GLIBS
02-01-2021
जनता को गुमराह करने में पीएचडी है सीएम भूपेश बघेल :  विष्णुदेव साय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी घोषणा और अपने ही षड्यंत्र में बुरे फंसे हैं और अपनी फांस छुड़ाने जनता को गुमराह करने केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की जनता को 2 वर्षों से गुमराह करते आ रहे हैं इसी का नतीजा हैं कि अब उनकी सरकार ही धान खरीदी के विषय मे गुमराह हो चुकी हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह करने वाले सीएम बघेल और उनकी सरकार जनता को गुमराह करने और केंद्र पर आरोप मढ़ने में इतनी महारत हासिल कर चुकी हैं कि यदि गुमराह करने में शोध होता तो निश्चित ही बघेल जी को पीएचडी की उपाधि गोल्ड मैडल के साथ मिलती। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनौती देते हुए पूछा हैं कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ के कोटे का पिछले वर्ष की तुलना में डेढ़ गुना अधिक चावल खरीदी करने की सैद्धान्तिक सहमति और 9 हजार करोड़ का भुगतान किया हैं फिर क्यों छत्तीसगढ़ की जनता को मिख्यमंत्री बघेल गुमराह कर रहे है। पिछले साल केंद्रीय पुल में भेजा जाने वाला 28 लाख मीट्रिक टन चावल कहां गायब हो गया यह भी जनता को गुमराह करने वाले सीएम बघेल को बताना चाहिए।

 छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह करने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ की जनता को एवं गुमराह करने वाले मुख्यमंत्री की नेता सोनिया गांधी को जनता को बताना चाहिए कि कांग्रेस के ही यूपीए शासन में 2014 में ड्राफ्ट तैयार कर समर्थन मूल्य से अधिक राशि देने पर आपत्ति जताई थी और आज वही आपत्ति जताने वाले कांग्रेस के नेता और गुमराह करने में पीएचडी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह करने जनता के लिए चावल वाले बाबा डॉ. रमन सिंह पर आरोप लगा रहे हैं। ये कैसा दोहरा चाल चरित्र और चेहरा हैं सीएम बघेल को बताना चाहिए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि 2014 में यही यूपीए की सरकार में समर्थन मूल्य मात्र 1410 रुपये था, यही कांग्रेस स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट 2006 से 2014 तक जनता को गुमराह करते दबा कर बैठी थी। केंद्र में बैठी नरेंद्र मोदी की सरकार में आज 1865 रुपये समर्थन मूल्य किसानों को मिल रहा हैं जो यूपीए की तुलना में 41 प्रतिशत अधिक हैं। किसान सम्मान निधि मिल रहा हैं तो किसान विरोधी कांग्रेस के पेट मे मरोड़ उठ रहा हैं,जिसका रिएक्शन छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह करने वाले मुख्यमंत्री बघेल के षड्यंत्रकारी बयानों में साफ झलकता हैं।

 

02-01-2021
विश्व में सर्वोच्च लोकप्रिय नेतृत्व का सम्मान मिलने पर विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री मोदी को दी शुभकामनाएं

रायपुर। विश्व में सर्वोच्च लोकप्रिय नेतृत्व का सम्मान पाने वाले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम शामिल होने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने बधाई दी है। विदित हो कि दुनिया के विभिन्न सर्वे एजेंसियों जिसमें जर्मन, स्वीडिश, अमेरिका की संस्थाओं ने विश्व के नेताओं के कार्यकाल व उनकी उपलब्धियों एवं साख के आधार पर दुनिया के सभी देशों में सर्वेक्षण करवाया गया। इसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 74 प्रतिशत लोगों के पसंद बने यह उनकी जनता के प्रति जवाबदेही, उच्च कर्तव्य निष्ठाए सरकारी मशीनरी को जन जन तक पहुंचाने, ईमानदारी पर दिया गया।

इस सर्वे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को 74 प्रतिशत रेटिंग की गई वही ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो को 46 प्रतिशत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को 41 प्रतिशत व ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जानसन को 39 प्रतिशत रेटिंग दी गई। डेटा फर्म के सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अप्रूवल रेटिंग सबसे ज्यादा है। विदित हो कि पहले भी गैलअप इंटरनेशनल ने सर्वे में पाया था कि मोदी की लोकप्रियता रेटिंग 91 प्रतिशत थी। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने भी कोविड.19 की रोकथाम के प्रयास के लिए पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उठाए कदमों की प्रशंसा की थी। यह पूरा सम्मान प्रधानमंत्री के साथ.साथ देश की पूरी जनता का भी है।

 

31-12-2020
भाजपा के जिलाध्यक्षों और प्रदेश कार्यसमिति की लिस्ट जारी, देखिए किन्हें मिली जगह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा छत्तीसगढ़ की ओर से जिलाध्यक्षों और प्रदेश कार्यसमिति की सूची जारी की गई है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय की सहमति से नामों की घोषणा की गई है। भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आरिफ खान ने सूची जारी करते हुए नामों की घोषणा की है। अल्पसंख्यक मोर्चा रायपुर शहर जिला अध्यक्ष जसपाल सिंह रंधावा को नियुक्त किया गया है। सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

30-12-2020
भाजपा ने की प्रकोष्ठों के संयोजकों और सह-संयोजकों की  सूची जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रकोष्ठों के संयोजकों और सह-संयोजकों की सूची जारी कर दी है।  

23-12-2020
विष्णुदेव साय ने कहा-किसानों के प्रति संवेदनशील बने सरकार,प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदे

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश सरकार से किसानों से खरीदे जाने वाले धान की निर्धारित मात्रा बढ़ाकर प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी करने की मांग की है। साय ने किसानों के अतिशेष धान मंडियों में औने-पौने बेचे जाने खबरों का हवाला देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार को किसानों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में 'न्यूनतम' 15 क्विंटल धान 'न्यूनतम' 25 सौ प्रति क्विंटल खरीदने की बात कही थी, इसका तात्पर्य सरकार इससे अधिक धान खरीद सकती है और अधिक कीमत भी दे सकती है। साय ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने के बाद भी प्रदेश सरकार ने धान की कीमत नहीं बढ़ाई है, लेकिन अपने वादे के मुताबिक किसानों का पूरा दाना-दाना धान खरीदना चाहिए। साय ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इस वर्ष केंद्रीय पूल में 90 लाख मीट्रीक टन धान खरीदने का ऐलान किया है,जो पिछले साल की तुलना में डेढ़ गुना ज्यादा है, इसलिए प्रदेश सरकार को भी डेढ़ गुना अधिक धान खरीदना चाहिए।

 

 

20-12-2020
Breaking:दुर्ग और भिलाई के जिलाध्यक्ष,महामंत्री की नियुक्ति, विष्णुदेव साय ने की घोषणा

रायपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने दुर्ग-भिलाई के भाजपा जिलाध्यक्ष व महामंत्री के नामों की घोषणा की है। दुर्ग के भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. शिवकुमार तमेर व महामंत्री ललित चंद्राकर को नियुक्त किया गया है। भिलाई के भाजपा जिलाध्यक्ष विरेन्द्र कुमार साहू और महामंत्री शंकर देवांगन  को नियुक्त किया है।

 

 

27-11-2020
डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ने हमें संवैधानिक शक्तियां दी हैं:  विष्णुदेव साय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा ने स्वदेशी भवन रायपुर में संविधान दिवस मनाया। कार्यक्रम का शुभारंभ बाबा साहब अम्बेडकर के छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित और दीप प्रज्जवलित कर किया गया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ने हम सबको संवैधानिक शक्ति देकर हमें हमारे जीवन और समाज को और मजबूत किया है। हमके जीवन के समग्रता के लिये उनका समूचा समर्पित रहा है। बाबा साहब राष्ट्र को एक सूत्र बनाने बांधने वाले सूत्रधार थे। अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व विधायक नवीन मार्कण्डेय कहा कि डाॅ. भीमराव अम्बेडकर ने संविधान के शक्तियों के माध्यम से हमें वैचारिक शक्ति प्रदान की है।

वे हमेशा हमारे पथदर्शक रहेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदारानी के कहा कि हम सबके लिये संविधान एक ग्रंथ है। संविधान की शक्तियां हमे मानव कल्याण को प्रेरित करती रहेगी। मुख्य वक्ता गोपा कुमार ने संविधान की मौलिक शक्तियों पर विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर किशोर महानंद, बेदराम जांगड़े, आत्माराम बंजारे, जेपी चंद्रवंशी, आदित्य कुरील,देवदत्त साहू, अनूप खेलकर, गोरेलाल नायक, दुलारी चतुर्वेदी, राजू मार्कण्डेय, राजकुमार राठी, राजेश टंडन, गुड्डू वैष्णव, शरद जाल, अनिल बाघ, पंकज जगत, प्रीतम महानंद, मनोज डण्डे, खेमराज साहू, अमरजीत छाबड़ा, संतोषी सोनी, खेमलाल भारती, जीतू सागर, रमाकान्त रामटेके एवं समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम के संयोजक शरद जाल ने कार्यक्रम में मौजूद सभी अतिथियों एवं कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

 

24-11-2020
प्रदेश में आदिवासी महिलाओं पर अत्याचार,कोरोना के नाम पर हो रहा घोटाला : विष्णुदेव साय

सूरजपुर। प्रदेश में आदिवासी,अनुसूचित जाति, जनजाति महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं हो रही है। यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सूरजपुर जिले में कही। उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों को ठगा है। सरकार ने जनता से वादा किया था कि पूर्ण शराब बंदी करेंगे, बेरोजगारी भत्ता देंगे, किसानों के धान 2500 रुपये किवंटल खरीदने की बात कही थी। जो नही कर पा रही है। साय ने कहा कि कुछ दिनों पूर्व जशपुर जिले में एक कोरवा जनजाति के महिला से दुष्कर्म की घटना हुई थी। महिला को दरिंदो ने हत्या करके शव को पेड़ में लटकाया था। इसमें पुलिस एक्शन नही ले रही थी। हमारी पार्टी के हस्तक्षेप के बाद पुलिस एक्शन में आई थी। साय ने कहा कि प्रदेश में कोल माफियां, रेत माफियां सक्रिय है। और सरकार हाथ मे हाथ रखे हुए बैठी हुई है। उन्होंने कहा कि नाबालिगो पर दुष्कर्म की घटनाओं ने प्रदेश में कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल है। प्रदेश में आयुष्मान योजना के लाभ से लोगों को वंचित किया जा रहा है।

क्वॉरेंटाइन सेंटर में केंद्र से मिली राशि का बंदरबांट किया गया है तथा औने पौने दाम पर फल सब्जी का बिल लगाकर राशि आहरित कर ली गई है। कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने के बाद शराबबंदी अपने वादे कर कर महिलाओं के साथ धोखा कर रही है महिला स्वयं सहायता समूह के बहनों से उनका काम छीना जा रहा है सूरजपुर जिले के स्कूलों में मध्यान्ह भोजन संचालन का काम समूह से छीन कर वेंडर को दे दिया गया है, जिससे बड़ी संख्या में समूह की महिलाएं कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। इस अवसर परनगर पालिका उपाध्यक्ष रितेश गुप्ता, सुरजपुर भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल अग्रवाल, पूर्व गृह मंत्री राम सेवक पैकरा, भाजपा नेता भूलन सिंह मराबी, जिला मीडिया प्रभारी शशि तिवारी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

23-11-2020
प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल हो रही है :विष्णुदेव साय

कोरिया बैकुण्ठपुर। भाजपा जिला कोरिया की प्रथम जिला कार्यसमिति की बैठक भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय, संगठन महामंत्री पवन साय,प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव,बैठक प्रभारी पूर्व सांसद कमलभान सिंह, प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख दीपक पटेल, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल, पूर्व केबिनेट मंत्री भैयालाल राजवाडे,जिला अध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनिल केशरवानी, पूर्व विधायक द्वारिका गुप्ता, पूर्व संसदीय सचिव चंपादेवी पावले, जिला पंचातय अध्यक्ष रेणुका सिंह, जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे, देवेन्द्र तिवारी, विरेन्द्र सिंह राणा, लक्ष्मण राजवाडे, सुनीता सिंह, जिला महामंत्री डमरू बेहरा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष फलेन्द्र सिंह, कोषाध्यक्ष राहुल सिंह, जिला मंत्री पंकज गुप्ता, मुकेश जायसवाल, दृगपाल सिंह, अनुपमा निशी, पिंकी सिंह, जिला संवाद प्रमुख बसंत राय, जिला कार्यालय मंत्री तीरथ राजवाड़े, नगर पंचायत अध्यक्ष धीरेन्द्र विश्वकर्मा, सरोज यादव, जनपद अध्यक्ष सौभाग्यवती सिंह, सोनमती उर्रे उपस्थित रहीं। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष साय ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल हो रही है, साथ ही प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति के उपर कर्जे का बोझ डालने का काम निरंतर कर रही है।

कांग्रेस सरकार के बनने के बाद पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार, कमिश्नखोरी का दौर तेजी से शुरू हो चुकी है। जिससे प्रदेश की जनता पूरी तरह से अपने आप को असहाय, ठगा सा महसूस कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को 2023 के लिए संकल्प दिलाया। संगठन महामंत्री पवन साय ने संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा करते हुए जिला एवं मंडल पर हुए कार्यक्रमों की समीक्षा की। साथ ही आगामी संगठनात्मक कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। मंच संचालन जिला महामंत्री डमरू बेहरा एवं आभार प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र तिवारी ने किया। बैठक में प्रमुख रूप से जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह, सुनिता कुर्रे, महेन्द्र वैद्य, सुभाष साहू, अरशद खान, पवन शुक्ला, मणि प्रसाद, राजाराम, हनुमान प्रसाद, प्रितम सिंह, परमानंद यादव, लखसाय, धनेश यादव, ईश्वर राजवाड़े, संदीप साहू, विनोद गुप्ता, मनीष सिंह, सौरभ गुप्ता, धर्मेन्द्र पटवा, रामचरित द्विवेदी, रघुनंदन यादव, नरेन्द्र साहू, जनार्दन साहू, अभिमन्यु मृदुली, अरूण जायसवाल, आशीष वैद्य, गोपाल राजवाड़े, दिनेश चेरवा, संदीप गुप्ता, धीरेन्द्र साहू, विमलचंद चेरवा, कपिल जायसवाल, राजेन्द्र चक्रधारी, रिता आईच, अंजली जायसवाल, ओमेश्वरी राजवाड़े, कामतानाथ तिवारी सहित भारी संख्या में कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

 

 

22-11-2020
मुख्यमंत्री और गृहमंत्री सच्चे झूठे का स्पष्टीकरण दें और झूठ बोल कर जनता को धोखा देने वाले दें इस्तीफा: विष्णुदेव

रायपुर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सावधान रहने कहा हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल से पूछा कि एक तरफ आप बेरोजगारी के आंकड़े पेश करते हैं, अपनी पीठ स्वयं थपथपाते हैं वहीं आपके सरकार में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू बेरोजगारी बढ़ने का हवाला देते हुए प्रदेश में अपराध बढ़ने की बात कहते हैं। बेरोजगारी पर आंकड़े जारी कर मुख्यमंत्री अपनी पीठ थपथपाते हैं और गृहमंत्री बेरोजगारी को अपराध बढ़ने का कारण बताते हैं, यह कैसा विरोधाभास, कौन सच्चा, कौन झूठा? भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को आपस में तय कर प्रदेश की जनता को बताना चाहिए कि कौन सच कह रहा हैं और कौन झूठ बोल रहा हैं। उन्होंने कहा कि सरकार के दो महत्वपूर्ण व्यक्तियों के बयान में इतना बड़ा विरोधाभास जनता के बीच अविश्वास को जन्म देता हैं यह पूर्ण बहुमत और 70 विधायकों का दम्भ भरने वाली काँग्रेस सरकार के लिए आत्म चिंतन का विषय हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह किया कि प्रदेश की जनता जानना चाहती हैं आप दोनों में कौन सच्चा हैं और कौन झूठ आपको सामने आकर बताना चाहिए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि सरकार में महत्वपूर्ण दायित्वों का निर्वहन कर रहे विधायकों से लेकर मंत्रियों तक और मुख्यमंत्री के बीच इस प्रकार के विरोधाभास का यह कोई पहला मामला नहीं हैं। इससे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच की तल्खियां जनता के सामने आ चुकी हैं। कुछ दिन पूर्व बिलासपुर के विधायक शैलेश पांडेय ने गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू की मौजूदगी में पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए रेट लिस्ट जारी करने की बात करते हुए विरोध प्रकट किया था। उन्होंने सरकार में बैठे महत्वपूर्ण जिम्मेदारों के बीच विरोधाभास के सामने आने को प्रदेश की जनता के हित के विरुद्ध बताते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से जनता को स्पष्टीकरण देने कहा हैं।विष्णुदेव साय ने प्रदेश सरकार को आपसी विरोधाभास वाली सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि आपस में ही एक दूसरे के विरोध से घिरी प्रदेश सरकार और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के दबाव और विरोध की ज्वालामुखी से घिर चुके मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार बिगड़ती कानून व्यवस्था और बढ़ते अपराध पर नियंत्रण कर पाने में पूर्ण रूप से विफल हो चुकी हैं।

उन्होंने कहा कि आपसी विरोधाभास के बोझ से दबी प्रदेश सरकार को समझ नहीं आ रहा हैं कि अपनी नाकामी छुपाने कब कोरोना का बहाना बनाना हैं और कब नहीं। बीते 23 महीनों से लगातार कानून व्यवस्था बिगड़ रही हैं। हत्या, लूट, अपहरण,फिरौती,शराब तस्करी,ड्रग्स के बढ़ते मामले,चोरी, छेड़छाड़,बलात्कार और सामूहिक बलात्कार जैसी घटना लगातार बढ़ रही हैं। छत्तीसगढ़ को इस विरोधाभास से घिरी सरकार ने अपराध का गढ़ बना दिया हैं।विष्णुदेव साय ने प्रदेश की बिगड़ती कानून व्यवस्था, बढ़ते अपराध और रोजगार के नाम पर झूठे आंकड़े पेश करने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से सच्चे झूठे का स्पष्टीकरण देने और झूठ बोल कर जनता को धोखा देने वाले से इस्तीफा मांगा हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में झूठ बोल कर जनता को ठगने वालों के लिए कोई स्थान नहीं इसलिए काँग्रेस के नेता आपसे में सच झूठ का फैसला कर जनता से माफी मांगे और इस्तीफा दें।

17-11-2020
एक ही परिवार के 5 सदस्यों के शव मिलने की घटना दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण : विष्णुदेव साय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने अभनपुर के केन्द्री गांव में एक ही परिवार के 5 सदस्यों के शव मिलने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद बताया है। उन्होंने घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने सरकार से घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। साय ने कहा है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में परिवार की आर्थिक तंग और तंगी के चलते इलाज नहीं करा पाने और मानसिक रूप से परेशान होने और हत्या व आत्महत्या की भी जानकारियां सामने आ रही है। आर्थिक तंगी के पीछे रोजगार न मिल पाना बताया जा रहा है। इस दुखद घटना की निष्पक्ष जांच और घटना के पीछे के कारण सामने आने चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगार को लेकर बड़े-बड़े दावे सामने रखे जा रहे हैं। काम ना मिलने से आर्थिक तंगी के चलते बड़ी घटना का सामने आना रोजगार को लेकर आत्ममुग्ध प्रदेश सरकार के दावों की सच्चाई बयां करता है।

काम नहीं मिलने से बेरोजगारी के चलते आर्थिक तंगी और मानसिक परेशानी के साथ इलाज के अभाव के कारण एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मृत्यु जैसी घटना सरकार के दावों और कार्यप्रणाली के अंतर को स्पष्ट करती हैं। छत्तीसगढ़ में आर्थिक तंगी के कारण स्वास्थ्य सुविधा के लाभ से वंचित होना प्रदेश सरकार के सामने गंभीर प्रश्न खड़ा करता है। साय ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि स्वास्थ्य सेवा से जुड़ी तमाम योजनाएं जो केंद्र सरकार या पूर्ववर्ती राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही थी, को बिना किसी भेद भाव के राजनीति से ऊपर उठकर प्रदेश हित में सहजता और सुगमता से संचालित किया जाए।

 

 

16-11-2020
भूपेश बघेल सक्षम हैं, पूर्ण बहुमत वाली सरकार अपने सुझावों पर खुद ठोस पहल करें : विष्णुदेव साय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखे गए पत्र पर कटाक्ष किया है। साय ने कहा है कि चिट्ठियां लिखने के बजाय मुख्यमंत्री बघेल खुद उन अनेक मुद्दों पर पहल कर सकने में सक्षम हैं, जिनके संबंध में उन्होंने अपने पत्र में लिखा है। सत्ता में आने के बाद से ही मुख्यमंत्री बघेल जब-तब चिट्ठियां ही लिखने का काम कर रहे हैं। कोई ठोस काम करने की उनकी नीयत उनके अब तक के कार्यकाल में कभी नजर नहीं आई। मुख्यमंत्री बघेल राजनीति के नित-नए वामपंथी पैंतरे आजमाने के बजाय काम करने पर ध्यान दें। साय ने कहा है कि बघेल नक्सली उन्मूलन के प्रति कभी गंभीर नहीं दिखे और अब वे केंद्रीय गृह मंत्रालय का सलाहकार बनने का हास्यास्पद उपक्रम कर रहे हैं। प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है, नक्सली गतिविधियों में इजाफा हुआ है। प्रदेश सरकार को अपनी सरकार बताते हुए निर्दोषों का खून बहाकर नक्सलियों ने अपना समानांतर आतंकराज चला रखा है। नक्सलवाद की समस्या को समूल नष्ट करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री शाह के नेतृत्व में काफी काम हो रहे हैं। मुख्यमंत्री बघेल उन्हें सुझाव देकर सलाहकार बनने की चेष्टा करने के बजाय सुझावों पर खुद ठोस पहल करें। पूर्ण बहुमत वाली सरकार के एक मुख्यमंत्री होने के नाते वे काफी कुछ कर सकने में सक्षम हैं।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804