GLIBS
20-05-2021
भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ ने जिला प्रभारियों की किया ऐलान, देखिए सूची

 रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय और प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय की सहमति से एनजीओ प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरेन्द्र पाटनी ने जिला प्रभारियों की घोषणा की। इनमें बस्तर- वीरेन्द्र श्रीवास्तव (प्रदेश सह संयोजक), बेमेतरा व कवर्धा - राकेश साहू, रायपुर ग्रामीण व बिलासपुर-आशीष श्रीवास्तव, दुर्ग व भिलाई-सनत बैस, बलौदाबाजार -नीलेश शुक्ला,धमतरी-रामगुलाम सिन्हा, गरियाबंद-शशि डडसेना,रायपुर शहर व महासमुंद-प्रदीप पांडेय, राजनांदगांव व बालोद-दिनेश सिंह, कोंडागांव-निखिल राठौर, नारायपुर व कांकेर-प्रवीण जैन, दंतेवाड़ा-चंद्रशेखर साहू, सुकमा व बीजापुर-दंतेश्वरी सोरी, मुंगेली व जांजगीर-चांपा-धीरेन्द्र केशरवानी, कोरिया-सपना चौबे, कोरबा व रायगढ़-नरेन्द्र कौशिक, जशपुर व सरगुजा-दिवाकर द्विवेदी,सूरजपुर, बलरामपुर व गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही की सजल भट्टाचायर् को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

14-05-2021
 कांग्रेस ने भ्रम फैलाने और जनता को गुमराह करने की राजनीति की है : डॉ.रमन सिंह

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ.रमन सिंह ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखा पत्र को अपने ट्वीट अकाउंट में पोस्ट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है। डॉ.सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के समय में कांग्रेस ने भ्रम फैलाने व जनता को गुमराह करने की राजनीति की है। जबकि यह समय एकजुट होकर लड़ने का था। लेकिन कांग्रेस के नेता पहले लॉकडाउन फिर वैक्सीनेशन के नाम पर झूठ फैलाते रहे। इसे लेकर ही जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा है।

 

06-05-2021
Breaking: भाजपा ने 34 विभागों का किया गठन, पूर्व मंत्रियों सहित नेताओं को मिली जिम्मेदारी, देखें सूची 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ ने संगठन का विस्तार किया है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने विभिन्न स्तरों पर 34 विभागों का गठन किया है पूर्व मंत्री सहित बड़े नेताओं को इन विभागों में जिम्मेदारी दी गई है इनमें 69 विभाग भी शामिल है।



02-05-2021
भाजपा ने असम और पुडुचेरी में सत्ता में वापसी और प. बंगाल में पार्टी के प्रदर्शन किया हर्ष जाहिर

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने असम और पुडुचेरी में भाजपा की सत्ता में शानदार वापसी और प.बंगाल में पार्टी के जबर्दस्त प्रदर्शन पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की है। प्रदेश भाजपा नेताओं ने कहा कि असम की जनता ने भाजपा के सुशासन और नेशनल रज़िस्टर ऑफ़ सिटीज़न्स (एनआरसी) के मुद्दे पर भाजपा के संकल्प पर जनादेश देकर अपनी सहमति की मुहर लगाई है। पुडुचेरी में जनता ने भाजपा गठबंधन के विकास और सुशासन पर फिर विश्वास व्यक्त किया है। इसी तरह प. बंगाल में भाजपा का शानदार राजनीतिक प्रदर्शन भविष्य की राजनीति का संकेत कर रहा है, जहाँ भाजपा ने एक बड़ी छलांग लगाकर राष्ट्रवादी राजनीति की एक बड़ी लकीर खींचने में सफलता अर्जित की है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने असम चुनावों में शानदार प्रदर्शन के लिए असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को बधाई देते हुए कहा कि एनआरसी का मुद्दा असम की राजनीति का बड़ा मुद्दा रहा है और भाजपा ने संकल्प व्यक्त किया है कि असम के नतीजे आते ही बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकाला जाएगा।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि असम के चुनाव नतीजों से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चुनावी प्रबंध कौशल के ढोल की पोल खुल गई है और भाजपा की इस बात पर मुहर लगी है कि झूठ का रायता फैलाकर छल-छद्म की राजनीति करने वाले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल जहाँ भी जाते हैं, हारकर लौटना ही उनकी नियति होती है। डॉ. सिंह ने कहा कि असम चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री बघेल ने जितने भी बड़बोले दावे किए थे, वे तो हवा हुए ही, पाँच गारंटी देकर असम के मतदाताओं को भ्रमित करने की कोशिश भी नाक़ाम साबित हुई। प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कटाक्ष कर कहा कि छत्तीसगढ़ के राजनीतिक व आर्थिक संसाधनों का बेज़ा इस्तेमाल करके भी मुख्यमंत्री बघेल अपने छल-कपट के राजनीतिक दाँव-पेंच में बुरी तरह मात खा गए हैं। इन संसाधनों का इस्तेमाल प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को रोकने में किया जाता तो आज दहशत का ऐसा माहौल नहीं होता। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, अनुराग सिंहदेव और नीलू शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल की असम चुनाव को लेकर अतिरिक्त दिलचस्पी का आलम यह था कि विधानसभा के बज़ट सत्र का समय से काफी पहले अवसान कराके अपने ‘दिल्ली-दरबार’ के ख़ानदान की वंदना में ख़ुद को अव्वल साबित करने के फेर में उन्होंने छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की दूसरी भयावह लहर तक की अनदेखी की और प्रदेश के लोगों उनके हाल पर छोड़कर वे असम की दौड़ लगाते रहे। प्रदेश भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी डी.पुरंदेश्वरी, सह प्रभारी नितिन नवीन, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, सहित प्रदेश के सभी भाजपा सांसदों, विधायकों, भाजपा व सभी मोर्चा-प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, कार्यकर्ताओं ने असम व पुडुचेरी में भाजपा की जीत और प.बंगाल में भाजपा के एक बड़ी राजनीतिक शक्ति के तौर पर स्थापित होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए असम चुनाव के नतीजों को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल की नैतिक पराजय बताया है।

 

25-04-2021
बेहतर प्रबंधन का दावा करने वाले मुख्यमंत्री सिर्फ दस जनपद के इशारों पर प्रबंधन क्षमता दिखा रहे हैं:संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा प्रियंका वाड्रा के एक फोन मात्र पर सूचना मिलते ही तत्काल ऑक्सीजन रवाना करने पर कहा कि यह अच्छी बात है। आपदा में हर जरूरतमंद की सहायता होनी चाहिए यह राजनीति का भी विषय नहीं है परंतु छत्तीसगढ़ की जनता का सुध ना लेना, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का दोहरा व्यवहार रोम जल रहा था और नीरो बंसी बजा रहे थे जैसी परिस्तिथि को चरितार्थ करता हैं। उन्होंने कहा कि क्या छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेता छत्तीसगढ़ की जनता को इस बात के लिए आश्वस्थ कर सकते हैं कि भविष्य में छत्तीसगढ़ में किसी भी नागरिक की मौत ऑक्सीजन की कमी के चलते नहीं होगी। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों छत्तीसगढ़ की राजधानी से लगे खरोरा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण का इलाज करवा रहे 4 मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत हो गई थी। बीते दिनों राजनांदगांव जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर स्थित डोंगरगांव में दो सगी बहनों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। यहां तय वक्त पर पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल सका, जिस कारण इनकी मौत हो गई थी। ऑक्सीजन की कमी से मौत के बाद जो हुआ वो और भी शर्मनाक था यहां नगर पंचायत के कचरा फेंकने वाले वाहन में शवों को ले जाया गया। उन्होंने कहाँ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रियंका वाड्रा के कहने पर ऑक्सीजन की व्यवस्था में जिस तत्परता से जुटे ऑक्सीजन ले जाने टैंकर की व्यवस्था की, जितनी ईमानदारी से तत्काल कार्यवाही की यदि इतनी ही तत्परता से छत्तीसगढ़ की जनता की आवाज सुन कर ऑक्सीजन सहित अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाते शव वाहन की व्यवस्था करवाते तो आज छत्तीसगढ़ की यह हालत नहीं होती। छत्तीसगढ़ की जनता को स्वास्थ्य सुविधाओं और ऑक्सीजन के लिए नहीं भटकना पड़ता।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि बेहतर प्रबंधन का केवल दावा करने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सिर्फ दस जनपद के इशारों पर अपनी प्रबंधन क्षमता दिखा रहे हैं यह दुर्भग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ रही हैं। संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करने जगह नहीं है। ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी है वेंटिलेटर का आभव है। जो संक्रमित घर पर आईशोलेशन में है उन्हें भी ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है इस दिशा में सरकार का कहीं कई प्रयास नहीं दिखता कोई प्रबंधन नजर नहीं आता। प्रदेशभर के छोटे बड़े कोविड सेंटर्स में ऑक्सीजन की उपलब्धता, सिलेंडर और अन्य मशीनरी की कमी लगातार बनी हुई हैं परंतु सिर्फ दस जनपद के इशारों पर एक्शन में आने वाले सीएम भूपेश बघेल इस विषय पर अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठा पाएं है। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से छत्तीसगढ़ की जनता के हित में तत्काल ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करने व सभी कोविड सेंटर में 24 घण्टे पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने की मांग की हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता आपसे मुख्यमंत्री होने के नाते इस बात की उतनी ही उम्मीद करती हैं जितनी उम्मीद प्रियंका वाड्रा को कांग्रेस के सच्चे सिपाही होने के नाते आपसे रही होगी। प्रियंका वाड्रा के उम्मीदों पर खरा उतरने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जनता की उम्मीद पर भी खरे उतरिये यहीं आपसे अपेक्षा है।

भाजपा प्रवक्ता श्रीवास्तव ने कहा कि राजनीति करना केंद्र पर आरोप मढ़ना और राजनीति के लिए परिस्तिथि निर्मित कर राजनीति करने में कांग्रेस को महारत हासिल है। आज देश के तमाम राज्य अपने राज्य के नागरिकों के लिए वैक्सीन बुक करवा रहे हैं और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पत्र लिखने आरोप मढ़ने की राजनीति में व्यस्त है। भविष्य में जब अन्य राज्य वैक्सीन का उठाव प्रारम्भ करेंगे पहले आओ पहले पाओ के तहत जब उन राज्यों में वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी तब यही हाथ पर हाथ धरे बैठे कांग्रेस के नेता केंद्र पर दोहरे व्यवहार का आरोप लगाते हुए राजनीति करेंगे और एक बार फिर छत्तीसगढ़ की जनता का अहित करेंगे।

 

23-04-2021
 24 अप्रैल को राज्य सरकार के खिलाफ भाजपा करेगी प्रदेश स्तरीय धरना प्रदर्शन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ता प्रदेशभर में शनिवार को कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में पूर्ण रूप से विफल प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगे। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश में कोरोना लगातार बढ़ रहा है। जनसंख्या की दृष्टि से संक्रमण के मामले में छत्तीसगढ़ प्रथम स्थान पर आ गया है परंतु कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में प्रारम्भ से ही लापरवाह छत्तीसगढ़ सरकार अब भी व्यवस्था सुधारने, स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने, बिस्तर, ऑक्सीजन और वेंटिलेटर उपलब्ध करवाने एवं जीवन रक्षक दवाओं और रेमडेसिवीर इंजक्शन उपलब्ध करवाने एवं संक्रमण की दर को कम करने कोई ठोस कदम उठाती नहीं दिख रही है। उन्होंने कहा कि दुर्भग्यपूर्ण बात यह है कि प्रदेश सरकार ने ना तो बीते एक वर्षों में कोई सबक लेते हुए कोई ऐतियातन इंतजाम बेहतर करने कदम उठाए और ना ही वर्तमान भयावह स्थिति से निपटने कोई प्रयास करती नजर आ रही है। साय ने कहा की कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में पूर्ण रूप से विफल हो चुकी भूपेश बघेल की सरकार को जगाने हमने हर संभव प्रयास किये गए। हमने लगातार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बेहतर कदम उठाने जगाने का प्रयास किया, मुख्य सचिव से मुलाकात कर व्यवस्था बेहतर करने प्रयास किया परंतु हम पर राजनीति का आरोप लगा कर मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस पार्टी मुह छुपाती रही। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के माध्यम से भी सरकार को जगाने प्रदेश सरकार के समक्ष जनहित में निर्णय की मांग रखी परंतु छत्तीसगढ़ सरकार और सरकार के मुख्या असंवेदनशील हो चुके हैं, जिन्हें छत्तीसगढ़ की जनता की कोई फिक्र नहीं है इस लिए ऐसी असंवेदनशील सरकार को जगाने भारतीय जनता पार्टी का एक एक कार्यकर्ता शनिवार को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक अपने अपने निवास के बाहर असंवेदनशील और कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में लापरवाह व विफल प्रदेश सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगा और जगाने का प्रयास करेगा, संवेदनशीलता के साथ काम करने व जनहित में निर्णय करने मांग करेंगे। 

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी नलिनीश ठोकने ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन में शनिवार दोपहर दो बजे से भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निवास पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, राज्यसभा सांसद रामविचार नेता व पूर्व मंत्री राजेश मूणत धरने पर बैठेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय अपने निवास बगीचा जशपुर में धरने पर बैठेंगे वहीं  पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर रायपुर निवास में ,पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल अपने शैलेन्द्र नगर स्थित निवास पर, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल अपने निवास पर धरना देंगे। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक अपने परासदा स्थिति निवास में धरना में शामिल होंगे। महामंत्री नारायण चंदेल जांजगीर-चांपा,भूपेन्द्र सवन्नी बिल्हा, किरण देव जगदलपुर में हिस्सा लेंगे। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक शिवरतन शर्मा भाटापारा, भाजपा प्रवक्ता केदार कश्यप भानपुरी, पूर्व मंत्री लता उसेंड़ी कोंड़ागांव, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा व महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष शालनी राजपूत कांकेर में शामिल होगी। अंबिकापुर में प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव व पिछड़ा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष अखिलेश सोनी सहित पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल होंगे। भाजपा के सभी मोर्चा प्रकोष्ठों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता अपने अपने निवास पर धरने पर बैठेंगे।

 

15-04-2021
सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता, सभी ने दिए महत्वपूर्ण सुझाव 

रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके और मुख्यमंत्री की उपस्थिति में गुरुवार को सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विकासखंड स्तर पर हॉस्टल और सामाजिक भवनों में बेड की व्यवस्था करने, अन्य स्थानों पर भी शासकीय और निजी हॉस्टल में बेड की व्यवस्था करने का सुझाव दिया। भारतीय जनता पार्टी के शिवरतन शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग के रिक्त पदों पर जल्द भर्ती करने, आयुष्मान योजना में अन्य अस्पतालों को जोड़ने का सुझाव दिया। 
कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि उनके दल की ओर से हर जिले में कंट्रोल रूम स्थापित कर लोगों की सहायता की जा रही है। दल के विधायक, महापौर, पार्षद मुख्यमंत्री सहायता कोष में एक माह का वेतन देंगे। जरुरतमंदों को सूखा राशन और दवाइयां पहुंचाने का काम भी किया जा रहा है। बुर्जुर्गों को टीकाकरण स्थल तक पहुंचाने के लिए गाड़ियों की व्यवस्था की गई है।

 उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राहत कोष में छत्तीसगढ़ के प्रतिष्ठानों की ओर से सीएसआर मद से दी गई राशि छत्तीसगढ़ को मिलनी चाहिए। नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के नीलकंठ त्रिपाठी ने आॅक्सीजन की कमी, निजी अस्पतालों की ओर से उपचार में अत्यधिक शुल्क लेने जैसी समस्याओं पर ध्यान आकृष्ट किया गया। जनता कांग्रेस के अमित जोगी ने 18 वर्ष से अधिक आयु के युवाओं के टीकाकरण, कोरोना मरीजों की टेस्टिंग और ट्रेकिंग के संबंध में सुझाव दिए। 
शिवसेना के धनंजय परिहार ने रेमडेसीविर इंजेक्शन के उपयोग के बारे में जागरूक करने की जरूरत पर बल दिया। सीपीआईएम के  धनराज महापात्र ने चिकित्सा के क्षेत्र में ढांचागत सुविधाएं विकसित करने के लिए पीएम केयर फंड से विशेष राहत की मांग की। गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधि ने भी बैठक में सुझाव दिए।

 बैठक में मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी.पिल्ले, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, सामान्य प्रशासन विभाग और जनसंपर्क विभाग के सचिव डीडी सिंह, संचालक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन डॉ. प्रियंका शुक्ला, संचालक स्वास्थ्य नीरज बंसोड़ उपस्थित थे।

06-04-2021
भाजपा कार्यालय में उत्साह से मनाया गया स्थापना दिवस

कोरिया। भारतीय जनता पार्टी स्थापना दिवस जिले के विभिन्न मंडलों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उत्साहपूर्वक मनाया। सभी मंडलों में कार्यकर्ताओं ने अपने घरों में झंडे लगाए तथा बूथ अध्यक्ष के घरों पर नाम पट्टिका लगाने का भी कार्य शुरू किया। कार्यक्रम पूरे जिले में 14 अप्रेल तक चलेगा और 14 अप्रैल को बाबा भीमराव अंबेडकर की जयन्ती मनाई जाएगी। इस अवसर पर पार्टी के  ज़िलाअध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल ने बैकुंठपुर स्थित जिला भाजपा कार्यालय में ध्वजारोहण किया। भाजपा ज़िला अध्यक्ष  कृष्णबिहारी जायसवाल ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि जनसंघ के समय से लेकर अब तक पार्टी के कार्यकर्ता अनुशासित रहते हुए, देश और समाज के लिये अपनी पूरी शक्ति और सामर्थ्य से योगदान दिए,जिसके कारण  करोड़ों कार्यकर्ताओं के इस परिवार का सदस्य होने पर मुझे गर्व है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला महामंत्री जमना पाडे,जिला उपाध्यक्ष देवेंद्रतिवारी, शैलेश शिवहरे,ज़िला प्रवक्ता बसंत राय,ज़िला मंत्री पंकज गुप्ता,मंडल अध्यक्ष भानुपाल,ज़िला कार्यालय मंत्री तीरथ राजवाड़े,मनोज गुप्ता , ज़िला महिला मोर्चा अध्यक्ष उर्मिला नेताम, मंडल महामंत्री सुभाष साहू,अरशद खान,परमजीत कौर,शारदा प्रसाद गुप्ता,रेखा सिंह, गुलाब गुप्ता,रश्मि सोनकर,रमन गुप्ता, अनिता गुप्ता, पन्नालाल , गीता नेमा , वीजेंद्र जायसवाल,हर्शल गुप्ता, सतेंद्र राजवाड़े  , तनवीर अहमद , ग़ुलाम मुर्तज़ा कल्पना चक्रव्रती,संदीप पटेल , शिवमविश्वकर्मा  सहित अनेक कार्यकर्ता  एवं पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

 

 

06-04-2021
पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने भाजपा के स्थापना दिवस पर कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने भाजपा के स्थापना दिवस पर ट्वीट कर आज पार्टी के कार्यकर्ताओं को शुभकामनायें दी है। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि भाजपा राष्ट्र सेवा और जनसेवा के भाव के साथ अंत्योदय और एकात्म मानवतावाद के विचारों पर चलने वाला दल है। सर्वस्व समर्पण कर पार्टी के विचार और संस्कार को जन-जन तक पहुंचाने वाले महापुरूषों को नमन है। भाजपा के 40वें स्थापना दिवस पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने निवास में धवाजारोहण किया। रमन सिंह ने कहा कि 40 साल पहले मुंबई में पार्टी की स्थापना की गई थी। सर्व सम्मति से अटल बिहारी वाजपेई को अध्यक्ष बनाया गया था। पुराने खास पलों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा होने के कारण मैं खुद कवर्धा से उस स्थापना अवसर पर शामिल होने गया था। आज गर्व के साथ कह सकता हूं कि भारतीय जनसंघ से भारतीय जनता पार्टी का सफर बहुत शानदार है। रमन सिंह ने कहा कि आज का दिन जीवन का अविस्मरणीय क्षण होता है लेकिन करोना के कारण मर्यादा में बंधे हैं और घरों से नहीं निकल रहे है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804