GLIBS
18-09-2020
78 किलो गांजा सहित दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/जगदलपुर। जिले की कोतवाली पुलिस ने कार से 78 किलो गांजा सहित 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से बरामद गांजे की अनुमानित बाजार मूल्य 3 लाख 90 हजार रुपये आंकी गई है। एसआई अमित सिदार ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर से मिली सूचना पर एक सिल्वर रंग की कार क्रमांक सीजी 12 वाय 1200 में 2 युवक आंनद राम सारथी व महेश केवट ने कार की डिक्की में सफेद रंग के 3 बोरी में 78 किलो गांजा परिवहन कर रहे थे। एनएमडीसी चौक के पास पुलिस ने आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है। आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। विदित हो कि कोतवाली पुलिस ने एक दिन पहले 21 किलो गांजा पकड़ा गया था। गांजे की घरपकड़ की कार्यवाही में एसआई अमित सिदार, एसआई होरीलाल नाविक, एसआई पीयूष बघेल, एएसआई सतीश वास्तव, वेद प्रकाश देशमुख, तरुण पटेल, शंकर चांदले शामिल थे।

17-09-2020
21 किलो गांजा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

रायपुर/जगदलपुर। कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से गांजा परिवहन करने वाले 2 आरोपियों के कब्जे से 21 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा जब्त किया है। इसका अनुमानित बाजार मूल्य 1 लाख 5 हजार रुपये है आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस 20 (ख) के तहत् कार्यवाही करते हुए न्यायिक रिमाड पर भेजा गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबीर से सूचना मिली कि ओडिशा की ओर से दो व्यक्ति एक बिना नंबर हिरो डीलक्स मोटर सायकल में गांजा लेकर आ रहे हैं। आमागुडा चौक पर घेराबंदी कर उक्त हुलिये के मोटर सायकल को रोककर पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम बुदरा कवासी और राम कवासी बताया। इसके कब्जे से एक सफेद रंग के प्लास्टिक बोरी में भरा 21 किलोग्राम मादक पदार्थ गांजा एक मोटर सायकल व 2 नग मोबाइल फोन को जब्त किया है। आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली जगदलपुर में अपराध क्रमांक 421/2020 दर्ज कर एनडीपीएस की धारा 20 (ख) के तहत कार्यवाही करते हुए न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

10-09-2020
सड़क दुर्घटना में 2 की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

महासमुंद। खरोरा जिला अस्पताल रायपुर रोड में गुरूवार को लगभग 4 बजे एक आल्टो कार पेड़ से जा टकराई। वाहन में सवार सभी 5 व्यक्तियों को सिटी कोतवाली पुलिस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने 2 व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर रूप से घायल 3 व्यक्तियों का इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार मृतक होमेश धीवर (20) वार्ड 16 रावणभाठा तथा कमल साहू (20) पिटियाझर बताए जा रहे हैं। पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है।

10-09-2020
सर्वमंगला कस्ट्रक्शन कंपनी से लाखों की धोखाधड़ी, मामला दर्ज

रायपुर/कोरबा। राजस्थान की पार्टी ने कोरबा की एससीसी कंपनी से 35 लाख की धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। क्रशर प्लांट के लिए मशीनरी सामानों की आपूर्ति मेें डुप्लीकेट सामान भेजा गया। कोतवाली पुलिस ने राजस्थान की पार्टी के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना प्रारंभ की है। कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा ने बताया कि कोरबा जिले में कार्यरत सर्वमंगला कस्ट्रक्शन कंपनी (एससीसी) के संचालक आशीष अग्रवाल पिता राजकुमार अग्रवाल के द्वारा क्रशर प्लांट स्थापना से संबंधित सामानों की आपूर्ति के लिए उदयपुर राजस्थान के व्यापारी सिद्धार्थ जैन से संपर्क किया गया था। सिद्धार्थ जैन के साथ क्रशर प्लांट लगाने के लिए आवश्यक मशीनों का सौदा हुआ और इसके एवज में 45 लाख रुपए एससीसी द्वारा दिए गए।

इधर सिद्धार्थ जैन ने जो सामान भिजवाया, वह डुप्लीकेट और अनुपयोगी निकला जिसकी कीमत महज 8 से 10 लाख रुपए आंकी गई है। इस संबंध में आशीष अग्रवाल के द्वारा सिद्धार्थ जैन से संपर्क कर किया गया सौदा रद्द करने अथवा सही सामान भेजने या रुपए वापस करने की मंशा जाहिर की गई लेकिन सिद्धार्थ जैन ने किसी भी तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी। 3-4 माह इंतजार के बाद आखिरकार आशीष अग्रवाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। आशीष अग्रवाल की रिपोर्ट पर आरोपी सिद्धार्थ जैन के विरूद्ध धारा 420 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है।

21-08-2020
दोपहिया वाहन में गांजा तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार

कवर्धा। जिले में जुआ,सट्टा एवं गांजा तस्करी पर अंकुश लगाने अभियान चलाया जा रहा है। कोतवाली पुलिस ने दो लोगों को गांजा तस्करी करते पकड़ा। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम मड़मड़ा की तरफ दोपहिया वाहन से दो व्यक्ति गांजा लेकर आ रहे हैं। सूचना पर ग्राम मैनपुरी में पुलिस ने घेराबंद की। इस दौरान दो पहिया वाहन क्रमांक सीजी 07 बीएफ 8435 में आरोपी नंदकुमार देवार उम्र 21 साल और सुरेन्द्र निखारे उम्र 39 साल को रोका गया। तलाशी में इनकी स्कूटी से प्लास्टिक बोरी में 6 पैकेट गांजा बरामद किया गया। गांजे का वजन 5.400 ग्राम,कीमती 65,000 बताई जा रही है। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया।

07-08-2020
फर्जी चेक और एनईएफटी के जरिए महिला ने की ठगी, आई पुलिस की गिरफ्त में

रायगढ़। जिले के कोतवाली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। कोतवाली पुलिस ने महिला ठग को गिरफ्तार किया है,जिसने फर्जी चेक और एनईएफटी की स्क्रीनशॉट के सहारे ज्वेलरी शॉप के दुकानदार से लाखों की ठगी की थी। कोतवाली पुलिस ने इस मामले में 420 के तहत मामला दर्ज किया था। रायगढ़ में केस दर्ज होने के बाद महिला फरार होकर रायपुर चली गई थी। वह बार-बार जगह और मोबाइल नंबर बदल रही थी। महिला को पकड़ने गई पुलिस टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। आखिरकार 5 दिन की कड़ी मेहनत के बाद आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी महिला का नाम मृदुबाला रॉय है, जो रायगढ़ गोकुल नगर में रहती है। ठगबाज महिला ने पहले रवि शंकर मार्केट स्थित एजी ज्वेलर्स से लगातार लेन देन जारी रखा। उसके बाद षडयंत्र रचते हुए 1 लाख 30 हजार रुपये का ज्वेलरी ले गई। महिला ने अपने प्लानिंग के तहत तगादा करने पर मोबाइल में फर्जी एनईएफटी बनाई और उसे ज्वेलर्स को दिखाते हुए उसके एकाउंट में आनलाइन रुपये ट्रान्सफर होने का झांसा दिया। साथ ही महिला ने चेक भी ज्वेलर्स को दिया ताकि वह उस पर विश्वास कर सके।

इस तरह चालबाज महिला ने ज्वेलर्स से लगभग 5 लाख रुपये का जेवर ठग लिया। जब ज्वेलर ने बैंक जाकर पता किया तो ऐसा कोई भी ट्रांजैक्शन उसके अकाउंट में नहीं हुआ था। इसके बाद उसे पूरे मामले का पता चला। इस बीच 22 जुलाई को जब ज्वेलर्स और उसका स्टाफ किसी काम से निकले थे। तभी मृदुबाला कोतरारोड की तरफ जाते हुए मिली। इजिस पर ज्वेलर्स ने उसे रोककर रुपये देने की बात कही तो उक्त महिला ने उल्टे ज्वेलर्स को धमकाते हुए कहा कि आज के बाद रुपये के संबंध में कोई बात की तो पुलिस थाने में रेप अटेम्प्ट का रिपोर्ट लिखवा देगी। महिला ने जेल भिजवाने की भी धमकी दी। ऐसे में महिला द्वारा ठगी किए जाने के बाद भी धमकाने से हलाकान ज्वेलर्स ने इसकी लिखित शिकायत थाना कोतवाली में की थी। खबर लिखे जाने तक कोतवाली पुलिस आरोपी महिला कोतवाली में ही थी,जहां उससे पूछताछ की जा रही है और आगे की कार्यवाही जारी है।

 

30-07-2020
ट्रक में नारियल से भरे बोरों के बीच गांजे की तस्करी,पकड़े गए दो आरोपी

कांकेर। नारियल से भरे ट्रक में गांजा परिवहन कर रहे दो आरोपियों को पुलिस ने बरदेभाटा चौक में धर दबोचा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली पुलिस को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि जगदलपुर की ओर से एक ट्रक क्रमांक सीजी 04 एमडी 6011 में नारियल बोरियो के बीच में गांजा भरकर आ रहा है।  पुलिस ने बरदेभाटा चौंक में चेक पोस्ट लगाकर आने जाने वाले वाहनों की जांच पड़ताल शुरू कर दी। जांच के दौरान एक ट्रक में नारियल के बोरों के बीच भारी मात्रा में गांजा मिला। ट्रक को लेकर पुलिस थाना पहुंची और जांच शुरू की। इसमें पुलिस को नारियल के बोरों में 69 पैकेट गांजा मिला। जांच में पुलिस को कुल 3 सौ 24 किलो गांजा मिला। इसकी कीमत 32 लाख 40 हजार रूपये बताई जा रही है। वही पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी राजकुमार निवासी रायसेन मध्यप्रदेश एवं विजय निवासी पंडरिया राजाधार धिलवार मध्यप्रदेश शामिल है। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है।


 

23-07-2020
नकली बोतलों में भरकर बेची जा रही थी शराब, पुलिस की कार्रवाई में आरोपी सुपरवाइजर गिरफ्तार

महासमुन्द। शहर की एकता चौक शराब दुकान फिर से एक बार अपने सुपरवाइजर की वजह से सुर्खियों में आई है। पुलिस ने इसके पूर्व भी इस शराब दुकान के सुपरवाइजरों पर कार्रवाई की है बावजूद इसके शराब में मिलावट और नकली बोतलों में शराब का कारोबार थम नहीं रहा है। बताया गया कि शराब दुकान के सुपरवाइजर सुनील कुमार साहू के घर से शराब की नकली बोतल, और ढ़क्कन पुलिस ने जब्त किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर कोतवाली पुलिस ने 420 और आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि वार्ड नम्बर 8 में एकता चौक का सुपरवाइजर अपने घर से अवैधानिक रूप से शराब बेच रहा है। मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने सुनील कुमार पिता सुकलाल साहु उम्र 29 वर्ष निवासी बीरगांव रायपुर के घर दबिश दी।

पुलिस ने आरोपी सुपरवाइजर के घर की तलाशी ली तो पुलिस को एक काले रंग के बैग में 35 पौव्वा गोल्डन डिलक्स विस्की की 180 एमएल की बोतल मिली। वहीं के प्लास्टिक की बोरी 350 नग खाली शीशी गोल्डन गोवा, एक पालीथिन में 80 नग गोल्डन गोवा विस्की की शीशियों का ढक्कन मिला। आरोपी ने शराब में मिलावट करना स्वीकर किया है। यह कार्रवाई थाना प्रभारी शेर सिंग बंदे सहित थाना कोतवाली और सायबर सेल की टीम ने की।बता दें कि कुछ माह पूर्व ही इसी एकता चौक अंग्रेजी शराब दुकान में आधी रात पुलिस ने छापा मार कर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। ये लोग अवैध रूप से शराब की नकली बोतल, नकली ढक्कन में शराब की मिलावट करते पाए गए थे। इसके अलावा इसी दुकान से लगभग 10 करोड़ रुपए के घोटाले की बात सामने आई है जिसकी जांच चल रही है।

21-07-2020
बिना मास्क के घूमने वाले 118 लोगों का चालान, पुलिस ने नियमों का पालन करने दी हिदायत

कोरबा। सख्त हिदायत के बाद भी बिना मास्क बाहर घूमने वाले 118 व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही नियमों का पालन नहीं करने वालों को सख्त हिदायत दी गई। पुलिस के अनुसार कोतवाली पुलिस ने बिना फेस मास्क वाले 8 व्यक्तियों पर चालानी कार्यवाही की, सीएसईबी पुलिस चौकी ने 50, रामपुर पुलिस ने 30, मानिकपुर चौकी पुलिस ने बिना मास्क लगाए घूमते 30 लोगों के खिलाफ चलानी कार्रवाई की।

12-07-2020
बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार, वीसा खत्म होने के बाद भी रह रही थी भिलाई में

भिलाई। भिलाई टाउनशिप में रह रही बांग्लादेशी महिला को कोतवाली सेक्टर 6 पुलिस द्वारा आज पकड़ा गया। मिली जानकारी में महिला द्वारा भारत का आधार कार्ड एवं पैन कार्ड भी बनाया गया है। महिला के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है। सेक्टर 6 कोतवाली पुलिस को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई। कि थाना भिलाई नगर क्षेत्र के सेक्टर 6 में महिला रह रही है, जो कि बांग्लादेशी है। तत्काल स्टाफ महिला एवं गवाह के साथ दबिश दी गई। देखा कि मकान में एक महिला निवास कर रही है। महिला से बारीकी से पूछताछ की गई। इस पर उसके द्वारा मूल पासपोर्ट बांग्लादेश का पासपोर्ट जिस पर नाम शाहिदा खातून, नागरिक बंगलादेशी लिखा था।  पासपोर्ट से एक बार भारत के लिए वीसा जारी किया गया है। वीसा की समाप्ति की तारीख 13.09.2018 है। इस प्रकार वीसा समाप्ति के पश्चात भी भारत में रूकी हुई है, महिला द्वारा भारत देश का नागरिकता के संबंध में आधार कार्ड, पेनकार्ड नंबर महिला के नाम पर एवं इंडियन बैंक जुहू नगर नवी मुम्बई का बैंक पासबुक प्रस्तुत की, जिसे वजह सबूत में लिया गया। पुलिस ने बताया कि ज्योति रसेल शेख उर्फ शाहिदा खातून के द्वारा बांग्लादेश का पासपोर्ट होते हुए एवं बांग्लादेश की नागरिकता रहते हुए भी भारत देश का आधार कार्ड, पेन कार्ड एवं इंडियन बैंक का पासबुक को अपने आपको भारत का नागरिक बताते हुए प्राप्त किया गया है। इसी प्रकार भारत का वैध वीसा दिनांक 13.09.2018 के समाप्ति के पश्चात भी भारत में निवास कर रही है। ज्योति रसेल शेख उर्फ शाहिदा खातुन द्वारा अपने पास रखे भारत सरकार द्वारा जारी आधार कार्ड, ,स्थाई लेखा संख्या कार्ड, इंडियन बैंक जुहू नगर नवी मुम्बई का बैंक पासबुक खाता व अन्य दस्तावेज प्रस्तुत किया गया है। उपरोक्त आरोपिया का कृत्य धारा 420, 467, 468, 471 भा.द.वि. के तहत तथा भारतीय पासपोर्ट अधिनियम की धारा 12(1)ख तथा विदेशी विषयक अधिनियम धारा 14 के तहत अपराध का घटित करना पाया गया है। लिहाजा अपराध पंजीबंद्ध कर विवेचना में लिया गया हैं।

08-07-2020
ट्रेवल हिस्ट्री छुपाने पर चार मजदूरों पर मामला दर्ज

बीजापुर। ट्रेवल हिस्ट्री छुपाने पर चार मजदूरों पर महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया। तहसीलदार ने इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। चारों मजदूर एक साथ तेलंगाना से बीजापुर आए थे। तहसीलदार टंकेश्वर साहू ने बताया तेलंगाना प्रवास को छुपाकर एक कम्पनी में काम करने वाले मजदूरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी गई है। कोतवाली पुलिस ने चारों मजदूरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 88 ,269 , 270 , 271 ओर महामारी अधिनियम की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804