GLIBS
22-09-2021
10 सब इंस्पेक्टर बनाए गए इंस्पेक्टर, डीएम अवस्थी ने जारी किया पदोन्नति आदेश

रायपुर। डीजीपी डीएम अवस्थी ने विभिन्न इकाईयों में पदस्थ 10 सब इंस्पेक्टर को इंस्पेक्टर के पद पर पदोन्नति और नवीन पदस्थापना आदेश बुधवार को जारी किए हैं। जारी पदोन्नति आदेश के अनुसार नवीन इकाई में आमद के बाद ही पदोन्नति मान्य की जाएगी। इसमें भरत लाल साहू राजनांदगांव से जशपुर, नरेंद्र बहादुर सिंह राजनांदगांव से मुंगेली, रूप सिंह साहू बालोद से कबीरधाम, रामशंकर मिश्रा कोरबा से मुंगेली, संतोष साहू बस्तर से जशपुर, नीलकंठ साहू बेमेतरा से मुंगेली, जगन सिंह कंवर सरगुजा से सूरजपुर, जनकराम कुर्रे कोरिया से जशपुर, शिवप्रसाद सिंह सूरजपुर से कोरिया और नंदलाल राठिया कोरबा से जशपुर शामिल है।

27-08-2021
नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत ऑटो सिंग्नलिंग का कार्य, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की कई ट्रेनें रहेंगी प्रभावित 

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर रेल मंडल के अंतर्गत मुसरा - बाकल - राजनांदगांव के बीच ऑटो सिंग्नलिंग (नॉन इंटरलोकिंग) का  कार्य किया जा रहा है। यह कार्य 27 अगस्त से 30 अगस्त तक किया जाएगा। इस कार्य के कारण दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली और गुजरने वाली गाड़ियां प्रभावित रहेंगी 

रद्द रहेंगी ये गाड़ियां :-
28, 29 व 30 अगस्त को दुर्ग  एवं गोंदिया से चलने वाली 08741 दुर्ग- गोंदिया मेमू / 08743 गोंदिया-इतवारी मेमू स्पेशल ट्रेन रद्द रहेगी ।
27, 28 व 29 अगस्त को गोंदिया एवं दुर्ग से चलने वाली 08744 इतवारी-गोंदिया/ 08742 गोंदिया-दुर्ग स्पेशल ट्रेन रद्द रहेगी। 27, 28 व 29 अगस्त को  झारसुगुड़ा से चलने वाली 08862 झारसुगुड़ा-गोंदिया स्पेशल ट्रेन रद्द रहेगी। 28, 29 व 30 अगस्त को  गोंदिया से चलने वाली 08861 गोंदिया-झारसुगुड़ा स्पेशल ट्रेन रद्द रहेगी।

इन गाड़ियों को किया जाएगा नियंत्रित :
27, 28 व 29 अगस्त को गाड़ी संख्या 08705 रायपुर डोंगरगढ़ मेमू दुर्ग में समाप्त होगी। यह गाड़ी दुर्ग-डोंगरगढ़ के मध्य रद्द रहेगी। 27, 28 व 29 अगस्त को गाड़ी संख्या 08706 डोंगरगढ़- रायपुर मेमू दुर्ग से प्रारंभ होगी। यह गाड़ी  डोंगरगढ़- दुर्ग के मध्य रद्द रहेगी। 27, 28 व 29 अगस्त को गाड़ी संख्या 08709 रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू दुर्ग में समाप्त होगी। यह गाड़ी दुर्ग-डोंगरगढ़ के मध्य रद्द रहेगी। 28, 29 व 30 अगस्त को गाड़ी संख्या 08710 डोंगरगढ़- रायपुर मेमू दुर्ग से प्रारंभ  होगी। यह गाड़ी  डोंगरगढ़- दुर्ग के मध्य रद्द रहेगी।

23-08-2021
पाउरझोला जलाशय के जीर्णोद्धार और नहर लाइनिंग के लिए 2.50 करोड़ रुपए मंजूर

रायपुर। जल संसाधन विभाग ने राजनांदगांव जिले के मोहला विकासखंड स्थित पाउरझोला जलाशय के जीर्णोंद्धार और नहर लाइनिंग के लिए 2 करोड़ 50 लाख 76 हजार रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी है। मुख्य अभियंता महानदी-गोदावरी कछार रायपुर को स्वीकृति प्रदान की गई है। इस जलाशय के जीर्णोंद्धार एवं नहर लाईनिंग से सिंचाई में 120 हेक्टेयर की कमी को पूरा करने के साथ ही 25 हेक्टेयर क्षेत्र में अतिरिक्त सिंचाई सहित कुल 308 हेक्टेयर में सिंचाई हो सकेगी।

23-08-2021
Video: विचारधारा से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुआ : गणेश शंकर मिश्रा

राजनांदगांव। जिले के पूर्व कलेक्टर गणेश शंकर मिश्रा भाजपा में प्रवेश के बाद पहली बार राजनांदगांव पहुंचे। वे डोंगरगढ़ माँ बम्लेश्वरी के दर्शन करने जाते हुए पूर्व सांसद व पूर्व महापौर तथा वर्तमान में जिला भाजपा अध्यक्ष मधुसूदन यादव के जन्मदिन के अवसर पर उनके सिविल लाइन स्थित कार्यालय पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। इसके बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मिश्रा ने कहा कि वे भाजपा की रीति नीति तथा विचारधारा से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुए हैं। उनका एक मात्र उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों से जुड़कर उनकी समस्याओं का समाधान करना है। चुनाव लड़ने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि वह समय आने पर पार्टी की ओर से दिए गए निर्देशों का पालन करेंगे। इसके पश्चात वे माता बम्लेश्वरी के दर्शन करने डोंगरगढ़ रवाना हो गए।

 

22-08-2021
विधायक छन्नी साहू ने छुरिया थाने में थाना प्रभारी, पुलिस कर्मियों और आइटीबीपी के जवानों को बांधी राखी

राजनांदगांव। खुज्जी विधायक छन्नी साहू ने रक्षाबंधन पर राजनांदगांव जिले के कलेक्टर, एसपी सहित अन्य विभागों में राखी भिजवाई। छन्नी साहू ने छुरिया थाने में पहुंचकर थाना प्रभारी सहित समस्त स्टाफ, आइटीबीपी के जवानों को राखी बांधी। यह पल उन सभी जवानों के लिए जो अपने परिवार से दूर रहकर मातृभूमि एवं जनता की सेवा में समर्पित हैं उनके लिए भावुक कर देने वाला था। विधायक छन्नी साहू ने रक्षाबंधन पर्व की शुभकामनाएं देते हुए क्षेत्र के जनता के रक्षा एवं सुरक्षा की कामना की। इस दौरान विधायक के साथ अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी छुरिया रितेश जैन, जिला कांग्रेस प्रवक्ता राहुल तिवारी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता चंदू साहू सहित अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। थाना प्रभारी निरीक्षक नीलेश पांडेय सहित सभी आइटीबीपी जवानों व अधिकारियों ने क्षेत्र की रक्षा का संकल्प लिया।

22-08-2021
भूपेश बघेल की कलाई में सजी धान की बालियों से बनी राखी, मुख्यमंत्री ने महिला जनप्रतिनिधियों को दिया उपहार

रायपुर। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अनेक महिला जनप्रतिनिधियों ने राखी बांधी। रविवार को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, छत्तीसगढ़ महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक, छत्तीसगढ़ राज्य अंत्यावसायी सहकारिता वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष नीता लोधी, जिला पंचायत महासमुंद की अध्यक्ष उषा पटेल,सीमा वर्मा और लीना भारती ने, मुख्यमंत्री को राखी बांधकर मंगलकामनाएं कीं। मुख्यमंत्री ने बहनों को उपहार भेंट कर उनके प्रति इस स्नेह और सम्मान के लिए धन्यवाद दिया। छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने धान की बालियों से बनी राखी मुख्यमंत्री को बांधी। राजनांदगांव बिहान समूह की बहनों की ओर से निर्मित यह राखी उन्होंने ऑनलाइन मंगवाई है।

16-08-2021
धारदार हथियार से युवक की हत्या, पुलिस जुटी जांच में 

राजनांदगांव। जिले में धारदार हथियार से एक युवक की हत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है। घटना 15 अगस्त की बताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार युवक का नाम प्रवीण यादव है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। युवक को घायल अवस्था में हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। मारने वाला कसाई पारा का बताया जा रहा है। पुलिस आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

15-08-2021
मंत्री अमरजीत भगत ने राजनांदगांव में किया ध्वजारोहण

राजनांदगांव। 75वें स्वतंत्रता दिवस पर जिला स्तरीय मुख्य समारोह जिले के सर्वेश्वरदास स्कूल मैदान में हुआ। जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। अमरजीत भगत ने ध्वजारोहण के बाद परेड की सलामी ली। साथ ही मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया। प्रभारी मंत्री उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों एवं कोरोना योद्धाओं को पुरस्कार वितरण भी किया।

 

14-08-2021
भूपेश बघेल ने जैविक खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने की अपील

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से शुक्रवार को उनके निवास कार्यालय में राजनांदगांव जिले से आए जनप्रतिनिधियों एवं कृषक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने जिले में शासन की विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी दी। कृषक प्रतिनिधियों ने सुराजी गांव योजना के नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी कार्यक्रम के माध्यम से गांव में पशुपालन एवं जैविक खेती को मिल रहे प्रोत्साहन के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया। मोहला के जनपद सदस्य एवं प्रगतिशील कृषक मोहरू कोमेटी ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने ग्राम रामगढ़ स्थित अपने ढाई एकड़ खेत में जैविक धान की खेती की है। जुलाई में उन्होंने धान का रोपा लगाया था। अभी धान के पौधे में शाखाएं फूटने लगी है, फसल की स्थिति बहुत अच्छी है, उत्पादन अधिक होने की उम्मीद है।

उन्होंने मुख्यमंत्री को जैविक पद्धति से धान की अपनी खेती का मोबाइल वीडियो भी दिखाया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनपद सदस्य कोमेटी की ओर से रासायनिक खाद का उपयोग न करने सिर्फ जैविक खाद का उपयोग कर बेहतर खेती के लिए उनकी प्रशंसा की और इसे अनुकरणीय कहा। मुख्यमंत्री ने किसान प्रतिनिधियों को जैविक खेती के लिए किसान भाईयों को प्रेरित और प्रोत्साहित करने को कहा। कोमेटी ने बताया कि मोहला जनपद अध्यक्ष लबलू राम चन्द्रवंशी ने भी इस बार खेती में जैविक खाद का उपयोग किया है। इस दौरान छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, केन्द्रीय जिला सहकारी बैंक रायपुर के अध्यक्ष पंकज शर्मा एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

12-08-2021
कांग्रेस मानव अधिकार संगठन के मीडिया विभाग के चेयरमैन बने शुभम ललवानी

रायपुर। राजनांदगाँव के युवा नेता शुभम ललवानी को अखिल भारतीय कांग्रेस मानव अधिकार संगठन के यूथ विंग के मीडिया विभाग का चेयरमैन बनाया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की अनुसंशा पर यूथ विंग के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नील गैलियर ने उनकी नियुक्ति की है। ललवानी पूर्व में भी बहुत से महत्वपूर्ण पदों पे रह कर कार्य कर चुके हैं। ललवानी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के बहुत ही करीबी माने जाते हैं। उनकी नियुक्ति पर पूरे प्रदेश में उनके समर्थकों में भारी उत्साह है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804