GLIBS
31-12-2019
कश्मीर घाटी के लोगों को नए साल का तोहफा, शुरू होगी एसएमएस सेवा

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी के लोगों को मंगलवार को बड़ी राहत दी गई है। 31 दिसंबर की मध्य रात्रि से एसएमएस सेवा बहाल कर दी जाएगी। जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा कि कश्मीर में 31 दिसंबर की मध्य रात्रि से सभी सरकारी अस्पतालों में इंटरनेट सेवाएं,सभी मोबाइल फोन पर एसएमएस सेवाएं बहाल हो जाएंगी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अगस्त महीने में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद मोबाइल और लैंडलाइन सेवा रोक दी गई थी। केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बनाया था। इसके अलावा कश्मीर घाटी के कुछ इलाकों में अगस्त के मध्य में लैंडलाइन फोन सेवा बहाल कर दी गई थी और लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध में ढील दी गई थी।

02-12-2019
महिला को मोबाइल से परेशान करने वाले को कनार्टक से पकड़ा

जांजगीर चाम्पा। जिले के थाना बाराद्वार द्वारा महिला को बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान करने वाला आरोपी को धाडवार कर्नाटक से गिरफ्तार कर लिया है। दरसअल आरोपी के द्वारा बार-बार फोन और मैसेज कर परेशान कर महिला को मोबाइल फोन से बार-बार कॉल कर तथा मैसेज कर परेशान कर रहा था जिस पर पीड़ित महिला ने अपराध पंजीबद्ध कराया है। साइबर सेल की मदद से मोबाइल धारक आरोपी का लोकेशन धाडवाड कर्नाटक पाया गया। पुलिस टीम को थाना बाराद्वार धाडवार कर्नाटका भेजा गया,जहां लोकेशन मदद लेकर धाडवार के थाना सबअर्बन पुलिस के साथ मिलकर दबिश देकर आरोपी विजय कुमार मोहितिया यादव उम्र 21 वर्ष धाडवार कर्नाटक को पकड़ने में कामयाब रहे। आरोपी की गिरफ्तारी विधिवत दर्ज कर न्यायालय सक्ती से रिमाण्ड प्राप्त किया गया है।

12-11-2019
लंगूर के हाथ लगा मोबाइल तो लाखों की कर डाली ऑनलाइन खरीदी

बीजिंग। एक चिड़ियाघर में लंगूर के हाथ मोबाइल फोन लग गया। इसका फायदा उठाते हुए लंगूर ने उससे ऑनलाइन शॉपिंग कर डाली। ये हैरान कर देने वाला वाकया चीन के एक चिड़ियाघर का है जो 6 नवंबर को सामने आया। चिड़ियाघर  में एलवी मेंगमेंग के मोबाइल से चीन की मशहूर ऑनलाइन शॉपिंग साइट ताओबाओ से कई सारी चीजों की शॉपिंग की गई। जानकारी के मुताबिक मेंगमेंग पूर्वी चीन के जिंगसू प्रांत में येनचेंग में एक चिड़ियाघर में जूकीपर हैं। वह यहां पर इन लंगूरों की देखभाल करती हैं। उनके अनुसार पिछले बुधवार को उन्होंने देखा कि लंगूर काफी भूखा है, इसलिए वह पास से उसके लिए खाना लाने चली गईं। इस दौरान वह अपना फोन उस लंगूर के पास भूल गईं। फोन हाथ लगते ही उस लंगूर ने ये कारनामा कर दिया। मेंगमेंग जब वापस आईं तो उन्होंने देखा कि उनके फोन में कई सारे नोटिफिकेशन आए हुए हैं। ये सभी ऑनलाइन शॉपिंग साइट की ओर से आए हुए थे। इसमें कहा था कि उनके सभी ऑर्डर प्लेस कर दिए गए हैं। ऐसे में मेंगमेंग ने सोचा कि उनके साथ किसी ने मजाक किया है। लेकिन उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि हुआ क्या है। इसके बाद उन्होंने सीसीटीवी फुटेज चेक किया। इसमें लंगूर उनका फोन इस्तेमाल करता हुए दिखा। इतना ही नहीं वह बार बार स्क्रीन को टच कर रहा था। इसके बाद उन्हें पूरा मामला समझ आ गया। मेंगमेंग ने बताया कि इस लंगूर ने घर की कई महंगी चीजों का ऑर्डर दे दिया है। लेकिन उन्हें इस बात का अफसोस है कि उन्हें ये शॉपिंग सिंगल्स डे प्राइस से पहले ही करनी पड़ रही है। अगर ऑफर वाले दिन वह ये शॉपिंग करती तो उन्हें ढेर सारा डिस्काउंट मिलता। इस लंगूर को संभालने वाले कहते हैं कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मेंगमेंग के फोन में पासवर्ड नहीं है। ऐसे में जब इसने शॉपिंग की तो इसके लिए किसी अथॉन्टिकेशन की जरूरत नहीं पड़ी। मेंगमेंग कहती हैं कि उन्होंने इस शॉपिंग को कैंसल नहीं किया। बता दें कि चीन में ताओबाओ शॉपिंग साइट काफी पापुलर है। 

15-10-2019
कसारीडीह व पुलगांव लूट के दो आरोपी पकड़े गए

दुर्ग। कसारीडीह व पुलगांव लूट के दो आरोपियों को पुलिस ने पकडऩे में सफलता हासिल की। पुलिस ने बताया कि अय्याशी के लिए आरोपी लूटते थे। शहर के कसारीडीह चौक स्थित साई द्वार के पास एवं पुलगांव चौक में हुई लूट के मामले में आरोपी फैजान अहमद  पिता फाजुद्दीन केलाबाड़ी व नामदेव निर्मलकर  पिता मोहन निर्मलकर साहू सदन के पास केलाबाड़ी निवासी को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से लूट के मोबाइल फोन, नगदी रकम, चाकू, मोटर साइकिल व अन्य सामान बरामद किए गए  । आरोपियों ने डॉक्टर अशोक कुमार सोनी केलाबाड़ी और सुरेश कुमार नायर सेक्टर-7 भिलाई निवासी को लूट का शिकार बनाया था। एडीशनल एसपी शहर रोहित झा एवं दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि 13 अक्टूबर की सुबह 5 बजे साई द्वार कसारीडीह के पास एक रिटायर्ड डॉक्टर अशोक कुमार सोनी से मोबाइल व पैसे की लूट की घटना हुई थी। दूसरे दिन दोपहर 3 बजे पुलगांव चौक के पास एटीएम से पैसे निकाल रहे पेशे से ड्रायवर सुरेश कुमार नायर पर चाकू से हमला कर पैसे लूटने की कोशिश की गई। दोनों वारदातों के मद्देनजर अपराधियों के धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक प्रखर पांडेय के निर्देश एवं उप पुलिस अधीक्षक क्राईम प्रवीरचंद्र तिवारी के मार्गदर्शन में पुलिस टीम गठित कर पतासाजी शुरु की गई। दोनों घटनाओं में एक पतले-दुबले दाढ़ी रखे हुए 20-22 साल के लड़के का जिक्र सामने आया। पुलगांव चौक की वारदात के दौरान प्रार्थी सुरेश कुमार नायर ने चाकू से वार करने पर हाथ से बचाते हुए आरोपी के चेहरे पर बंधे हुए गमछे को खींच लिया था, जबकि कसारीडीह वाली घटना में डॉक्टर दंपत्ति ने बताया कि आरोपी चेहरे में गमछा बांधे हुए और लूटने के उद्देश्य से उनके घर तक आए थे। लड़के के हुलिए व आंख एवं आवाज से डॉक्टर को उनके मोहल्ले में रहने वाले फैजान अहमद के होने का शक भी हुआ था। पुलिस द्वारा लगातार जांच पड़ताल करने के दौरान डॉक्टर के मोहल्ले में रहने वाले फैजान अहमद के लगातार नशाकर नशेड़ी लड़कों के साथ घूमते रहने की जानकारी मिली। संदेह के आधार पर फैजान अहमद को पकड़कर पूछताछ की गई। काफी मशक्कत के बाद उसने अपने साथी नामदेव निर्मलकर के साथ मिलकर दोनों वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया।  दोनों आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी दुर्ग निरीक्षक सुरेश धु्रव, थाना प्रभारी पुलगांव निरीक्षक उत्तर कुमार वर्मा, उप निरीक्षक हर प्रसाद पांडेय, प्र.आर. नरेन्द्र सिंह, आरक्षक खुर्रम बख्श, आरक्षक भीम सिंह यादव, आरक्षक सुरेश धु्रव, आरक्षक सुरेन्द्र साहू थाना दुर्ग का योगदान रहा।

 

28-07-2019
आ रहा है हुवावेई का पॉप अप सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन वाई 9 प्राइम

नई दिल्ली। मोबाइल फोन बनाने वाली चीन की कंपनी हुवावेई भी पॉप अप सेल्फी कैमरा के रेस में शामिल होते हुए गुरुवार को भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन वाई 9 प्राइम लाँच करने जा रही है। यह फोन ऑनलाइन मार्केट प्लेस अमेजन पर सूचीबद्ध हो चुका है और इच्छुक ग्राहकों को इसके लाँच होने पर नोटिफाइ करने के लिए पंजीयन करने का विकल्प दिया गया है।

कंपनी ने इस वर्ष मई में इस फोन को चीन में लाँच किया था जिसका स्क्रीन 6.59 इंच का है। इसमें हुवावेई किरिन 710 सिस्टम ऑन चिप है। इसमें चार जीबी रैम और 128 जीबी रोम है जिसे 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 16 एमपी, आठ एमपी और दो एमपी का ट्रिपल रियर कैमरा और 16 एमपी का पॉप अप सेल्फी कैमरा है। सभी कैमरे आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आधारित है। इसमें 4000 एमएएच की बैटरी है और यह एंड्रायड पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है। कंपनी ने इसको एक अगस्त को भारतीय बाजार में लाँच करने की घोषणा की है।

06-06-2019
चार्जिग के दौरान मोबाइल में हुआ धमाका, 12 वर्षीय बालक की गई जान

भोपाल। मोबाइल फोन में हुए धमाके की वजह से मध्यप्रदेश के धार जिले के एक 12 वर्षीय  लड़के को अपनी जान गंवानी पड़ी। धमाका इतना जोरदार था कि स्विच बोर्ड के चीथड़े उड़ गए।
12 वर्षीय लड़का लिखंडी गांव का रहने वाला था। रिपोर्ट के मुताबिक नंदू सिंगर के बेटे लखन ने फोन को चार्ज में लगा रखा था और तभी अचानक बैटरी में धमाका हो गया। पुलिस का कहना है, 'धमाके की आवाज सुनने के बाद लड़के के पिता घर के अंदर भागे और अपने भतीजे को अस्पताल लेकर गए जहां उसकी मौत हो गई।'
लड़के के एक रिश्तेदार ने कहा, 'हमें कुछ आवाज सुनाई दी। किसी ने कहा यह धमाका है। हम भागते हुए घर के अंदर आए और देखा कि लड़का जमीन पर लेटा हुआ है। वहां चार्जर के कुछ टुकड़े भी पड़े हुए थे।'
धमाका इतना जबरदस्त था कि स्विच बोर्ड के भी चीथड़े उड़ गए। लखन को परिवार को शव सौंप दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे जांच कर रही है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804