GLIBS
15-09-2019
breaking : नक्सलियों ने यात्री बस में की आगजनी, सभी यात्री सुरक्षित

बीजापुर। नक्सलियों ने कायराना हरकत को अंजाम दिया है। रविवार को माओवादियों ने यात्री बस में आगजनी की घटना को अंजाम दिया। आवापल्ली-उसूर मार्ग पर कुशवाह ट्रेवल्स की बस में माओवादियों ने आगजनी की। सीतापुर सीआरपीएफ कैम्प के पास नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया। सभी यात्री सीतापुर कैम्प सुरक्षित पंहुचे गए है। यह जानकारी उसूर थाना प्रभारी शशिकांत भारद्वाज ने दी। 

15-09-2019
लोकतंत्र की दुहाई देने वाले भाजपा नेताओं का असली चेहरा हुआ बेनकाब: लालू राठौर  
 

बीजापुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम की ओर से प्रदेश के समस्त ज़िला/शहर, नगर/ब्लॉक कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों का पुतला दहन किए जाने का निर्णय लिया गया था। उक्त निर्णय के तारतम्य में ज़िला मुख्यालय बीजापुर के साथ साथ ब्लॉक मुख्यालयों क्रमशः भोपालपटनम, भैरमगढ़,अवापली,बीजापुर में पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की। इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालू राठौर ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि लोकतंत्र की दुहाई देने वाले भाजपा के नेताओं का असली चेहरा उजागर हो गया है, अब भाजपा के मुँह से लोकतंत्र शब्द कहना शोभा नहीं देता। पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण की सदस्य नीना उद्दे, ज़िला पंचायत उपाध्यक्ष शंकर कुड़ियाम,ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ज्योति कुमार,ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हुखमी चन्द्र खत्री,आईटी सेल महासचिव प्रवीण उद्दे, नगर पालिका के पार्षद प्रवीण डोंगरे, कलाम खान, महेश बेलसरिया,युवा कांग्रेस अध्यक्ष एजाज खान,श्यामू गुप्ता,आनद नक्का,ऋषभ बघेल,मुकेश देवांगन,सदाशिव राणा,जितेंद्र हेमला, इमरान खान,अंजीव यादव,अभिजीत ठाकुर के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

15-09-2019
breaking : सीएम निवास की तरफ जाने वाले चारों गेट बंद

रायपुर। नॉन घोटाले मामले में शिवशंकर भट्ट की प्रेसवार्ता के बाद मुख्यमंत्री निवास की तरफ जाने वाले चारों गेट 10 मिनट के लिए बंद कर दिए गए। इसके कारण लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सुरक्षा में तैनात जवानों से पूछने पर उन्होंने यह जानकारी दी। थोड़े देर बाद गेट खोल दिए गए। 

 

15-09-2019
बजरंग दल बंजारी प्रखंड की बैठक हुई

रायपुर। बजरंग दल बंजारी प्रखंड की रविवार को साप्ताहिक बैठक हुई। बैठक में संगठन की आगे की रूपरेखा, संगठन के विस्तार और आगामी कार्यक्रमों की चर्चा की गई। बैठक के बाद विश्व हिन्दू परिषद बंजारी प्रखंड के मंत्री विनोद गौर का अवतरण दिवस भी सभी बजरंगी भाईयों द्वारा मनाया  गया। बैठक में मुख्य रूप से प्रखंड मंत्री विनोद गौर, सहमंत्री भानू सिंह रौतेला, संयोजक अशोक रजक, आटो संघ प्रमुख विवेक मिश्रा, सहसंयोजक प्रिंस सिंह परमार, सुरक्षा प्रमुख खेम साहू, गौ रक्षा सुब्रत बारीक और प्रखंड के सभी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

15-09-2019
जिले में विभिन्न स्थानों पर किया गया 200 पौधों का रोपण

बालोद। नगरीय प्रशासन विभाग बालोद के 'जल शक्ति् अभियान' तथा आर्ट ऑफ लिविंग के 'एक पेड़ गोद में प्रोजेक्ट' के संयुक्त तत्वाधान में 15 सितंबर को सरयूप्रसाद अग्रवाल स्टेडियम के बाजू में नगरपालिका परिषद बालोद के अध्यक्ष विकास चोपङ़ा के मुख्यआतिथ्य में पौधरोपण अभियान चलाया गया। कार्यक्रम में पालिका अध्यक्ष ने बताया कि जल शक्ति अभियान अंतर्गत छग में रायपुर नगर निगम, बालोद नगर पालिका तथा गुरुर विकास खंड का चयन किया गया है और खुशी की बात है यह है कि हम राष्ट्रीय स्तर पर आठवें स्थान पर पहुँच गए हैं। नियमित प्रयास किया जाए तो निश्चित रूप से हम प्रथम स्थान पर पहुंच सकते हैं। उन्होंने आर्ट ऑफ लिविंग की तारीफ करते हुए कहा कि यह दूसरा मौका है जब मुझे इस संगठन द्वारा ऐसे कार्यक्रम में सहभागी होने का अवसर मिला है। निश्चित रूप से यह भावी पीढ़ी के लिए फलदायी होगा। आर्ट ऑफ लिविंग के धीरज शर्मा ने बताया कि एक पेङ गोद ले प्रोजेक्ट के अंतर्गत इस वर्ष विभिन्न स्थानों पर लगभग 200 पौधों का रोपण किया गया है। हम उनकी लगातार देखभाल पर भी ध्यान दें रहे हैं। ताकि उनकी अच्छी बढ़वार हो सके। कार्यक्रम में नगर पालिका की ओर से उप अभियंता योगानंद सोम, मुकेश कोर्राम मिशन मैनेजर शरद कुमार सिंह, सुशांत चौहान,निर्देश योगी, घनश्याम आदि उपस्थित रहे तथा आर्ट आफ लीविंग परिवार के संतोष दुबे, बसंत अग्रवाल, डोमन साहू, समीर गुप्ता, भूपेंद्र साहू, डॉ.शिखर गुप्ता, विकास शर्मा, दुर्गेशनंदिनी यादव, विनोदिनी यादव, रितेश टुवानी, शक्ति सिंह, राजेन्द्र साहू, उमाशंकर मंत्री, राहुल जाजू, अश्विनी मिश्रा, लक्ष्मीकांत साहू ने सेवाए प्रदान की। आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा पर्यावरण बचाने यह मुहिम जारी रहेगी। 

विनोद जैन की रिपोर्ट

15-09-2019
मौसमी बीमारी के चपेट में क्षेत्र, जिला अस्पताल में क्षमता से दोगुने मरीज भर्ती

बैकुण्ठपुर। जिले में मौसमी बीमारी के मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है। जिला चिकित्सालय में आस-पास के उप स्वास्थ्य केन्द्रों से भी मरिजों को रिफर किया जा रहा है। जिला अस्पताल में क्षमता से दोगुने मरीजों का उपचार किया जा रहा है। जिला अस्पताल का आलम यह है कि मरीज एक बैड पर दो लोगों इलाज किया जा रहा है। मरीज अस्पताल के फर्शो पर लेटकर उपचार कराने को मजबूर है। इसके बाद भी अस्पताल प्रबंधन अस्पताल में बेड बढ़ाने या वैकल्पिक व्यवस्था करने को तैयार नहीं है। शासन प्रशासन के आला अधिकारी अस्पताल में निरीक्षण भी करते हैं, जिसके बाद भी अस्पताल प्रबंधन के कान में जूं तक नहीं रेंग रही है। गौरतलब है कि इन दिनों जिस तरह से मौसमी बीमारी का प्रकोप और सामुदायिक स्वास्थ्य केद्रों सहित जिला अस्पताल मे मरीजों की संख्या में लगातर वृद्धि देखी जा रही है। इलाज के लिए अस्पताल आने वाले मरीजों में मलेरिया, उल्टी, दस्त, हाथ पैर दर्द सहित अन्य बीमारियों से पीड़ित मरीजों की संख्या अधिक होती है। इससे भर्ती मरीजों के साथ साथ अन्य मरीजों को ग्लूकोज ड्रिप लगाने के लिए बेड कम पड़ रहे हैं। इस वजह से अस्पताल परिसर में मरीजों को ग्लूकोज के ड्रिप लगा कर उपचार किया जा रहा है।

 

15-09-2019
बस ने मारी बाइक को टक्कर,युवक की मौत 

मुंगेली। जिले में एक सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत हो गई। हादसे में एक बस नें बाइक को टक्कर मार दी,जिसमें बाइक सवार की मौत हो गई। हादसे में मोटरसाइकिल सवार युवक बोदा निवासी उत्तरा भास्कर की मौके पर मौत हो गई। क्षेत्र में युवक की मौत की खबर आग की तरह फैल गई। देखते ही देखते बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने घटना की जानकारी फॉस्टरपुर पुलिस थाना को दी। पुलिस थाना प्रभारी एलपी पटेल ने मौके पर पहुँच कर मर्ग कायम कर शव का पंचनामा तैयार कर पीएम के लिए मुंगेली भेज दिए। मिली जानकारी अनुसार बोदा निवासी उत्तरा भास्कर पिता झाड़ू भास्कर उम्र 48 वर्ष रविवार को  विचारपुर से अपने गांव बोदा बाइक से आ रहा था। पंडित चौक फॉस्टरपुर तालान के पास बस क्रमांक यूपी-62-बीटी-9988 के ड्राइवर राजेश प्रसाद यादव उम्र 48 वर्ष उत्तर प्रदेश जैदपुर निवासी ने लापरवाही पूर्वक बस चलाते हुए बाइक को टक्कर मार दी। हादसे से बाइक सवार उत्तरा भास्कर की मौत हो गई।

15-09-2019
उल्टी दस्त से एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

बलरामपुर। वाड्रफनगर विकासखण्ड के ग्राम गैना में उल्टी-दस्त ने अपना पांव पसार लिया है और उल्टी-दस्त से एक ही परिवार के पीड़ित 3 लोगों की कल मौत हो गई है l मृतकों में एक 9 वीं कक्षा की छात्रा भी शामिल है l वही आज स्वास्थ्य अमला गांव पहुंचा हुआ है और कैंप लगाकर ग्रामीणों का इलाज किया जा रहा है। दरअसल जिला मुख्यालय से दूरस्थ अंचल पर बसे ग्राम गैना में उल्टी दस्त से 15 वर्षीय राजपति पिता सन्त कुमार, 70 वर्षीया फूलमती पति बिर सिंह, 70 वर्षीय ननकू राम पिता रामसाय निवासी सेमरियापारा की मौत हो गई है l स्वास्थ्य अमले से मिली प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक ये सभी 12 सितंबर से उल्टी-दस्त से पीड़ित थे। बता दें कि गांव के सेमरियापारा में उल्टी-दस्त से हुई मौतों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग का मैदानी अमला सक्रिय हुआ है और गांव पहुंचकर कैंप लगाया गया है। जहां उल्टी-दस्त से पीड़ित मरीजों का इलाज जारी है। लगातार स्वास्थ्य अमला इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच कर रहा है लेकिन फिर भी इन क्षेत्रों में जिस तरह डायरिया ने इलाके में अपना पैर पसारा है उससे लगता है कि आने वाले दिनों में हालत और भी खराब हो सकते हैं। जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग को इस मामले को गंभीरता लेना की जरुरत है। 

15-09-2019
युवक की जंगली भालू से खूनी मुठभेड़, जख्मी हालत में हुआ अस्पताल में भर्ती

कोरबा। जंगलों के भीतर नहीं जाने की वन विभाग की चेतावनी को नजरअंदाज करना एक ग्रामीण को महंगा पड़ गया। पुटु खोजने निकले एक युवक की जंगली भालू से मुठभेड़ हो गई। इस खूनी संघर्ष में युवक बुरी तरह जख्मी हो गया। वह जैसे तैसे भागकर घर पहुंचा, जिसके बाद उसे पसान के अस्पताल ले जाया गया। गहरे जख्मों को देखते हुए डॉक्टर्स ने उसे पेंड्रा के अस्पताल रिफर कर दिया। घायल हुए युवक का नाम आनंद कुमार पिता बलराम सिंह (38) है। वह पसान वन परिक्षेत्र के सुखाबहरा गांव का रहने वाला है। परिजनों की माने तो आनंद कुमार रविवार सुबह पुटु की तलाश में जंगलों के भीतर गया हुआ था। तभी अचानक उसका सामना एक भालू से हो गया। वह खुद को बचा पाता इससे पहले ही भालू ने उस पर हमला कर दिया। जान बचाकर आनंद कुमार लहूलुहान हालत में सीधे घर पहुंचा। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। डायल 112 के जवानों ने उसे पेंड्रा के अस्पताल में दाखिल करा दिया है। वन विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि फिलहाल जंगलों के भीतर प्रवेश से बचे। गौर करने वाली बात है इन दिनों प्रशांत क्षेत्र में जंगली हाथी और भालू का आतंक देखा जा रहा है। वन विभाग की चेतावनी के बाद भी ग्रामीण जंगलों में घुसने से बाज नहीं आ रहे है और इस तरह वह वन्यप्राणियों के हमले का शिकार हो रहे है। 

 

15-09-2019
 वन मंत्री अकबर 16 सितम्बर को जनता से करेंगे मुलाकात

रायपुर। प्रदेश के वन, आवास एवं पर्यावरण, विधि परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर 16 सितम्बर को राजीव भवन में जनता से मुलाकात करेंगे।  इस दौरान मंत्री मो. अकबर अपने विभाग से संबधित समस्याओं की शिकायत और सुझाव के आधार पर आवश्यक कार्यवाही करेंगे।

 

15-09-2019
कांग्रेस ने प्रदेश जिला, ब्लाक मुख्यालयों में किया डॉ.रमन-जोगी के पुतले का दहन

रायपुर। कांग्रेस ने रविवार को डॉ.रमन सिंह और अजीत जोगी के पुतले का दहन किया। कांग्रेस के महामंत्री और संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि सभी जिला और ब्लाक मुख्यालयों के साथ-साथ प्रदेश में 300 से अधिक स्थानों से रमन-जोगी के पुतला दहन के समाचार मिलते रहे। शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पूरे छत्तीसगढ़ में अंतागढ़ नान घोटाले को लेकर सामने आ रहे बयानों के कारण डॉ.रमन सिंह और अजीत जोगी के प्रति गहरी नाराजगी है। प्रदेश के अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव में हुई लोकतंत्र की हत्या मामले में मंतूराम पवार और नागरिक आपूर्ति निगम नान भ्रष्टाचार मामले में शिवशंकर भट्ट के बयान में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और अजीत जोगी के नाम उजागर हो गए हैं। दोनों ही मामलों में अदालत में दिए गए मंतूराम पवार पूर्व विधायक और शिवशंकर भट्ट पूर्व प्रबंधक के द्वारा दिये गये धारा 164 के तहत दिए गए कलमबंद बयानों पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और अजीत जोगी की संलिप्तता स्पष्ट उजागर हो गई है। त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आरंभ से ही इन दोनों ही मामलों की जांच की मांग करती आ रही है। जांच प्रक्रिया के आगे बढ़ने से जैसे-जैसे खुलासा हो रहा है, यह साबित हो रहा कि अंतागढ़ का षड़यंत्र अजीत जोगी-रमन सिंह द्वारा रचा गया था। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देशानुसार 15 सितंबर को प्रदेश के समस्त जिला, शहर, नगर एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी मुख्यालयों के साथ-साथ प्रदेश में 1000 से अधिक स्थानों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और अजीत जोगी का पुतला दहन किया गया। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804