GLIBS
09-12-2019
फोन नहीं देने पर धमकी, मामला दर्ज  

रायपुर। जबरिया मोबाइल से किसी से बात करने के संबंध में आए दिन गुंडागर्दी होती रहती है इसी कड़ी में अनिल कुमार सिंह से युवकों द्वारा मोबाइल फोन काल करने के लिए मांगा गया। पीडि़त ने आरोपी को फोन नहीं दिया,जिसके चलते युवकों ने गाली गलौज कर पीड़ि़त को जान से मारने की धमकी दी। उक्त मामले में आवेदन पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

02-12-2019
महिला को मोबाइल से परेशान करने वाले को कनार्टक से पकड़ा

जांजगीर चाम्पा। जिले के थाना बाराद्वार द्वारा महिला को बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान करने वाला आरोपी को धाडवार कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है। दरसअल आरोपी के द्वारा बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान कर महिला को मोबाइल फोन से बार-बार कॉल कर तथा मैसेज कर परेशान कर रहा था जिस पर पीड़ित महिला ने अपराध पंजीबद्ध कराया है। साइबर सेल की मदद से मोबाइल धारक आरोपी का लोकेशन धाडवाड कर्नाटक पाया गया। पुलिस टीम को थाना बाराद्वार धाडवार कर्नाटका भेजा गया,जहां लोकेशन मदद लेकर धाडवार के थाना सबअर्बन पुलिस के साथ मिलकर दबिश देकर आरोपी विजय कुमार मोहितिया यादव उम्र 21 वर्ष धाडवार कर्नाटक को पकड़ने में कामयाब रहे। आरोपी की गिरफ्तारी विधिवत दर्ज कर न्यायालय सक्ती से रिमाण्ड प्राप्त किया गया है।

28-11-2019
फोन पर अश्लील बात करने वाले के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। मोबाइल पर आए दिन लोगों के साथ उल्टी सीधी बात करने वाले मोबाइल धारकों को परेशान करते रहते हैं। इसी कड़ी में मोवा पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मोबाइल धारक राजू निवासी लोधीपारा के द्वारा पीड़िता के साथ अश्लील बात की जाती रही। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ मोवा थाने में शिकायत की। इस पर थाने में धारा 509 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।

20-11-2019
पैदल जा रहे व्यक्ति से मोबाइल छिनकर भागा बाइक सवार

रायपुर। पैदल जा रहे व्यक्ति से मोबाइल फोन झपटकर दो पहिया सवार युवक फरार हो गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हर्षित विहार उरकुरा निवासी हृदयशंकर पटेल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 8 सितम्बर को शुक्ला होटल बीनू पेट्रोल पंप के पास भनपुरी में मोबाइल पर बात करते हुए पैदल जाते समय पीछे से आ रहे एक्टिवा सवार युवक ने मोबाइल झपटकर फरार हो गया। घटना के रिपोर्ट को पुलिस अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

23-10-2019
चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए तैयारियां पूरी, मतगणना कल सुबह 8 बजे से

रायपुर। चित्रकोट विधानसभा उप निर्वाचन की मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सामान्य प्रेक्षक धनंजय हेम्ब्राम और रिटर्निंग अधिकारी इन्द्रजीत चन्द्रवाल ने बुधवार को मतगणना स्थल धरमपुरा स्थित महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज का अवलोकन किया। मतगणना कार्यों में लगे अधिकारी-कर्मचारियों से मतगणना प्रकिया का पूर्वाभ्यास कराया। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र में हुए मतदान के पश्चात 24 अक्टूबर को मतगणना सवेरे 8 बजे से शुरू होगी। सबसे पहले 8 बजे से डाक मतपत्रों गिनती प्रारंभ होने के आधे घंटे पश्चात ईव्हीएम से गणना प्रारंभ होगी। मतगणना कुल 14 टेबलों पर होगी। प्रत्येक टेबल में एक गणना सहायक, एक गणना पर्यवेक्षक और एक माईक्रो आब्जर्वर होंगे। मतगणना टेबलों पर महिला कर्मचारी को तैनात किया गया है, जो मतगणना की पूरी कार्यवाही करेंगी। मतगणना कुल 17 चक्रों में पूरी होगी। इसके बाद रेण्डमली पांच वीवीपेट की पर्चियों की गिनती की जाएगी। मतगणना के दौरान टेबल के सामने अभ्यर्थी अथवा उनके अभिकर्ता उपस्थित रह सकते हैं। मतगणना केन्द्र पर बनाए गए स्ट्रांग रुम को सुबह 7.00 बजे प्रत्याशियों या उनके अभिकतार्ओं की उपस्थिति में खोला जाएगा।

मतगणना कक्ष में मोबाइल प्रतिबंधित
प्रत्याशी, मतगणना एजेंट, मतगणना कर्मी सहित किसी भी अधिकारी या कर्मचारी या मीडिया प्रतिनिधि के लिए मतगणना कक्ष में मोबाइल फोन के अलावा किसी भी तरह के इलेक्ट्रानिक डिवाइस ले जाना पूरी तरह प्रतिबंधित होगा। आयोग द्वारा प्रदत्त प्राधिकार पत्रधारी मीडिया प्रतिनिधियों के लिए मतगणना केन्द्र में एक मीडिया सेंटर भी होगा, यहां वे अपने मोबाइल फोन रख सकेंगे। मतगणना कक्ष में मीडियाकर्मियों को फोन की बजाय फोटो खींचने के लिए हाथ से चलने वाले कैमरे ही मान्य किये जायेंगे।

बिना पास के किसी को प्रवेश नहीं
मतगणना स्थल की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मतगणना स्थल में प्रत्याशी, एजेंट अथवा कर्मचारी सहित किसी भी व्यक्ति को प्रवेश पत्र और सुरक्षा जांच के बिना प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मतगणना स्थल में बीड़ी, तम्बाखू, गुटखा आदि पर भी पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा।
 

 

20-05-2019
आईएसआईएस कनेक्शन : एनआईए का तमिलनाडु में 10 जगहों पर छापा

चेन्नई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने तमिलनाडु के 10 स्थानों पर छापेमारी की है। एनआईए की यह कार्रवाई इस साल आठ जनवरी को दर्ज किए गए एक मुकदमे से संबंधित है जिसमें आठ लोगों पर आईएसआईएस को समर्थन देने का आरोप लगाया गया था। एनआईए ने मुथुपेट, केलाकरई, देवीपट्टिनम, ललपेट और सलेम में 10 लोगों के 10 ठिकानों पर तलाशी ली। एनआईए ने यह कार्रवाई एक मामले में की जिसमें इन लोगों पर ने उनके आतंकवादी संगठन के लिए हथियार खरीदने, सशस्त्र संघर्ष को विफल करने के लिए धन जुटाने और देश के खिलाफ  कार्य करने के लिए आतंकियों को जेल से भगाने की साजिश रची। छापेमारी के दौरान एनआईए ने तीन लैपटॉप, तीन हार्ड डिस्क, 16 मोबाइल फोन, आठ सिम कार्ड, दो पेन ड्राइव, पांच मेमोरी कार्ड और एक कार्ड रीडर समेत दो चाकू और कई दस्तावेज बरामद किए हैं। 

16-12-2018
chief minister: कमलनाथ ने भूपेश बघेल को लगाया फोन,दोनों ने एक दूसरे को मुख्यमंत्री बनने की दी बधाई 

 रायपुर। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भूपेश बघेल को फोन पर बधाई दी। भूपेश बघेल ने भी कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। दोनों ने फोन पर एक दूसरे को बधाई देने के साथ औपचारिक बातें की। बता दें कि रविवार यानी आज दोपहर को छत्तीसगढ़  के मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेश बघेल के नाम की घोषणा की गई है। वहीं कमलनाथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। 

23-11-2018
Murder Case : अछोला में तालाब किनारे मिली युवक की लाश, हत्या की आशंका 

महासमुंद। शुक्रवार को सुबह ग्राम अछोला में समोदा जाने वाले रोड के किनारे पोखरानुमा तालाब में एक अज्ञात व्यक्ति की लाश मिली है। लाश के करीब एक बड़ा सा पत्थर मिला है। प्रथम दृष्टया यह अनुमान लगाया जा रहा है कि युवक की हत्या की गई है। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक किसी दुसरे गांव का है। उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। आज सुबह ग्रामीणों के द्वारा कार्तिक स्नान करने कर लिए 

सुबह करीब 6 बजे के आसपास महानदी जाते समय कुछ ग्रामीणों के द्वारा लाश को देखा गया। गांव के जागरूक युवकों ने112 को फोन कर सूचना दी। जानकारी मिलते ही 112 घटना स्थल  पहुंचकर लाश के करीब लोगों को जाने से मना करते हुए तुमगांव थाना व उच्चाधिकारीयों को मामले की जानकारी दी। तुमगांव पुलिस मौके पर पहुंचकर मर्ग कायम विवेचना कर रही है। 

12-09-2018
Suicide Case: पत्नी मोबाइल पर करती थी किसी से बात! मना किया तो खा लिया जहर, पति ने भी काटा खुद का नस  

दुर्ग। फोन पर लंबे समय तक बात करने पर पति ने आपत्ति जताई तो महिला को इतना बुरा लगा कि उसने जहर खा लिया। इसके बाद पति ने भी खुद के हाथ का नस काटकर खुदकुशी करने की कोशिश की। दोनों को जिला अस्पताल में भर्ती  कराया गया है।  घटना वृंदानगर शिवपारा बोरसी की है। पुलिस ने बताया कि मजदूरी करने वाले राजकुमार कोसरे (48) व सीता बाई कोसरे (40) के बीच विवाद चल रहा था। सीता घरों में खाना बनाती थी। काम से आने के बाद फोन पर लंबे समय तक बातचीत करती थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। सोमवार की रात दोनों के बीच फिर विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ा कि आवेश में आकर सीताबाई ने जहर खा लिया। विवाद के कारण राजकुमार ने भी जान देने की कोशिश की।

उसने ब्लेड से हाथ का नस काट ली। फिर अपना गला भी रेत लिया। सीता ने कीटनाशक दवा खाई या चूहा मार दवा यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। घटना का खुलासा मंगलवार को सुबह 9 बजे हुआ।

सूचना मिलते ही प्रधान आरक्षक मोहन साहू राजकुमार के घर पहुंचा। खून से लथपथ राजकुमार तड़प रहा था। उसकी पत्नी सीताबाई बेडरूम में मृत पड़ी थी। प्रधान आरक्षक ने तत्काल राजकुमार को जिला अस्पताल पहुंचाया। उपचार के बाद उसे सर्जिकल वार्ड में भर्ती किया गया। सीताबाई राजकुमार की दूसरी पत्नी थी। पहली पत्नी की मृत्यु आठ साल पहले हो गई। सीताबाई भी अपने पहले पति को छोड़कर मायके में रहती थी। सीता का पहले पति से एक १२ साल का बेटा है। राजकुमार की पहली पत्नी से 2 बेटे हैं। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804