GLIBS
03-07-2020
छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सीमा पर पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़,एक माओवादी ढेर

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सीमा स्थित गढ़चिरौली में पुलिस की सी-60 पार्टी गट्टा क्षेत्र के एलदडमी जंगल में सर्चिंग पर निकली थी। वहां घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस पार्टी ने भी फायरिंग की। इसके बाद घने जंगल और अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली भाग निकले। सर्चिंग करने पर एक वर्दीधारी नक्सली का शव मिला है। गढ़चिरौली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जंगल में सर्चिंग जारी है।  

03-07-2020
Video: नक्सलियों का सहयोगी वरुण जैन गिरफ्तार, राजनांदगांव पुलिस ने बागनदी से पकड़ा

राजनांदगांव। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में काम करने के लिए ठेकेदारों द्वारा नक्सलियों को सहयोग करने का मामला कुछ माह पहले सामने आया था। इसमें कांकेर सहित राजनांदगांव के ठेकेदारों के नाम आये थे। जिसके बाद कांकेर पुलिस ने एक अभियान चलाते हुए लगभग 1 दर्जन से अधिक नक्सली सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। नक्सलियों को सहयोग करने में राजनांदगांव के भी कुछ लोग शामिल थे । इसी कड़ी मे राजनांदगांव पुलिस ने नक्सलियों को सहयोग करने के लिए बड़े ठेकेदार वरुण जैन जो फरार चल रहा था को गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार वरुण जैन के ऊपर आरोप था कि वह नक्सलियों को आर्थिक मदद करता है। वह नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ठेकेदारी का काम करता  जाता है और काम में किसी भी प्रकार की दिक्कत नही होती है। वरुण जैन को कांकेर पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी और इससे पहले भी उनके निवास पर दो से तीन बार दबिश दे चुकी थी लेकिन वरुण जैन फरार चल रहा था , बताया जा रहा है कि वरुण जैन यूपी के रहने वाला है और  यहां से फरार होकर यूपी चला गया था।

जिसकी तलाश की जा रही थी पुलिस को सूचना मिली थी कि वरुण जैन बागनदी में कहीं रुका हुआ है जिस पर राजनांदगांव पुलिस ने दबिश दी और वरुण जैन को गिरफ्तार कर राजनांदगांव लाया गया है।इस संबंध में सीएसपी मणिशंकर चंद्रा का कहना है कि वरुण जैन काफी दिनों से फरार चल रहा था। जिसकी तलाश की जा रही थी। आज गिरफ्तार किया गया है और उन्हें कांकेर पुलिस को सुपुर्द किया जाएगा वरुण जैन के ऊपर आरोप है कि वे नक्सलियों को सहयोग करते थे।वहीं वरुण जैन की पत्नी पारुल जैन का कहना है कि मेरे पति पूरी तरह से निर्दोष हैं उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है और हम पुलिस से अपील करते हैं कि वह निष्पक्षता से जांच करें क्योंकि वरुण जैन पूरी तरह से निर्दोष है। इसलिए हम आज आत्मसमर्पण करने पुलिस के समक्ष आए हैं।

03-07-2020
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने रचा इतिहास, 4 मालगाड़ियों को जोड़कर सुपर पाइथन नाम से चलाया

राजनांदगांव। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल ने 4 मालगाड़ियों को जोडकर सुपर पाइथन का परिचालन किया। पूर्व में नागपुर मंडल परिचालन के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करता रहा है। 2 जुलाई को भारतीय रेलवे के इतिहास मे एक नया आयाम जुड़ गया जब 236 वैगन, 4 ब्रेक वेन और 9 विद्युत लोको के साथ इसका परिचालन किया गया। इसे राजनांदगांव के परमालकसा से दुर्ग तक चलाया गया। 63 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से 45 मिनट में यह दूरी तय की गई।

02-07-2020
15 जुआरियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जब्त की नगदी

राजनांदगांव। शहर में पुलिस ने जुआ खेलते 15 जुआरियों को जुआ खेलते गिरफ्तार किया है।उनके पास से 27150 रुपये एवं ताश की पत्ती जब्त की गई है। इन सभी पर 13 जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है। आरोपियों को सिंगदई मोहड़ चौक के पास स्थित खटाल से गिरफ्तार किया गया।

02-07-2020
पदोन्नति के पुलिस प्रशिक्षणार्थी ने किया प्रशिक्षण पूर्ण

राजनांदगांव। पदोन्नति परीक्षा के अंतर्गत पुलिस कर्मचारियों के विभिन्न टेस्ट, जिसमें ड्रिल टेस्ट, पीटी,योगा,वेपन टेस्ट की परीक्षा हुई। इस परीक्षा में आरक्षक से प्रधान आरक्षक के लिए 6 प्रशिक्षणार्थी एवं प्रधान आरक्षक से सहायक उप निरीक्षक के पदोन्नति के लिए 48 इस प्रकार कुल 54 प्रशिक्षणार्थी ने प्रशिक्षण पूर्ण किया हैं, जो यथाशीघ्र आगामी दिनों में पदोन्नति प्राप्त करेंगे। प्रशिक्षणार्थियों को इरफ़ान-उल रहीम खान, पुलिस अधीक्षक, पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय राजनांदगाँव द्वारा शीघ्र परीक्षा परिणाम भेजकर पदोन्नति के लिए अग्रिम शुभकामनाएँ दी गई। इस अवसर पर अंजलि एरेवार उप पुलिस अधीक्षक एवं सीडीआई बृजेश भदौरिया उपस्थित रहे।

02-07-2020
डोंगरगढ़ पुलिस अनुविभाग अंतर्गत आने वाले थानों की हुई समीक्षा बैठक

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ पुलिस अनुविभाग के अंतर्गत आने वाले थानों की समीक्षा बैठक बोरतलाव थाने में हुई। एसपी जितेन्द्र शुक्ल के निर्देश पर यह समीक्षा बैठक हुई। बैठक में डोंगरगढ़ पुलिस अनुविभागीय अधिकारी चन्द्रेश सिंह ठाकुर और पुलिस कार्यालयीन टीम के साथ यह बैठक हुई। इस दौरान अनुविभाग के थाना/चौकी  के लम्बित अपराध, मर्ग, शिकायत, गुम इन्सान, महिला सम्बधित मामलों और भौतिक सत्यापन कर समीक्षा की गई। थाना बोरतलाव के अधिकारी और कर्मचारियों का दरबार लगाकर स्पंदन-योजना के तहत सभी से चर्चा की गई। स्वास्थ्य, कर्तव्य निर्वहन, कोरोना संक्रमण के रोकथाम आदि से सम्बन्धित उचित दिशा निर्देश दिए गए।इस समीक्षा बैठक में थाना प्रभारी बोरतलाव-अब्दुल समीर, थाना प्रभारी डोंगरगढ अलेक्जेन्डर किरो, पुलिस चौकी मोहारा प्रभारी योगेश अग्रवाल, उप निरीक्षक टीडी डहरिया, थाना स्टाफ बोरतलाव और  पुलिस कार्यालय राजनांदगाँव के कार्यलयीन स्टाफ उपस्थित थे।

01-07-2020
पूर्व महापौर से शासकीय आवास को खाली करने के लिए पार्षदों ने जिलाधीश से लगाई गुहार 

राजनांदगांव। पूर्व महापौर शोभा सोनी के शासकीय आवास को खाली कराने के लिए पार्षदों ने जिलाधीश से गुहार लगाई है। बता दें कि पूर्व महापौर शोभा सोनी जिस शासकीय आवास में रह रही है। उन्हें वहां रहने की पात्रता नहीं है। इस संबंध में आवेदन कुछ पार्षदों ने विगत दिनों ज़िलाधीश को दिया। साथ ही यह भी लिखा है कि शोभा सोनी के पति प्रहलाद सोनी जो विधानसभा में कार्यरत हैं उन्हें भी इस मकान में रहने की पात्रता नहीं है। शोभा सोनी ने बातचीत में बताया कि अभी उन्हें इस मामले में किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। जब कलेक्टर के यहां से कोई पत्र आएगा। उसका उचित जवाब दे दिया जायेगा।

01-07-2020
देर रात पुलिस-नक्सली मुठभेड़, कोई हताहत नहीं

राजनांदगांव/मानपुर। जिले के जोब पुलिस चौकी को सूचना मिली कि कटेंगा जंगल में नक्सलयों ने एम्बुश लगा रखी है। सूचना पर जोब चौकी से आइटीबीपी व डीएएफ का संयुक्त बल रवाना किया गया। जब पुलिस बल एम्बुश के नजदीक पहुँची तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जब पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो घने जंगल व अंधेरे का फायदा उठाते हुए नक्सली अपना सामान छोड़ कर भाग निकले। पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ल ने घटना की पुष्टि की है।

30-06-2020
कोरोना को मात देकर डोंगरगांव विधायक पहुंचे घर

राजनांदगांव। डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू जो कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था। कोरोना के उपचार के बाद पूरी तरह स्वस्थ होकर विधायक साहू आज अपने घर पहुंचे। घर पहुंचने पर उनकी पत्नी जयश्री ने आरती उतार कर उनका अभिवादन किया। वहीँ गांव वालों ने भी तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार वे अगले एक सप्ताह तक किसी से सीधे मुलाकात नहीं करेंगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804