GLIBS
28-09-2018
Assembly Election : भाजपा में 30 लाख कार्यकर्ता हैं, सभी ने यदि 3-3 वोट भी  दिला दिए तो सरकार बनना तय : सौदान सिंह

अंबिकापुर। प्रदेश में भाजपा के प्रति लोगों का रुझान और मिशन 65 के लक्ष्य को प्राप्त करने पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने अंबिकापुर में जमीनी सच्चाई का जायजा लिया। उन्होंने पार्टी सरगुजा संभाग की बैठक में प्रदेश में 30 लाख भाजपा कार्यकर्ता हैं । यदि एक-एक कार्यकर्ता ने 3-3 वोट भी दिला दिए तो भाजपा की सरकार बनना तय है। इसके लिए हर कार्यकर्ता से संपर्क साधने की जरुरत हैं। सभी को सक्रिय होना होगा। गुरुवार को दोपहर को शुरू हुई बैठक देर रात तक चली। रामानुजगंज विधानसभा की बैठक के दौरान एक  कार्यकर्ता ने व्यक्ति विशेष को टिकट देने की मांग कर दी। इस पर सौदान सिंह ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि चुनाव संगठन लड़ता है, कोई व्यक्ति नही, आप जिनका नाम ले रहे हैं यदि इतनी उत्सुकता है तो उन्हे निर्दलीय लड़वा दीजिए, तो समझ आ जाएगा। 

रात करीब दो बजे सामरी और प्रतापपुर विधानसभा की समीक्षा के साथ समाप्त हुई। मैराथन बैठक का यह दौर आज भी जारी रहेगा आज सरगुजा की तीनों सीट अंबिकापुर लुंड्रा सीतापुर और सूरजपुर जिले की भटगांव प्रेमनगर की बैठके होंगी। 

इन बैठकों मे अपेक्षित कार्यकर्ताओं की जो श्रेणी हैं याने जो बुलाए गए है वे पदनाम धारी बीस हैं, इस हिसाब से हर विधानसभा से चालीस से पचास लोगों की उपस्थिति है। सौदान सिंह का फोकस जिन पर था उसमें वे 24 बिंदु की कार्ययोजना थी जिसमें बूथ लेवल तक सक्रियता के लक्ष्य को पूरा करने के चरणबद्ध कार्यक्रम पूर्व में दिए जा चुके हैं, सौदान सिंह ने सभी से यह पूछा कि इन 24 बिंदुओं की कार्ययोजना में क्या प्रगति है।

जिन सीटों पर हार मिली है वहां सौदान सिंह ने हार की वजह पूछी, इनमें रामानुजगंज से रामविचार नेताम और सामरी से सिद्धनाथ सिंह के क्षेत्र शामिल थे। इन इलाकों के कार्यकर्ताओं से सौदान सिंह ने विधानसभावार जातिगत आंकड़े और छजका तथा कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों तो लेकर जानकारी भी मांगी।

24-09-2018
CG BJP : विधायकों के कामकाज देखने मैदान पर उतरे सौदान सिंह, हाईकमान करेंगे टिकट फाइनल

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह इन दिनों प्रदेश दौरा कर विधायकों के रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रहे हैं। इसके आधार पर ही हाईकमान भाजपा विधायकों की टिकट फाइनल करेंगे। भाजपा के संगठन महामंत्री का प्रदेश दौरा करने का उदेश्य है कि विधायकों ने क्षेत्र में कितना काम किया है उसकी रिपोर्ट लेंगे।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की रणनीति के मुताबिक चुनाव कार्यक्रम घोषित होने के तुरंत बाद प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी। आचार संहिता 10 अक्टूबर के बाद लगने के संकेत हैं। बीते चुनाव यानी 2013 में भाजपा को इन दोनों इलाकों से निराशाजनक परिणाम मिले थे। बस्तर की 12 में से 8 सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं सरगुजा की 14 में से 7 सीटे उसे मिली थीं। बस्तर में हार का कारण मई -13 में हुआ झीरम कांड था। तो सरगुजा में पार्टी के बीतर गुटबाजी का कारण बनी।

इस चुनाव में अपने गढ़ को पुन: हासिल करने पार्टी बीते 10 महीने से जुटी हुई है। लोगों को आकर्षित करने प्रधानमंत्री मोदी से लेकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के एक-एक दौरे हो चुके हैं। इसके साथ ही सीएम डॉ. रमन सिंह ने अप्रैल में अपनी विकास यात्रा राजनाथ सिंह की मौजूदगी में शुरू की थी। इसके जरिए पार्टी ने अपने लिए बस्तर की अहमियत को दशार्या है। वहीं संगठन स्तर पर भी पार्टी ने कार्यकतार्ओं को साधने कई कार्यक्रम कराएं। इसके लिए बकायदा शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी को तैनात कर कई काम शुरू कराए। इसमें यह बात सामने आई की स्थानीय स्तर पर भले ही जनप्रतिनिधियों के प्रति नाराजगी हो पर पार्टी और सरकार को लेकर कोई नाराजगी नहीं है। इसके जरिए पार्टी ने यह भी पता लगाया कि बस्तर में बड़े पैमाने चेहरे बदलने की जरुरत है। उसी सिलसिले को आगे बढ़ाने सौदान सिंह एक बार फिर बस्तर के दौरे पर निकल गए हैं। वे 26 सितंबर तक सभी 12 सीटों पर बूथ की तैयारियों के अलावे प्रत्याशी कैसा हो, के मुद्दे पर स्थानीय नेताओं से चर्चा करेंगे। कुछ ऐसा ही शेड्यूल सरगुजा के लिए भी तय किया गया है। सौदान सिंह 27 और 28 सितंबर को सरगुजा में रहेंगे। इस बार सरगुजा से आने वाले दो-दो सांसद विधानसभा लड़ना चाहते है। वे इनके भविष्य का भी फैसला कर सकते हैं।

संगठन का दौरा मतलब विधायकों का रिपोर्ट तैयार करना - श्रीचंद सुंदरानी

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी एक बड़ी पार्टी है। सब कुछ राष्ट्रीय स्तर पर ही तय होता है। इसमें सबसे बड़ा योगदान संगठन का होता है, जो पार्टी के लिए काम करते हैं। प्रचार-प्रसार से लेकर जनता के बीच योजनाओं की जानकारी देने का है। भाजपा के सह संगठन महामंत्री का प्रदेश दौरा निश्चित ही विधायकों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करना है, इसी वजह से प्रदेश का दौरा करने लगे हैं। हो सकता है, इसी आधार पर विधायकों को टिकट मिलेगी।

04-09-2018
BJP : भाजपा कोरग्रुप की बैठक शुरू, मिशन 65 व अटल दृष्टि पत्र पर होगी चर्चा

रायपुर। प्रदेश भाजपा कोरग्रुप की बैठक शुरू हो गई है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 5 सितंबर को आएंगे। वे यहां वरिष्ठ नेताओं की बैठक में विभिन्न विषयों पर चर्चा भी करेंगे। इसी सिलसिले में एकात्म परिसर में भारतीय जनता पार्टी के कोर गु्रप की बैठक की जा रही है। बैठक में मिशन 65 के लक्ष्य को पूरा करने की जा रही तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही अटल दृष्टि पत्र पर भी चर्चा की जाएगी। बता दें कि भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के निधन के बाद भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव में जनहित की योजनाओं के लिए घोषणा पत्र की जगह अटल दृष्टि पत्र जारी करेंगे। 

बता दें कि 5 सितंबर को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अटल विकास यात्रा निकालेंगे। यह पूर्व में निकाले गए विकास यात्रा का दूसरा चरण होगा। इसकी शुरुआत डोगरगढ़ में भाजपाध्यक्ष अमित शाह करेंगे। इस यात्रा में करोड़ों की सौगात दी जाएगी। वहीं हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित भी किया जाएगा। 

भारतीय जनता पार्टी के मिशन 65 को लेकर एकात्म परिसर में होगी बैठक होने वाली होने वाली है। बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, वन औषधि बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह, राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम, समेत कोरग्रुप के सदस्य मौजूद हैं। 

 

14-08-2018
BJP : भाजपा पदाधिकारियों ने किया शोक व्यक्त 

रायपुर। भाजपा राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने राज्यपाल बलरामदास टंडन के निधन पर दुख व्यक्त किया है ।भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री व राज्यसभा सांसद डॉ. सरोज पाण्डेय ने कहा कि राज्यपाल बलरामदास टंडन संसदीय परंपराओं के पुरोधा थे। समाज के अंतिम व्यक्ति की चिंता करने वाले एक सशक्त राजनेता थे।

भाजपा के अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम ने कहा कि राज्यपाल बलरामदास टंडन जी की भूमिका सदैव हम सबके पालक के तौर पर रही है। उनके निधन से अपूरणीय क्षति हुई है, जिसकी भरपाई कभी नही की जा सकती। वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह ने कहा कि राज्यपाल बलरामदास टंडन एक कर्मयोगी कार्यकर्ता के तौर पर हमेशा याद किये जाएंगे। भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री संतोष पाण्डेय, गिरधर गुप्ता और डॉ. सुभाऊ राम कश्यप सहित पार्टी के सांसद, विधायक, मोर्चा-प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों सहित सभी भाजपा जनों ने टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

भाजपा की अनुसूचित जनजाति मोर्चा की बैठक स्थगित

 राज्यपाल बलरामदास टंडन के निधन की सूचना मिलते ही एकात्म परिसर में आयोजित भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक स्थगित कर दी गई। मोर्चे के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने स्व. टंडन के निधन पर शोक व्यक्त किया।

 

02-05-2018
विकास यात्रा को लेकर कांकेर में अहम बैठक आज, भाजपा के कई पदाधिकारी होंगे शामिल

रायपुर। विकास यात्रा को लेकर मंगलवार को यात्रा प्रभारी नियुक्त किए गए पीडब्लूडी मंत्री राजेश मूणत ने जशपुर में बैठक ली। जिसमें भाजपा के सभी आला नेताओं से लेकर मंडल अध्यक्ष को यात्रा का प्रभार सौंपा गया। विकास यात्रा को लेकर सभी भाजपा पदाधिकारी अलर्ट हो गए हैं। इसके बाद आज बुधवार को कांकेर में महत्वपूर्ण बैठक बताई जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री सौदान सिंह समेत भाजपा के कई पदाधिकारी मौजूद होंगे। आपको बता दें कि इस बैठक में शामिल होने वन मंत्री महेश गागड़ा व युवा प्रकोष्ठ के प्रभारी रामप्रताप सिंह कांकेर के लिए रवाना हो गए हैं। विकास यात्रा को लेकर कांकेर में आज महत्वपूर्ण बैठक की जा रही है।

दो दिवसीय बैठक कल से

विकास यात्रा को लेकर कल 3 व 4 मई को प्रदेश भाजपा कार्यालय में बैठकें होनी है। इससे पहले ही भाजपा पदाधिकारियों की बैठकों और दौरे का शिलशिला तेज हो गया है।

कांकेर में आज होगी पदाधिकारियों की विशेष बैठक

चुनाव को अब केवल 7 महिने ही बाकी है इस दौरान भाजपा पार्टी के कई कार्यक्रम और बैठके होनी है, बताया जा रहा है कि सम्भावित इसी महीने में मध्यप्रदेश से पहले छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक भी होनी है।

16-04-2018
भाजपा के मोर्चा, प्रकोष्ठों की बैठक आज 2 बजे, सौदान करेंगे समीक्षा 

 

रायपुर। जैसे-जैसे चुनाव समीप आ रहा है वैसे-वैसे भाजपा कार्यालय में बैठकों का दौर तेज हो गया है। एक दिन पहले जहां भाजपा के आला नेताओं की बैठक हुई। वहीं आज दोपहर 2 बजे प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह भाजपा के सभी मोर्चा व प्रकोष्ठों की बैठक लेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में मोर्चा व प्रकोष्ठों के कार्याें की समीक्षा की जाएगी। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाई जाएगी। मोर्चा व प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों द्वारा अब तक किए कामों की समीक्षा के साथ ही अगले कार्यक्रमों की रुपरेखा भी तय की जाएगी। 

13-04-2018
Video: संगठन को मजबूत करने सौदान सिंह ने ली बैठक, मोदी के दौर को लेकर भी हुई चर्चा

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजापुर आने को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा तैयारी कर चुके हैं। वहीं शुक्रवार को  राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह, भाजपा संगठन महामंत्री पवन सहाय  और प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में शामिल हुए। इस दौरान संगठन को मजबूत करने और चुनाव की रणनीति बनाने को लेकर आपस में चर्चा की। साथ ही मोदी के आने को लेकर तैयारी व रूपरेखा को लेकर भाजपा कार्यालय में दोपहर बैठक आयोजित किया गया था। जिसमें लगातार चुनाव और संगठन को मजबूत करने को लेकर बूथ स्तर पर कड़ी से कड़ी मेहनत करने को लेकर चर्चा की गई है। साथ ही आईटी सेल की टीम को मिलकर काम करने की नसीहत दी। युवा मोर्चा, महिला मोर्चा समेत पार्टी के सभी मोर्चों को एकजुट होकर पार्टी हित में काम करने के लिए सौदान सिंह ने कहा। प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ प्रवास में रहेंगे। इस दौरान बीजापुर में का दौरा करेंगे। डॉ. भीमराव अंबेडकर जयंती और मोदी जी का दौरा एक संयोग है।  भारतीय जनता पार्टी सामाजिक लोगों को जोड़कर काम कर रहे हैं इसी वजह से  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबेडकर जयंती के दिन समाज को जोड़ने के साथ ही छत्तीसगढ़ में प्रवास रहेंगे।  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की जनता के लिए पांच लाख की बीमा योजना का शुभारंभ करेंगे। क्योंकि बीपीएल परिवारों के लिए यह बीमा एक बड़ी उपलब्धि है और लोगों को इस बीमा से ज्यादा से ज्यादा राहत मिलेगी।

 

 

28-02-2018
जनता के आशीर्वाद से मिशन 65 प्लस का लक्ष्य होगा हासिल : डॉ. रमन सिंह
जन आशीर्वाद यात्रा 65 प्लस मिशन को साकार करेगी : सौदान सिंह
29-01-2018
बूथ स्तर पर सरकार की योजनाओं करें प्रचार- सौदान सिंह 

बलौदाबाजार। भारतीय जनता पार्टी की संगठनात्मक बैठक बलौदाबाजार कार्यालय में सम्पन्न हुई। इस बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह , प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, मंत्री पुन्नुलाल मोहले, विधायक शिवरतन शर्मा, सनम जांगड़े, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र टिकरिहा, पूर्व जिलाध्यक्ष अजय राव, योगेश चन्द्राकर, दुर्गा महेश्वर, पूर्व विधायक लक्ष्मी बघेल, लक्ष्मी वर्मा, पूनम मारकण्डे, अनिल पाण्डेय, अनिल गुप्ता प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने के अलावा आमंत्रित पदाधिकारी, प्रदेश मंत्री शंकर अग्रवाल जनप्रतिनिधि,शामिल हुए।

बैठक को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कहा कि आज भाजपा का जो स्वरूप हम सब के सामने है वह हमारे पूर्वज संगठन शिल्पीयों व कार्यकर्ताओं की बदौलत है। पुराने कार्यकर्ताओं ने देश व समाज को मजबूत करने के लिए संगठन खड़ा किया था उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा कि पार्टी की 18 राज्यों व केन्द्र में सरकार रहेगी। आज भाजपा उन्ही महानुभाओं के पद चिन्हों पर चलते हुए देश व समाज के लिए लगातार काम कर रही है। मैनें पार्टी का परिचय इसलिए दिया क्योंकि बहुत से नए कार्यकर्ता पार्टी से जुड़े है अब आप अपने महत्वपूर्ण सुझााव दे जिससे संगठन और मजबूत बने व कार्य करें। सभी कार्यकर्ता के सुझााव सुनने के बाद सौदान सिंह ने कहा कि समस्या व उनका समाधान एक लगातार चलने वाली प्रक्रिया है आप सभी के सुझााव को अमल में लाकर पार्टी आगे बढ़ायेगी। 

कांग्रेस पर साधा निशाना

सौदान सिंह ने कहा कि आज के कांग्रेसी के नेता जो उस समय मध्यप्रदेश में मंत्री हुआ करते थे कभी छत्तीसगढ़़ के हक को दिलाने की अवाज नहीं उठाते थे। छत्तीसगढ़ के हिस्से की बिजली, सड़क, खनिज रायल्टी का फायदा भोपाल वाले छीन लेते थे और हमारा प्रदेश के हक को छत्तीसगढ़ी कांग्रेसी नेता कभी दिला नहीं पाए, इन्होने अपने भले के लिए छत्तीसगढ़ का नुकसान होने दिया और अब यही नेता छत्तीसगढ़ के विकास को नजर अंदाज करते नजर आ रहे है। 

 सही दिशा में काम कर रही सरकार

राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने कहा कि यह सब बात बताने का कारण यह है कि आपने जो सरकार बनाई वह सही दिशा में चल रही है। आप कांग्रेस पार्टी के गलत प्रचार में ना उलझाऐ जनता को स्पष्ट बताए। आप सब बूथों में केन्द्र व राज्य सरकार के कार्यक्रमों को चलाए उन्हे सक्रिय करें क्योंकि जनता आपके साथ है उन्हें बूथ पर मतदान कराने की जिम्मेदारी आपकी है। कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सुभाष जालान ने किया।

28-01-2018
मंडल अध्यक्षों ने सौदान सिंह से कहा- अफसर नहीं सुनते, कैसे कराए लोगों के काम

दुर्ग। भाजपा के राष्ट्रीय सहसंगठन महामंत्री सौदान सिंह के सामने प्रशासनिक अफसरों के कामकाज को लेकर मंडल अध्यक्षों की असंतोष सामने आया है। मंडलअध्यक्षों ने कहा कि अफसर, मंत्री और विधायकों तक पहुंच का हवाला देकर टाल देते हैं। हालात यह है कि वे पेंशन, आर्थिक सहायता, पीएम आवास, उज्ज्वला योजना से जुड़े छोटे से छोटा काम भी नहीं करवा पा रहे हैं। ऐसे में आगे किस मुंह से वोट मांगने जाएं।

सौदान सिंह ने जिला भाजपा कार्यालय में दुर्ग व बालोद जिले के नेताओं और भाजपा से जुड़े जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। बंद कमरे में करीब घंटे चले मैराथन बैठक में उन्होंने सिलसिलेवार प्रत्येक मंडल अध्यक्षों से जानकारी ली। संगठन और सरकार को लेकर सुझाव भी मांगें। इस दौरान दोनों जिले के कई मंडल अध्यक्ष खुलकर बोले। बैठक में मंत्री रमशीला साहू,भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री डॉ सरोज पांडेय प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, महामंत्री संगठन पवन साय, महामंत्री संतोषपांडेय, प्रदेश उपाध्यक्ष हेमचंद यादव, प्रदेश मंत्री निरंजन सिन्हा, जिला अध्यक्ष उषा टावरी, लेखराम साहू, महामंत्री देवेंद्र चंदेल, जिला पंचायत अध्यक्ष माया बेलचंदन, मेयर चंद्रिका चंद्राकर मौजूद थे।

सत्ता दिलाना संगठन का काम, इसलिए जुट जाएं

सबकी सुनने के बाद अंत में सौदान सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इसमें शिकवे शिकायतों पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता हासिलकरना संगठन का काम है। सरकार का अपना काम है। इसलिए कार्यकर्ता अपने लक्ष्य पर ध्यान रखें और चुनाव की तैयारियों में गंभीरता से जुट जाएं।

24-01-2018
हमने पीढ़ियों को मजबूती से खड़ा करने काम किया : सौदान सिंह

राजनांदगांव। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने राजनांदगांव जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमने इन 14 वर्षों में छत्तीसगढ़ के विकास में महत्वपूर्ण कार्य किया है। इन वर्षों में छत्तीसगढ़ की तस्वीर और हम सबकी तकदीर बदली है। हमने पीढ़ियों को मजबूती से खड़े करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, और सड़को की जाल से छत्तीसगढ़ को विकास गति मिली है। हमने विकास का बजट बढ़ाया है जिससे आमजनों की जीवन में काफी बदलाव दिख रहा है। साहित्य की इस त्रिवेणी संगम में एक बार फिर से सरकार बनाने की संकल्प लेने की जरूरत है।

सौदान सिंह ने कहा कि हमारे सरकार की हर योजना से सभी खुश है। कृषि के क्षेत्र में सरकार ने अनुकरणीय कार्य किया है। हम सभी को पता है कि कुछ लोग धान को पानी में डूबोकर खरीदते थे लेकिन भाजपा सरकार किसानों की चिंता करते हुए धान खरीद रही है। किसानों की चिंता करने वाली यह संवेदनशील सरकार हम सबके लिए रोल मॉडल है। उन्होंने कहा कि किसानों की स्थिति में काफी सुधार आया है। बिजली के माध्यम से छत्तीसगढ़ रोशन हो रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास बताने के लिए कुछ भी नही है जबकि हमारे पास तो 14 वर्षो का विकास कार्य है। हमारी सरकार बनते ही वनवासियों के हित में कई कदम उठाए है साथ ही साढ़े चार लाख वनवासियों पर चल रही कोर्ट के प्रकरण को हमने वापस लिया था। कांग्रेस के लोग राशन के दुकानों से खाद्यान्न को ब्लैक करते थे लेकिन हमने खाद्यान्न अनुपूर्ण नीति दिया है।

उन्होंने कहा कि चरण पादुका योजना का कांग्रेस मजाक उड़ाते थे लेकिन हमने वनवासियों की चिंता करते हुए चरण पादुका का प्रतिवर्ष वितरण करते है।

इस अवसर पर प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, महामंत्री संतोष पाण्डेय, सासंद अभिषेक सिंह,  प्रदेश कोषाध्यक्ष लीलाराम भोजवानी, पूर्व सांसद अशोक शर्मा, जिला प्रभारी छगन मुंदड़ा, विधायक सरोजनी बंजारे, महापौर मधुसूदर यादव, सिध्दार्थ सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता खुबचंद पारख, जिलाध्यक्ष संतोष अग्रवाल, सहित पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

20-01-2018
बेमेतरा जिले की तीनों सीटों पर जीतना आवश्यक : सौदान सिंह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी जिला बेमेतरा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरम लाल कौशिक, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय, मंत्री पुन्नूलाल मोहले, दयालदास बघेल,  प्रदेश महामंत्री संतोष पाण्डेय, प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय, लाभचंद बाफना, जिलाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा, विधायक अवधेश चंदेल व प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय (सह) संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं से जिले की तीनों सीटों पर जीत के लिए सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि मिशन 65 को आसान बनाने के लिए बेमेतरा जिले की तीनों सीटों पर जीतना आवश्यक है। बूथों पर काम कर उन्हें मजबूत बनाना है। आगामी होने वाले सम्मेलनों में प्रत्येक बूथ से कार्यकर्ता को पहुंचना होगा  जिससे प्रदेश में होने वाली बातों को आसानी से बूथों तक पहुंचाया जा सके। भारतीय जनता पार्टी ने  छत्तीसगढ़ प्रदेश बनाया और फिर बेमेतरा जिला बनाया जिसके लिए आपको कोई आंदोलन करना नहीं पड़ा। उन्होंने कहा कि बेमेतरा को भाजपा सरकार ने ही जिला बनवाया है यह बड़ी बात है। जिला बनने से कलेक्टर दफतर, एसडीएम दफ्तरों के लिए दुर्ग जाने की आवश्यकता नहीं पड़ती और काम आसानी से घर के पास होने लगा है। जिला बनने से विकास की गति में कई गुना बढ़ोतरी हुई है।  भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कार्यकर्ताओं से बात करते हुए कहा कि सभी पार्टियां चुनावी मोड पर आ गई है। हम अपने स्तर पर संगठन को मजबूत कर चौथी बार सरकार बनाने के लिए प्रयासरत हैं वहीं सत्ता से लगातार बाहर रहने के कारण कांग्रेस पार्टी कुपोषित हो चुकी है। कांग्रेस पार्टी एक ओर सत्ता प्राप्त करने के लिए हमारे संगठन ढाचे की नकल करते हुए बूथ पालक  व प्रभारी बना हमारी नकल करने की कोशिश कर पिछलग्गू बनी हुई है। कांग्रेस पार्टी गुजरात की तर्ज पर जातियों को बांटने की कोशिश करेगी, सामाजिक समरसता में मनभेद पैदा करने की कोशिश करेगी लेकिन हम एकजुट रहते हुए सभी समाज को एक जुट रख देश की एकता अखंडता बनाए रखने वाली राष्ट्रवादी पार्टी है। सत्ता हमारे लिए साधन है साध्य नहीं। उन्होंने कहा कि मार्च महीने कुछ प्रदेशों में चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी पूर्ण रूप से कुपोषित हो जाएगा। राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय ने कहा कि कार्यकर्ता हमारी शक्ति है। जिनकी बदौलत हम तीन बार से सरकार में हैं और चौथी बार मजबूती के साथ सरकार बनाने में जुट गये हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.