GLIBS
कार ने मारी टक्कर युवक की मौत

भोपाल। जिले के बैरसिया विकासखंड इलाके में कार ने एक बाइक सवार युवक को टक्कर मार दी जिससे उसकी मौत हो गई। हिनोतिया के रहने वाले सौदान सिंह मजदूरी का काम करते थे रात करीब 9 बजे वह एक 13 वर्षीय युवक दीपक को बाइक पर बैठाकर तहसील मुख्यालय से अपने गांव की और जा रहे थे तभी सामने से आ रही कार ने टक्कर मार दी जिससे सोदान सिंह की मौके पर ही मौत हो गई।पीछे बैठे दीपक को भी हादसे में गंभीर चोट आई हैं जिसका उपचार चल रहा हैं। फिलहाल पुलिस अज्ञात कार चालक की तलाश में जुटी हुई है।

केन्द्रीय मंत्री तोमर ने की राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह से मुलाकात

रायपुर। केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचकर राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह से सौजन्य मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान दोनों ने राष्ट्रीय और प्रदेश के हालात पर चर्चा की। बताते हैं कि एकांत में हुई चर्चा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। आपको बता दें कि सौदान सिंह पिछले कुछ दिनों से राजधानी में जमे हुए हैं। इस दौरान प्रदेश के नेताओं ने उनसे मुलाकात की। सौदान सिंह पिछली कार्यसमिति की बैठक में भी शामिल हुए थे।

कल आएंगे सौदान सिंह, गोपनीय बैठक में सीएम के साथ संगठन नेताओं से करेंगे चर्चा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच शुक्रवार27 अक्टूबर को राजधानी में बीजेपी फिर एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। बैठक की सूचना पार्टी के पदाधिकारियों को को दे दी गई है। बैठक के लिए राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह रायपुर पहुंच रहे हैं। सौदान सिंह मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ संगठन के तमाम आला नेताओं के साथ विशेष चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है कि बीजेपी में चौथी पारी के लिए बीजेपी ने कमर कस ली है। बैठक में खासतौर पर उन सीटों पर जोर आजमाइश ज्यादा है, जहां बीजेपी कमजोर हो रही है। इनमें सरगुजा और बस्तर संभाग की सीटें शामिल हैं।

आज सौदान सिंह के बगैर ही होगी भाजपा OBC मोर्चे की बैठक

रायपुर। ऐसा दूसरी बार होने जा रहा है कि भाजपा की कोई अहम बैठक राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह की अनुपस्थिति में होने जा रही है। आज छत्तीसगढ़ भाजपा की पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक है। बैठक में सभी बड़े नेेता मौजूद रहेंगे, लेकिन सौदान सिंह बैैठक में मौजूद नहीं रहेंगे। इसका कारण है कि सौदान सिंह आज भुवनेश्वर में हैंं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भुवनेश्वर पहुंचे हुए हैं, इसलिए सौदान सिंह रायपुर नहीं आए हैं। 

भाजपा आज पिछड़ा वर्ग को साधने के लिए मंथन करेगी। विधानसभा चुनाव में पिछड़े वर्ग के मतदाता अहम भूमिका निभाते हैं। राज्य की कुल जनसंख्या में करीब 52 फीसदी पिछड़ा वर्ग है। इसलिए अनुसूचित जनजाति और अनुसूचित जाति के साथ ही पिछड़ा वर्ग को अपने पाले में करना हर राजनीतिक दल के लिए जरूरी है। 

सामाजिक बहिष्कार प्रतिषेध अधिनियम पर भी होगी चर्चा

राज्य सरकार सामाजिक बहिष्कार पर लगान कसने के लिए एक विधेयक लाने जा रही है। इसमें समाजों में होने वालेे व्यक्ति विशेष या उसके परिवार के बहिष्कार पर रोक लगाने के लिए मसौदा तैयार किया गया है। हालांकि विभिन्न समाज इस कानून का विरोध कर रहे हैं। उनका मानना है कि इससे समाज के मामलों में राज्य का हस्तक्षेप होगा। हालांकि संविधान के मुताबिक कानून ही सर्वोपरि है। लेकिन साहू, कुर्मी जैसे बड़े पिछड़े वर्गों में इस कानून के विरोध में स्वर सुनाई दे रहे हैं।हो सकता है कि आज OBC मोर्चे की बैठक में इस संबंध में भी चर्चा हो। 

सीएम डाॅ.रमन ने मोदी-शाह का जताया अाभार

रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने धान के बोनस पर सहमति देने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि अवर्षा के कारण किसानों की चिंता की बात को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गंभीरतापूर्वक सुना और तत्काल निर्णय किया कि किसानों को बोनस दिया जाए ताकि उनकी चिंता कम हो सकें। मुख्यमंत्री  डॉ. रमन सिंह ने राष्ट्रीय महामंत्री संगठन (सह) सौदान सिंह व प्रदेश प्रभारी अनिल जैन को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने प्रधानमंत्री व भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बोनस के लिए सहमत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

विधानसभा चुनाव के लिए BJP की तैयारी शुरु, कोलकाता में सौदान सिंह ने ली बैठक

रायपुर। विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जोरदार तैयारी शुरु कर दी है। भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने कलकत्ता में पांच राज्यों की बैठक ली। इसमें छत्तीसगढ़ की तरफ से संगठन मंत्री पवन साय, रामप्रताप सिंह, बृजेश पांडे, विधायक नवीन मारकंडेय और अनुराग सिंहदेव ने शिरकत की। 

कोलकाता में हुई बैठक में बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, सिक्कीम और पश्चिम बंगाल के समयदानी कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था। छत्तीसगढ़ की तरफ से राज्य वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने बैठक में रिपोर्ट पेश की। इसमें विधानसभावार भाजपा की तैयारियों का ब्यौरा और प्रस्तावित कार्यक्रम की जानकारी दी गई है। बैठक में पंडित दीनदयाल उपाध्याय कार्य विस्तार योजना पर भी चर्चा की गई। 

राज्य वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने glibs.in को बताया कि यह सामान्य और रूटीन बैठक थी। इसमें केवल पं. दीनदयाल उपाध्याय शताब्दी समारोह को लेकर विचार विमर्श किया गया है। 

चुनाव प्रबंधक की भूमिका निभाते हैं सौदान सिंह

छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बार-बार रिपीट होने के पीछे बड़ा श्रेय राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह को जाता है। सौदान सिंह की चुनावी रणनीति इतनी परफेक्ट होती है कि कांग्रेस समझ भी नहीं पाती और सीट उसके हाथ से निकल जाती है। पहले सौदान सिंह बस्तर की सीटों को जिताकर भाजपा की सरकार बनवाते रहे हैं। 2013 चुनाव के पहले उनके सर्वेक्षण में उन्हें बस्तर की सीटें जाती हुई दिखीं तो उन्होंने अनुसूचित जाति की सीटों पर फोकस कर विजय श्री भाजपा के गले में डाल दी। अब फिर उनकी टीम प्रदेश में सक्रिय है। लेकिन वे खुद भी लगातार दौरे और बैठकों के जरिए छत्तीसगढ़ की राजनीति पर नजर रखे हुए हैं। 

Exclusive: सौदान के साथ सीएम रमन सिंह आज करेंगे बंद कमरे में चर्चा

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह बुधवार को बंद कमरे में चर्चा करेंगे। सीएम डॉ. रमन सिंह थोड़ी देर में भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगे। भाजपा कार्यालय के सूत्रों की मानें तो सीएम और सौदान सिंह के बीच चर्चा के लिए डेढ घंटे का समय तय किया गया है। 

इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस मुलाकात मेें सौदान सिंह और रमन सिंह प्रदेश में भाजपा की वर्तमान स्थिति पर मंथन तो करेंगे ही, साथ ही कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के विषय पर चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है कि खुद राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने इस बैठक के लिए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को प्रदेश भाजपा कार्यालय बुलाया है | सौदान सिंह के बुलावे पर सीएम आज प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर पहुंचेंगे। 

सौदान और रमन के बीच होने वाली इस बैठक को लेकर भाजपा में तरह-तरह की चर्चाएं भी शुरु हो गई हैं।  

Exclusive: सौदान सिंह ने किया त्र्यम्बकेश्वर का अभिषेक

नासिक। श्रावण का महीना चल रहा है, ऐसे में सभी बड़े नेता भगवान शिव की शरण में पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह नेे नासिक पहुंचकर भगवान त्र्यम्बकेश्वर का अभिषेक किया। सौदान सिंह तीन दिवसीय महाराष्ट्र दौरे पर नासिक पहुंचे थे। त्र्यम्बकेश्वर 12 ज्योर्तिलिंगों में एक हैं, जो नासिक में ही विराजमान हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेने नासिक पहुंचे सौदान सिंह सबसे पहले त्र्यम्बकेश्वर महादेव के दर्शन करने पहुंचे। सावन का माह होनेे के कारण त्र्यम्बकेश्वर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। सौदान सिंह ने अन्य् श्रद्धालुओं के साथ ही त्र्यम्बकेश्वर ज्योर्तिलिंग का अभिषेक किया।

 

 

 

नासिक पहुंचने के पहले सौदन सिंह ने मुंबई में महाराष्ट्र की प्रदेश कोर कमेटी, प्रदेश पदाधिकारी, मुंबई महानगर एवं प्रदेश मोर्चा अध्यक्ष-महामंत्री तथा प्रकोष्ठ संयोजकों की बैठक ली। इसके बाद सिंह ने नासिक में महानगर, नासिक ग्रामीण ज़िला, मंडल एवं बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं की भी बैठक ली। अपने तीन दिन के दौरे के बाद सौदान सिंह दिल्ली रवाना हो गए। 

 

 

Gujarat

BJP99
Congress80
Other3

HP

BJP44
Congress21
Others3
Visitor No.