GLIBS
20-06-2021
युवक ने लड़की को घर में मारी गोली, खुद को गोली मार कर इहलीला की समाप्त, मामला प्रेमप्रसंग का

इंदौर। शहर के छत्रीपुरा थाना क्षेत्र में एक युवक ने युवती के घर में घुस कर गोली मार दी और इसके बाद युवक ने वहीं पर खुद को गोली मार ली। इससे युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं गोली युवती के कान के पास से छूकर निकली। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। सूत्रों के मुताबिक युवती के विवाह से इनकार करने के कारण गुस्से में आए युवक ने यह वारदात की है। घटना छत्रीपुरा थाना क्षेत्र के आर्दश इंदिरा नगर की है। पुलिस ने बताया कि नवीन परमार युवती के घर में घुसा और उस पर गोली चला दी। युवक ने युवती के सिर पर गोली मारी है,जिससे वह गिर गई। इसके बाद युवक नवीन ने खुद के कनपटी में गोली चला दी। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। जैसे ही इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी आनन फानन में मौके पर पहुंची और गंभीर अवस्था में लडक़ी को एमवाय ले गई। पुलिस ने बताया कि युवक ने देशी पिस्टल से युवती को गोली मारी। उसी पिस्टल से अपने आप को भी गोली मार दी। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह मामला प्रेमप्रसंग का मालूम पड़ता है। पुलिस ने बताया कि आगे की जांच जारी है।

 

09-06-2021
Video: खुद को मंत्रालय का बाबू बता कर नौकरी दिलाने का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाले दो शातिर ठग गिरफ्तार

गरियाबंद। खुद को मंत्रालय का बाबू बता कर बेरोजगार यूवकों को अधिकारियों से सेटिंग करा नौकरी दिलाने का झांसा देकर रुपए ऐंठने वाले दो शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामला जिले के छुरा थाना क्षेत्र का है। दोनों ठगों के खिलाफ 4 बेरोजगारों ने 6 लाख 60 हजार रुपए ठगने की थाने में रिपोर्ट लिखाई थी। वही महासमुंद, धमतरी और गरियाबंद जिले के 30 से अधिक युवकों से ठगी करने की बात आरोपी कबूल चुके हैं। दोनों आदतन शातिर ठग है। पहले भी जांजगीर जिले में नौकरी के नाम पर रुपए वसूलने के मामले में गिरफ्तार हो चुके हैं। साथ ही महासमुंद में नकली नोट के साथ भी गिरफ्तार हो चुके हैं। ठगे गए युवक बताते हैं कि किसी को उसने पुलिस में वन स्टार एसआई बनाने का वादा किया था, किसी को फॉरेस्ट में बीट गार्ड तो किसी को स्कूल और तहसील कार्यालय में में चपरासी बनाने का भरोसा दिलाया था। ये ठग एएसआई या फॉरेस्ट गार्ड बनाने के लिए चार लाख और चपरासी बनाने के लिए ढाई लाख रुपए मांगा करते थे। पुलिस का मानना है कि ठगों के पकड़े जाने के बाद इनके कई और मामलों का भी खुलासा हो पाएगा।

02-06-2021
खुद को अर्थव्यवस्था का डॉक्टर बताने वाली मोदी सरकार बीमारी को ठीक करने में असफल : विकास उपाध्याय

रायपुर। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विकास उपाध्याय ने सोमवार को जारी हुए जीडीपी के आंकड़ों पर मोदी सरकार के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि खुद को अर्थव्यवस्था का डॉक्टर बताने वाली मोदी सरकार इस बीमारी का इलाज कर पाने पूरी तरह से असफल है। विकास उपाध्याय ने कहा है कि जारी आंकड़ों को देखें तो साल भर बाद भी अर्थव्यवस्था में कोई खास सुधार नहीं दिखाई देता तो सवाल ये उठता है कि आखिर प्रधानमंत्री के 20 लाख करोड़ के मेगाबूस्टर डोज के राहत पैकेज का क्या हुआ ? और उसका असर कब दिखाई देगा? विकास ने कहा है कि सोमवार को जारी किए गए जीडीपी के आंकड़े साफ-साफ बयां कर रहे हैं कि मोदी शासनकाल में बेरोजगारी दर लगातार बढ़ रही है। महंगाई दर,खाद्य वस्तुओं की कीमतें आसमान छू रही हैं और लोगों के खर्च करने की क्षमता घट रही है। जब आमदनी है ही नहीं है तो खर्च कहा से करें वाली स्थिति है। पिछले एक साल के अंदर देश में लगातार बनी हुई है। इसमें बहुत बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है। यही है भारत की बीमार अर्थव्यवस्था का मुख्य कारण। वित्त वर्ष 2020-21 के लिए जहां करीब 8 फीसदी गिरावट का अनुमान लगाया जा रहा था। वहीं यह आंकड़ा 7.3 प्रतिशत पर ही थम गया है और इसी अवधि की चौथी तिमाही में यानी जनवरी से मार्च के बीच जहां 1.3 प्रतिशत बढ़त का अंदाजा था, वहां 1.6 प्रतिशत बढ़त दर्ज हुई है। उपाध्याय ने कहा है कि बीमार पड़ी अर्थव्यवस्था आईसीयू में न पहुंचे इसके लिए कोरोना की पहली लहर में मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज की घोषणा की थी। उस राहत पैकेज का आखिर हुआ क्या और उसका असर कब दिखाई देगा? और क्या सरकार उतना खर्च कर पाई जितना उसने वादा किया था? विकास ने बताया कि इसमें से 10 फीसद भी 'असल खर्च' नहीं हुआ। इसमें से सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत प्रवासी मजदूरों के लिए ही 1 लाख करोड़ से 1.5 लाख करोड़ खर्च किया। इसके अलावा कुछ और मदों में हुए खर्च को जोड़ कर देखें तो केंद्र ने 2 लाख करोड़ से ज्यादा इस पैकेज में खर्चा नहीं किया है।

21-05-2021
कांग्रेसी कर रहे जरुरतमंदों की मदद, कांग्रेस नेता ने खुद ही फल वाले को पहनाया मास्क  

कवर्धा। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कांग्रेसियों से अपने- अपने क्षेत्र में सेवा कार्य व जरुरतमंदों की मदद करने की अपील की थी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर कई कार्यक्रम हुए, लेकिन सही सेवा भाव तो कवर्धा शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहित माहेश्वरी में देखने को मिला। मोहित माहेश्वरी ने शहर में मास्क व साबुन वितरण किया। इस दौरान उन्होंने एक फल बेचने वाले को स्वयं ने अपने हाथों से मास्क भी पहनाया। दरसअल उस फल वाले का एक हाथ ही नहीं है। एक हाथ नहीं होने के कारण व अपने हाथों से मास्क नहीं पहन पाता। इसके कारण शहर अध्यक्ष मोहित माहेश्वरी ने स्वयं अपने हाथों से उसे मास्क पहनाए। 

09-04-2021
बीएसएफ़ कैम्प में जवान ने खुद को गोली मार ली, हुई मौत

कांकेर। कोयलीबेड़ा क्षेत्र के बीएसएफ़ कैम्प में एक जवान ने खुद को गोली मार ली। इससे जवान की मौत गई है। जवान का नाम प्रदीप शुक्ला बताया जा रहा और वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।। जवान बीएसएफ फोर्थ बटालियन  का है। एएसपी गोरखनाथ बघेल ने बताया कि जानकरी मिली है,बीएसएफ अधिकारियों से सम्पर्क करने की कोशिश जारी है।

 

01-03-2021
आलिया ने लॉन्च किया खुद का प्रोडक्शन हाउस

रायपुर/मुंबई। मशहूर एक्ट्रेस आलिया भट्ट अब फिल्में प्रोड्यूस भी करेंगी। आलिया ने अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस लांच किया है। जानकारी के अनुसार  उन्होंने मुंबई में अपना प्रोडक्शन हाउस खोला है। इस बात की जानकारी आलिया ने खुद सोशल मीडिया के माध्यम से दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोडक्शन कंपनी की कुछ फोटोज और पोस्टर शेयर की है। बताया जा रहा है कि उनके प्रोडक्शन हाउस का नाम 'इंटरनल सनशाइन' है।
  

01-03-2021
युवती ने की खुद से शादी, विवाह पर खर्च किए 1 हजार डॉलर, अपने लिए खरीदी हीरे की अंगूठी

नई दिल्ली। एक लड़की ने खुद से ही शादी कर ली। अमेरिका में एक लड़की ने अपने प्रेमी से रिलेशनशिप समाप्त करने के बाद किसी दूसरे इंसान से शादी करने के बजाय खुद से शादी करने का फैसला लिया। अपने इस फैसले के बाद लड़की ने एक शादी समारोह का भी आयोजन किया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लड़की ने इस शादी समारोह में 1,000 अमेरिकी डॉलर करीब (1.02 लाख रुपये) खर्च भी किया। इस कथित शादी समारोह में लड़की ने खुद से ही शादी कर ली। शादी के बाद आइने में अपने चेहरे को देखकर महिला ने खुद को किस भी किया। बता दें कि जून 2020 में अपने प्रेमी से लड़की का सौहार्दपूर्ण ब्रेकअप हुआ था। अटलांटा की रहने वाली लड़की 2020 में अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थीं। लेकिन, किसी वजह से दोनों ने अलग होने का फैसला किया।

इस ब्रेकअप के बाद लड़की ने अपनी शादी कुछ अलग तरह से सेलिब्रेट करने का फैसला किया था। मीडिया रिपोर्ट की मुताबिक, लड़की ने बिना किसी दूल्हे के अपनी शादी करने की योजना पर काम करना शुरू कर दिया। यहां तक कि इस अवसर के लिए उसने अपने मनपसंद केक और ड्रेस का ऑर्डर दिया। यही नहीं अपनी शादी के लिए उसने एक हीरे की अंगूठी भी खरीदी। 35 वर्षीय लड़की ने तैयारी करने के बाद एक औपचारिक समारोह का आयोजन कर खुद से शादी की और कहा कि उसने अपने जीवन को लेकर एक योजना तैयार कर लिया है और साथ ही उसने खुश रहते हुए आगे बढ़ाने का फैसला किया। लड़की ने कहा कि वह इस मामले में अन्य लोगों को खुश करने के अब कुछ नहीं करना चाहती है। लड़की ने स्वीकार किया कि वह अपने इस विचार को लेकर पहले पूरी तरह से सहज नहीं थी क्योंकि दोस्त और परिवार के लोगों ने इस फैसले को सुनकर उसका मजाक उड़ा दिया था। लेकिन, फिर भी वह अपने इस फैसले को लेकर आगे बढ़ी। कोलोराडो में आयोजित इस शादी समारोह में लड़की के सबसे करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने भाग लिया।

किसी भी अन्य दुल्हन की तरह उसने खुद के लिए लिखी गई प्रतिज्ञाओं को पढ़ा। उसके बाद, लड़की ने खुद से ही अपने शादी की अंगूठी स्वीकार कर लिया और एक आईना में अपने चेहरे को देखते हुए खुद को चूम लिया। मीडिया से बात करते हुए लड़की ने कहा कि यह खुद को खुश रखने का एक तरीका है। साथ ही लड़की ने कहा कि मैंने ऐसा कर यह बताने का प्रयास किया है कि हां मेरे भी अपने कुछ सपने हैं, जिसे मैं पूरा कर रही हूं। दरअसल, डिओगो रबेले और विटोर ब्यूनो ने पिछले साल नवंबर 2019 में सगाई की थी। अक्टूबर 2020 में उनकी शादी होने वाली थी। हालांकि, गर्मियों में हुए वाद-विवाद के बाद विटोर ने जुलाई में डिओगो को छोड़ने का फैसला किया। इसके बाद अपनी शादी प्रोग्राम को कैंसिल करने के बजाय डिओगो ने खुद से शादी करने का फैसला किया। 

 

 

08-02-2021
विवाहोत्तर संबंध के कारण उजड़ी गृहस्थी,पत्नी ने पति को उड़ाया गोली से और फिर खुद को मार ली गोली

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में घरेलू झगड़े के दौरान पत्नी ने तमंचे से गोली मारकर पति की हत्या कर दी। इसके बाद उसने अपने सिर में भी गोली मार ली। गंभीर रूप से घायल महिला ने आगरा में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने मौके से दो तमंचे, चार खाली कारतूस बरामद किए है। घटना के पीछे पति का किसी अन्य महिला के साथ विवाहेत्तर संबंध होना बताया गया है। पत्नी इसका विरोध करती थी। थाना दक्षिण के निवासी पूरन सिंह का सोमवार तड़के पत्नी कुसुमा देवी से विवाद हो गया। सुबह पूरन सिंह घर से कुछ देर के लिए बाहर चला गया। इसके बाद वह लौटा तो दंपती में फिर कहासुनी हो गई। इसके बाद महिला ने तमंचे से पूरन सिंह पर दो फायर किए। गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कुसुमा ने अपने सिर में गोली मार ली। इससे कुसुमा गंभीर रूप से घायल हो गई।

दंपती के बच्चों की चीख-पुकार और फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हो गए। आनन-फानन महिला को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से आगरा रेफर कर दिया गया। आगरा में इलाज के दौरान कुसुमा देवी की भी मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंचे एसएसपी अजय कुमार ने दंपती के बच्चों से घटना के बारे में जानकारी ली। एसएसपी ने बताया कि घटना के पीछे पूरन सिंह के किसी महिला से विवाहेत्तर संबंध होने की बात सामने आई है। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल करने में जुटी है। 
दंपती की बेटी करिश्मा ने बताया कि विवाद के दौरान मां ने अपना सिर दीवार में मार लिया था। इसके बाद पिता ने सिलबट्टा उठाकर मां के सिर में मार दिया। इससे वह लहूलुहान हो गईं। इसके बाद पिता जैसे ही नीचे की ओर आए तो मां ने घर में रखे तमंचे से दो फायर किए। गोली आंख के पास लगी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद मां ने खुद को सिर में गोली मार ली। बीचबचाव करने आई छोटी बहन के हाथ में खरोंच आई है। 

 

05-01-2021
युवती की गोली मारकर की हत्या और फिर युवक ने खुद को भी मारी ली गोली, मामला प्रेमप्रसंग का

मुंबईं। एक युवक ने 23 वर्षीय युवती को गोली मारने के बाद खुद भी खुदकुशी कर ली। ये घटना मलाड इलाके के इनफिनिटी मॉल के सामने की है। यहां कांदिवली पश्चिम में रहने वाले 23 वर्षीय राहुल यादव नामक शख्स ने युवती को गोली मार दी। पुलिस फिलहाल इस मामले को प्रेम संबंध से जोड़कर देख रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मालाड पूर्व कुरार विलेज में रहने वाली इस युवती की शादी तय हो चुकी थी,  इससे नाराज राहुल ने गुस्से में ऐसा कदम उठाया है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस पहुंची और दोनों को तुरंत कांदिवली स्थित एक हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एडिशनल सीपी दिलीप सावंत ने बताया कि फिलहाल बांगुर नगर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

15-04-2020
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का हुआ कोरोना टेस्ट,खुद को किया होम क्वारंटाइन

नई दिल्ली। गुजरात में कांग्रेस के एक विधायक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का बुधवार को कोविड-19 टेस्ट हुआ। डॉक्टरों को मुख्यमंत्री रुपाणी में कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं मिला है। हालांकि, इसके बावजूद भी मुख्यमंत्री ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मंगलवार को कांग्रेस विधायकों के साथ एक बैठक की थी। इसमें शामिल विधायकों में से एक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था।
मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के सचिव अवश्वनी कुमार ने बताया, 'गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी पूरी तरह से स्वस्थ और तंदरुस्त हैं। लेकिन सुरक्षा उपायों के चलते उनके घर पर किसी बाहरी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है।'
इससे पहले नगर निगम के उपायुक्त ओमप्रकाश माचरा ने बताया था कि कांग्रेस विधायक इमरान खेडावाला में कोरोना वायरस की मंगलवार को शाम को पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा था कि अहमदाबाद के खाड़िया जमालपुर सीट से विधायक को शीघ्र ही कोविड-19 के लिए निर्धारित अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। मुख्यमंत्री के गांधीनगर आवास में रूपाणी के साथ हुई बैठक में खेडावाला कुछ अन्य कांग्रेस विधायकों के साथ मौजूद थे।गुजरात के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित दो लोगों की जान जाने से राज्य में मृतक संख्या 30 हो गई। वहीं 56 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित मामले 695 हो गए हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804