GLIBS
14-02-2021
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार की बेटी ने की कैफे कॉफी डे के मालिक से शादी

बेंगलुरू। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख डीके शिवकुमार की बेटी ऐश्वर्या ने रविवार को कैफे कॉफी डे के संस्थापक स्व.वीजी सिद्धार्थ के बेटे अमर्त्य हेगड़े से वैलेंटाइन डे के दिन शादी की। इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, पूर्व सीएम सिद्धारमैया, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह और कई अन्य नेता मौजूद थे।

ऐश्वर्या और अमर्त्य हेगड़े ने पिछले साल नवंबर में सगाई की थी। वहीं वैलेंटाइन डे के दिन शादी कर दोनों अटूट बंधन में बंध गए। शादी समारोह बेंगलुरु में आयोजित किया गया। दूल्हा बने अमर्त्य हेगड़े भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा के पोते भी हैं। बेंगलुरु में हुई शादी में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, पूर्व सीएम सिद्धारमैया, मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह और कई अन्य नेता मौजूद थे।

 

22-01-2021
कर्नाटक के शिमोगा में जबरदस्त धमाका, 6 लोगों की मौत की खबर, आला अफसर पहुंचे घटनास्थल पर

शिमोगा/रायपुर। देर रात शिमोगा में एक जबरदस्त धमाका होने की खबर सामने आई है। धमाके में 6 लोगों की मौत की खबर है और धमाका संभवत बारूद में ब्लास्ट से हुआ है। अभी तक दुर्घटना के बारे में विस्तार से जानकारी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन उच्च स्तरीय अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। और घटना की जांच जारी है। यंहा बताना गैर जरूरी नहीं होगा कि कर्नाटक शिमोगा में पटाखों का बड़ा कारोबार होता है और पटाखा निर्माण यहां एकदम सामान्य बात है।

17-01-2021
कर्नाटक के मराठी भाषी बहुलता वाले क्षेत्र को महाराष्ट्र में करेंगे शामिल : उद्धव ठाकरे 

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार कर्नाटक के उन इलाकों को राज्य में शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं,जहां मराठी भाषी लोगों की बहुलता है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि इस उद्देश्य के लिए बलिदान देने वालों के लिए यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी। महाराष्ट्र राज्य भाषायी आधार पर बेलगाम तथा अन्य इलाकों पर दावा जताता है,जो पूर्ववर्ती बॉम्बे प्रेसिडेंसी का हिस्सा थे लेकिन अब कर्नाटक राज्य में आते हैं।
बेलगाम तथा कुछ अन्य सीमावर्ती इलाकों को महाराष्ट्र में शामिल करवाने के लिए संघर्ष कर रहे क्षेत्रीय संगठन महाराष्ट्र एकीकरण समिति ने उन लोगों की याद में 17 जनवरी को 'शहीदी दिवस' मनाया, जो इस उद्देश्य के लिए लड़ते हुए 1956 में मारे गए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया, 'सीमा विवाद में शहीद होने वाले लोगों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी कर्नाटक के कब्जे वाले मराठी भाषी तथा सांस्कृतिक इलाकों को महाराष्ट्र में शामिल करना। हम इसके लिए एकजुट हैं और हमारी प्रतिज्ञा दृढ़ है। शहीदों के प्रति सम्मान जताते हुए यह वादा करते हैं।' कर्नाटक के बेलगाम, कारवार और निप्पनी इलाकों पर महाराष्ट्र यह कहकर दावा जताता है कि इन इलाकों में बहुसंख्यक आबादी मराठी भाषी है। बेलगाम समेत अन्य सीमावर्ती इलाकों को लेकर दोनों राज्यों के बीच जारी विवाद कई वर्षों से उच्चतम न्यायालय में लंबित है।

 

 

11-01-2021
केंद्रीय राज्यमंत्री श्रीपद नाइक हुए कार हादसे का शिकार, दुर्घटना में गई पत्नी की जान

नई दिल्ली।  केंद्रीय राज्यमंत्री श्रीपद नाइक की कार का एक्सीडेंट हो गया। मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में अंकोला के पास ये हादसा हुआ। श्रीपद नाइक की गाड़ी में चार लोग सवाल थे,जिसमें उनकी पत्नी भी शामिल थीं। जानकारी के मुताबिक, ड्राइवर का वाहन पर कंट्रोल खो गया और गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में उनकी पत्नी की मौत हो गई है। सड़क हादसे में श्रीपद नाइक घायल हो गए। इलाज के बाद श्रीपद नाइक की हालत स्थिर बताई जा रही है और वह सचेत हैं। लेकिन गंभीर रूप से घायल उनकी पत्नी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि एक्सीडेंट के बाद पत्नी बेहोश हो गई थीं और उन्हें काफी देर तक होश नहीं आया। बाद में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

29-12-2020
कर्नाटक विधान परिषद के उपाध्यक्ष ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

कर्नाटक। कर्नाटक में एक अप्रत्याशित घटनाक्रम में जनता दल(सेक्युलर) के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद के उपाध्यक्ष एसएल धर्मे गौड़ा ने सोमवार की रात आत्महत्या कर ली। वह 65 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं। पुलिस ने बताया कि गौड़ा कल शाम अपनी निजी कार से सखारयापत्तना स्थित फार्महाउस से घर के लिए निकले थे। रास्ते में उन्होंने अपने चालक से कहा कि वह किसी से बात करने जा रहे हैं और उनसे थोड़ी दूर रुक जाने के लिए कहा था। घर नहीं पहुंचने पर परिवार के सदस्यों और स्टाफ ने उनकी तलाश शुरू की। देर रात उनका शव रेल पटरी के पास पड़ा पाया गया। मौके पर ‘सुसाइड नोट’ भी बरामद हुआ है।

15-12-2020
कर्नाटक विधान परिषद में स्पीकर के साथ धक्कामुक्की, कुर्सी से खींचकर हटाया

बेंगलुरु। कर्नाटक विधान परिषद में एक बिल पर बहस ने हिंसक रूप ले लिया। स्पीकर के साथ न सिर्फ धक्कामुक्की की गई बल्कि उन्हें कुर्सी से खींचकर हटा दिया गया। कर्नाटक विधान परिषद में मंगलवार को कांग्रेस एमएलसी को स्पीकर का हाथ पकड़कर घसीटते हुए और कुर्सी को हटाया गया। भाजपा एमएलसी का कहना है कि शर्म आ रही है कि जनता उसके बारे में क्या सोच रही होगी। दरअसल कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने राज्य विधानसभा में गोहत्या विरोध बिल पास करा लिया। कर्नाटक गोहत्या रोकथाम और मवेशी संरक्षण विधेयक 2020 के नाम से पारित हुए बिल में राज्य में गायों की हत्या के साथ ही भैंस की तस्करी और अत्याचार पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। इसी बिल पर आज विधान परिषद में चर्चा होनी थी। अचानक सदन में हंगामा होने लगा और कांग्रेस एमएलसी ने जबरदस्ती विधान परिषद के अध्यक्ष को कुर्सी से उतार दिया गया। इस मामले में कांग्रेस एमएलसी प्रकाश राठौड़ ने सफाई में कहा कि जब सदन नहीं चल रहा था उस समय बीजेपी और जेडीएस ने अवैधानिक तरीकों से अध्‍यक्ष को कुर्सी पर बैठाया। दुर्भाग्‍य से बीजेपी ऐसे असंवैधानिक काम कर रही है। कांग्रेस ने अध्‍यक्ष से हटने को कहा। चूंकि वह अवैध रूप से कुर्सी पर बैठे थे इसलिए हमें उन्‍हें वहां से हटाना पड़ा। कर्नाटक बीजेपी एमएलसी लहर सिंह सिरोइया ने इसे गुंडों जैसा बर्ताव बताया। उन्‍होंने कहा, 'कुछ विधायक गुंडों की तरह बर्ताव कर रहे थे। उन्‍होंने विधान परिषद के उपाध्‍यक्ष को जबरन कुर्सी से हटा दिया और उनके साथ दुर्व्‍यवहार किया। हमने परिषद के इतिहास में ऐसा शर्मनाक दिन कभी नहीं देखा। मुझे शर्म आ रही है कि जनता हमारे बारे में क्‍या सोच रही होगी।'

 

 

06-12-2020
कलेक्टर के प्रयासों से एक साल बाद पहुंचेगी बुजुर्ग महिला अपने घर

जगदलपुर। कलेक्टर रजत बंसल के प्रयासों से करीब एक वर्ष से अपने परिवार से दूर रह रही बुजुर्ग महिला अब अपने घर पहुँच सकेगी। बताया जा रहा है कि लॉक डाउन शुरू होने के दौरान एक बुजुर्ग महिला लवारिस स्थिति में शहर से सटे तोकापाल इलाके में मिली थी। रेडक्रॉस के अध्यक्ष एवं कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर बुजुर्ग महिला को एसडीएम तोकापाल गीता रायस्थ ने धरमपुरा स्थित रेडक्रॉस के आस्था निकुंज वृद्धाश्रम में शिफ्ट करवाया था। इसी दौरान रेडक्रॉस के उपाध्यक्ष अलेक्जेंडर एम चेरियन ने बुजुर्ग महिला के परिजनों और घर की तलाश शुरू की। कई दिनों बाद बुजुर्ग जो हिंदी नहीं जानती थी उसने टूटे फूटे कन्नड़ भाषा में अपने गांव के बारे में उन्हें जानकारी दी। इस दौरान पता चला कि बुजुर्ग महिला कर्नाटक की रहने वाली है और उनके सामान को खोजा गया तो एक नम्बर मिला, जिससे बात करने पर परिजनों से बातचीत हुई। इस  दौरान पता चला कि यह बुजुर्ग महिला उनकी नानी है और वह लगभग एक साल से गुम हो गई हैं। अब महिला को वापस उसके गांव भेजने की व्यवस्था की जा रही है।

03-12-2020
कर्नाटक के गृहमंत्री का बड़ा बयान, कहा- राज्य में लागू होगा लव जिहाद के खिलाफ कानून

नई दिल्ली। लव जिहाद शब्द का इस्तेमाल दक्षिणपंथी कार्यकर्ता उन घटनाओं के लिए करते हैं, जिसके तहत प्रेम संबंध के बहाने हिंदू लड़की का इस्लाम में धर्मांतरण करा दिया जाता है। कर्नाटक के गृहमंत्री बासवराज बोम्मई ने गुरुवार को कहा कि राज्य में लव जिहाद के खिलाफ कानून लागू किया जाएगा। अधिकारियों को इस सिलसिले में उत्तर प्रदेश में जारी अध्यादेश के बारे में जानकारी जुटाने का निर्देश दिया गया है। पिछले महीने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा था कि सरकार प्रेम और विवाह के नाम पर धर्मांतरण रोकने के लिए सख्त कदम उठाएगी। भाजपा के प्रदेश प्रमुख नलिन कुमार कतिल ने भी बुधवार को कहा कि कर्नाटक में लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून लागू किया जाएगा। हालांकि, कानून एवं संसदीय कार्य मंत्री जेसी मधुस्वामी ने मंगलवार को कहा था कि इसके खिलाफ कानून लाने का अभी सरकार के समक्ष कोई प्रस्ताव नहीं है। बोम्मई ने कहा,‘जब उत्तर प्रदेश, हरियाणा और मध्यप्रदेश की सरकारों ने इस पर विचार शुरू कर दिया है तो हमने भी इस बारे में सोचना शुरू कर दिया कि इसे कैसे सुनिश्चित किया जाए कि दबाव या बलप्रयोग (धर्मांतरण में) का इस्तेमाल किया जाता है, यह मुख्य चीज है।’उडुपी में संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश ने हाल ही में इस सिलसिले में एक अध्यादेश जारी किया है और कर्नाटक के अधिकारियों को इसकी एक प्रति हासिल करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘अन्य राज्यों की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी जुटाने के बाद कर्नाटक में भी हम निश्चित तौर पर लव जिहाद के खिलाफ एक कानून लागू करेंगे। मुख्यमंत्री ने इसके लिए अपनी सहमति दे दी है।’

 

16-11-2020
बेटे ने विधवा मां को उतारा मौत के घाट, नहीं था परपुरुष के साथ संबंध मंजूर

नई दिल्ली। कर्नाटक के हावेरी जिला से एक बेहद खौफनाक घटना सामने आई है। एक बेटे ने अपने विधवा मां के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी है। इस मामले में पुलिस के सामने आरोपी बेटे ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। खबर के मुताबिक, कर्नाटक के हावेरी जिले अंतर्गत शिगवी पुलिस थाने के आसपास एक गांव में अपनी मां के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने और उसकी हत्या करने के लिए एक 21 वर्षीय युवक को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान शिव कुमार (बदला हुआ नाम) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने एक साल पहले अपने पति की मौत के बाद कुछ अन्य लोगों के साथ यौन संबंध बनाए। इससे शिव दुखी था। बेटे ने मां को समझाया कि वह अन्य पुरुषों के साथ संबंध को समाप्त कर दे। बाद में जब उसे पता चला कि वह अन्य पुरुषों के साथ अपने संबंधों को जारी रख रही है तो गुस्से उसने उसकी हत्या कर दी। बता दें कि 13 नवंबर को आरोपी नशे में था और उसने अपनी मां को भी शराब पिलाई। किसी रिश्तेदार के घर जाने का बहाना बनाकर वो अपनी मां को घर से ले गया। रास्ते में रुककर आरोपी ने अपनी मां के साथ दुष्कर्म किया और फिर उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 376 क तहत हत्या और दुष्कर्म का मामला दर्ज़ कर लिया है।

 

10-11-2020
कर्नाटक में दो सीटों पर खिला कमल, सिरा में पहली बार जीती भाजपा

नई दिल्ली। कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा ने तुमकुरु जिले की सिरा विधानसभा सीट पर पहली बार जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। इस सीट पर हुए उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार सीएम राजेश गौड़ा ने कांग्रेस के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टीबी जयचंद्र को 12 हजार से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया। इसके अलावा भाजपा ने आरआर नगर सीट भी जीत ली है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804