GLIBS
04-08-2020
लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन पर दुकान संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

अंबिकापुर। लखनपुर नगर में लॉक डाउन  नियम का पालन कराने के लिए पुलिस एवं नगरीय अमला की संयुक्त टीम गठित की गई है। लखनपुर तहसीलदार शिवानी जायसवाल के नेतृत्व में निगरानी दलों ने नगर पंचायत  खनपुर क्षेत्र में निरीक्षण किया। इस दौरान नगर के बाजार रोड स्थित कान्हा सुपर बाजार लखनपुर का शटर खुला मिला। उसे  समझाइश देकर दुकान बंद करने को कहा गया। समझाइश के दौरान दुकान संचालक ने निगरानी दलों के साथ अभद्र व्यवहार किया। निगरानी दल  की समझाइश के बावजूद सुपर बाजार के संचालक ने दुकान को बंद नहीं किया। इस पर लखनपुर तहसीलदार शिवानी जायसवाल ने दुकान संचालक के खिलाफ लॉक डाउन नियमों के उल्लंघन करने पर लखनपुर थाने में आवेदन भेज दुकान संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। लखनपुर पुलिस अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच में जुटी है।

 

01-08-2020
भीख मांगना पड़ा कांग्रेस नेता को भारी, एफआईआर दर्ज...

मनेंद्रगढ़/रायपुर। कांग्रेस नेता व मनेन्द्रगढ़ नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार केशरवानी के खिलाफ पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। बता दें कि एसडीएम मनेन्द्रगढ़ आरपी चौहान ने स्थानीय थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। धारा 144 और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन मामले में एफआईआर दर्ज किया गया है। दो दिन पहले फुटकर व्यापारियों के समर्थन में पूर्व नपाध्यक्ष ने भीख मांगकर प्रदर्शन किया था। पूर्व नपाध्यक्ष पर धारा 186, 188, 269,270,283, महामारी अधिनियम की धारा 3, आपदा प्रबंधन की धारा 57 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है।

31-07-2020
सुशांत सिंह राजपूत मामला: ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

मुंबई। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जांच शुरू करते हुए मनी लॉन्ड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है। अधिकारियों ने बताया कि ईडी ने यह केस बिहार पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर किया गया है। वहीं, रिया चक्रवर्ती को भी जल्द तलब किया जा सकता है। सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने पिछले दिनों पटना में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। पिता ने सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये के ट्रांसफर किए जाने का भी आरोप दर्ज लगाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि जांच होगी कि कहीं किसी ने राजपूत की आय का इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध संपत्ति बनाने के लिए तो नहीं किया है। अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों नामित किया है और अगले सप्ताह तक तलब किए जाने की संभावना है।

 

26-07-2020
पीएम के खिलाफ गलत पोस्ट डालने वाले के खिलाफ भाजयुमो ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग

बीजापुर। कांग्रेस आईटी सेल के जिला अध्यक्ष द्वारा प्रधानमंत्री पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने को लेकर भाजपा युवा मोर्चा ने एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्यवाही की मांग करते हुए थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस के आईटी सेल जिला अध्यक्ष द्वारा आये दिन सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी और तस्वीरों को गलत तरीक़े से फेसबुक पर प्रचार-प्रसार किये जाने का आरोप भाजयुमो बीजापुर ने लगाया है।
भाजयुमो बीजापुर ने जिले के भैरमगढ़,आवापल्ली,कुटरू,फरसेगढ़,भोपालपटनम,आवापल्ली के साथ बीजापुर कोतवाली में भी एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग को लेकर थाना प्रभारी को आवेदन दिया है। इस दौरान पार्षद संजय गुप्ता,हितेश साहनी,जागर लक्षमैया, मैथुज कुजूर,सुरेश परतागिरी व अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

25-07-2020
मंगल बाजार कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलने पर युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

रायपुर। कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलने पर युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। मामला मंगलबाजार कंटेनमेंट जोन क्षेत्र का है। नगर निगम जोन 5 कमिश्नर चंदन शर्मा ने कहा कि शनिवार को जोन अंतर्गत ठाकुर प्यारेलाल सिंह वार्ड के मंगल बाजार कंटेनमेंट जोन एरिया के औचक निरीक्षण के दौरान युवक को बाहर पाया गया। कंटेनमेंट एरिया से बाहर निकलने पर संयुक्त कलेक्टर व इंसिडेंट कमांडर संदीप अग्रवाल ने युवक के खिलाफ एफआईआर कराई है। युवक को आश्रम के पास बने कोविड कंट्रोल रूम के सामने ही कंटेनमेंट क्षेत्र में दोपहिया वाहन से घुसते पकड़ा गया।

 

19-07-2020
Video: च्वाइस सेंटर में लूट करने वालों को पुलिस ने धरदबोजा, कट्टे की नोंक पर दिया था वारदात को अंजाम

अंबिकापुर। उदयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम परसा स्थित च्वाइस सेंटर में 13 जुलाई को लूट की वारदात सामने आई थी। च्वाइस सेंटर के संचालक रामसिंह ने उदयपुर थाने में अज्ञात आरोपियों को खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में तीन नकाबपोश बदमाश दुकान के अंदर घुसकर  कट्टे की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए थे। आरोपियों ने पीड़ित से 40 हजार नगद और 2 मोबाइल लूटा था। पीड़ित की शिकायत पर उदयपुर पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही थी। इधर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की रतन लकड़ा, सिकंदर एक्का और दिलीप मिंज नाम के तीन आरोपियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस की टीम ने तीनों आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में इस्तमाल हुए 2 देशी कट्टा सहित कारतूस, 13 हजार रूपये, 2 मोबाइल औऱ बाइक जब्त किया। पुलिस ने लूट के तीनों आरोपियों को जेल दाखिल किया। 

 

03-07-2020
अजीत जोगी के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी,युवक को गिरफ्तार करने की मांग

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने दिवंगत अजीत जोगी के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक को गिरफ्तार करने की मांग की है। झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष व आदिवासी युवा नेता विक्रम नेताम ने नितेश नेताम नामक युवक के खिलाफ सिविल लाइन थाना में एफआईआर दर्ज करने के लिए ज्ञापन सौंपा है। आरोप है कि खुद को युवा कांग्रेसी बताने वाले नितेश नेताम ने अशोभनीय टिप्पणी की है। विक्रम नेताम ने कहा है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने 5 जुलाई को पेंड्रा में होने वाली शांति पूजा की जानकारी फेसबुक में प्रसारित की थी। इस दौरान स्वयं को युवा कांग्रेसी बताने वाले नितेश नेताम ने फेसबुक के उक्त पोस्ट में अजीत जोगी के खिलाफ अशोभनीय, अभद्र टिप्पणी की। इससे न सिर्फ जनता कांग्रेसी बल्कि जोगी समर्थक आहत हुए हैं। युवक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई चाहते हैं। शुक्रवार को जेसीसीजे ने सिविल लाइन थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर युवक को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इस दौरान विक्रम नेताम साथ भगत हरबंश,प्रशांत सोनी,दशमू तांडी,मन्सू निहाल, विवेक बंजारे,दीनानाथ मेश्राम आदि उपस्थित थे।

 

29-06-2020
लॉक डाउन के आदेशों का उल्लंघन करने पर मकान मालिकों पर एफआईआर दर्ज

कोरिया। कलेक्टर एसएन राठौर के निर्देशानुसार कोविड-19 से संक्रमण से बचाव के लिए जिले में लॉक डाउन के दौरान जारी किए गए आदेशों का पालन किया जा रहा है। भरतपुर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व विरेन्द्र लकडा ने बताया कि यूपी के गोरखपुर के ग्राम बसंतपुर निवासी दो पुटु व्यापारियों को बगैर सूचना एवं अनुमति  के अपने घर रहने देने, व्यापार कराने तथा लॉक डाउन के दौरान जारी किये गये आदेशों का उल्लंघन करने के कारण विकासखंड भरतपुर के ग्राम पंचायत जनकपुर के मकान मालिकों के विरूद्ध जनकपुर थाना में प्रथम सूचना प्रतिवेदन (एफआईआर) दर्ज कर लिया गया है। यह प्रथम सूचना प्रतिवेदन (एफआईआर) जनकपुर के रोजगार सहायक विसम्भर अहिरवार के द्वारा दर्ज कराई गई है।

 

28-06-2020
छत्तीसगढ़ की 18 महीने की सरकार ने प्रदेश के लोगों को ठगा, यहां माफिया राज चल रहा है : डॉ.रमन सिंह

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने कांग्रेस की प्रदेश सरकार पर 18 महीने के कार्यकाल के आधार पर निशाना साधा है। रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की 18 महीने की सरकार ने प्रदेश के लोगों को ठगा है। एक हाथ में गीता और गंगाजल लेकर कसम खाने वाले कांग्रेस के नेता जवाब दें। प्रदेश में सारे विकास के काम ठप्प हो गए हैं। 18 माह में एक ईट भी नहीं रखी गई। शराबबंदी तो नहीं किए लेकिन घर पहुंच शराब की व्यवस्था यहां है। हिंदुस्तान में जो कहीं नहीं हो सकता वह यहां हो रहा। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के नवयुवकों को धोखा दिया है। पुलिस भर्ती को निरस्त कर दिया गया। शिक्षा और पुलिस के क्षेत्र में जितनी भर्ती निकली थी उसे निरस्त कर दिया। रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ को कलंकित करने का काम कर रही है सरकार। प्रदेश में माफिया राज चल रहा है। भाजयुमो और महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं पर झूठे आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज की जा रही है। प्रशासन में भी गिरावट आई है। मुख्यमंत्री बताएं 5 लाख मजदूरों में से आपने कितने लोगों को लाया। 4 लाख 30 हजार लोग पैदल और अपने साधन से आए हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हालात यह है कि क्वारेंटाइन सेंटर में मरीजों को सरपंच और कोटवारों के भरोसे छोड़ दिया गया है। देशभर में कहीं नहीं हो रहा होगा,जो छत्तीसगढ़ में हो रहा है। यहां क्वारेंटाइन सेंटर में आत्महत्या के मामले सामने आ रहे हैं। 2500 रुपए में खरीदी की बात करने वाले भूपेश बघेल ने किसान को तरसा दिया। आज तक विपक्ष को विश्वास में नहीं लिया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804