GLIBS
13-10-2018
TS Singhdeo: रामदयाल उइके का भाजपा में जाना आश्चर्यजनक है- टीएस सिंहदेव 

रायपुर। कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके ने आज भाजपा प्रवेश कर लिया। इस पर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रामदयाल उइके का कांग्रेस में जाना आश्चर्यजनक है। यह अविश्वनीय है। रामदयाल के भाजपा में जाने के बाद अब हम उसके विकल्प पर ध्यान देंगे। 

वहीं दुर्ग सांसद व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ताम्रध्वज साहू ने कहा कि रामदयाल उइके को कांग्रेस ने बहुत कुछ दिया। कांग्रेस को झटका देने वाले खुद झटका खाएंगे। 

बता दें कि रामदयाल उइके कांग्रेस संगठन में उच्च पद पर थे। उनके भाजपा प्रवेश करने से कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। करीब 18 साल पहले रामदयाल उइके ने भाजपा छोड़ कांग्रेस प्रवेश किया था। उनके भाजपा प्रवेश करने पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि रामदयाल के भाजपा में आने से संगठन मजबूत होगा। 

 

11-10-2018
Congress: छत्तीसगढ़ में फिर शुरू होने जा रहा सीडी पर सियासत का संग्राम 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के मीडिया सेल के प्रदेश प्रभारी बनाए जाते  ही जयवर्धन बिस्सा भाजपा सरकार पर हमलावर हो गए। उन्होंने दावा किया है कि उनके पास एक सीडी है जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का सारा काला चिट्ठा है। खबर है कि आज वही सीडी कांग्रेस पत्रकारवार्ता में वॉयरल करने जा रही है।

सीडी पर संग्राम:

प्रदेश की सियासत में सीडी से संग्राम का सिलसिला काफी सालों से चल रहा है। कुछ समय पहले एक सीडी ने प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में तहलका मचाया। उसी की सीबीआई जांच की मांग भी कांग्रेस ने की थी। बाद में उन्हीं के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जेल यात्रा भी की। उसके बाद दूसरी सीडी में विधायकों की सौदेबाजी का मामला सामने आया था। उसपर भी चुप्पी छाई रही। ऐसे में सवाल तो यही है कि क्या इसके बावजूद भी उस महिला को कोई दूसरा सिखाएगा ?

कैसे चला पता:

इन दिनों सोशल मीडिया में एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष जयवर्धन बिस्सा एक सीडी हाथ में लिए हुए हैं े वो इस वीडियों में दावा कर रहे हैं कि कांग्रेस मुख्यमंत्री रमन सिंह का काले चिट्ठा इस सीडी के जरिए वायरल करने वाली हैं।

कांग्रेस आज दोपहर इस वीडियो को वाइरल करने वाली है े। इससे एक बात यह साफ हो जाती है कि एक बार फिर सीडी के माध्यम से प्रदेश की सियासत में हलचल मचने वाली है। बिस्सा की ओर से जारी वीडियो में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ में अफवाहों का दौर चल पड़ा है। यहां पर झूठ परोसा जा रहा है । इन सब के बीच हम एक सच लेकर आ रहे हैं, जो रमन सरकार का पूरा काला चिट्ठा खोलकर रख देगा।

10-10-2018
Raman Singh : बीएसपी हादसे में घायल कर्मचारियों से मिलेंगे मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह 

रायपुर। भिलाई स्टील प्लांट में मंगलवार को हुए हादसे में घायल मरीजों से मिलने आज मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भिलाई जाएंगे। वे मरीजों व उनके परिजनों से मुलाकात कर उनका हाल-चाल जानेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बीएसपी प्रबंधन दुर्ग जिला प्रशासन के अधिकारियों से मंगलवार को हुए इस हादसे के बारे में पूरी जानकारी लेंगे। 

बता दें कि भिलाई स्टील प्लांट के कोक ओवन गैस सप्लाई पाइप लाइन में मंगलवार को विस्फोट हो गया था। इसके बाद जहरीला गैस रिसने लगा। इससे 11 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दर्जन भर कर्मचारी घायल हैं। जिन्हें भिलाई के सेक्टर9 में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। वहीं 3 गंभीर मरीजों को रायपुर के अस्पताल में रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि कुछ मृतकों की शिनाख्त नहीं हो पाई है, उनका डीएनए टेस्ट के बाद शव उनके परिजनों को सौंपा जाएगा। 

05-10-2018
Amit Shah: अमित शाह पहुुंचे रायपुर, यहां से सीधे धमतरी रवाना

रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तय समय से एक घंटा विलंब से रायपुर पहुंचे। यहां से वे हेलीकाप्टर से सीधे धमतरी के सिहावा पहुंचे गए।  धमतरी के सिहावा में वे श्रृंगी ऋषि आश्रम में वे संतों से मुलाकात करेंगे। जिसके बाद कांकेर के नरहरपुर में में जाकर तेंदूपत्ता वितरण समारोह में शामिल होंगे । वहां आदिवासियों के साथ भोजन भी करेंगे। अमित शाह की अगुवाई के लिए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने सहित बड़े नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे। 

02-10-2018
CG Congress : कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर किया भजन-कीर्तन 

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को एक ओर जहां देश के पहले सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल दाउ कल्याण सिंह स्नातकोत्तर संस्थान एवं अनुसंधान केंद्र का लोकार्पण कर रहे थे। तो वहीं कांग्रेस के कार्यकर्ता वहीं से कुछ दूरी पर स्थित टॉउन हॉल में महात्मागांधी की प्रतिमा के पास बैठे भजन-कीर्तन कर रहे थे। इस कार्यक्रम का नेतृत्व कांग्रेस शहर जिला कमेटी के पूर्व अध्यक्ष विकास उपाध्याय कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे सीएम सहित तमाम भाजपा नेताओं को सद्बुध्दि देने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

बिलासपुर लाठी चार्ज पर की सियासत:

विकास उपाध्याय ने कहा कि सीएम और उनके मंत्रियों ने जिस तरह बिलासपुर कांग्रेस भवन में पुलिस वालों को घुसाकर  लाठी चार्ज करवाया, उससे एक बात तो साफ हो गई कि इस राज्य में कोई भी अब सुरक्षित नहीं है। इसी लिए कांग्रेस कमेटी ने फैसला किया है कि हम इनके हर  कार्यक्रम का विरोध करेंगे। इस मामले में बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे।

26-09-2018
Atal Vikas Yatra : कुई-कुकदुर की आमसभा में मुख्यमंत्री ने लोगों को दी विकास कार्यो की बड़ी सौगात

कवर्धा। अटल विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज जंगल और पहाड़ों से घिरी पंडरिया विकासखंड के आदिवासी बाहुल ग्राम कुई-कुकदुर में लोगों को विकास कार्यो की अनेक सौगात दी। उन्होंने लोकार्पण, भूमिपूजन, सामग्री वितरण के साथ ही अनेक विकास कार्यो की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं 2006 में लोक सुराज अभियान के तहत इस गांव में आया था, तब और अब में इस क्षेत्र में काफी परिवर्तन आया है। उन्होंने कहा कि विकास दिखाई दे रहा है, विकास ढूढने की जरूरत नहीं है। 

उन्होंने आम सभा में हजारों की संख्या में उपस्थित जनसमूह को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोगों से मुझे काम करने की ताकत मिलती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुई-कुकदुर में कॉलेज खुलने की दूर-दूर तक संभावना नहीं थी, यहां सांसद और विधायक के प्रयासों से कॉलेज की स्थापना हुई है। वनांचल क्षेत्र में महाविद्यालय शुरू होने से आदिवासी बच्चों को उच्च शिक्षा मिलेगी। ।
    
इतने कार्यों का किया लोकार्पण व भूमिपूजन 
मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आम सभा में सात करोड़ 76 लाख 62 हजार रूपये की लागत के पांच कार्यो का लोकार्पण और 147 करोड़ 74 लाख 74 हजार रूपये की लागत के 13 कार्यो का भूमिपूजन किया। उन्होंने 128 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत के पंडरिया-बजाग सड़क निर्माण का भूमिपूजन कर लोगों को बड़ी सौगात दी। इसके साथ ही 31 हजार से अधिक हितग्राहियों को सामग्री वितरित किया। 

इन कार्यों की दी मंजूरी
मुख्यमंत्री ने अनेक विकास कार्यो की भी घोषण की। इनमें कुई कुकदूर में सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख रुपये, बोड़ला में आदिवासी भवन के लिए 20 लाख रुपये, कुई और कुकदूर ग्राम पंचायत में सीमेंट कांक्रीट सड़क के लिए 10-10 लाख रुपये की स्वीकृति दी। मुख्यमंत्री ने बोक्करखार विकासखंड बोड़ला में मिडिल स्कूल खोलने और फेंक नदी से छीरपानी जलाशय तक फीडर केनाल निर्माण के लिए सर्वे कराने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कुई कुकदुर आगमन पर सेंदूरखार, बिरूहुलडीह और लरबक्की के बैगा नर्तक दलों द्वारा उनका ऐतिहासिक स्वागत करने और अपनी कला संस्कृति पर आधारित मुकुट भेंट करने पर तीनों नर्तक दलों को 25-25 हजार रूपये देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कुई कुकदुर के बैगा आदिवासियों को “बिरहुलडीह एक्सप्रेस“ की भी सौगात दी। 
    
आमसभा में लोकसभा सांसद अभिषेक सिंह ने पंडरिया क्षेत्र में लगातार हो रहे विकास कार्यो के बारे में बताया। उन्होंने पंडरिया-बजाग सड़क भूमिपूजन के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी। उन्होंने जिले में दो शक्कर कारखाना की स्थापना बाद लोगों को रेल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रेल परियोजना स्वीकृति होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शक्कर कारखाना के शेयरधारक किसानों की मांग पर उन्हें रियायती दर पर 21 रूपये किलो की दर से 50 किलो शक्कर दिया जा रहा है।

26-09-2018
Sex CD: सेक्स सीडी कांड पर बोले सीएम डॉ. रमन सिंह- राजनीति का स्तर इस हद तक नहीं गिरना चाहिए

जांजगीर-चांपा। सक्ति विधानसभा में अटल विकास यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सेक्स सीडी मामले पीसीसी चीफ भूपेश बघेल पर निशाना साधा। सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि सीडी बनाना छत्तीसगढ़ की संस्कृति नहीं है।  राजनीति का स्तर इस हद तक नहीं गिरना चाहिए। चुनाव जीतने के लिए इस तरह के काम करना गलत है। कांग्रेस जनता की नजरों से उतर गई है। कांग्रेस आज पूरे देश में सिमटती जा रही है। कांग्रेस ने अपनी नीति और सिद्धांत छोड़ दिया है। 

इस दौरान सीएम डॉ. रमन सिंह ने  529 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने कहा कि हमने गरीबों के लिए आवास की व्यवस्था की। किसानों को 2400 करोड़ रुपए बोनस दिए। संचार  क्रांति के तहत युवाओं और महिलाओं को मोबाइल दिया। प्रदेश में 16 जिले थे, उसे बढ़ाकर 27 किया। आयुष्मान योजना के तहत हर गरीब को अब 5 लाख रुपए तक का ईलाज मुफ्त मिलने लगा है। तेंदुपत्ता का बोनस दिया। 

26-09-2018
CM Raman Singh : मेडिकल कॉलेज और सैनिक स्कूल सरगुजा क्षेत्र की है शान : मुख्यमंत्री डॉ. सिंह
सरगुजा क्षेत्र की जनता की आकांक्षाओं को पूर्ण करने किया गया हर संभव प्रयास   
25-09-2018
CM Raman : कुई-कुकदुर की आमसभा में मुख्यमंत्री क्षेत्र के लोगों को देंगे 155.51 करोड़ की सौगात

कवर्धा। अटल विकास यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पंडरिया विकासखंड के ग्राम कुई-कुकदुर में 26 सितंबर को आयोजित विशाल आमसभा में पंडरिया विधासनसभा क्षेत्र के लोगों को 155 करोड़ 51 लाख रूपए के 18 विभिन्न विकास कार्यो की सौगात देंगे। वे आमसभा में सात करोड़ 76 लाख 62 हजार रूपए के पांच कार्यो का लोकार्पण और 147 करोड़ 74 लाख 74 हजार रूपए के 15 भूमिपूजन-शिलान्यास करेंगे। मुख्यमंत्री विभिन्न विभागों द्वारा संचालित हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत 31 हजार 97 हितग्राहियों को सामग्री वितरित करेंगे, जिसमें 26 हजार 595 तेन्दूपत्ता संग्राहकों को 16 करोड़ 47 लाख 24 हजार रूपए का  बोनस वितरण शामिल है।

ये कार्य का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री द्वारा जिन विकास कार्यो का लोकार्पण किया जायेगा, उनमें पांडाताराई आवर्धन जलप्रदाय योजना लागत दो करोड़ 94 लाख 13 हजार रूपए, पंडरिया में शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला भवन निर्माण लागत 95 लाख 35 हजार रूपए, पंडरिया के जंगलपुर में शासकीय हाई स्कूल भवन निर्माण लागत 49 लाख 75 हजार रूपए, किशुनगढ़ में 33/11 के.व्ही सब स्टेशन लागत दो करोड़ 6 लाख 29 हजार रूपए और खरहट्टा 33/11 के व्ही सब स्टेशन लागम एक करोड़ 31 लाख 10 हजार रूपए शामिल है। 

इस कार्य का करेंगे भूमिपूजन शिलान्यास

इसी तरह जिन कार्यो का भूमिपूजन-शिलान्यास करेंगे, उनमें पंडरिया में बजाग सड़क निर्माण लागत 128 करोड़ 88 लाख रूपए, शक्कर कारखाना, पंडरिया में स्टाफ र्क्वाटर, आंतरिक सड़क, डोरेमेंट्री निर्माण लागत 5 करोड़ रूपए, दुल्लापुर में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निर्माण लागत एक करोड़ 21 लाख 16 हजार रूपए, मुनमुना से कामठी मार्ग पर आगर नदी में पुलमय पहुंच मार्ग लागत 5 करोड़ 59 लाख 10 हजार रूपए और ग्राम रणवीरपुर में एकीकृत सुविधा केन्द्र मल्टी यूटीलिटी सेन्टर निर्माण लागत तीन करोड़ 83 लाख 30 हजार रूपए शामिल है। आम सभा में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आठ नलजल प्रदाय योजनाओं का भी भूमिपूजन करेंगे, इनमें रहूटाखुर्द में नलजल प्रदाय योजना लागत 35 लाख 88 हजार रूपए, डोगरियाखुर्द नलजल प्रदाय योजना लागत 44 लाख 78 हजार रूपए, कोयलारी कांपा नलजल प्रदाय योजना लागत 41 लाख 67 हजार रूपए, प्रतापपुर नलजल प्रदाय योजना लागत 35 लाख 89 हजार रूपए, जंगलपुर नलजल प्रदाय योजना लागत 48 लाख 51 हजार रूपए, सुकलीगोविंद में नलजल प्रदाय योजना लागत 41 लाख 40 हजार रूपए, भरेवापारा नलजल प्रदाय योजना लागत 39 लाख दो हजार रूपए और गिरधारी कांपा नलजल प्रदाय योजना लागत 36 लाख तीन हजार रूपए शामिल है।

तेंदूपत्ता संग्राहकों को करेंगे बोनस वितरण

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह कुई-कुकदूर के आमसभा में 26 हजार 595 तेंदूपत्ता संग्राहकों को 16 करोड़ 47 लाख 24 हजार रूपए के तेंदूपत्ता बोनस वितरण करेंगे। इसके अलावा दो हजार मनरेगा मजदूरों को टिफिन वितरण, हितग्राहियों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एक हजार रसोई गैस कनेक्शन, स्काई योजना के तहत 500 हितग्राहियों को स्मार्ट फोन वितरण, 500 हितग्राहियों को वनाधिकार पत्र, श्रम विभाग की विभिन्न योजना के तहत 460 हितग्राहियों को सामग्री वितरण, 22 हितग्राहियों को कृषि यंत्र, बागवानी मिशन के अंतर्गत 14 हितग्राहियों को अनुदान वितरण और मछली पालन विभाग द्वारा 6 महिला समूहों को सामग्री वितरण किया करेंगे। 

ये लोग करेंगे शिरकत

आमसभा में वन मंत्री एवं कबीरधाम जिले के प्रभारी शमहेश गागड़ा, लोक निर्माण मत्रीं  राजेश मूणत, लोकसभा सांसद अभिषेक सिंह, संसदीय सचिव एवं पंडरिया विधायक मोतीराम चन्द्रवंशी, कवर्धा विधायक अशोक साहू, राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ. सियाराम साहू, राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष  बिशेषर पटेल, राज्य लघु वनोपज संघ के अध्यक्ष भरत साय, जिला पंचायत कवर्धा के अध्यक्ष संतोष पटेल, राज्य कृषक कल्याण परिषद के सदस्य  अजीत चन्द्रवंशी, छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण बोर्ड के सदस्य श्गोपाल साहू, छत्तीसगढ़ राजभाषा के सदस्य श्री गणेश शरण सोनी, छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के सदस्य श्रीमती नाजो सिद्धिकी उपस्थित रहेंगे।    
इसके अलावा पंचायत के सरपंच सहित जिले जनप्रतिनिधी शिरकत करेंगे ।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.