GLIBS
07-08-2020
प्रदेश सरकार कोरोना के मोर्चे पर शुरू से लेकर अब तक बुरी तरह विफल : उपासने

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को रोकने में प्रदेश सरकार की नाकामी को लेकर निशाना साधा है। उपासने ने कहा कि एक तरफ प्रदेश में मिलावटी सैनिटाइजर बेचे जाने की खबरें सुर्खियों में हैं वहीं दूसरी तरफ प्रदेश सरकार का शुक्रवार से खत्म हुआ लॉकडाउन का प्रयोग भी नाकारा साबित हुआ है। यह राज्य सरकार की मिलावटखोरों को संरक्षण और कोरोना की रोकथाम के प्रति सरकार के अविचारित नजरिए का परिचायक है। उपासने ने प्रदेश में इन दिनों सरकार की नाक के नीचे मिलावटी सैनिटाइजर को लेकर प्रदेश सरकार और अफसरशाही की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा किया है। उपासने ने कहा कि प्रदेश में अब बिना लाइसेंस के सैनिटाइजर बनाने और बेचने का काम खुलेआम चल रहा है और शासन-प्रशासन इस ओर से आँखें मूंदे बैठे हैं। इस सैनिटाइजर में भारी मिलावट कर मापदंड की अनदेखी की जा रही है। उपासने ने दावा किया कि बाजार में बिक रहे इस गैर लाइसेंसी सैनिटाइजर में अल्कोहल निर्धारित मात्रा से आधे से भी कम होने की शिकायत सामने आ रही हैं, जबकि सैनिटाइजर में अल्कोहल की मात्रा 90 फीसदी होना निर्धारित है। इस पर तुरंत रोक लगाई जानी चाहिए। उपासने ने कहा कि पिछले एक पखवाड़े के लॉकडाउन पीरियड में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। यह तथ्य इस बात की तस्दीक कर रहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना के मोर्चे पर शुरू से लेकर अब तक बुरी तरह विफल है। हैरत की बात है कि जब लॉकडाउन में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा चिंताजनक स्तर पहुँच चुका है तो फिर लॉकडाउन का मतलब ही क्या रहा?  

 

07-08-2020
भाजपा ने पूछा : भुगतान की राशि देखकर सवाल उठ रहा है कि ऐसी कौन-सी गाय है,जो रोज 59 किलो गोबर देती है?

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संदीप शर्मा ने गोधन न्याय योजना को लेकर एक बड़े घोटाले की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि गोधन न्याय योजना के तहत पशुपालकों को हुए भुगतान की राशि देखकर सवाल उठ रहा है कि ऐसी कौन-सी गाय है जो रोज 59 किलो गोबर देती है? शर्मा ने एक पशुपालक को 15 दिनों में बेचे गए गोबर के लगभग 44 हजार रुपए के हुए भुगतान को प्रदेश सरकार की एक और झूठी आँकड़ेबाजी बताया है। संदीप शर्मा ने कहा कि गोधन न्याय योजना के तहत खरीदे गए गोबर के भुगतान की छपी एक खबर के हवाले से यदि यह मान लिया जाए कि एक पशुपालक को गोबर बेचने पर 44 हजार रुपए से अधिक का भुगतान मिला है तो इसका तात्पर्य यह हुआ कि उसने प्रतिदिन प्रति गाय का 59 किलो से ज्यादा गोबर सरकार को बेचा है। समाचार के मुताबिक उक्त पशुपालक के पास 25 गाय है। शर्मा ने इस आँकड़ेबाजी पर कहा कि उस पशुपालक ने 15 दिन में प्रति गाय 221 क्विंटल गोबर बेचा। इस मान से 25 गायों से उसने 22,100 किलो गोबर 15 दिनों में बेचा। अत: प्रतिदिन 25 गाय से गोबर 1,473.33 किलो प्रतिदिन उस पशुपालक ने बेचा और इस प्रकार 25 गायों से कुल गोबर प्रतिदिन प्रति गाय से हिसाब से 59 किलो 930 ग्राम गोबर प्रति गाय पशुपालक ने बेचा। संदीप शर्मा ने प्रदेश सरकार और आला अफसरों से जानना चाहा कि ऐसी कौन-सी गाय है जो रोज 59 किलो गोबर देती है?

 

07-08-2020
प्रधानमंत्री आवास योजना की अंतिम किस्त दिलाने जनपद सीईओ को सौंपा गया ज्ञापन

राजनांदगांव। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष मधुसूदन यादव के मार्गदर्शन में  राजनांदगांव ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष रोहित चंद्राकर एवं घुमका भाजपा मंडल अध्यक्ष जागेश्वर साहू के नेतृत्व में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों की शेष किस्तों की राशि को  शीघ्र जारी करने राजनंदगांव जनपद पंचायत सीईओ को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना एक अत्यंत महत्वाकांक्षी योजना है,जो हितग्राहियों को उनके मकान बनाने के सपनों को पूरा करता है किंतु पिछले कुछ माह से ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में से यह शिकायत लगातार आ रही है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त हितग्राहियों के खाते में नहीं आ रही है। इससे उनके मकान का कार्य रुक गया है,जिसके कारण ग्रामीण हितग्राहियों को बारिश के महीनों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। पत्र में निवेदन किया गया है कि अविलंब क्षेत्र के प्रभावित हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त उनके खाते में जमा करें। उचित कार्यवाही 10 दिवस के अंदर नहीं की गई तो धरना प्रदर्शन किया जाएगा,जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी प्रशासन की होगी। इस अवसर पर जिला पंचायत सभापति अशोक देवांगन,जिला पंचायत सदस्य राजेश श्यामकर, राजनांदगांव जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतीक्षा व भाजपा कार्यकर्ता,बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही उपस्थित थे।

 

05-08-2020
भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाया भगवा ध्वज, घरों में दीप प्रज्वलित करने का किया आह्वान

जांजगीर-चांपा। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जांजगीर में भगवा ध्वज लगाया और उसका वितरण किया। साथ ही आम जनता से राम जन्मभूमि में मंदिर के शिलान्यास के पश्चात अपने अपने घरों में दीप प्रज्वलित करने का भी आह्वान किया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने बताया कि राम मंदिर के भूमिपूजन के बाद मुख्य चौक चौराहों में आतिशबाजी की गई और भगवा ध्वज लहराया ।

 

04-08-2020
साय का कटाक्ष : मंदिर निर्माण विरोधी अब मंदिर निर्माण के शुभारंभ की तारीख 5 अगस्त 2020 अच्छी तरह नोट कर लें

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि 5 अगस्त को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के अवसर पर सभी भाजपा कार्यकर्ता और सभी हिन्दू सुबह अपने-अपने घरों और प्रतिष्ठानों में पूजा करेंगे। साय ने कहा कि इस अवसर पर रामायण, सुंदरकांड, बजरंग बाण, हनुमान चालीसा, रामरक्षा स्तोत्र आदि का पाठ कर भगवा ध्वज फहराया जाएगा। शाम को सभी कार्यकर्ता अपने घरों व प्रतिष्ठनों में दीप प्रज्जवलित कर इस अवसर को अविस्मरणीय बनाएंगे। साय ने कहा कि मंदिर निर्माण के कार्य में लगातार अवरोध पैदा करने वाले अब जिस तरह दोहरे राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन करने पर उतारू हुए हैं, वह नितांत हास्यास्पद है। समूचा देश और हिन्दू समाज आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ-परिवार, संत-महंत-धमार्चार्यों, भाजपा व हिन्दूवादी संगठनों के संघर्षों को सम्मान देने और भव्य मंदिर निर्माण के संजोए गए लक्ष्य को साकार करेगा। साय ने कटाक्ष किया कि मंदिर निर्माण के विरोधी अब मंदिर निर्माण के शुभारंभ की तारीख 5 अगस्त 2020 अच्छी तरह नोट कर लें क्योंकि वे बार-बार इस तारीख की घोषणा के लिए काफी उतावले हो रहे थे।

 

04-08-2020
भाजपा ने कहा : मंदिर निर्माण में अड़ंगे डालने वाले कांग्रेस के लोग जागृत हिंदू-शक्ति देख अब राम-राम जप रहे

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने श्रीराम मंदिर निर्माण पर कांग्रेस के रवैये पर कहा कि हर तरह से परास्त दानव दल के कालनेमि से जिस तरह राम-राम जपने की माया रची गई, अंतिम हथियार के रूप में हर तरह से पस्त-परास्त कांग्रेस अब वही स्वांग भर रही है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर श्रीराम के अस्तित्व को काल्पनिक बताने वाले दल के लोग अगर अब राम-राम रटने का पाखण्ड रच रहे, तो ऐसे तत्वों पर दया ही की जा सकती हैं। कांग्रेस ने विवादास्पद ढांचा विध्वंस के बाद चुनी हुई सभी भाजपा प्रदेश सरकारों को बर्खास्त कर लोकतंत्र की हत्या करने के बाद बाकायदा यह वादा किया था कि कांग्रेस सरकार उस जगह पर एर भव्य मस्जिद बनवाएगी। यह तो न्याय और प्रखर हिंदुत्व को इस बात का श्रेय है कि आज भारत सदियों बाद श्रीराम के जन्मभूमि पर भव्य और दिव्य मंदिर बनने का स्वप्न साकार होते देख रहा है।

उपासने ने कहा कि रामभक्तों के रक्त से सरयू को लाल कर देने वाली सपा जैसी दल का बार-बार समर्थन करने वाली कांग्रेस आज भारतीयता के प्रखर उभार के बाद अगर आज श्रीराम का नाम ले रही है तो उसकी विवशता समझी जा सकती है। उपासने ने संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के राजीव गांधी संबंधी बयान के सन्दर्भ में कहा कि ऐसे असभ्य बयान का क्या जवाब दिया जाय। उन्होंने कहा कि सच तो यह है कि राजीव जी के हत्यारों से बार-बार जेल में मुलाकात कर उनके परिवार ने ही मामले को और संदेहास्पद बना दिया है। कांग्रेस के लोगों ने तो शुरू से मंदिर निर्माण के काम में रोड़े ही अटकाने का काम किया। अब जिन लोगों ने प्रभु राम को काल्पनिक बताया, रामसेतु के अस्तित्व को ही नकारा, रामलला को वर्षों तक टेंट में रहने मजबूर किया, रामसेतु को तोड़ने का कुत्सित प्रयास किया, जो कहते थे कि विवाद छोड़ो और प्रभु की जन्मभूमि पर अस्पताल या स्कूल बना दो, अदालत में प्रभु राम के खिलाफ खड़े थे, जिन्हें कभी जय श्रीराम के नारों से डर लगता था, वही लोग अब देश में जागृत होते  हिंदुओं को देखकर कैसे बढ़-चढ़कर राम-राम जप रहे हैं। उपासने ने कहा कि जिन लोगों ने वर्षों चले राम जन्मभूमि आंदोलन को कुचलने का प्रयास किया, असंख्य बलिदानों के प्रति जिनके मुख से कभी एक शब्द नहीं निकला, जिन्होंने रामभक्तों पर गोली चलाने का समर्थन किया,  वही सब लोग अब चिल्ला-चिल्ला कर जय सियाराम जय सियाराम जय सियाराम कर रहे हैं।

02-08-2020
सतीश लाटिया भाजपा के नए कांकेर जिलाध्यक्ष नियुक्त

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने नए कांकेर का जिला अध्यक्ष की घोषणा की है। प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के आदेश पर सतीश लाटिया को कांकेर का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

 

02-08-2020
खरोरा में 7 अगस्त को जन सुनवाई रखना कोरोना संक्रमण को बढ़ाने का काम : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी चुनाव विधिक विभाग के प्रदेश संयोजक नरेशचंद्र गुप्ता ने बैकुंठ में एक सीमेंट लिमिटेड के माइनिंग प्रोजेक्ट्स के लिए पर्यावरण स्वीकृति के लिए 7 अगस्त को राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा खरोरा में रखी गई जन सुनवाई को स्थगित करने की मांग की है। गुप्ता ने कहा कि कोरोना संक्रमण के भयावह फैलाव के इस दौर में इस तरह का आयोजन रखकर राज्य सरकार और जिला प्रशासन इस खतरे को बढ़ाने का काम ही कर रहा है। गुप्ता ने कहा कि कोविड-19 के फैलाव को देखते हुए रायपुर जिले को रेड जोन और धारा 144 घोषित करने के बावजूद राज्य सरकार और जिला प्रशासन ने इस आयोजन की अनुमति किस आधार पर दी है? क्या राज्य सरकार और जिला प्रशासन ऐसी स्थिति में एक जगह 05-10 हजार लोगों के एकत्रीकरण के खतरों से नावाकिफ है? जाहिर है, इस एकत्रीकरण के चलते कोविड-19 के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन कतई नहीं हो पाएगा और तब कोरोना संक्रमण के अपने उच्चतम स्तर पर पहुँचने की आशंका घनीभूत हो जाएगी। गुप्ता ने तत्काल प्रभाव से उक्त जन सुनवाई को कोरोना संकट के रहते तक स्थगित करने की मांग की है।

 

02-08-2020
Video: रायगढ़ एसपी संतोष सिंह ने छेड़ा था अभियान ''एक रक्षा सूत्र मास्क का'', और लोग जुड़ते चले गए

रायपुर/रायगढ़। मजरूह सुल्तानपुरी का एक प्रसिद्ध शेर "मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंजिल, मगर लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया। कुछ ऐसा ही कारवां जिले में रायगढ़ पुलिस की मुहिम ''एक रक्षा सूत्र मास्क का'' के साथ बनते जा रहा है। रायगढ़ पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह की पहल पर, जिले में कोरोना की घेराबंदी के लिए जारी अभियान से जुड़ने लगातार लोग आगे आ रहे हैं। जनसहयोग से हर घर-हर जन तक रायगढ़ पुलिस इस रक्षाबंधन पर 10 लाख लोगों तक मास्क पहुंचाने जा रही है। जिलेवासियों से अपील भी की जा रही है कि, रक्षा का संकल्प लेकर सभी एक-दूसरे को और भाई-बहन एक-दूसरे को मास्क भेंट करें। रायगढ़ पुलिस के अभियान की जिले के साथ-साथ प्रदेशभर में सराहना की जा रही है। विशेषकर सोशल मीडिया में अभियान की चर्चा जोरों पर है। हर उम्र वर्ग के लोग इस मुहिम में भागीदारी निभा रहे हैं। रायगढ़ पुलिस की इस मुहिम से मोटिवेट होकर 12 साल की रीमा दत्ता ने सुंदर चित्र बनाया है। अभियान में सभी यथाशक्ति जिले के विभिन्न थानों में पहुंचकर मास्क प्रदान कर रहे हैं। मुहिम से जुड़कर सहयोग करने का संकल्प ले रहे हैं। किरोड़ीमल भारतीय जनता पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं ने 5100 मास्क कोतरा रोड टीआई को प्रदान किया। श्रीगुरुसिंह सभा की तरफ से 5100 मास्क एसपी को दिए गए। रामभाटा संत टैरेसा चैरिटी कान्वेंट की ओर से 5000 मास्क अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात को प्रदान किया गया। रायगढ़ धर्म प्रांत के महा गिरजाघर की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायगढ़ को 10 हजार मास्क प्रदान किया गया। लायनेस क्लब रायगढ़ मिडटाउन के सदस्यों ने मास्क प्रदान किया। मारवाड़ी युवा मंच रायगढ़ ग्रेटर परिवार रायगढ़ पुलिस की मुहिम से जुड़कर सहभागीता निभा रहा है। ये तो कुछ नाम है, ऐसे कई नाम और संस्थान बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं।

बता दें कि रायगढ़ पुलिस ने अभियान की शुरूआत में 5 लाख लोगों तक मास्क पहुंचाने का संकल्प लिया था,लेकिन मिल रहे जनसहयोग के बाद अब यह लक्ष्य 10 लाख पहुंच चुका है। इस रक्षाबंधन पर यह अपने आप में नया कीर्तिमान होगा। रायगढ़ जिले में कोरोना को हराने जारी "एक रक्षासूत्र मॉस्क का" मुहिम की प्रदेशभर में सराहना की जा रही है। विशेषकर सोशल मीडिया में चर्चा जोरों पर है। रायगढ़ में इस अभियान के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा हैं। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह के मार्गदर्शन में अभियान जिले में आगे बढ़ रहा है। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने जिलेवासियों से आग्रह किया है कि "एक रक्षासूत्र मॉस्क का" मुहिम में जुड़कर अपने आस-पास के लोगों को मास्क वितरण करें। मास्क भेंट करने के दौरान अपनी तस्वीरें रायगढ़ पुलिस के व्हाट्स नम्बर 94791-93299, फेसबुक  https://www.facebook.com/raigarhpolice/ , ट्वीटर https://twitter.com/RaigarhPolice पर भेंजे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804