GLIBS
09-09-2019
मुख्यमंत्री सहायता कोष से ज़रूरतमंद हितग्राहियों को मिली आर्थिक सहायता

कोरिया। मनेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से विधानसभा क्षेत्र के ज़रूरतमंद हितग्राहियों को आर्थिक सहायता राशि का चेक वितरण कर उनकी समस्याओं को सुनकर उसका निदान किया। विधायक डॉ. विनय ने गोदरीपारा निवासी प्रीति विश्वकर्मा जो विगत दिनों से किडनी रोग से पीड़ित थी उन्हें 40 हज़ार के चेक प्रदाय किया, इसी प्रकार किडनी रोग से पीड़ित शिव कुमार केवट खड़गवां को 10 हज़ार, साक्षी को शिक्षा के लिए 15 हज़ार, आशीष कुमार को आर्थिक सहायता के लिए 10 हज़ार का चेक वितरित किया गया। इस दौरान हितग्राही शरद ने बताया कि बहेन के डायलिसिस की गम्भीर बीमारी के इलाज के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर से आर्थिक सहायता दी गई,​ जिससे बेहतर इलाज हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शुरुआती दिनों से ही जरूरमंदो की मदद कर रहे है औऱ आगे भी हमें पूर्ण विश्वास है कि इसी प्रकार वे कार्य करते रहेंगे। इस दौरान विधायक जायसवाल ने कहा कि क्षेत्र की जनता के जरूरमंदो को चाहे वाह शिक्षा, इलाज, पुत्री की विवाह व अन्य आर्थिक सहायता प्रदान करने का लगातार प्रयास करता हूं मेरा यह पूरा प्रयास रहता है कि जहाँ जिस भी प्रकार जरूरमंदो का सहयोग बन पाए उन्हें पूरा करने का प्रयास रहता हूं। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन, अल्लू केशरवानी, सशीधर जायसवाल, दीपक साहू, चन्द्रभान बर्मन, सुधीर अग्रवाल व अन्य मौजूद रहे।

06-09-2019
ठेका कर्मी की करन्ट से मौत की जांच और कार्यवाही को लेकर शिवसेना ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

जांजगीर-चाम्पा। शिवसेना जिला इकाई जांजगीर चाम्पा के पदाधिकारीयों ने जिलाधीश व अधीक्षण यंत्री जांजगीर चाम्पा को ठेकाकर्मी के करंट से मौत पर मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने व घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषी व्यक्ति के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग को लेकर पदाधिकारीयों ने ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में लिखा है की जिला मुख्यालय जांजगीर के अंतर्गत ग्राम कन्हाईबंद में दिनांक 4 सितंबर को ठेकाकर्मी सनमन सिंह बैगा निवासी ग्राम लुफा ब्लॉक बेलगहना, जिला-बिलासपुर जो कि कन्हाईबंद में मेंटेनेस का कार्य करते हुए फीडर में करंट से झुलस कर गिर गया था। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल जांजगीर ले जाया गया। अस्पताल पहुंचने के पहले ही ठेका कर्मी की मौत हो चुकी थी। जिसे जिला अस्पताल के डाक्टरों ने मृत घोषित किया। शिवसेना जिलाध्यक्ष ने आगे लिखा है कि विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी के द्वारा करंट प्रवाहित खंभे में मेंटनेस कार्य कराया जा रहा था।

जिसकी जानकारी ठेका कर्मी को नहीं दी गई थी। इस घटना से इंकार नहीं किया जा सकता कि जिम्मेदार विभागीय अधिकारी व ठेकेदार की लापरवाही के कारण उक्त ब्यक्ति को अपनी जांन गंवानी पडी। इसके पूर्व भी ठेकेदार के द्वारा इस प्रकार की गंभीर लापरवाही की जा चुकी है। परंतु ठेकेदार पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं होने के कारण फिरसे ऐसी घटना हुई। शिवसेना के जिलाध्यक्ष ठा.ओंकार सिंह गहलौत ने उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए अपने पदाधिकारीयों के साथ जांजगीर में एकजुट होकर मांग की है कि उक्त घटना की निष्पक्ष जांच किया जावे व जिम्मेदार ठेकेदार पर उचित कार्यवाही किया जावे तथा मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान किया जाए और चेतावनी दी गई है कि 7 दिन के भीतर कार्यवाही नहीं होती है तो शिवसेना उग्र आंदोलन करेगी।

15-06-2019
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल, मनीष को किडनी के ईलाज के लिए एक लाख रुपये की त्वरित सहायता

कोरबा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवदेनशील पहल पर कोरबा के 13 वर्षीय बालक मनीष को किडनी के ईलाज के लिए 1 लाख रुपये की त्वरित आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। कोरबा के बुधवारी बाजार (गांधी चौक) निवासी धनेन्द्र गभेल के 13 वर्षीय बालक मनीष गभेल किडनी की बिमारी से ग्रसित है। भूपेन्द्र चौधरी ने मुख्यमंत्री को ट्वीट कर यह जानकारी दी कि किडनी के ईलाज के लिए परिवार को आर्थिक सहायता की जरूरत है।

जैसे ही यह खबर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक पहुंची उन्होंने तत्काल बालक मनीष को ईलाज के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए। जिस पर जिला प्रशासन कोरबा द्वारा 50 हजार रुपये और सीएसपी कोरबा ठाकुर द्वारा 50 हजार रुपये की मदद दी गई। स्थानीय एसडीएम  ने एक लाख रुपये सहायता राशि मनीष के घर जाकर उनकी माता अनिता गभेल को प्रदान किया। अनिता गभेल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की इस संवेदनशील पहल से उनका बेटा जल्द ही स्वस्थ्य हो सकेगा।

13-06-2019
शहीद संदीप यादव के परिवार को मध्यप्रदेश सरकार ने की आर्थिक सहायता देने की घोषणा

 

भोपाल। जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में प्रदेश के शहीद वीर जवान संदीप यादव के परिवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है। साथ ही शहीद जवान के परिजनों को राज्य शासन की ओर से एक मकान और सरकारी नौकरी की भी घोषणा की है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गुरुवार को कहा कि पूरे प्रदेश को माटी के ऐसे वीर सपूत पर गर्व है, जिन्होंने देश और देशवासियों की सुरक्षा की ख़ातिर अपनी शहादत दी। उन्होंने कहा कि वीर सपूत संदीप यादव के परिवार के साथ सरकार हमेशा खड़ी है। शहीद के परिवार की पूरी मदद की जाएगी। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। इनमें मध्य प्रदेश के देवास जिले का एक जवान संदीप यादव भी शामिल है। वो देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले थे। संदीप सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में तैनात थे। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804