GLIBS
08-05-2020
सोशल मीडिया में सीएम के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने वाले युवकों के खिलाफ मामला दर्ज

धमतरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ सोशल मीडिया पर दो युवकों ने अपशब्दों का प्रयोग किया है। शुक्रवार को कांग्रेस पार्षद दीपक सोनकर और सोमेश मेश्राम ने सिटी कोतवाली पहुंचकर अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में बताया गया है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को फेसबुक में आपत्ति जनक शब्दों का प्रयोग किया है,जिससे कांग्रेसियों में आक्रोश है। इसके चलते कांग्रेसियों ने थाने में शिकायत की है। वहीं कांग्रेसियों का कहना है अगर इसमें जल्द कार्यवाही नहीं होती तो कांग्रेस उच्च स्तर पर इसमें कार्रवाई की मांग करेंगे। आरोपी ने टिक-टॉक पर वीडियो अपलोड किया, और फेसबुक के एक पोस्ट पर कमेंट कर अपशब्दों का प्रयोग किया है। बहरहाल पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।

 

 

 

22-04-2020
कोयला खुदाई करते दो युवकों की मौत, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए

कोरबा। जिले के हसदेव नदी में कोयला खुदाई के दौरान रेत युक्त कोयला गिरने से दो लोगों की मौके पर ही दबकर मौत हो गई है। जबकि वहां खुदाई करने वाले बाकी लोगों ने दो युवक को बचाने की कोशिश की, तब तक दोनों दम तोड़ चुके थे। जानकारी के अनुसार बस्ती निवासी 22 वर्षीय शिवलाल मांझी और 35 वर्षीय लक्ष्मण श्रीवास सुबह हसदेव नदी में कोयला खुदाई करने निकले थे। खुदाई के समय अचानक रेत युक्त कोयला भरभरा कर गिरने से दोनों नीचे दब गए। कुछ देर बाद लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। इसके बाद  घटना स्थल पहुंच कर पुलिस ने लोगों की मदद से कोयले में दबे दोनों के शव बाहर निकाला। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हादसे के बाद परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है. लॉकडाउन की वजह से मजदूरों की कमाई का जरिया बंद हो गया था। मजदूरों के लिए काम फिर से शुरु होने पर दोबारा काम चालू है। यही वजह है कि ये दोनों भी कोयला खुदाई करने के लिए गए थे।

 

25-03-2020
VIDEO: लॉकडाउन में गांजा पीने निकले युवकों की पुलिस ने की जमकर पिटाई

महासमुंद। पूरे देश में इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है, लेकिन कुछ लोगों को इस बात की जैसे परवाह ही नहीं है। प्रशासन और पुलिस के बार-बार चेतावनी देने के बावजूद कुछ लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही है। ऐसे ही लोगों को पुलिस ने समझाने के लिए अब एक्शन मोड में आ गई है। मंगलवार शाम को पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी को सूचना मिली की कुछ युवक मचेवा के पास पहुंच कर पार्टी कर रहे है। सूचना मिलते ही पुलिस तत्काल उस स्थान पर पहुंची तो पुलिस वाहन देख युवक अपने मोटर साइकिल छोडक़र ही मौके से भाग निकले, लेकिन उस में से तीन युवकों को पुलिस ने पकड़ा। पुलिस ने युवकों के पास से पीने के लिए रखे गांजा, चिलम और सिगरेट के पैकेट बरामद किए और तीनों युवकों के थाने लाकर जमकर पिटाई की। बाकी के बचे युवकों की तलाश पुलिस कर रही है। इसके साथ ही प्रशासन ने यह भी आदेश जारी कर दिया है कि सुबह साढ़े 9 से 5 बजे तक आवश्यक वस्तु जैसे राशन दुकान, खाने पीने की दुकानों को खोलने की अनुमति दी है। सब्जी बाजार और दुध को सुबह 6 बजे से साढ़े न बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। इसके वावजूद भी कोई नियमों का उल्लंघन करता है तो उस दुकानदार का लायसेंश रद्द किये जाने की कार्रवाई की जायेगी।

13-12-2019
बोर गाड़ी में काम करने जा रहे नाबालिगों को छुड़ाया

कांकेर। बोर गाड़ी में काम करने दुधावा मांडाभर्री जा रहे चार युवकों को जिला बाल सरंक्षण ईकाई की टीम द्वारा छुड़वाया गया। इसमें 3 नाबालिग और एक बालिग बताया जा रहा है। सभी नक्सल प्रभावित क्षेत्र के रहने वाले है,जो कि काम करने के लिए बोर गाड़ी में पहुंचे थे। मिली जानकारी के अनुसार टीम को खबर मिली कि कुछ बच्चों को बोर गाड़ी में कार्य करने के लिए ले जाया जा रहा है। इस पर टीम जानकारी लेते हुए कार्यवाही की। इसमें सिंगारभाट स्थित अमन बोरवेल से चार बच्चों को छुड़वाया गया है। इसमें 17 वर्ष के नाबालिग तीन युवक व एक बालिग 18 वर्षीय युवक मिला। सभी युवक नक्सल प्रभावित क्षेत्र के हैं। इस संबंध में बोर गाड़ी के मालिक का कहना है कि उन्हें 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को काम नहीं कराने की जानकारी है, जिसके कारण उन्होंने इन बच्चों को काम में रखा था। इस पर टीम ने उन्हें समझाइश भी दी है। वहीं टीम सभी बच्चों को सीडब्ल्यूसी के समक्ष पेश करने की बात कह रही है। 

20-08-2019
खारुन में डूबे युवकों में एक का शव बरामद, दूसरे की तलाश जारी

रायपुर। राजधानी रायपुर के धरसीवां थाना इलाके के ग्राम मुरेठी में पिकनिक मनाने युवकों का एक ग्रुप गया था। पिकनिक के दौरान दो युवक नदी में उतरे और तेज बहाव में खुद को संभाल नहीं सके और बह गए। एक युवक का शव नदी से निकाल लिया गया है। देवेन्द्र नगर के पारस नगर निवासी इरशाद खान और सुनील दास मानिकपुरी सहित 8 अन्य युवक पिकनिक मनाने धरसीवां मुरेठी के खारुन तट पर गए थे। इरशाद और सुनील नदी में उतर गए। इस दौरान बहाव इतना तेज था कि दोनों संभल नहीं सके और बह गए। एक युवक का शव बरामद कर लिया गया है। वहीं दूसरे की तलाश अब भी जारी है।

 

10-06-2019
पुलिस महकमे में उस वक्त मच गया हड़कंप जब पांच युवकों ने खा लिया जहर 

 

लखनऊ। पुलिस भर्ती 2013 में अब तक नियुक्ति न दिए जाने को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों में से पांच ने प्रदर्शन के दौरान जहर खा लिया, जिससे हड़कंप मच गया। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। अभ्यर्थी प्रदीप यादव भदोही का रहने वाला है। वह सिविल अस्पताल में भर्ती है। वहीं चार अभ्यर्थियों को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां उनका इलाज जारी है। दरअसल पुलिस भर्ती 2013 में नियुक्ति  न दिए जाने से नाराज अभ्यर्थी सोमवार को हुसैनगंज स्थित भर्ती बोर्ड मुख्यालय घेरने जा रहे थे जिस पर उन्हें रोकने की कोशिश में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। अचानक हुए लाठीचार्ज से भगदड़ मच गई। इसमें कई युवकों के सिर पर चोटें लगी हैं। बर्लिंगटन चौराहे के पास हुए लाठीचार्ज के बाद प्रदर्शनकारियों को बसों में भरकर ईको गार्डेन ले जाया गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804