GLIBS
23-11-2020
प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल हो रही है :विष्णुदेव साय

कोरिया बैकुण्ठपुर। भाजपा जिला कोरिया की प्रथम जिला कार्यसमिति की बैठक भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित की गई। बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय, संगठन महामंत्री पवन साय,प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव,बैठक प्रभारी पूर्व सांसद कमलभान सिंह, प्रदेश प्रशिक्षण प्रमुख दीपक पटेल, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्यामबिहारी जायसवाल, पूर्व केबिनेट मंत्री भैयालाल राजवाडे,जिला अध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनिल केशरवानी, पूर्व विधायक द्वारिका गुप्ता, पूर्व संसदीय सचिव चंपादेवी पावले, जिला पंचातय अध्यक्ष रेणुका सिंह, जिला उपाध्यक्ष शैलेष शिवहरे, देवेन्द्र तिवारी, विरेन्द्र सिंह राणा, लक्ष्मण राजवाडे, सुनीता सिंह, जिला महामंत्री डमरू बेहरा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष फलेन्द्र सिंह, कोषाध्यक्ष राहुल सिंह, जिला मंत्री पंकज गुप्ता, मुकेश जायसवाल, दृगपाल सिंह, अनुपमा निशी, पिंकी सिंह, जिला संवाद प्रमुख बसंत राय, जिला कार्यालय मंत्री तीरथ राजवाड़े, नगर पंचायत अध्यक्ष धीरेन्द्र विश्वकर्मा, सरोज यादव, जनपद अध्यक्ष सौभाग्यवती सिंह, सोनमती उर्रे उपस्थित रहीं। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष साय ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल हो रही है, साथ ही प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति के उपर कर्जे का बोझ डालने का काम निरंतर कर रही है।

कांग्रेस सरकार के बनने के बाद पूरे प्रदेश में भ्रष्टाचार, कमिश्नखोरी का दौर तेजी से शुरू हो चुकी है। जिससे प्रदेश की जनता पूरी तरह से अपने आप को असहाय, ठगा सा महसूस कर रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं को 2023 के लिए संकल्प दिलाया। संगठन महामंत्री पवन साय ने संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा करते हुए जिला एवं मंडल पर हुए कार्यक्रमों की समीक्षा की। साथ ही आगामी संगठनात्मक कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला। मंच संचालन जिला महामंत्री डमरू बेहरा एवं आभार प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र तिवारी ने किया। बैठक में प्रमुख रूप से जिला पंचायत सदस्य दृगपाल सिंह, सुनिता कुर्रे, महेन्द्र वैद्य, सुभाष साहू, अरशद खान, पवन शुक्ला, मणि प्रसाद, राजाराम, हनुमान प्रसाद, प्रितम सिंह, परमानंद यादव, लखसाय, धनेश यादव, ईश्वर राजवाड़े, संदीप साहू, विनोद गुप्ता, मनीष सिंह, सौरभ गुप्ता, धर्मेन्द्र पटवा, रामचरित द्विवेदी, रघुनंदन यादव, नरेन्द्र साहू, जनार्दन साहू, अभिमन्यु मृदुली, अरूण जायसवाल, आशीष वैद्य, गोपाल राजवाड़े, दिनेश चेरवा, संदीप गुप्ता, धीरेन्द्र साहू, विमलचंद चेरवा, कपिल जायसवाल, राजेन्द्र चक्रधारी, रिता आईच, अंजली जायसवाल, ओमेश्वरी राजवाड़े, कामतानाथ तिवारी सहित भारी संख्या में कार्यकर्तागण उपस्थित थे।

 

 

23-11-2020
कांग्रेस कहती कुछ है करती कुछ है : रमन सिंह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में 50 फीसदी से ज्यादा धान की कटाई हो चुकी है। बारिश के कारण फसल को नुकसान हो रहा है, लेकिन कांग्रेस सरकार धान खरीदी न करके अभी भी बारदाने का रोना रो रही है। उन्होंने कहा कि पिछली धान खरीदी की अंतिम किश्त भी किसानों को अब तक नहीं मिली है।

19-11-2020
शालिनी राजपूत ने कहा, जब से कांग्रेस सरकार प्रदेश में बनी है तब से डर का माहौल उत्पन्न हुआ है

बीजापुर। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत बीजापुर पहुंची। यहां कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर कार्यालय के पास स्वागत किया। शालिनी राजपूत बाइक रैली के साथ भाजपा कार्यालय पहुंची। प्रथम आगमन पर बीजापुर पहुंची शालिनी राजपूत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि आज बीजापुर जिले के कार्यकर्ता विपरीत परिस्थितियों में कार्य कर रहे हैं,यही पार्टी की असल विजय है। जब से कांग्रेस की सरकार प्रदेश में बनी है हर तरफ एक डर का माहौल उत्पन्न हुआ है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में संगठन के लिए और समर्पित भाव से कार्य करना होगा और पार्टी को शिखर पर ले जाना है। शालिनी राजपूत ने पूर्व मंत्री महेश गागड़ा द्वारा पूर्व में किये गए कार्यों को सराहा। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा,नीता शाह,संगीता शर्मा,दीप्ति पाण्डे,ओजस्वी मंडावी,शीतल नायक,विभा अवस्थी,पायल गुप्ता,लता मरकाम,घासीराम नाग,सुखलाल पुजारी,जानकी कोरसा, रम्भा झा व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

09-11-2020
भूपेश बघेल को उन्हीं के लोग आइना दिखा रहे : राजेश मूणत

रायपुर/बिलासपुर। बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे के पुलिस की ओर से वसूली किए जाने के आरोप पर पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि यह बिलासपुर ही नहीं कांग्रेस सरकार की सच्चाई है और सच्चाई को कितने दिन तक दिल में छुपा कर रख सकते हैं, जुबा बयां कर ही देती है। प्रदेशभर में अपराध भ्रष्टाचार बढ़ावा देने अपराधियों को संरक्षण देने के कारण वैसे ही भूपेश सरकार के हाथ पुलिस विभाग से दबे हुए हैं। यही आक्रोश जनप्रतिनिधि के जरिए दिखाई दे रहा है।मूणत ने कहा है कि विभाग के ही थाने के उद्घाटन में विधायक अपने ही पुलिस के पर वसूली का आरोप लगाए, तो आप समझ सकते हैं वह कितना असहाय है। यह एक शहर विशेष की बात ही नहीं वरन पूरे प्रदेश में भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनते ही अपराध और अपराधियों को संरक्षण देने का क्रम जारी है,जो दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहा है।

यदि जिम्मेदारों की मनोवृति ही ऐसी रहेगी तो पुलिस कर भी क्या सकती है। जिस तरीके से जिम्मेदार विधायक ने रेट लिस्ट लगवा कर काम का दर तय करने की बात कही, यह इस सरकार के कार्य प्रणाली को दशार्ती है। यह विडंबना ही है कि जिस राज्य की पहचान डॉ. रमन के नेतृत्व में भाजपा शासन काल में भयमुख रहित विकासोन्मुखी की थी। उस राज्य में भय और आतंक के सहारे भ्रष्टाचार फैलाया जा रहा है। भाजपा लगातार पुलिस प्रशासन की खामियों को उजागर करती रही है। कांग्रेस विधायक का उक्त  कथन भाजपा के आरोपों की पुष्टि करता है । सभी को आइना भेजने वाले भूपेश बघेल को अब उन्हीं के लोग आइना दिखाने का काम कर रहे हैं।

 

06-11-2020
केंद्र की उपलब्धियों के साथ ही प्रदेश सरकार की नाकामियों को भी लोगों के सामने लाएँ : साय

रायपुर। भाजपा के अखिल भारतीय मंडल प्रशिक्षण शिविर में विषय प्रमुखों को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि हम सभी देश ही नहीं, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के कार्यकर्ता हैं। हम सभी पार्टी नहीं परिवार हैं और इस बात का हमें गर्व हैं। भाजपा की कार्यपद्धति, भाजपा की रीति-नीति और ऐसे प्रशिक्षण ही हमें अन्य राजनीतिक दलों से अलग करते हैं। हम वसुधैव कुटुम्बकम् के दर्शन पर कार्य करते हैं। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रशिक्षण वर्ग के प्रभारी रहे हैं। यह भाजपा में ही संभव है कि सबसे नीचे का कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। साय ने कहा कि इस प्रशिक्षण शिविर का ध्येय केंद्र के कार्यों को लोगों तक पहुँचाने के साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार की नाकामियों को भी लोगों के सामने लाना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध चरम पर है, राजधानी के मध्य में चाकूबाजी, हत्या आम हो गयी है। शराब, रेत, कोल, माफिया पूरे प्रदेश को लूट रहे हैं। किसानों का धान कट गया, पर सरकार खरीद नहीं रही है। इस समय भाजपा कार्यकर्ताओं का दायित्व बढ़ जाता है। उद्घाटन सत्र में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, पादप वनौषधि बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष रामप्रताप सिंह भी उपस्थित थे।

30-10-2020
कमलनाथ सरकार के विजन ने भाजपा के शीर्ष नेताओं को गली-गली भटकने मजबूर कर दिया : विकास उपाध्याय

रायपुर/मुरैना। मुरैना के चुनाव प्रभारी व छत्तीसगढ़ सरकार के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने केन्द्रीय मंत्री तोमर के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने शिवराज सरकार के 15 साल के कार्यकाल की तुलना कमलनाथ सरकार के 15 माह से कर साबित कर दिया है कि भाजपा ने 15 साल तक क्षेत्र की जनता के साथ विकास के नाम पर कितना धोखा दिया है। विकास उपाध्याय ने शुक्रवार को मुरैना के ग्रामीण अंचल के एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ की कांग्रेस सरकार ने अपने 15 माह के कार्यकाल में भाजपा के शीर्ष नेताओं को किस कदर गली-गली भटकने मजबूर कर दिया है, यह बात पूरे क्षेत्र में देखी जा सकती है।विकास उपाध्याय ने चुनावी सभा में भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को यदि कमलनाथ सरकार के 15 महीने का कार्यकाल मध्यप्रदेश में पिछड़ा नजर आ रहा है तो वे शिवराज सरकार के 15 साल की उपलब्धि को जनता को क्यों नहीं बताते? विकास ने तोमर के भाजपा को राष्ट्रभक्ति पार्टी कहे जाने पर भी तंज कसते हुए कहा कि जो पार्टी देश की धरोहर को एक के बाद एक बेचते जा रही है, उसके नेता अपने आप को राष्ट्रभक्ति कहकर पूरे देश का अपमान कर रहे हैं। विकास ने कहा कि मुरैना में अब एक गांव शेष नहीं बचा जो भाजपा समर्थक कहलाए। भाजपा के केन्द्रीय नेता ग्रामीणों के बीच इस तरह की बातें कर फिर से एक बार मतदाताओं को अपने झांसे में लेना चाहते हैं पर इस बार उन्हें सफलता नहीं मिलेगी।
विकास उपाध्याय शुक्रवार को मुरैना जिले के हड़वासी, जोरा खुर जैसे कई ग्रामीण अंचलों में दौरा कर भारी भीड़ से भरी चुनावी सभाओं को संबोधित किया।

विकास उपाध्याय ने यह भी आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं को अब उनके नेता नरेन्द्र मोदी पर भी भरोसा नहीं रह गया है। यही वजह है कि इस चुनाव में उनकी सभा नहीं करवा रहे हैं। भाजपा नेताओं के चुनावी सगुफे अब जनता पर असर नहीं हो रही है।उन्होंने ग्रामीण मतदाताओं को भरोसा दिलाया कि कांग्रेस को जो जनादेश आपने दिया था उस जनादेश को बनाए रखें और जब तक प्रजातंत्र में परिवर्तन नहीं होगा क्षेत्र का विकास नहीं हो सकता। उन्होंने कहा मध्यप्रदेश का 90 प्रतिशत भू-भाग आज भी पृथक राज्य के बाद पूरी तरह से अविकसित है। भाजपा मध्यप्रदेश को भी बिहार जैसे राज्यों के समतुल्य पिछड़े व भूखमरी के कगार पर ला खड़ा कर दिया है, जिसे विकास के पथ पर ले जाने की जरूरत है। इसलिए कांग्रेस के हांथ जनादेश देना सिर्फ जनता के हांथ है और इस चुनाव में आप लोगों को साबित करना होगा।

 

29-10-2020
मरवाही चुनाव : बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- जनता के पास कांग्रेस सरकार को जबाव देने का वक्त 

रायपुर/मरवाही। भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गुरुवार को मरवाही दक्षिण मंडल में जनसंपर्क अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने मरवाही की जनता से भाजपा प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह को समर्थन व प्रचंड बहुमत से  विजयी बनाने  की अपील की। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जनता को  हर मोर्चे पर असफल प्रदेश की कांग्रेस सरकार को तीन नवंबर को जबाव देने का वक़्त आ गया है। इस सरकार ने विकास ने नाम पर छलावा  के  अलावा कुछ भी नहीं किया है। गांव-गांव में विकास काम बंद है। गली-गली , गांव-गांव अवैध शराब बिक रही है । रेत माफिया ,शराब माफिया , कोल माफिया , वैन माफिया की है ये सरकार । ऐसी विकास और जन-विरोधी सरकार को लोकतंत्र के महोत्सव के माध्यम जवाब देने की जरूरत है। मरवाही के विकास के लिए जो हम सबने संकल्प लिया है, उसके लिये आप सबके सहयोग व समर्थन की जरूरत है। बृजमोहन अग्रवाल में भाजपा मरवाही के चारों मंडल के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर उन्होंने भाजपा के हर कार्यकर्ता से मरवाही जीत तय करने की अपील की। उन्होंने धनपुर में  घर-घर जाकर जनसंपर्क अभियान में हिस्सा लिया।

 

23-10-2020
न हम लोहाण्डीगुड़ा होने देंगे और न नगरनार दोहराने देंगे : शैलेश

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने आरोप लगाया है कि रमन सरकार ने भू-माफिया की तरह लोहाण्डीगुड़ा की जमीन उद्योग के लिए हथिया ली थी। कांग्रेस सरकार में तय करेंगे फिर जमीन की व्यवस्था की जाएगी। रमन  सिंह के15 साल में केवल बस्तर ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ में उद्योगों के नाम पर जमीन का अपवंचन किया गया। रमन सिंह इस गलतफहमी में न रहे कि लोहाण्डीगुड़ा की कहानी कांग्रेस सरकार में दुहराई जा सकती है। यह तय करना इसलिए भी जरूरी हो गया है कि नगरनार में प्लांट के नाम पर जमीन ले ली गई और केन्द्र की भाजपा सरकार एनएमडीसी के नगरनार प्लांट को बेचने का फैसला ले लिया है। शैलेश ने कहा है कि न हम लोहाण्डीगुड़ा होने देंगे न नगरनार दोहराने देंगे।

शैलेश ने कहा है कि रमन सिंह अपनी विफलताओं का ठिकरा कांग्रेस की सरकार के माथे फोड़ने की राजनीति बंद करें। टाटा की स्टील प्लांट के लिए जमीन बस्तर वालों से लेकर दी गई,टाटा का स्टील प्लांट तो नहीं लगा। 6-7 वर्षों तक वो जमीन खाली पड़ी रही। कांग्रेस सरकार ने वो जमीन आदिवासियों को लौटाई। रमन सिंह को इससे बड़ी तकलीफ हुई। अब अगर बस्तर में 4-5 नए स्टील प्लांट लगने की बात हो रही है, उसकी शुरूआत हो रही है तो रमन सिंह को इससे भी तकलीफ नहीं होनी चाहिए। अगर 5 स्टील प्लांट नए लगेंगे तो उसके लिए जमीन की भी व्यवस्था होगी। जमीन की व्यवस्था करके जमीन के मालिकों को सही प्रतिसाद मिलेगा और वो जमीन खाली नहीं पड़े रहेगी रमन सिंह सरकार के 15 साल की तरह। उस जमीन में प्लांट लगेंगें। बस्तर के लोगों को रोजगार मिलेगा। बस्तर की भलाई के लिए कोई पहल होने पर रमन सिंह को क्यों इतना कष्ट हो रहा है? इससे स्पष्ट  है कि उनका चरित्र बस्तर विरोधी है, विकास विरोधी है छत्तीसगढ़ विरोधी है।

 

22-10-2020
पूर्व कैबिनेट मंत्री माधव सिंह ध्रुव का निधन, कई दिनों से थे अस्वस्थ

धमतरी। पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता माधव सिंह ध्रुव का गुरुवार को निधन हो गया। मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिनों से माधव सिंह ध्रुव की तबियत खराब थी। धमतरी के एक निजी हॉस्पिटल में उनका उपचार किया जा रहा था। बुधवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ जाने के कारण उन्हें रायपुर रिफर किया था। रायपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। डॉ. ने उनकी नाजुक स्थिति देखकर वेंटिलेटर में रखा था, जहां आज सुबह उनकी मौत हो गई। बता दें कि माधव सिंह ध्रुव मध्यप्रदेश शासनकाल में जल संसाधन मंत्री रहे। उसके बाद छत्तीसगढ़ की पहली कांग्रेस सरकार में ट्रायबल मंत्री के पद पर भी रहे हैं। वे 5 बार सिहावा के विधायक भी रहे चुके हैं। माधव सिंह के निधन पर पूरे जिले में शोक की लहर है। सभी पार्टियों के लोगों ने निधन पर दुख जताया है।

20-10-2020
गृहमंत्री निवास घेराव करने निकले 3500 भाजपा कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला ने मंगलवार को कांग्रेस सरकार के नाकारापन के कारण शहर में बढ़ रहे हत्या, लूट, अवैध शराब बिक्री, बढ़ते नशीले पदार्थ के विरोध में पूर्व मंत्री द्वय बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत व भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी के नेतृत्व में गृहमंत्री के निवास का घेराव किया। रैली के पहले धरना स्थल बूढ़ा तालाब में एकत्रित लोगों को  संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह भीड़ बता रही है कि 22 महीने में ही कांग्रेस की चुनी हुई सरकार ने अलोकप्रिय होने का रिकार्ड बनाया है। कांग्रेस जिन वादों को करके  सत्ता में आई आज उनसे पीछे हट रही है लेकिन भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता यह होने नहीं देंगे। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि हमारी लड़ाई आपसे नहीं है। हम प्रशासन को  उनके कर्तव्य याद दिलाने के लिए और जनता को उसका अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन अगर प्रशासन ने पुलिस को एजेंट के रूप में सामने रखकर कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया तो शहर के प्रत्येक चौक चौराहे और थाने के सामने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुतला दहन किया जाएगा। भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कार्यकर्ताओं के विशाल भीड़ को संबोधित करते हुए कहा आज की रैली तो शासन के नकारेपन के विरुद्ध जंग का आगाज है। आज पूरा शहर युवा नशे की गिरफ्त में आ गए हैं। इस कांग्रेसी सरकार ने महिलाओं से शराबबंदी के नाम पर वोट लिए लेकिन आज गली-गली में लाइसेंसी कोचिये पैदा कर दिए हैं। इसके कारण शहर में अपराध बहुत बढ़ गया है। जगह-जगह हत्या और लूट और महिलाओं खिलाफ अत्याचार तो आम बात हो गई है। भारतीय जनता पार्टी लगातार इसके खिलाफ संघर्ष करते हुए जनता के हक के लिए सड़क पर रहेगी। आज गृह मंत्री निवास घेराव कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रायपुर शहर के प्रत्येक मंडलों से भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। गृहमंत्री निवास घेरने निकले कार्यकर्ताओं को बूढ़ापारा चौक पर पुलिस ने रोका। इसके विरोध स्वरूप 3500 कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दी।
सभा स्थल बूढ़ापारा चौक में भाजपा कार्यकर्ताओं की उत्साहित भीड़ को दुर्ग सांसद विजय बघेल, मोती साहू, सच्चिदानंद उपासने, पूर्व विधायक नंदलाल साहू,पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल, भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू,जिलाध्यक्ष राजेश पांडेय,महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री मीनल चौबे, शैलेन्द्री परगनिया,प्रफुल्ल विश्वकर्मा,सुभाष तिवारी,संजू नारायण सिंह,अमित मैसेरी, सुनील चौधरी, दिनेश शर्मा,योगी अग्रवाल, बजरंग खंडेलवाल, अशोक पांडेय, सूर्यकांत राठौर,राजीव मिश्रा, अकबर अली, तुषार चोपड़ा, होरीलाल देवांगन, जीतेन्द्र धुरंदर, ओमप्रकाश साहू, रविन्द्र सिंह ठाकुर, सालिक सिंह ठाकुर, महेश शर्मा, प्रवीण कुमार देवड़ा, मुकेश पंजवानी, अर्चना शुक्ला, गोरेलाल नायक, अनूप खेलकर,हंसराज विश्वकर्मा,अनिल सोनकर, भूपेंद्र ठाकुर, प्रीतम ठाकुर, बी.श्रीनिवास राव एवं भारतीय जनता पार्टी के समस्त कार्यकर्ता शामिल हुए।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804