GLIBS
14-05-2020
रिपोर्ट दर्ज कराई तो प्रार्थी की कर दी फिर से पिटाई

महासमुंद। जुआ खेलने से मना करने पर हुई पिटाई की रिपोर्ट दर्ज कराने पर प्रार्थी की फिर से पिटाई कर दी गई। प्रार्थी ने दोबारा इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शहर के नयापारा में भूपेंद्र शर्मा के घर के पास कुछ लोग जुआ खेल रहे थे। पेशे से ड्राइवर भूपेंद्र शर्मा ने जब उन लोगों को जुआ खेलने से मना किया तो सभी आगबबूला हो गए और उसके घर के अंदर घुसकर जान से मारने की धमकी देकर मारपीट की। प्रार्थी की मां और उसकी पत्नी बीचबचाव करने पहुंची तो उसके साथ भी अभद्र व्यवहार करते हुए धक्का मुक्की की गई। इसकी रिपोर्ट सिटी कोतवाली में दर्ज कराई गई। इस पर पुलिस ने दुजराम सेन, छगन सेन, श्यामा, उत्तम कारेमोरे के खिलाफ धारा 294, 323, 452, 506, 34 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। इधर इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने पर दूजराम सेन ने प्रार्थी भूपेंद्र शर्मा के घर के पास पहुंचकर गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। साथ ही अपने पास रखे डंडे से भूपेंद्र के साथ मारपीट की। जिस पर उसने 112 में काॅल करते हुए घटना की जानकारी दी। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने दूजराम सेन के खिलाफ धारा 294, 323, 506 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

 

11-05-2020
मोबाइल दुकान में हुई चोरी का पुलिस ने किया खुलासा, दो नाबालिग गिरफ्तार

धमतरी। जिले के सिहावा छेत्र के ग्राम सांकरा में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है, जिसमें दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि खेमराज साहू निवासी ग्राम सांकरा थाना सिहावा जिला धमतरी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि ग्राम सांकरा में स्थित उसके वर्ल्ड  मोबाइल प्वाईंट दुकान में दिनांक 26-27/04/2020 की दरम्यानी रात कोई अज्ञात चोर दुकान का ताला तोड़क, दुकान में रखे 8 नग मोबाइल फोन, 2 नग पावर बैंक, 5 नग ब्लूटूथ, 3 स्पीकर जुमला कीमती 49700 रुपये को चोरी कर ले गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना सिहावा में अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पेट्रोलिंग के दौरान रविवार की सुबह करीबन 3 बजे ग्राम सांकरा स्थित धुनी साइकिल स्टोर में दो नाबालिक बालक मिलने एवं उनकी गतिविधियां संदिग्ध लगने पर पूछताछ किया गया जिनके द्वारा वर्ल्ड मोबाइल प्वाईंट दुकान का ताला तोड़कर मोबाइल व अन्य सामान चोरी करना स्वीकार किया, साथ ही दोनों के पास से चोरी किये गए सामान व घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल टीवीएस क्रमांक CG 23 F 3254 को भी जप्त किया गया है। दोनों अपचारी बालकों को अभिरक्षा में लेकर विधिवत कार्यवाही कर न्यायालय प्रस्तुत किया गया है। इस प्रकार थाना प्रभारी सिहावा संतोष मिश्रा, सहायक उपनिरीक्षक गेंद लाल साहू, प्रधान आरक्षक रामकृष्ण साहू, आरक्षक शंकर दयाल त्रिपाठी व सहायक आरक्षक वीरेंद्र ध्रुव के द्वारा चोरी गए माल मशरूका व अज्ञात चोरों की पतासाजी कर शत-प्रतिशत माल बरामद करने में सफलता अर्जित किया गया है।

09-04-2020
फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पेंड्रा। ग्राम गिरवर की महिला ने 7 अप्रैल को रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका पति रज्जू राठौर को दिलीप कुमार राठौर ने पुरानी रंजिश को लेकर हत्या करने की गरज से हमला किया। इससे रज्जू राठौर को चोट आई,जिसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 23/2020 धारा 307 कायम कर विवेचना में लिया गया। आरोपी घटना घटित कर घर से फरार हो गया था। गुरुवार सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी बचरवार में छिपा है। गौरेला पुलिस की टीम बचरवार से आरोपी को गिरफ्त में लेकर लाई। आरोपी से घटना में प्रयुक्त फरसा जब्ती उपरांत गिरफ्तार किया जाकर न्यायिक रिमांड में लिया गया है।

03-04-2020
लॉक डाउन का फायदा उठाकर कृषि फार्म में चोरी, 3 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

आरंग। लॉकडाउन में सन्नाटे के चलते आरंग के आउटर इलाके में चोरों के हौसले बुलंद हो गए हैं। आरंग थाना क्षेत्र के ग्राम खमतराई के एक कृषि फार्म में इसी सन्नाटे का फायदा उठाकर चोरों ने धावा बोलकर 15 कट्टा धान, 4 मोटरपंप, 1 गैस सिलेंडर सहित 5 केसिंग पाइप को पार कर दिया। फार्म मालिक जब शुक्रवार को फार्म पहुंचा तब चोरी का पता चला। उसके बाद उसने आरंग थाना पहुंचकर चोरी रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसके बाद आरंग पुलिस तुरंत हरकत में आई और जांचकर पास के अमेठी गांव के चरण यादव पिता भुखन(28), आंचल बांधे पिता भोला और अनिल बंजारे पिता चंद्रिका (20) को हिरासत में लिया। पुलिस पूछताछ के में आरोपियों ने चोरी करना कुबूल की। आरंग थाना प्रभारी लेखधर दीवान ने बताया कि आरंग के रहने वाले हेमंत चौधरी का ग्राम खमतराई में कृषि फार्म है,जहां एक कमरे में धान,कई मोटरपम्प के अलावा कृषि के उपकरण रखा हुआ था। इसे लॉकडाउन के बाद प्रार्थी ताला लगाकर अपने घर आरंग आ गया था। आज प्राथी ने रिपोर्ट दर्ज कराई की चोर ताला तोड़कर इन सब पर हाथ साफ कर दिया है,जिसके बाद जांच करने पर चोरों का आसपास का ही होना अनुमान लगा। इसके बाद ग्राम अमेठी में आरोपियों द्वारा सस्ते में धान बेचने की जानकारी मिली,जिसके बाद तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया। आरोपियों के पास से चोरी का धान सहित सामग्री बरामद कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत कार्रवाई कर रही है।

03-04-2020
सरपंच ने किया गांव की महिला से दुष्कर्म, मामला दर्ज

कांकेर। एक महिला ने सरपंच पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है और इसकी शिकायत कोतवाली थाना में दर्ज कराई है। घटना आमाबेड़ा क्षेत्र के ग्राम खड़का की है। यहां विवाहिता ने कोतवाली थाना पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह 31 दिसम्बर 2019 को अपने गांव से मोबाइल खरीदने के लिए कांकेर आ रही थी। उसी दौरान आरोपी ग्राम खड़का का सरपंच नंदलाल कवाची मिला। उसने महिला को अपनी गाड़ी में बैठाकर कांकेर लाकर मोबाइल दिलवाया। इसके बाद आरोपी सरपंच ने महिला से किराए के मकान में जबरदस्ती दुष्कर्म किया। घटना की जानकारी किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दिया। इससे डरी सहमी महिला चुप रही। सरपंच डरा धमका कर लगातार महिला से दुष्कर्म करता रहा। इससे तंग आकर महिला ने घटना की जानकरी थाना पहुंच कर दी। वहीं पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल आरोपी सरपंच के खिलाफ भादवि की धारा 376, 506 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

 

23-03-2020
VIDEO: चोरी के मामले में शिवरीनारायण पुलिस ने किया 3 लोगों को गिरफ्तार

जांजगीर चाम्पा। जिले के शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के राहौद मे एक ज्वेलर्स में चोरी मामले में पुलिस ने 3 आरोपी को गिरफ्तार किया है। वही 1 आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में रख पूछताछ जारी है,जिससे कई और खुलासे होने के आसार है। पुलिस के मुताबिक प्रार्थी संजय कुमार सोनी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी दुकान महामाया ज्वेर्ल्स राहोद में 15-16 मार्च की दरम्यानी रात किसी अज्ञात चोरों सोने-चांदी के जेवरात कुल कीमती 5,80,000 एवं नगदी 20000 रूपए, कुल जुमला 6,00,000 रुपए की चोरी कर ले गए। चोरी का मामला थाना शिवरीनारायण में पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना पतासाजी कर मुखबिर सूचना के बाद आरोपी प्रकाश टण्डन और एक नाबालिग आरोपी के साथ चोरी का सामान खरीदने वाले आरोपी विनोद कुमार सराफ को  गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से लगभग 4 किलो 800 ग्राम कीमती 4,00,000 रूपए, चोरी में प्रयुक्त दोपहिया वाहन जब्त किया। प्रकरण के एक और आरोपी दीपक टण्डन को पुलिस अभिरक्षा में लिया जाकर पूछताछ की जा रही है। वही तीनो आरोपियों को न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है।

 

 

18-03-2020
ओटीपी के बहाने फर्जी बैंक कर्मी ने महिला के खाते से पार किए पैसे

कांकेर। जवाहर वार्ड की एक महिला ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार जवाहर वार्ड निवासी शबाना मेमन ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अज्ञात व्यक्ति अपने आपको बैंक कर्मी बताकर अपने मोबाइल से बोला कि आपके खाते का एटीएम बंद होने वाला हैं। आपको खाता चालू रखने के लिए आपके मोबाइल में ओटीपी भेज रहा हूं। इसको आप मुझे बतायेगें तब आपका एटीएम बंद नही होगा। महिला ने ओटीपी नंबर आरोपी को बताया इसके बाद महिला के बैंक खाते से 28,793 पार हो गए। महिला ने बताया की कुल 5 बार में राशि आहरण की गई। पुलिस द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 420 भादवि दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

 

17-03-2020
इनाम की राशि पाने के लिए लालच में आकर खाते में जमा कराएं 5 लाख 49 हजार रूपए, मामला दर्ज

रायपुर। शहर के गोलबाजार थाना पुलिस ने क्षेत्र के नयापारा की एक महिला को शातिर ठग ने अमेरिका से ढ़ाई लाख डालर के इनाम का झांसा देकर उससे 5 लाख 49 हजार रूपए की ठगी की। ठगी के शिकार महिला की शिकायत पर पुलिस ने आइपीसी की धारा 420 का अपराध दर्ज किया है। गोलबाजार थाना पुलिस के मुताबिक नयापारा दुर्गा मंदिर के पास रहने वाली गृहिणी अनुराधा बरोरे ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 2 मार्च की सुबह 9 बजे उसके मोबाइल पर 7052283184 नंबर से काल आया। कॉल करने वाले ठग ने खुद का नाम आर के मिश्रा बताकर अमेरिका में उसके नाम पर ढ़ाई लाख डालर के विजेता होने का झांसा दिया। ठग ने आधार कार्ड और बैंक खाते की पूरी जानकारी लेने के बाद डालर को रुपये में कन्वर्ट करने के लिए 14 हजार 5 सौ रुपये खाते में जमा करने के लिए कहा इनाम पाने के लालच में आकर महिला ने पांच अलग-अलग खातों में किश्तों 5 लाख 49 हजार 4 सौ रुपये जमा करवाया। महिला को जब इनाम की राशि नहीं मिली तब उसने थाने पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज करायी। 
 

15-03-2020
शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर नुकीली चीज से वार, मामला दर्ज

रायपुर। शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर नशेड़ियों द्वारा मारपीट और चाकूबाजी की घटनाएं आए दिन घटती है। लेकिन पुलिस अपना भय बनाने में नाकाम दिख रही है। इसी कड़ी में आजाद चौक थाने में प्रार्थी अमर सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि भोला निषाद ने शराब पीने के लिए पैसे मांगे नहीं देने पर आरोपी भोेला निषाद ने गाली-गलौच करते हुए नुकीली चीज से वार कर जान से मारने की धमकी दी। उक्त मामले में आजाद चौक थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 294, 506, 323 एवं 327 के तहत मामला कायम किया है।

 

15-03-2020
आईसक्रीम बेचने वाले पर प्राणघातक हमला, मामला दर्ज

रायपुर। उरला थाना क्षेत्र में फुटपाथ पर आइसक्रीम का ठेला लगाने वाले युवक पर अज्ञात आरोपी ने डंडे से सिर पर प्राणघातक हमला कर दिया। जिसके कारण वह घायल हो गया। थाने से मिली जानकारी के अनुसार अमृत लाल गुप्ता निवासी कैलाश नगर बिरगांव ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि वह ठेले से घूम घूमकर आइसक्रीम बेचने का काम किया जाता है। उस पर अज्ञात युवक ने डंडे से सिर पर प्राणघातक हमला कर उसे घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का प्रयास करने पर धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।


 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804