GLIBS
31-07-2020
नाबालिग बालिका का अपहरण कर छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। नाबालिग का अपहरण कर छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस धरदबोचा है। पीड़ित नाबालिग बालिका ने शुक्रवार को थाना सिटी कोतवाली में लिखित आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 29 जुलाई की रात्रि इरफान हैदर अली जबरदस्ती अपहरण कर लिया और अश्लील हरकत करने लगा। इस पर प्रार्थिया ने विरोध किया गया उसके चंगुल से भाग कर घर वापस आई। गुरुवार को फिर आरोपी ने पीड़िता और उसके परिजनों को धमकी दी। प्रार्थिया के लिखित रिपोर्ट पर आरोपी इरफान हैदर अली के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में धारा 294, 363, 354, 506 भादवि एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 8 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भावेश गौतम ने अपने स्टाफ के साथ आरोपी की पतासाजी एवं गिरफ्तारी के लिए रवाना होकर आरोपी के घर की घेराबंदी कर दबिश देने पर इरफान हैदर अली को दबोचा। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। आरोपी ने अपराध करना स्वीकार किया। नाबालिग के अपहरण में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को जब्त कर आरोपी इरफान हैदर अली उम्र 19 वर्ष को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड के लिए न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल दाखिल किया गया।

 

28-07-2020
गोदाम से ऑयल चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। थाना सिटी कोतवाली में प्रार्थी सिद्धांत लाट ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनके गोदाम में रखे ऑयल को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया। रिपोर्ट पर थाना सिटी कोतवाली में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु को गोदाम से मोबीआइल चोरी होने की सूचना मिलने पर चोरी गए माल मशरूका एवं अज्ञात आरोपी की जल्द से जल्द पता तलाश कर वैधानिक कार्यवाही के लिए थाना सिटी कोतवाली एवं साइबर तकनीकी सेल की संयुक्त टीम गठित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

संयुक्त टीम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे एवं उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी के मार्गदर्शन में घटनास्थल व उसके आसपास उपलब्ध साक्ष्यों के साथ-साथ तकनीकी साक्ष्यों को एकत्रित कर अज्ञात चोर स्थानीय होने व आरोपियों की संख्या दो या दो से अधिक होने के संदेह पर पतासाजी में जुट गई, साथ ही मुखबिरो का भी जाल फैलाया गया। प्रकरण की विवेचना क्रम में अज्ञात चोर की पतासाजी के दौरान मुखबिर सूचना पर संदेह के आधार पर हेमंत मीनपाल निवासी रत्नाबांधा के सकुनत में दबिश देकर उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई। इस पर आरोपी हेमंत मीनपाल ने दो अन्य नाबालिग साथियों के साथ मोबीआइल भरी बाल्टी को चोरी कर आपस में बंटवारा करना स्वीकार किया। आरोपी हेमंत मीनपाल की निशानदेही पर उसके एवं उसके दो नाबालिग साथियों के कब्जे से चोरी के 15 टीपा सील पैक मोबीआइल बाल्टी कीमती 51320 को बरामद किया गया। आरोपी हेमंत मीनपाल उम्र 18 वर्ष एवं उसके दो नाबालिग साथी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

 

20-07-2020
नाबालिग को बहला फुसलाकर भगाने वाला आरोपी गिरफ्तार...

अंबिकापुर। लखनपुर थाना क्षेत्र के कुन्नी चौकी अंतर्गत ग्राम अरगोती के आश्रित मोहल्ला तपता झरिया में एक 15 वर्षीय नाबालिग 13 जुलाई को घर में परिजनों को बिना बताए कहीं लापता हो गई थी। नाबालिक के माता पिता ने बहला फुसलाकर नाबालिग को भगा ले जाने का संदेह जाहिर करते हुए चौकी कुन्नी में रिपोर्ट दर्ज कराई। चौकी पुलिस नाबालिग की खोजबीन करने में तत्परता से जुट गई। पतासाजी करते हुए चौकी प्रभारी विष्णु सिंह सहित अन्य स्टाफ ने ग्राम खजूरी पहुंच आज सोमवार को आरोपी युवक के घर से नाबालिक को बरामद किया तथा नाबालिग को भगाने के जुर्म में पुलिस ने धारा 363 366 376(2) (ढ) 4 पास्को एक्ट के तहत युवक भारत यादव को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजने कार्रवाई की।

08-07-2020
शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म के बाद अपहरण, युवक गिरफ्तार

कांकेर। शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के निकट के गांव की 20 वर्षीय पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह मजदूरी का काम करती थीं। इसी दौरान उसकी मुलाकात सोमनाथ मंडावी से हुई। दोस्ती के बाद शादी का प्रलोभन देकर युवक ने दुष्कर्म किया। डर के कारण पीड़िता ने मामले की जानकारी किसी को नहीं दी। इसके बाद आरोपी ने 23 जून को फिर से पीड़िता के घर पहुंचकर शादी करने की बात कहते हुए धमकी देकर पीड़िता को अपने साथ फरसगांव ले गया। शादी करने की बात कहने पर इंकार करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने मामले की सूचना अपने परिजनों को दी और घर पहुंची। इसके बाद दूसरे दिन पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई। शिकायत पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ कोतावाली पुलिस ने भादवि की धारा 376, 366, 323, 506 के तहत अपराध दर्ज कर न्यायलय में पेश किया।

 

01-07-2020
क्वारंटाइन सेंटर से भाभी-देवर फरार, पंचायत सचिव ने किया रिपोर्ट

रायपुर/बिलासपुर। क्वारंटाइन सेंटर से देवर-भाभी दोनों फरार हो गए है। जानकारी के मुताबिक श्रमिक का परिवार लखनऊ से बिलासपुर वापस पहुंचा था। जिले के ग्राम सैदा शासकीय स्कूल के क्वारंटाइन सेंटर का मामला है। ग्राम पंचायत सचिव ने सकरी थाने में भाभी-देवर के फरार होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। मामला प्रेम प्रसंग का माना जा रहा है।

19-06-2020
 पुलिस ने अंधे कत्ल का मामला सुलझाया,जादू टोना के शक पर की गई थी हत्या

मुंगेली। थाना सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि ग्राम मोहतरा के आगर नदी में कोई व्यक्ति का लाश पड़ी है। सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। 10 जून को चन्द्रसेन पटेल निवासी ग्राम देवरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका बड़ा भाई इंद्रसेन पटेल उम्र 38 वर्ष साकिन देवरी संगवा 10 जून से गुम हुआ है। रिपोर्ट पर गुम इंसान कायम कर पतासाजी की जा रही थी। हत्या होना संभावित होने से प्रकरण में अज्ञात आरोपियों के पतासाजी के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं एसडीओपी मुंगेली के मार्गदर्शन में टीम बनाई गई तथा मुखबीर लगाये गये। घटना स्थल एवं आसपास से साक्ष्य एकत्र एवं संदेहियों पतासाजी करने टीम द्वारा लगातार मेहनत कर गुम इंसान के मोबाइल का डिटेल साइबर सेल से प्राप्त कर डिटेल के आधार प्रकरण के संदेही कार्तिक राम पटेल उम्र 27 वर्ष साकिन सुरदा थाना सिटी कोतवाली मुंगेली को हिरासत में लेकर कडाई से पूछताछ की। उसके द्वारा जादू टोना के शक पर 10 जून की रात्रि गुम इंसान/मृतक इंद्रसेन पटेल को फोनकर मरघट के पास बुलाया और पास में रखे टंगिया से मृतक के सिर में वार करने एवं चाकू से वार करने से उसकी मृत्यु हो गई। इसके बाद आरोपी द्वारा शव को छुपाने के लिये हाथ पैर में रस्सी बांधकर पास के बहती आगर नदी के पानी में फेंक कर वापस घर आ गया। आरोपी के बताये स्थान से घटना में प्रयुक्त टंगिया एवं चाकू को जब्त किया गया तथा मृतक के मोटर सायकल को आरोपी के निशानदेही पर थाना कुण्डा के हथकुंडी गांव के आगे गन्ना के खेत से जब्त की गई। अपराध कमांक 350/20 धारा 302,201 भादवि में आरोपी ने मृतक की हत्या करना स्वीकार किया। इसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। 

 

13-06-2020
केबल तार चोरी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़

कोरबा। मानिकपुर में एसईसीएल गार्ड को बंधक बनाकर केबल तार चोरी करने वाले गिरोह को मानिकपुर थाना कोतवाली पुलिस ने पकड़ा हैं। 12 जून को एसईसीएल सुरक्षा प्रभारी रोशन कुमार चौहान ने पुलिस सहायता केंद्र मानिकपुर आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 11 जून की दरमियान रात में दो से तीन व्यक्ति 10 से 15 मीटर केबल तार को ले गए। रिपोर्ट पर पुलिस सहायता केंद्र मानिकपुर थाना कोतवाली कोरबा में अपराध क्रमांक 535/2020 तथा 395 भादवि कायम कर जांच कर पतासाजी में लिया गया है।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा द्वारा चोरी की जल्द से जल्द पतासाजी एवं सघनता से  करने के निर्देश दिए गए एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उदय किरण नगर पुलिस अधीक्षक राहुल देव के मार्गदर्शन पर निरीक्षक दुर्गेश शर्मा थाना प्रभारी कोतवाली ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सजग रहकर सघनता से पतासाजी करने का निर्देश दिए। इसी तारतम्य आज पुलिस को अहम जानकारी प्राप्त हुई। इसके आधार पर घेराबंदी कर उपरोक्त आरोपी को पकड़ा गया। इसमें 1.दाऊ राम टंडन पिता पीला राम टंडन उम्र 45 वर्ष निवासी डबरा पारा मानिकपुर (2)आकाश खन्ना पिता राजेश खन्ना उम्र 23 वर्ष रामनगर दुर्गा पंडाल के पास मानिकपुर कोरबा (3) प्रकाश चौहान पिता सहारन चौहान उम्र 25 वर्ष निवासी जेपी कॉलोनी (4)राहुल सारथी पिता मोतीलाल सारथी उम्र 22वर्ष निवासी राम नगर मानिकपुर तथा (5)अनिल तिग्गा पिता डमरू तिगांव उम्र 25 वर्ष निवासी राम नगर बस्ती मानिकपुर कोरबा से पांच आरोपी को पकड़ा गया। कड़ाई से पूछताछ करने पर वे केबल तार को बरामद किया गया।

08-06-2020
मंदिर की सीढ़ी पर सोने के नाम पर मारपीट, मामला दर्ज

रायपुर। भगवान के मंदिर में निर्मित सीढ़ी पर सोने के मामले में गाली-गलौज व विवाद की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार गोबरा नवापारा थाना क्षेत्र के देवेंद्र निषाद निवासी लटर्रापारा से बेवजह आरोपी कोचू यादव, शिवा यादव व उसके साथियों ने मंदिर की सीढ़ी पर सोने के नाम पर विवाद करते हुए प्रार्थी की जमकर पिटाई। इतना ही नहीं दोबारा मंदिर की सीढ़ी में सोने पर उसे जान से मारने की धमकी दे डाली। उक्त मामले में गोबरा नवापारा थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 294, 506, 323 एवं 34 के तहत मामला कायम किया है।

07-06-2020
शादी करने का प्रलोभन देकर नाबालिग से किया दुष्कर्म,आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग बालिका से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को अर्जुनी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जुडिशल रिमांड पर भेज दिया गया है। बताया गया है कि दिनांक 06/06/2020 को प्रार्थिया थाना अर्जुनी आकर एक लिखित आवेदन प्रस्तुत करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई कि शादी करने की बात कहकर दुष्कर्म किया। प्रार्थिया की लिखित रिपोर्ट पर थाना अर्जुनी में आरोपी डुपेंद्र सेन के विरुद्ध अपराध धारा 363, 366 376 भादवि एवं 4 पाक्सो एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। नाबालिग बालिका पर घटित उक्त गंभीर अपराध की सूचना पर पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु ने नामजद आरोपी की पता तलाश कर तत्काल गिरफ्तार करने थाना प्रभारी अर्जुनी को निर्देशित किया गया। इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के मार्गदर्शन व उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी अर्जुनी उमेंद्र टंडन के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा आरोपी के छिपने के हर संभावित स्थानों में पता तलाश कर घेराबंदी करते हुए उसके सकुनत में दबिश दिये, आरोपी डुपेंद्र सेन अपने घर में छिपा मिला, जिसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई। विवेचना क्रम में प्रार्थिया, गवाहों के कथन व उपलब्ध साक्ष्य के साथ-साथ आरोपी डुपेंद्र सेन उम्र 19 वर्ष थाना द्वारा अपराध की स्वीकारोक्ति करने के आधार पर विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर ज्युडिशियल रिमांड प्राप्त किया गया है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804