्री बनने के बाद खूँटी पर टांग चुके हैं, जिसकी जेब में झीरम के सबूत रखे हुए हैं। मुख्यमंत्री बघेल मदनवाड़ा नक्सली हमले की जाँच के साथ-साथ झीरम के सबूत सार्वजनिक करने के बारे में भी सोचें और नक्सलवाद की मुखालफत के मामले में ईमानदार नजर आएँ, यह प्रदेश की सहज अपेक्षा है।

20-01-2020
एक महिला नक्सली ढेर, जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़

 

बीजापुर। एरिया डोमिनेशन पर निकली सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन और बासागुड़ा पुलिस की टीम और नक्सलियों के बीच टेकुलगुडम थाना क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को जवानों ने मार गिराया है। मुठभेड़ के बाद घटनास्थल की सर्चिंग करने पर जवानों ने 3 राइफल बरामद की है। साथ ही जवानों ने वर्दीधारी महिला नक्सली का शव भी बरामद कर लिया है।यह पूरी घटना बासागुड़ा थानाक्षेत्र की है और बीजापुर के एसपी दिव्यांग पटेल ने इस पूरी घटना की पुष्टि की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804