GLIBS
11-04-2020
दुर्ग से बिहार जाने छात्र ने मुख्यमंत्री से मांगी मदद, जवाब मिला- बेटा अभी घर मत जाओ...

रायपुर। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए देशभर में लॉक डाउन के चलते वाहनों पहिए थमे हुए हैं। इस बीच जो जहां है वहीं है। अन्य जिले या प्रदेश में पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी हों या नौकरीपेशा सभी लॉक डाउन के बाद से एक ही जगह हैं। इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से एक छात्र ने घर जाने मदद की मांग की। मिस्टर लकी नाम के ट्वीटर हैंडल से छात्र ने मुख्यमंत्री बघेल को ट्वीट किया कि वह छत्तीसगढ़ में है, उसे घर जाना है। क्या कर सकते हैं? रिप्लाई कीजिए। उसने कमेंट में बताया कि वह बिहार का रहने वाला है। उसके पास पैसे भी नहीं है। इस वक्त वह दुर्ग के रिसाली में रहता है।छात्र के ट्वीट पर मुख्यमंत्री ने उत्तर भी दिया। भूपेश बघेल ने छात्र से कहा कि बेटा अभी घर मत जाओ। जहां हो वहीं रहो, पढ़ाई करो। इस समय सुरक्षित रहना और दूसरों को सुरक्षित रखना बहुत आवश्यक है। कोई दिक्कत हो तो सूचित करना। इसके बाद अन्य लोगों के भी ट्वीट लगातार आने लगे। कोई कारण जानना चाह रहा है तो कोई अपना नम्बर देकर किसी भी प्रकार की मदद के लिए तैयार हैं।

25-03-2020
Exclusive : छत्तीसगढ़ का बेटा डॉ. हेनु  वर्मा फंसा है इटली में, आपबीती बताई सोशल मीडिया में

रायपुर। इटली में फंसे छत्तीसगढ़ के युवक डॉ.हेनु वर्मा ने अपनी आप बीती सोशल मीडिया पर सुनाई है। उनका कहना है कि एक सप्ताह से सुपर मार्केट बंद कर दिया गया है। इटली में हर रोज 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं होने के बावजूद सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं। प्रत्येक दिन 15 हजार लोगों का ब्लड सैंपल लिया जा रहा है। यहां पर 3000 से जयादा डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। 50 डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ की मौत हो गई है। डेड बॉडी के लिए कब्रिस्तान कम पड़ गए है। शवों को शहर से बहार बड़ा गड्डा खोदकर डाला जा रहा है। इस सप्ताह स्थिति ज्यादा खराब हो गई है। तीन दिन में यहां का तापमान तीन डिग्री और गिर गया है। आज यहां पर न्यूनतम तापमान माईनस 6 डिग्री है। छत्तीसगढ़ में रह रहे मेरे परिवार की मुझे फिक्र हो रही है। वो भी मेरे लिए बेहद चिंता में हैं। मैं साउथ इटली के एवलीनों में अभी रह रहा हूं। यहां पर वर्तमान में 200 से जयादा कोरोना पॉजिटिव केस है। यहां पर अब तक 12 लागों की मौत भी हो चुकी है। मैं यहां रिसर्चर का काम कर रहा हूं। मैं मुख्य शहर से 150 किलोमीटर दूर हूं। यहां बीते पंद्रह दिन से लॉकडाउन है। डॉक्टर हेनु वर्मा रायपुर में मेडिकल कॉलेज में एबीबीएस करके इटली में एक रिसर्च के लिए चयनित हुए थे। बीते दो साल से वहीं रह रहे है।


 

12-06-2019
वाह! बेटा हो तो ऐसा, मां की दूसरी शादी पर लिखा भावनात्मक और मार्मिक पोस्ट

तिरुअनंतपुरम। केरल के तिरुअनंतपुरम का एक युवक आजकल सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। उसने अपनी मां की दूसरी शादी पर मलयालम भाषा में जो पोस्ट लिखा है वह जमकर वायरल हो रहा है। गोकुल श्रीधर नाम के युवक ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि उनकी मां ने अपनी पहली शादी के दौरान बहुत दुख झेले थे। उन्हें शारीरिक हिंसा का शिकार होना पड़ा। उन्होंने ये सब सिर्फ उनकी परवरिश के लिए सहा था, लेकिन अब वक्त आ गया कि मां अपने पुराने दुख-दर्द को भूलकर नई जिंदगी की शुरुआत करे। गोकुल ने अपनी मां की दूसरी शादी पर खुशी जताते हुए लिखा है कि आज मेरे लिए बड़ा खुशी का दिन है और इससे बड़ी खुशी उसके लिए कोई नहीं हो सकती। एक महिला जिसने अपनी जिंदगी मेरे लिए कुर्बान कर दी। मेरे लिए उसने हर दर्द बर्दाश्त किया। कई बार मैंने उन्हें शारीरिक हिंसा के बाद माथे पर से खून गिरते हुए देखा था। जब मैंने उनसे पूछा कि वह यह सब क्यों बर्दाश्त कर रही हैं, तो उनका जवाब होता था कि वह सब कुछ मेरे लिए सह सकती हैं। गोकुल ने कहा कि मेरी मां ने अपनी पूरी जवानी मेरे लिए न्योछावर कर दी, अब उनके अपने बहुत सारे सपने हैं, जिन्हें पूरे करने का अवसर है। मेरे पास कहने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है। मुझे ऐसा लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे मुझे किसी से छुपाने की जरूरत नहीं है। मां! आपकी ये शादीशुदा दूसरी जिंदगी बहुत खुशहाल रहे। युवक का कहना है कि फेसबुक पर इस पोस्ट को शेयर करने से पहले वह बहुत झिझक रहे थे। क्योंकि मुझे ऐसे लगता था कि मेरे इस विचार को समाज के कुछ लोग सही तरीके से नहीं लेंगे। युवक की यह भावुक पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। अब तक इस पोस्ट को 35,000 से अधिक लोग शेयर कर चुके हैं। पोस्ट पर बहुत लोगों के सकारात्मक जवाब मिल रहे हैं। गोकुल ने अपनी पोस्ट के साथ अपनी मां और उनके दूसरे पति की तस्वीर भी शेयर की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804