GLIBS
02-07-2020
जनता को छोड़ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचा रही है मोदी सरकार : गिरीश दुबे

रायपुर। कांग्रेस ने लगातार बढ़ते हुए पेट्रोल डीजल के दामों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ गुरुवार को ब्लॉक स्तरीय धरना प्रदर्शन किया। शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक तरफ लोग कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से परेशान हैं, दूसरी ओर केंद्र की मोदी सरकार आम जनता को राहत पहुंचाने के बजाय अपने कुछ  चुनिंदा उद्योगपति साथियों को फायदा पहुंचा रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद लोगों को पेट्रोल डीजल महंगे दामों में खरीदना पड़ रहा है। शहर प्रवक्ता बंशी कन्नौजे ने कहा कि गुरुवार को प्रदर्शन शहीद ब्रिगेडियर उस्मान ब्लॉक के पचपेड़ी नाका चौक में किया गया। ब्लॉक अध्यक्ष सुमित दास और गुरु घासीदास ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के शंकर नगर चौक में अध्यक्ष कामरान अंसारी के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ। शुक्रवार को प्रदर्शन महंत लक्ष्मीनारायण दास ब्लॉक के आजाद चौक और पंडित जवाहरलाल नेहरू ब्लॉक के तेलघानी नाका चौक में 12 से 2 बजे तक किया जाएगा। गुरुवार को प्रदर्शन के दौरान आनंद कुकरेजा, कन्हैया अग्रवाल,पार्षद समीर अख़्तर,अमित दास,सुंदर जोगी,देवेंद्र यादव ,शीतल कुलदीप, नीलम जगत,सुनिता शर्मा,प्रशांत ठेंगड़ी,दाऊलाल साहू,राकेश धोतरे,रियाज अहमद, सारिक रईस खान,मिलिंद गौतम, जगदीश आहूजा,सायरा खान, सुरेश उपाध्याय, मनोज मसंद, दिनेश ठाकुर, मनीष दयाल ,मुमताज हुसैन, संदीप बारले, विशाल रजानी, योगेश साहू,अर्पणा फ्रांसिस, बास्टो बहरा, सागर दुलानि, राहुल धनगर,शानू रजा,शिव वर्मा,शब्बिर खान,यश साहू,अंकित पांडे, अमित,विक्रांत शिर्के,दिवाकर साहू,प्रणव ठाकुर, इकलाख,जीतू बारले सहित कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

30-06-2020
मोदी सरकार अब वन नेशन वन टैक्स को पेट्रोल-डीजल के दामों में भी लागू करें : कांग्रेस

रायपुर। वन नेशन वन राशन कार्ड की घोषणा दोहराने पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि हाल ही में भूपेश सरकार की ओर से बनाया गया राशन कार्ड पूरे देश के लिए रोल मॉडल है। इसी राशन कार्ड के माध्यम से भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ में राईट टू हेल्थ, हर एक नागरिक के बेहतर स्वास्थ्य के लिए नीति लागू कर रही है। छत्तीसगढ़ में अभी-अभी नए राशन कार्ड बनाए गए हैं। छत्तीसगढ़ की राशनकार्ड की व्यवस्था देश में सबसे अच्छी व्यवस्था है। अब तो छत्तीसगढ़ सरकार हर वार्ड में राशन दुकान खोलने जा रही है। 49,000 नई राशन दुकाने खोलने का जनहितकारी फैसला छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने लिया है। त्रिवेदी ने कहा है कि ऐसी उम्मीद है कि वन नेशन वन राशन कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश से वन नेशन वन टैक्स की तरह झूठ नहीं बोल रहे होंगे। मोदी सरकार वन नेशन वन राशन कार्ड के बजाए अपनी ताकत अपने ही वादे वन नेशन वन टैक्स की घोषणा को पूरा करने में लगाएं। कांग्रेस मांग करती है कि समय आ गया है कि मोदी सरकार अब वन नेशन वन टैक्स को पेट्रोल-डीजल के दामों में भी लागू करें।

29-06-2020
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने किया केंद्र सरकार पर वार

कांकेर। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में लगातार वृद्धि के चलते प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी कांकेर के द्वारा आयोजित धरना कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं ने केन्द्र के मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।धरना को सम्बोधित करते हुए जिला संगठन प्रभारी पियुष कोसरे ने कहा कि मोदी सरकार के कुनीति के चलते आज डीजल पेट्रोल के मूल्यों में बेहाताशा वृद्धि हुई है जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत पिछले 15 वर्षों में सबसे कम है, इसके बावजूद सरकार लगातार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर आम जनता को इस कोरोना काल में राहत देने की बजाय परेशान करने में लगी है।

सभा को जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुभद्रा सलाम, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत ध्रुव, उपाध्यक्ष हेमनारायण गजबल्ला, केडी मिश्रा, नितिन पोटाई, गिरवर साहू, कमला गुप्ता, विजय ठाकुर, नीरा साहू, बीरेश ठाकुर, चमन साहू सहित अन्य नेताओं ने भी सम्बोधित करते हुए केन्द्र की मोदी सरकार के उपर जमकर बरसे। धरना के पश्चात जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा  राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया। 

29-06-2020
सोनिया गांधी का केंद्र सरकार पर हमला,कहा-पेट्रोल/डीजल पर एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ाकर की अतिरिक्त वसूली

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है। सोनिया गांधी ने कहा कि पिछले तीन महीने में 22 बार केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए हैं। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल के दौर में सरकार की जिम्मेदारी है कि वह देशवासियों का सहारा बने न की मुसीबत का फायदा उठाए और मुनाफाखोरी करे।सोनिया गांधी ने कहा कि साल 2014 के बाद मोदी सरकार ने जनता को कच्चे तेल की गिरती कीमतों का फायदा देने की जगह पेट्रोल/डीजल पर 12 बार एक्साइज़ ड्यूटी बढ़ाकर 18 लाख करोड़ रुपये की अतिरिक्त वसूली की है।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार की जिम्मेदारी ये है कि वो मुश्किल समय में देशवासियों का सहारा बने न कि उनकी मुसीबत का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी करे। बता दें कि राहुल गांधी ने भी तेल की बढ़ती कीमतों के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आम लोगों से इसके खिलाफ अभियान में शामिल होने का आग्रह किया।

 

28-06-2020
अमित शाह ने किया राहुल गांधी को चैलेंज, कहा-चर्चा करनी है तो आइए,सन 1962 से आज दो-दो हाथ हो जाएं

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कांग्रेस सांसद के 'सरेंडर मोदी' वाले बयान पर पलटवार किया है। शाह ने कहा, 'पार्लियामेंट होनी है, चर्चा करनी है तो आइए, करेंगे। सन 1962 से आज दो-दो हाथ हो जाएं। गृह मंत्री ने यह बात एक इंटरव्यू में कही। बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर सवाल उठा रहे हैं।बीते हफ्ते, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भारतीय भू्-भाग चीन को सौंपे जाने का आरोप लगाने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन पर तंज कसते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी वास्तव में ‘‘सरेंडर मोदी’’ हैं।बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख मामले पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा था कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी की सर्वदलीय बैठक में दिए गए बयान को लेकर ट्वीट किया था, ‘‘प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय भू-भाग चीन को सौंप दिया है।

अगर भूमि चीन की थी: तो हमारे सैनिक क्यों मारे गए? वे कहां मारे गए?'' लद्दाख में भारत-चीन सीमा पर स्थिति के बारे में चर्चा करने के लिए शुक्रवार को हुई सर्वदलीय बैठक पर सरकार ने एक बयान में कहा, ‘शुरू में ही प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया था कि न तो वहां हमारी सीमा में कोई घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई चौकी किसी दूसरे के कब्जे में है।’’पीएमओ ने स्पष्ट किया कि एलएसी के संबंध में मोदी की टिप्पणियों का आशय हमारे सशस्त्र बलों की वीरता के परिणामस्वरूप उत्पन्न स्थिति से था, जिन्होंने गलवान घाटी में अतिक्रमण की चीनी सैनिकों की कोशिश को विफल कर दिया। पूर्वी लद्दाख के अनेक क्षेत्रों में भारत और चीन की सीमाओं के बीच करीब छह हफ्ते से गतिरोध की स्थिति बनी हुई है। लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात चीनी सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में एक कर्नल सहित 20 भारतीय सैन्य कर्मी शहीद हो गए थे, जिसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव बहुत बढ़ गया।

 

26-06-2020
भारतीय जनता पार्टी के वर्चुअल रैली को लेकर हुई प्रेसवार्ता

कोरबा। भारतीय जनता पार्टी की 28 जून को होने वाली वर्चुअल रैली को लेकर शु्क्रवार को कोरबा जिले में भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता आयोजित की गई। प्रेसवार्ता में बीजेपी के जिला अध्यक्ष अशोक चावलानी सहित वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। प्रेसवार्ता में पूर्व महापौर जोगेश लांबा ने बताया कि होने वाली इस रैली का संबोधन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे। इसमें मोदी सरकार की ऐतिहासिक उपलब्धियों के बारे में कार्यकर्ता और जनता को बताने की जो श्रंखला चल रही है उसी कड़ी में 28 जून को छत्तीसगढ़ प्रदेश में वर्चुअल रैली का आयोजन होना है।रैली में सोशल मीडिया के माध्यम से 30 लाख से अधिक और छत्तीसगढ़ एवं कोरबा में 20 हजार का लक्ष्य दिया गया है। इसमें सभी पदाधिकारियों को रैली सफल बनाने जिम्मेदारियां सौंपी गई है। रैली को सोशल मीडिया में सिस्को रिपेक्स ऐप से जोड़कर शेयर किया जाएगा। इस ऐप का लिंक पार्टी कार्यकर्ताओं के पास से लेकर ट्विटर एवं फेसबुक के माध्यम से लोग जुड़ सकेंगे। अलग अलग जिम्मेदारियां जिला अध्यक्ष अशोक चावलानी ने बाकी अन्य लोगों को दी।

25-06-2020
कांग्रेस शहीदों को मौन रहकर देगी श्रद्धांजलि, 29 जून को सभी जिला मुख्यालयों में धरना प्रदर्शन

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस 26 जून को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक पूरी तरह से मौन रहकर गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करेगी। स्पीक अप फार मार्टियर्स कार्यक्रम में सभी कांग्रेसी शहीदों को नमन करेंगे। मोदी सरकार की सीमा में अतिक्रमण रोक पाने में विफलताओं पर भी लाइव चर्चा होगी। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि सोमवार 29 जून को सभी जिला मुख्यालयों में 10 बजे से 12 बजे तक पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि के खिलाफ धरना होगा। राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। स्पीक अप आन पेट्रोलियम प्राइजेस का कार्यक्रम जिला कांग्रेस कमेटी,ब्लॉक कमेटी, विधानसभा कमेटियों की ओर से व्यापक रूप से चलाया जाएगा। सोशल मीडिया में पेट्रोल-डीजल की मूल्य वृद्धि से उबेर ओला ड्राइवर, ट्रक ड्राइवर आम आदमी के विडियो पोस्ट किए जाएंगे।  पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के कारण बढ़ती मंहगाई से आम आदमी की तकलीफ को इस कार्यक्रम में पुरजोर तरीके से कांग्रेस उठाएगी।

 

24-06-2020
जनहित की जगह मुनाफाखोरों की तरह काम कर रही है सरकार : शैलेश नितिन त्रिवेदी  

रायपुर। पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ाए जाने पर प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने चिंता व्यक्त की है। त्रिवेदी ने कहा है कि सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाकर कोरोना काल के संकट में फंसे लोगों के घाव पर नमक छिड़क रही है। 6 साल में 12 बार से अधिक पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर मोदी सरकार अब तक 18 लाख करोड़ रुपए अतिरिक्त प्राप्त कर चुकी है। जब दुनिया में कच्चे तेल के दाम गिर रहे हैं तो भारत मे लगातार वृद्धि क्यों की जा रही है? मई 2014 में क्रूड ऑयल की कीमत 106.85 डॉलर प्रति बैरल थी। आज विश्व बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 38 डॉलर प्रति बैरल है। केंद्र की मोदी सरकार जनहित में फैसले लेने की जगह मुनाफाखोर की तरह काम कर रही है और आम आदमी के ऊपर बोझ बढ़ा कर खुद कमाने में लगी है। त्रिवेदी ने कहा है कि क्रूड ऑयल की कीमतों में 64 प्रतिशत की गिरावट आई है।  पहली मई 2014 को पेट्रोल में सेंट्रल एक्साइज 9.20 रुपए प्रति लीटर था। जबकि आज पेट्रोल में सेंट्रल एक्साइज बढ़कर 32.98 रुपए प्रति लीटर हो चुका है। 258 प्रतिशत की बढ़ोतरी पेट्रोल में सेंट्रल एक्साइज में की गई है। डीजल पर पहली मई 2014 को सेंट्रल एक्साइज 3.46 रुपए प्रति लीटर था। जो मोदी सरकार ने बढ़ाकर अब 31.8 रुपए प्रति लीटर किया है। डीजल में सेंट्रल एक्साइज में 819.9 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। सरकार को जनहित में काम करना चाहिए, लेकिन ये सरकार जनता की जेब काटने में लगी हुई है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804