GLIBS
26-08-2021
सरकार के संरक्षण में अपराधी बेख़ौफ़, जनता असहाय: विष्णुदेव साय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रदेश इन दिनों महिलाओं के साथ हो रहे दुष्कर्म, सामूहिक दुष्कर्म, अपहरण, मानव तस्करी, निर्मम हत्याओं, शराब, गांजा-अफ़ीम और ड्रग्स की तस्करी जैसे जघन्य और मानवता को लज्जित कर देने वाले अपराधों को लेकर काफ़ी चिंतातुर है। प्रदेश सरकार पूरी तरह संवेदनहीन है और महिलाओं के साथ-साथ समाज के हर तबके की आबरू और जान सांसत में है। साय ने कहा कि प्रदेश में क़ानून के राज का ख़ौफ़ अपराधियों में ज़रा भी नहीं रह गया है। अपराधियों के बढ़ते दुस्साहस का आलम यह है कि न तो प्रदेश की राजधानी तक सुरक्षित है और न ही राजधानी में क़ानून की रखवाली में लगे पुलिस के जवान ही अब सुरक्षित रह गए हैं।


साय ने कहा कि सरेआम ख़ूनी वारदातें अंजाम देकर गुंडा तत्व  आतंक फैला रहे हैं। कई मामलों में तो अपराधियों को सत्तावादी संरक्षण दिया जा रहा है और कई ऐसे शर्मनाक मामलों में कांग्रेस के पदाधिकारियों, नेताओं, जनप्रतिनिधियों व उनके रिश्तेदारों-क़रीबियों की संलिप्तता तक जगज़ाहिर हुई है। साय ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के ढाई-पौने तीन साल के शासनकाल में अब तक बलात्कार के 10,829 मामले दर्ज हुए हैं,जिनमें सामूहिक दुष्कर्म के 1,047 और और नाबालिगों से बलात्कार के लगभग 4,000 मामले हैं। इसी तरह नाबालिगों के ग़ुम होने के 6,125 मामले दर्ज हुए हैं। आत्महत्या के कुल 19,084 मामलों में 94 मामले सामूहिक हत्याओं के हैं। शराबखोरी के चलते महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा के मामले भी बढ़े हैं। मानव तस्करी के 111 मामले मानव सभ्यता के बर्बर युग की याद दिलाते हैं। साय ने कहा कि इस सरकार की कुल जमा उपलब्धि यही है कि ढाई-पौने तीन साल में इस नाकारा सरकार ने छत्तीसगढ़ को अपहरण के मामले में देश में सातवें स्थान पर, बच्चों के साथ अपराध के मामलों में तीसरे और आत्महत्या के मामलों में दूसरे स्थान पर ला पटका है।

 

06-08-2021
Video: अनर्गल आरोप लगाकर झूठ फैलाने में लगे हैं विष्णुदेव साय : मो. अकबर

रायपुर। हाथियों के हमले से मानव को होने वाले नुकसान को रोकने गांव में खुले में धान रखने के प्रयोग पर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष विष्णुदेव साय के आरोपों का प्रदेश के वन मंत्री मो.अकबर ने कड़ा जवाब दिया है। वन मंत्री ने कहा है कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को हाथियों व धान के संबंध में सामान्य जानकारी भी नहीं है। विष्णुदेव साय अपनी पार्टी की परम्परा के अनुरूप झूठ फैलाने में लगे हैं कि वर्ष 2019-20 का सड़ा धान कई गुना अधिक कीमत पर वन विभाग खरीदने जा रहा है। वन विभाग धान खरीद ही नहीं रहा है बल्कि खाद्य विभाग धान का प्रदाय वन विभाग को कर रहा है। साय अपनी जानकारी सुधारें, खरीफ वर्ष 2020 का अच्छा गुणवत्ता का धान खाद्य विभाग ने वन विभाग को दिया है। खाद्य विभाग को धान का भुगतान लागत मूल्य अनुसार किया जाएगा।

केन्द्र की किसी भी राशि का उपयोग नहीं होगा
मो.अकबर ने कहा कि हाथी को गांवों में घुसने से रोकने खुले में धान रखने के प्रयोग में केंद्र की राशि का उपयोग होने की चिंता जताने वाले साय जान लें कि इसमें केन्द्र की किसी भी राशि का उपयोग नहीं होगा। विष्णुदेव साय ने यह पूछा है कि किस कमेटी ने यह सर्वेक्षण किया है कि हाथी को गावों में घुसने से रोकने खुले में धान रख दिया जाए, तो इसका सीधा आशय है कि विष्णुदेव साय को हाथियों के संबंध में सामान्य जानकारी तक नहीं है। हाथियों का दल गांवों में आबादी बस्तियों में मकान के उसी कमरे को तोड़ता है जहां धान, मक्का, महुआ आदि रखा होता है। इसके बाद हाथी इसे खा कर चट कर जाता है।

हाथियों ने खाया खुले स्थान पर रखा धान
वन मंत्री मो.अकबर ने बताया कि हाथियों का मानव से द्वंद रोकने प्रयोग के तौर पर धान को खुले स्थान पर रखा जा रहा है। अभी धरमजयगढ़ वन मंडल में 6 अलग-अलग स्थानों पर रखे गए धान को हाथियों ने खाया है। खुले में रखे धान से गांवों में नुकसान रूकता है तो इस प्रयोग को आगे भी जारी रखा जाएगा।

छत्तीसगढ़ के धान को सड़ा धान कहना अन्न-अन्नदाता का अपमान
मो. अकबर ने कहा कि विष्णुदेव साय बार-बार छत्तीसगढ़ में उत्पन्न होने वाले धान को सड़ा धान सड़ा धान कह रहे हैं जबकि इसी धान से चावल बनाकर इसे एफसीआई को दिया जा रहा है, जिसे एफसीआई देश के अनेक राज्यों में भेज रहा है। छत्तीसगढ़ में उत्पन्न धान से बने चावल का उपयोग यहां की जनता कर रही है। अच्छी गुणवत्ता के धान को सड़ा धान कहना अन्न और अन्नदाता का अपमान है।

संवेदनशील मुद्दों पर राजनीति न करें साय
वन मंत्री के अनुसार हाथियों को रोकने खुले में धान रखने की व्यवस्था के बारे में साय ने जानना चाहा है तो वह समझ लें कि वन विभाग को मालूम है कि हाथी को गांवों में घुसने से रोकने धान कहां रखना है। हाथियों के दल की निगरानी वन विभाग करता है। इसके आधार पर गांववासियों को सतर्क भी किया जाता है। मो.अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के समक्ष चिंता यह है कि हाथियों का मानव से होने वाले द्वंद को कैसे कम किया जाए और कैसे रोका जाए ताकि होने वाली जनहानि, संपत्ति हानि व फसलों का नुकसान रोका जाए। इसलिए इस समय हाथियों के जो 16 दल अलग-अलग स्थानों में राज्य में विचरण कर रहे हैं, उन्हीं स्थानों और मार्गों के बीच में पड़ने वाले ग्रामों में ही वन विभाग प्रयोग के तौर पर ग्राम पंचायत या ग्रामवासियों के सहयोग से धान रखवाता है। ताकि धान खाने के बाद हाथी लौट जाएं और मकानों को क्षतिग्रस्त न करें।

02-08-2021
Breaking : भाजपा के इस विभाग ने की जिला संयोजकों और सह संयोजकों की घोषणा, देखिए लिस्ट 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय की सहमति से स्वच्छ भारत अभियान विभाग के प्रदेश संयोजक शंभू गुप्ता ने जिला संयोजक और सह संयोजकों की घोषणा की है। नरेन्द्र फुलसिंह यादव को रायपुर शहर का जिला संयोजक बनाया गया है। रायपुर ग्रामीण में आशीष शर्मा को संयोजक,बलौदाबाजार में शिवशंकर अग्रवाल को संयोजक और प्रमोद सांकला को सह संयोजक बनाया गया है।

01-08-2021
भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का प्रथम प्रदेश कार्यसमिति शुरू

रायपुर। भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की प्रथम प्रदेश स्तरीय कार्यसमिति रविवार को रायपुर स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर डूमरतराई में शुरू हो गई है। कार्यसमिति में विशेष रूप से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा डॉ. रमन सिंह, छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश महामंत्री (संगठन) पवन साय , पूर्व सांस्कृतिक मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल कार्यसमिति को सम्बोधित करेंगे। कार्यक्रम में समस्त जिलों के संयोजक, सह संयोजक, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, आमंत्रित सदस्य उपस्थित है।

24-07-2021
कांग्रेस ने छतीसगढ़ को अपराधियों को अड्डा का बना दिया : विष्णुदेव साय

रायपुर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर प्रदेश सरकार और पुलिस तंत्र की कार्यप्रणाली पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को न तो आम आदमी के जीवन की फिक्र है और न ही कानून के राज के दावों की उड़ती धज्जियों को लेकर उसे कोई शर्म महसूस हो रही है। साय ने कहा कि कांग्रेस ने छतीसगढ़ को अपराधियों को अड्डा का बना दिया है। राजधानी में ही चाकूबाजी, हत्या, लूट के हालिया दिनों में बढ़ते अपराधों की कड़ी में अब तो दिनदहाड़े डकैती के प्रयास ने प्रदेश सरकार के निष्क्रियता की पराकाष्ठा कर दी है। साय ने राजधानी के खम्हारडीह इलाके के काशी अपार्टमेंट में गुरुवार को डकैती के विफल प्रयास के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि जब राजधानी, जहाँ पूरी सरकार और आला अफसरों की फौज मौजूद है, में अपराधियों के दुस्साहस का यह आलम है तो फिर प्रदेश के बाकी हिस्सों की बुरी स्थिति का अनुमान सहज ही लगाया जा सकता है। साय ने कहा कि हाल ही में राजधानी में थाने के पीछे सरेआम हुई चाकूबाजी में एक युवक की जान चली गई, आपराधिक तत्व रोज अपराधों को अंजाम देकर क़ानून-व्यवस्था को चुनौती दे रहे हैं। कांग्रेस में आपराधिक चरित्र के लोगों को संरक्षण मिलने के कारण प्रदेश में अपराधों को ग्राफ तेजी से बढ़ा है। साय ने कहा कि न केवल राजधानी, बल्कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के अपने गृह जिले में भी बढ़ रहे अपराध यह बताने के लिए पर्याप्त हैं कि स्मार्ट पुलिसिंग के नाम पर कोरी लफ्फाजी कर रही। प्रदेश सरकार छत्तीसगढ़ को अपराधगढ़ बनाने पर तुली है। राजधानी में आठ-आठ लोग दिनदहाड़े बेखौफ डकैती डालने का दुस्साहस करके कानून-व्यवस्था को खुली चुनौती दे रहे हैं, यह छत्तीसगढ़ के लिए बहुत ही चिंता की बात है।  साय ने कहा कि आज हालात ये हो चले हैं कि लोगों का जान-माल कहीं सुरक्षित नहीं है, महिलाएँ न तो अकेल घर से बाहर निकल पा रही हैं और न ही घर में सुरक्षित रह गई हैं।

23-07-2021
मूल्यों पर आधारित पत्रकारिता और तथ्यपरक विश्लेषण के लिए स्व. दास सदैव याद रहेंगे : विष्णुदेव साय

रायपुर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने अंग्रेजी अखबार के वरिष्ठ पत्रकार राजादास के आकस्मिक निधन पर गहन शोक व्यक्त कर इसे अपूरणीय क्षति बताया है। साय ने कहा कि मूल्यों पर आधारित पत्रकारिता और तथ्यपरक विश्लेषण की जब भी चर्चा होगी। स्व. दास के व्यक्तित्व और कृतित्व का सदैव स्मरण किया जाएगा। बहुत छोटी आयु में ही स्व. दास ने पत्रकारिता के क्षेत्र में जो मुक़ाम हासिल किया, उनकी वह उपलब्धि पत्रकारिता के क्षेत्र में नवागंतुक पत्रकारों के लिए एक मिसाल के तौर पर मार्गदर्शन करेगी। साय ने स्व. दास के शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से स्व. दास की आत्मा को चिरशांति प्रदान करने की प्रार्थना की है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804