GLIBS
10-08-2020
मधुमक्खियों के हमले से जान गवांने वाले 3 साल के विनय गंगबेर के परिवार के लिए 4 लाख की आर्थिक सहायता मंज़ूर

रायपुर /कांकेर। कांकेर तहसील के ग्राम सिलतरा के 3 वर्षीय विनायक गंगबेर के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत कांकेर कलेक्टर ने की है। कांकेर तहसील के ग्राम सिलतरा के 3 वर्षीय विनायक गंगबेर की मधुमक्खी काटने से मृत्यु होने के प्रकरण में उनके माता-पिता हिरेश कुमार साहू और सुलोचना साहू के लिए 4 लाख रुपए की सहायता राशि स्वीकृत किये हैं। स्वीकृत सहायता राशि का भुगतान तहसीलदार कांकेर के माध्यम से किया जाएगा।

 

31-07-2020
नक्सली पीड़ित परिवार को दी गई 5 लाख की आर्थिक सहायता

कांकेर। कोयलीबेड़ा विकासखण्ड के ग्राम बुरकी पोस्ट रेंगावाही थाना छोटेबेठिया निवासी नक्सली पीड़ित स्व.सनकू गोटा की पत्नी चितेबाई गोटा को कलेक्टर केएल चौहान द्वारा पांच लाख रूपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया गया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत रेंगावाही के सरपंच बेड़दे बाई, लक्ष्मण नेवाची,भारत, बुद्धूराम ध्रुव आदि उपस्थित थे।  

 

28-07-2020
आपदा प्रभावित दो परिवारों को 8 लाख की आर्थिक सहायता मंजूर

रायपुर। प्राकृतिक आपदा से प्रभावित दो परिवारों को राज्य शासन की ओर से 8 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। राज्य शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से प्राकृतिक आपदा से पीड़ित व्यक्तियों को आर्थिक सहायता कलेक्टर के माध्यम से स्वीकृत की जाती है। कवर्धा में राजस्व पुस्तक परिपत्र छह-चार के तहत दो आपदाग्रस्त परिवारजनों को 8 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इसके तहत पंडरिया के ग्राम पुसेरा निवासी चंद्रशेखर की तालाब में डूबने से मौत हो जाने पर आपदाग्रस्त भगतराम को और ग्राम दलपुरूवा निवासी सुखैयाबाई की आग लग जाने से उपचार के दौरान मौत हो जाने पर मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।

 

16-07-2020
राज्य सरकार ने आपदा पीड़ितों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी 

रायपुर। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा प्राकृतिक आपदाओं से पीड़ित व्यक्तियों को राजस्व परिपत्र 6-4 के तहत आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है। यह आर्थिक सहायता जिला कलेक्टरों के माध्यम से पीड़ितों को स्वीकृत की जाती है। बेमेतरा जिले के बेरला तहसील के ग्राम बहेरघट निवासी रीना निषाद की सर्प काटने से मृत्यु होने पर, तहसील बेरला के ग्राम सण्डी निवासी दुलेश्वरी की सर्प के काटने से, तहसील बेरला के ग्राम खर्रा निवासी आदर्श वर्मा की तालाब में डूबने से, ग्राम भिंभौरी निवासी शिवकुमार की तालाब में डूबने से तथा तहसील नवागढ़ के ग्राम हाथाडांडू निवासी चितरेखा पाल की आग में जलने से मृत्यु होने पर परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। इसी तरह से महासमुंद जिले के विकासखंड के ग्राम बोईरगांव निवासी तीजबाई विश्वकर्मा की मृत्यु आग में जलने से होने पर उनकी पुत्री लक्ष्मी विश्वकर्मा एवं अग्नि उर्फ किरन विश्वकर्मा को संयुक्त रूप से चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता अनुदान राशि स्वीकृत की गई हैं।

15-07-2020
पांच जरूरतमंद परिवारों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मंज़ूर की बेमेतरा कलेक्टर शिव अनन्त तायल ने

रायपुर/बेमेतरा। कलेक्टर ने जरूरतमंदों को आर्थिक सहायता दी। 5 जरूरतमंद परिवारों को 4-4 लाख रुपए के मान से 20 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। संयुक्त जिला कार्यालय के राजस्व शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार 5 प्रकरणों जिनमें तहसील बेरला के ग्राम बहेरघट निवासी रीना निषाद की सर्प के काटने से मृत्यु होने पर परिजन गिरधारी निषाद, तहसील बेरला के ग्राम सण्डी निवासी दुलेश्वरी की सर्प के काटने से मृत्यु होने पर परिजन दीपक कुमार, तहसील बेरला के ग्राम खर्रा निवासी आदर्श वर्मा की तालाब में डूबने से मृत्यु होने पर परिजन संदीप वर्मा, तहसील बेरला के ग्राम भिंभौरी निवासी शिवकुमार की तालाब में डूबने से मृत्यु होने पर परिजन रामचन्द्र साहू, तहसील नवागढ़ के ग्राम हाथाडांडू निवासी चितरेखा पाल की आग मे जलने से मृत्यु होन पर परिजन जलेश्वर पाल को 4-4 लाख रुपए (कुल 20 लाख रुपए) की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई।

09-07-2020
कांकेर और कोंडागांव के आपदा प्रभावित 5 लोगों के लिए 20 लाख की आर्थिक सहायता मंज़ूर

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जिला कलेक्टरों के माध्यम से प्राकृतिक दुर्घटनाओं के कारण आपदाग्रस्त व्यक्तियों को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधानों के तहत आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाती है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से  कांकेर और कोण्डागांव जिले के पांच आपदा प्रभावित व्यक्तियों को 20 लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की है। विपदाग्रस्त परिवारों में कोंडागांव जिले की तहसील बड़ेराजपुर के ग्राम किबड़ा के हेमलाल गाज गिरने से और ग्राम कोरहोबेड़ा के बिसउराम की मृत्यु सांप के काटने से होने पर चार-चार लाख रूपए आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। तहसील केशकाल के ग्राम कलेपाल की दिनेश्वरी की मृत्यु गाज गिरने से तथा ग्राम उमला की राधिका की मृत्यु पानी में डूबने से होने पर मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। इसी तरह से उत्तर बस्तर कांकेर जिले की तहसील कांकेर के ग्राम कुलगांव के देवेश कोरेटी की मृत्यु नदी के पानी में डूबने से हो जाने पर उनके राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत चार लाख रूपए आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।

 

30-06-2020
प्राकृतिक आपदा से पीड़ितों को 12 लाख रुपए की आर्थिक सहायता

रायपुर। राज्य शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से प्राकृतिक आपदा पीड़ित लोगों को आर्थिक सहायता दी जा रही है। जिला कलेक्टरों के माध्यम से राजस्व पुस्तक परिपत्र आरबीसी (6-4) के तहत आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जाती है। बस्तर कलेक्टर ने जिले की जगदलपुर तहसील के ग्राम बिरलापाल के लछनदई की मृत्यु सांप काटने से होने पर उनके पुत्र धनसिंह नाग को, ग्राम छोटेबोदन के सदन की मृत्यु पानी में डूबने से होने पर उनकी पत्नी पार्वती बाई को और ग्राम साड़गुड़ निवासी बालमती की मृत्यु सांप के काटने से होने पर पिता कुरसोराम को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत प्रदान की है।

 

23-06-2020
बलौदाबाजार जिले के प्राकृतिक आपदा पीड़ित 6 परिवारों के लिए भूपेश सरकार ने की 24 लाख  की आर्थिक सहायता मंज़ूर

रायपुर/बलौदाबाजार। प्राकृतिक आपदा से पीड़ित जिलों के 6 परिवारों के लिए 24 लाख रुपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है। इसमें सभी पीड़ित परिवार के लिए 4-4 लाख रूपये स्वीकृत किये गये हैं। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने राजस्व पुस्तक परिपत्र की धारा 6-4 के अंतर्गत ये स्वीकृतियां प्रदान की है। पानी में डूबने,बिजली गिरने,सांप अथवा बिच्छू काटने के कारण हुई मौत के कारण उनके निकट परिजनों के लिये यह आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदारों को आरटीजीएस के माध्यम से हितग्राहियों के बैंक खाते में भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। जिला कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार लाभान्वित हितग्राहियों में अदालत ग्राम कोयदा तहसील बलौदाबाजार निवासी प्रमिला साहू, ग्राम डोटोपार तहसील बलौदाबाजार  निवासी गुणेशु बंजारे ग्राम गातापार तहसील पलारी निवासी संतोष कुमार धृतलहरे,ग्राम भानपुर तहसील कसडोल निवासी संतराम, ग्राम छुहिया तहसील बिलाईगढ़  निवासी भीषम लाल, ग्राम सकरी (स) तहसील पलारी निवासी रेशमा साहू इनमें से प्रत्येक हितग्राही के लिये जिला कलेक्टर ने 4-4 लाख रूपए  की आर्थिक सहायता राशि की स्वीकृति प्रदान की है।

 

09-06-2020
इलाज के लिए रेडक्राॅस मद से आर्थिक सहायता की गई प्रदान

धमतरी। जिला कलेक्टर कार्यालय में आवेदक गुलाबराम साहू ग्राम-भेण्डसर पोस्ट भखारा जिला धमतरी के द्वारा अपनी छोटी बहन जो की विगत 3 वर्षो से गंभीर बीमारी से ग्रसित है,जिसके उपचार के लिए गुलाब राम साहू द्वारा आर्थिक सहायता के लिए आवेदन दिया गया था। मानवीय दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं अध्यक्ष इंडियन रेडक्रास सोसायटी कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य एवं सीएमओ डाॅ.डीके तुर्रे के संयुक्त हस्ताक्षर से तीन हजार रूपये का चेक अपर कलेक्टर दिलीप कुमार अग्रवाल के द्वारा रेडक्रास मद से आर्थिक सहायता प्रदान किया गया। इस अवसर पर जिला संगठक प्रदीप कुमार साहू लोकेश बाघमार, मूलसंजीवन उपस्थित थे।


 

08-05-2020
मरीज के बेहतर इलाज के लिए विधायक ने दी आर्थिक सहायता

बीजापुर। आर्थिक रूप से कमज़ोर,शिक्षा,स्वास्थ्य एवं सामाजिक उत्थान के लिए राशि का वितरण विधायक विक्रम शाह मंडावी ने किया। उन्होंने मंत्री कवासी लखमा मंत्री के स्वेच्छानुदान मद एवं विधायक जनसम्पर्क निधि की 5,35,000 रुपए की राशि को ज़रूरतमंदों में बांटे।कवासी लखमा के मद से कुल 24 लाभार्थियों को 4 लाख रुपए एवं विधायक जनसम्पर्क निधि 13 लाभार्थियों को 1 लाख 35 हजार रुपए की राशि चेक के द्वारा दी गई। इस तरह 535000/- रुपए की राशि का वितरण विधायक विक्रम शाह मंडावी ने किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर क़ुड़ियाम एवं जिला पंचायत सदस्य नीना उद्दे उपस्थित थीं। विधायक विक्रम मंडावी ने वार्ड क्रमांक 2 की रहने वाली कुमारी नेहा वर्मा को बेहतर इलाज के लिए 25 हजार रुपए का चेक एवं राउतपारा वार्ड क्रमांक 11 के रहने वाले मंगल वर्मा को 10 हजार रुपए का चेक प्रदान किया।

02-05-2020
विधायक ने दी जरूरतमंदों को आर्थिक सहायता,कोटवारों का किया सम्मान

कोरिया। भरतपुर -सोनहत विधायक गुलाब कमरो ने अपने दौरे के दौरान ग्राम पंचायत डोमनापारा में जरूरतमन्द हितग्राही को 10 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि का चेक प्रदान किया। साथ ही ग्रामीणों को जनसेवा के तहत राशन उपलब्ध कराने पर जनपद लेखपाल सतेंद्र सिन्हा,सरपंच राजाराम,तकनीकी सहायक राजेश भगत,शैलेन्द्र पांडेय,दीपक सिंह सचिव शिवकुमार,रोजगार सहायक रामसिंह को गुलदस्ता भेंट कर सम्मान किया। ग्राम पंचायत महाई के लामडाही स्थित छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश सीमा क्षेत्र पर कार्यरत कोरोना योद्धा जवानों व कोटवारों  को गुलदस्ता भेंट कर उनका सम्मान किया

29-04-2020
ओलावृष्टि, बारिश से प्रभावितों को आर्थिक सहायता पहुंचाएंगे राजस्व अधिकारी

रायपुर। प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने ओलावृष्टि और बेमौसम बारिश से हुए नुकसान के लिए प्रभावितों को आर्थिक सहायता पहुंचाने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए हैं। मंत्री अग्रवाल ने रवि मौसम की बागवानी फसलों सहित अन्य फसलों, मकान, पशुहानि और जनहानि का आंकलन कर प्रभावितों को आरबीसी 6-4 के तहत आर्थिक अनुदान सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804